Movies Shoting in MP: फिल्‍ममेकर्स की फेवरेट डेस्‍टीशन बन रहा है मध्‍यप्रदेश, इन फिल्मों की हो चुकी शूटिंग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1250595

Movies Shoting in MP: फिल्‍ममेकर्स की फेवरेट डेस्‍टीशन बन रहा है मध्‍यप्रदेश, इन फिल्मों की हो चुकी शूटिंग

Movies Shoting in Madhya Pradesh: दबंग 3, तेवर, रजनीति, गंगाजल 2 जैसी कई लोकप्रिय फिल्मों की शूटिंग मध्य प्रदेश में हुई थी.

फाइल फोटो

Movies Shoting in Madhya Pradesh: अभी हाल ही में वेब सीरीज पंचायत 2 की शूटिंग मध्य प्रदेश में हुई थी. बता दें कि पंचायत सीरीज के अलावा बहुत सारे टेलीविजन सीरियल्‍स और फिल्मों की शूटिंग मप्र में हुई है तो चलिए आज हम आपको बताते हैं राज्य में शूट की गईं कुछ फिल्मों के नाम. 

राजनीति
फिल्मों की शूटिंग के लिए निर्देशक प्रकाश झा की पसंदीदा जगह भोपाल है. बता दें कि उनकी 'राजनीति' फिल्‍म की शूटिंग भी मध्य प्रदेश की राजधानी में हुई है. फिल्म में मनोज वाजपेयी, नाना पाटेकर, अजय देवगन, रणबीर कपूर, कैटरीना कैफ और अर्जुन रामपाल ने अभिनय किया है. 

पान सिंह तोमर
'पान सिंह तोमर' मूवी वास्तविक कहानी पर आधारित थी. बता दें कि इस फिल्म की शूटिंग चंबल क्षेत्र में की गई थी. इस फिल्म जिसमें दिवंगत अभिनेता इरफान खान ने अभिनय किया था, उसकी  शूटिंग ग्वालियर के आसपास हुई थी. 

मोहनजोदड़ो
मोहनजोदड़ो एक प्रेम कहानी थी. जो सिंधु घाटी सभ्यता पर आधारित थी. बता दें कि फिल्म के कुछ हिस्से को जबलपुर के भेड़ाघाट में शूट किया गया था. फिल्म में ऋतिक रोशन और पूजा हेगड़े ने काम किया था.  

रिवॉल्वर रानी 
बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत की फिल्म रिवॉल्वर रानी की शूटिंग ग्वालियर में हुई है. बता दें कि फिल्म के बड़े हिस्से की शूटिंग ग्वालियर के किले में भी हुई थी. 

दबंग 3
दबंग की तीसरी इंस्टॉलमेंट को भी महेश्वर और मांडव में शूट किया गया था. गौरतलब है कि फिल्म में बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान थे. बता दें कि महेश्वर में दबंग 3 की शूटिंग के दौरान विवाद भी हुआ था. 

प्यार किया तो डरना क्या
बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान का इंदौर से बेहद खास रिश्ता है क्योंकि यह उनका जन्मस्थान है. बता दें कि उनकी फिल्‍म 'प्यार किया तो डरना क्या' की शूटिंग इंदौर में हुई थी. इस फिल्म में उन्होंने बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल के साथ काम किया था. 

अशोक
फिल्म अशोक की शूटिंग मध्य प्रदेश के पचमढ़ी में हुई थी. इस फिल्म में बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान और करीना कपूर ने एक्‍ट किया था. बता दें कि यहां के जंगल में फिल्म के कई सीन शूट किए गए थे. 

बाजीराव मस्तानी
संजय लीला भंसाली की फिल्म बाजीराव मस्तानी का बड़ा हिस्सा महेश्वर किले में शूट किया गया था. बता दें कि महेश्वर किला खरगोन जिले में स्थित है. बाजीराव पेशवा के घोड़े पर सवार होकर युद्ध के लिए निकलने का भव्य दृश्य महेश्वर घाट पर फिल्माया गया था. 

गंगाजल 2
प्रकाश झा की फिल्म  गंगाजल 2 की शूटिंग भी राज्य में हुई थी. बता दें कि इस फिल्म की शूटिंग पूर्व फंदा, बिलकिसगंज, नर्मदा घाट पर की गई थी.

तेवर
बता दें कि महेश्वर किले में ही अर्जुन कपूर और सोनाक्षी सिन्हा की फिल्म 'तेवर' की शूटिंग भी हुई थी. सोनाक्षी किले के अंदर बने होटल में रुकी थी और इस फिल्‍म का आइटम सॉन्ग इसी किले में शूट हुआ था. 

Trending news