MP में इस बार PM मोदी के प्रचार का खास पैटर्न, तीसरी और चौथी सभा में भी दिखेगा असर
Advertisement

MP में इस बार PM मोदी के प्रचार का खास पैटर्न, तीसरी और चौथी सभा में भी दिखेगा असर

Lok Sabha Election: पीएम मोदी मध्य प्रदेश में अब तक दो सभाएं कर चुके हैं, जबकि उनकी दो और सभाएं प्रस्तावित हो चुकी है, इस बार पीएम मोदी के प्रचार में खास पैटर्न दिख रहा है. 

पीएम मोदी के प्रचार का खास पैटर्न

PM Modi Election Campaign: मध्य प्रदेश में पहले चरण की 6 लोकसभा सीटों पर होने वाली वोटिंग के लिए पीएम मोदी ने इस बार दो सभाएं की हैं, जबकि एमपी में उनकी दो और सभाएं प्रस्तावित हो चुकी हैं, खास बात यह है कि पीएम मोदी की सभाओं में इस बार खास पैटर्न दिख रहा है. जबलपुर और बालाघाट के बाद होशंगाबाद और सागर में भी पीएम मोदी इसी पैटर्न पर प्रचार करने वाले हैं, जो बीजेपी प्रत्याशियों के लिहाज से अहम माना जा रहा है. 

नए चेहरों के समर्थन में सभाएं 

दरअसल, पीएम मोदी ने अब तक मध्य प्रदेश में जो दो सभाएं की हैं, वह सभी बीजेपी के नए चेहरों के समर्थन में रही है, मतलब जहां भाजपा ने इस बार प्रत्याशी बदले हैं, पीएम मोदी वहीं सभाएं कर रहे हैं. क्योंकि पार्टी इन सीटों पर किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती है. इसलिए इन सीटों पर खुद पीएम सभाएं कर रहे हैं. 

जबलपुर और बालाघाट में नए प्रत्याशी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश में जबलपुर लोकसभा सीट पर रोड शो के साथ प्रचार की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने एक दिन बाद ही बालाघाट लोकसभा सीट पर सभा की थी, खास बात यह है कि बीजेपी ने दोनों ही सीटों पर प्रत्याशी बदले हैं. जबलपुर से भाजपा ने आशीष दुबे को टिकट दिया है, जबकि बालाघाट में वर्तमान सांसद ढाल सिंह बिसेन की जगह डॉ. भारती पारधी को मौका दिया है. ऐसे में पीएम मोदी ने दोनों नए प्रत्याशियों के समर्थन में सभा करके उनका दावा और मजबूत करने की कोशिश की है. जबलपुर और बालाघाट दोनों ही लोकसभा सीटों पर बीजेपी ने पिछले चुनावों में बड़ी जीत हासिल की थी, ऐसे में इस बार भी पार्टी यहां पूरा जोर लगा रही है.

ये भी पढ़ेंः MP News: कैलाश विजयवर्गीय बोले- यहां छापा मारे चुनाव आयोग, मिलेगी नोटों की गड्डियां

सागर-होशंगाबाद में भी बदले प्रत्याशी 

मध्य प्रदेश में पीएम मोदी की तीसरी सभा होशंगाबाद लोकसभा सीट के पिपरिया में आयोजित की गई है, जबकि चौथी सभा सागर लोकसभा सीट पर आयोजित की गई है. खास बात यह है कि इन दोनों ही सीटों पर बीजेपी ने इस बार प्रत्याशी बदले हैं, होशंगाबाद में पार्टी ने दर्शन सिंह चौधरी को टिकट दिया है, जबकि सागर में राजबहादुर सिंह की जगह लता वानखेड़े को मौका दिया है. इसके अलावा सागर के साथ पीएम मोदी दमोह सीट के प्रत्याशी के लिए भी प्रचार करेंगे, दमोह में भी बीजेपी ने इस बार नए चेहरे राहुल सिंह लोधी पर दांव लगाया है. यानि तीनों सीटों पर इस बार नए प्रत्याशी हैं, जिनके समर्थन में पीएम मोदी प्रचार करेंगे. 

आने वाली सभाओं में भी दिख सकता यह पैटर्न 

माना जा रहा है कि पीएम मोदी की आने वाली सभाओं में भी यही पैटर्न दिख सकता है, अब तक उन्होंने किसी भी पुराने सांसद या फिर मंत्री के समर्थन में सभा नहीं की है, मध्य प्रदेश में कुल चार चरणों में चुनाव होने हैं, खास बात यह है भी है कि छत्तीसगढ़ में भी पीएम मोदी की जो सभा हुई थी, उसमें भी यही पैटर्न दिखा था. राजनीतिक जानकारों का मानना है कि बीजेपी की यह सोची समझी रणनीति है, क्योंकि नए प्रत्याशियों के समर्थन में सभा करने से प्रत्याशियों का उत्साह बढ़ेगा ही साथी ही बीजेपी कार्यकर्ताओं में भी जोश आएगा. ऐसे में माना जा रहा है कि आने वाली सभाओं में भी यह पैटर्न दिख सकता है. 

ये भी पढ़ेंः MP News: आज एमपी दौरे पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीधी और छिंदवाड़ा में करेंगे बड़ी जनसभा

Trending news