60 साल की दादी ने थाने में जमा कराई 12 बोर की 'दुनाली', कहा-लोकसभा चुनाव है
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2167926

60 साल की दादी ने थाने में जमा कराई 12 बोर की 'दुनाली', कहा-लोकसभा चुनाव है

Shajapur News: शाजापुर में 60 साल की बुजुर्ग महिला जब अपनी लाइसेंसी बंदूक लेकर थाने पहुंची तो हर कोई हैरान रह गया. लोकसभा चुनाव के चलते वह अपनी बंदूक थाने में जमा कराने पहुंची थी. 

दादी ने थाने में जमा कराई बंदूक

Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के बाद लोग अपनी लाइसेंसी बंदूक जमा कराने के लिए पुलिस थाने पहुंच रहे हैं. शाजापुर जिले में भी यह सिलसिला जारी है. लेकिन गुरुवार की दोपहर कुछ ऐसा देखने को मिला जो थोड़ा मजेदार भी था और रोचक भी. दरअसल, 60 साल की एक बुजुर्ग महिला अपने कांधे पर 12 बोर की बंदूक टांगकर पुलिस थाने पहुंची तो हर कोई उन्हें देखने लगा. क्योंकि लोकसभा चुनाव की आचार संहित के चलते वह अपनी लाइसेंसी बंदूक जमा कराने के लिए पहुंची थी. 

'दादी की दुनाली जमा'

शाजापुर के लालपुरा में रहने वाली 60 साल की बुजुर्ग महिला भगवती बाई  के पास 12 बोर की लाइसेंसी बंदूक है. जिसे उन्होंने लोकसभा चुनाव के चलते थाने में जमा करा दिया है. भगवती बाई  ने बताया कि उनके पिता झालाजी चौकीदारी का काम करते थे, ऐसे में उनके पास भी बंदूक रहती थी, मैं उनकी एक ही बेटी थी, इसलिए बचपन से बंदूक का शौक था. इसलिए उनके जाने के बाद उनकी लाइसेंसी बंदूक को उन्होंने अपने नाम करा लिया था. जिसे चुनाव के वक्त वह थाने में जमा कराती है.

लोगों के घरों में लगाती हैं झाड़ू पोछा 

भगवती बाई  ने बताया कि वह लोगों के घरों में झाड़ू पोछा लगाकर अपना गुजर बसर करती है. वह अपनी सुरक्षा के लिए बंदूक रखती हैं, क्योंकि उन्होंने शादी नहीं की है और वह अकेली ही रहती है. इसलिए पिता के गुजरने के बाद उनकी बंदूक का लाइसेंस खुद के नाम पर करवा लिया था. जिसके बाद से ही यह बंदूक उनके पास है, खास बात यह है कि दादी बंदूक चलाना भी बखूबी जानती हैं. 

ये भी पढ़ेंः कभी छिंदवाड़ा में कमलनाथ के लिए छोड़ी थी विधायकी, अब कांग्रेस से दिया इस्तीफा

चर्चा में बंदूक वाली दादी 

खास बात यह है कि गुरुवार को जब दादी अपने कंधे पर बंदूक लेकर थाने पहुंची तो हर कोई उन्हें देखता ही रह गया. क्योंकि इतनी उम्र में आम तौर पर लोग हथियार लेकर कम ही चलते दिखते हैं. लेकिन बंदूक लेकर थाने पहुंची दादी का कई लोगों ने वीडियो भी बनाया. वहीं अपने इस अंदाज की वजह से वह चर्चा में भी हैं. 
 
शाजापुर कोतवाली की  एसआई जया सुनेरी ने बताया लोकसभा चुनाव के चलते आर्दश आचार सहिता लगी हुई है, ऐसे में जिन लोगों के पास अभी भी लायसेंसी हथियार हैं उनको अपने हथियार थाने में जमा करवाने के निर्देश दिए गए हैं. इसलिए भगवती बाई  को भी उनकी बंदूक जमा कराने की बात कही गई थी, जिसके बाद उन्होंने थाने पहुंचकर अपना लाइसेंसी हथियार जमा करवाया. लोकसभा चुनाव को लेकर अभी तक कोतवाली थाने में 116 बंदूकें जमा हो चुकी है और जिन लोगों के पास अभी भी लायसेंसी हथियार है, उन्हें भी जमा करने के निर्देश दिए गए हैं. 

शाजापुर से मनोज जैन की रिपोर्ट 

ये भी पढ़ेंः चुनाव की रिपोर्टिंग करने वाले पत्रकार भी दे सकेंगे वोट, EC ने खास श्रेणी में दी जगह

Trending news