छिंदवाड़ा की हार पर पहली बार बोले कमलनाथ, बताया किस वजह से बहक गई जनता
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2284018

छिंदवाड़ा की हार पर पहली बार बोले कमलनाथ, बताया किस वजह से बहक गई जनता

Kamalnath: छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर कांग्रेस की हार के बाद कमलनाथ ने पहली बार बड़ा बयान दिया है, उन्होंने यहां प्रशासन पर भी बड़ा आरोप लगाया है.

कमलनाथ ने दिया बड़ा बयान

Chhindwara Loksabha Chunav: लोकसभा चुनाव के नतीजें इस बार मध्य प्रदेश में कई मायनों में खास रहे हैं. मध्य प्रदेश में बीजेपी ने कांग्रेस के सबसे मजबूत किले छिंदवाड़ा में भी सेंध लगा दी और पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे और कांग्रेस सांसद नकुलनाथ यहां से चुनाव हार गए. कांग्रेस के गढ़ कहे जाने वाले छिंदवाड़ा में बीजेपी के लिए यह जीत बेहद अहम मानी जा रही है तो कांग्रेस के लिए यह सबसे बड़ा झटका माना जा रहा है. वहीं कांग्रेस की हार के बाद कमलनाथ ने पहली बार बड़ा बयान दिया है. 

'जनता बहक गयी'

छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर मिली हार के बाद शुक्रवार को कमलनाथ पहली बार दिल्ली पहुंचे और उन्होंने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. इसके बाद जब उनसे मीडिया ने छिंदवाड़ा की हार पर सवाल किया तो उन्होंने कहा 'छिंदवाड़ा में पूरा प्रशासन का उपयोग पैसे का उपयोग पूरी तरह से दुरुपयोग किया गया, छोटे-छोटे लोगों को पैसे दिए गए थे. यही इनका कारण था. छिंदवाड़ा जनता बहक गई. ' कमलनाथ का कहना है कि 45 साल तक साथ देने वाली जनता के बारे में एक पराजय के बाद कहा कि प्रशासन और पैसे से जनता बहकी है. जिसके चलते छिंदवाड़ा में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है. 

वहीं नतीजों के दिन कमलनाथ ने कहा था कि छिंदवाड़ा में कांग्रेस को हार का सामना क्यों करना पड़ा है, इसकी समीक्षा की जाएगी. क्योंकि उन्होंने छिंदवाड़ा में बहुत काम किया था. ऐसें में पार्टी स्तर हर इसकी समीक्षा होगी. फिलहाल छिंदवाड़ा की जनता ने मुझे विदा किया, मैं ये विदाई स्वीकार करता हूं. लेकिन अब उन्होंने शासन-प्रशासन पर पैसे का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है. 

विवेक बंटी साहू को मिली जीत 

दरअसल, छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर एक उपचुनाव को छोड़कर कांग्रेस 10 लोकसभा चुनाव जीत चुकी थी. लेकिन इस बार पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा. बीजेपी के प्रत्याशी विवेक बंटी साहू ने कमलनाथ के बेटे और कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ चुनाव हरा दिया. विधानसभा चुनाव में छिंदवाड़ा जिले की सातों सीटों जीत हासिल करने वाली कांग्रेस को लोकसभा चुनाव के नतीजों में हर सीट पर हार का सामना करना पड़ा. कमलनाथ खुद इस सीट से 9 बार सांसद रह चुके हैं, ऐसे में कांग्रेस की हार पार्टी के लिए बड़ा संदेश लेकर आई है. 

बीजेपी का पलटवार 

कमलनाथ के बयान पर बीजेपी ने भी लगे हाथ पलटवार किया है. बीजेपी प्रवक्ता हितेश वाजपेयी का कहना है कमलनाथ अंग्रेजों की राह पर चल रहे हैं, अब जनता ने छिंदवाड़ा के बेटे को चुनाव चुना है नाथ के बेटे को नहीं तो उन्हें जनता बहकी हुई लग रही है. उन्होंने कहा कमलनाथ लोकतंत्र में जनता जनार्दन होती है जरूरी नहीं आप हमेशा जनता को मूर्ख बना सकें, इस बार जनता आपको समझ गई. अंग्रेजो ने गुलामी के समय भारत की जनता का उपयोग किया वैसे कमलनाथ छिंदवाड़ा की जनता का उपयोग कर रहे थे और जनता समझ गई. छिंदवाड़ा का कमलनाथ ने राजनीतिक दोहन किया पर विकास नहीं किया. इसलिए हार मिली.'

ये भी पढ़ेंः Modi Cabinet 3.0 में MP को मिल सकते हैं यह मंत्रालय, पिछली बार भी थे बड़े विभाग

Trending news