Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2274067
photoDetails1mpcg

Swapna Shastra: सपने में घोड़े का दिखना है खास बात का संकेत! जानें क्या कहता है स्वप्नशास्त्र

Swapna Shastra: स्वप्न शास्त्र में सपने में दिखने वाली हर चीज के मतलब के बारे में बताया गया है. कुछ चीजों का दिखना शुभ संकेत होता है, जबकि कुछ वस्तुओं का दिखना एक चेतावनी होती है. सपने में घोड़े का दिखना एक खास बात का संकेत है. जानते हैं कि घोड़ा दिखना किस बात का संकेत है. 

Swapna Shastra

1/9
Swapna Shastra

Swapna Shastra: मध्य प्रदेश के मशहूर पंडित सच्चिदानंद त्रिपाठी बताते हैं कि सपने में घोड़े का दिखना एक खास बात का संकेत है. स्वप्न शास्त्र में हर एक वस्तु के दिखने के संकेत के बारे में व्याख्या की गई है. सपनों में अलग-अलग तरह के घोड़ों का दिखने का अलग-अलग मतलब होता है. 

 

सपने में घोड़े

2/9
सपने में घोड़े

सपने में घोड़े-  सपने में घोड़े का दिखना अच्छा संकेत है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में घोड़े का दिखना आने वाले समय में सफलता और कुछ अच्छा होने वाला है. साथ ही इसका मतलब ये भी हो सकता है कि आपको जल्द ही किसी काम में सफलता मिलने वाली है.   

 

घुड़सवारी

3/9
घुड़सवारी

घुड़सवारी- अगर आपको सपने में आप या कोई भी घुड़सवारी करते दिखे तो ये भी एक शुभ संकेत है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में खुद को घुड़सवारी करते हुए देखने का मतलब है कि आपको जल्द ही लक्ष्य की प्राप्ति होने वाली है.

 

सफेद घोड़ा

4/9
सफेद घोड़ा

सफेद घोड़ा-  स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में सफेद घोड़े का दिखना शुभ माना गया है. इसका मतलब है कि जल्द ही आपके जीवन से परेशानियां दूर होने वाली हैं और आपके काम बनते जाएंगे.

 

काला घोड़ा

5/9
काला घोड़ा

काला घोड़ा-  सपने में काले घोड़े का दिखना भी अच्छा संकेत है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक काला घोड़ा जीवन में प्रगति का प्रतीक है. इस मतलब है कि आपके रुके हुए काम बन सकते हैं. 

 

दौड़ता हुआ घोड़ा

6/9
दौड़ता हुआ घोड़ा

दौड़ता हुआ घोड़ा-  स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में दौड़ते हुए घोड़े को देखना सफलता और ताकत के संकेत हैं. 

 

सात घोड़ा

7/9
सात घोड़ा

सात घोड़ा- सपने में 7 घोड़े देखना शुभ माना गया है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक 7 घोड़े तरक्की का प्रतीक और संकेत हैं.

 

घोड़े की तस्वीर

8/9
घोड़े की तस्वीर

घोड़े की तस्वीर-  स्वप्न शास्त्र के मुताबिक अगर आपने सपने में घोड़े की तस्वीर देखी है तो ये एक अच्छा संकेत है. इसका मतलब है कि आपको आने वाले दिनों में समाज में प्रतिष्ठा मिलने वाली है. आपके मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी.

 

पंख वाला घोड़ा

9/9
पंख वाला घोड़ा

पंख वाला घोड़ा- स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में पंखों वाले घोड़े दिखने का मतलब मांगलिक कार्य के पूर्ण होने का संकेत है. साथ ही ये जल्द विवाह होने का भी संकेत हो सकता है. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी विभिन्न स्त्रोत और सामान्य मान्यताओं पर आधारित है.