Dhamtari News: मामूली बात पर खतरनाक सजा, 8 परिवारों का हुक्कापानी बंद; जीनें मामला
Advertisement

Dhamtari News: मामूली बात पर खतरनाक सजा, 8 परिवारों का हुक्कापानी बंद; जीनें मामला

Dhamtari Crime News: .धमतरी जिले के ग्राम पंचायत कुर्रा के आश्रित गांव भोथीपार में मामूली बात को लेकर गांव के दंबगो ने 8 परिवारों का हुक्कापानी बंद कर दिया है.

Dhamtari News: मामूली बात पर खतरनाक सजा, 8 परिवारों का हुक्कापानी बंद; जीनें मामला

Dhamtari News: धमतरी। देश विकास के राह पर इतना आगे बढ़ गया है. लेकिन, छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में दबंगों का राज ही चल रहा है. धमतरी जिले के ग्राम पंचायत कुर्रा के आश्रित गांव भोथीपार में मामूली बात को लेकर गांव के दंबगो ने 8 परिवारों का हुक्कापानी बंद कर दिया है. जिससे पीडितों परिवारों को गांव के अनेक तरह की समस्याओं से जूझना पड रहा है. इंसाफ के लिए पीडित परिवार ने कलेक्टर से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है.

मुनगा को लेकर विवाद
पीडित परिवारों ने बताया कि उनके घर के सामने में मुनगा यानि सहजन का पेड़ है जिसे काटने के लिए गांव के दंबग लोगों के द्वारा लगातार प्रताडित किया जा रहा है. जिसके लिए गांव में दंबगों ने बैठक बुलाई और एक बार फिर से मुनगा पेड़ को काटने के लिए दबाव बनाया. काटने से इंकार करने पर 8 परिवारों का हुक्कापानी बंद कर दिया गया है.

No Confidence Motion: नए साल में गिरी कांग्रेस की सरकार! अविश्वास प्रस्ताव हुआ पास

पेड़ काटने के लिए बना रहे दबाव
पीडित परिवारों ने बताया कि मुनगा का पेड उनके जमीनों पर लगा है. साथ ही पेड़ की वजह से आने जाने में कोई दिक्कत नहीं होता. इसके बाद भी दंबगों द्वेष पूर्ण पेड को कटाने के लिए दबाव बना रहे हैं. 

दिक्कतों का सामना
पीड़ित परिवारों का कहना है कि गांव से अलग करने के कारण से गांव में कोई भी व्यक्ति बात नहीं करता. साथ ही कोई मजदूरी करने भी उनके घर नहीं आते हैं. ना ही उनको काम में बुलाते हैं. ऐसे में उनको काफी दिक्कतों का सामना करना पड रहा है.

Mahtari Vandan Yojana: मिलने वाला है महतारी वंदन योजना का लाभ, मंत्री ने बताई तारीख

कलेक्टर करेंगे कड़ी कार्रवाई
बहरहाल जिला प्रशासन का कहना है कि मामले में जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जायेगी. धमतरी अपर कलेक्टर जीआर मरकाम का कहना है कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. अधिकारियों को इस संबंध में जांच के निर्देश दिए गए हैं.

Trending news