एक ही ट्रैक पर चलने लगी दो-दो ट्रेन, लोको पायलट की सूझबूझ से बची लोगों की जान...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1504278

एक ही ट्रैक पर चलने लगी दो-दो ट्रेन, लोको पायलट की सूझबूझ से बची लोगों की जान...

छत्तीसगढ़ में एक बड़ा रेल हादसा होने से टल गया. यहां मंगलवार एक ही ट्रैक पर दो-दो ट्रेन आ गई. जिससे यात्रियों की में डर का माहौल निर्मित हो गया. दरअसल ये घटना लाल खदान फाटक के पास की है. जहां कोरबा बिलासपुर लोकल और एक मालगाड़ी एक ही ट्रैक पर दौड़ने लगी.

एक ही ट्रैक पर चलने लगी दो-दो ट्रेन, लोको पायलट की सूझबूझ से बची लोगों की जान...

शैलेंद्र सिंह/बिलासपुर: छत्तीसगढ़ में एक बड़ा रेल हादसा होने से टल गया. यहां मंगलवार एक ही ट्रैक पर दो-दो ट्रेन आ गई. जिससे यात्रियों की में डर का माहौल निर्मित हो गया. दरअसल ये घटना लाल खदान फाटक के पास की है. जहां कोरबा बिलासपुर लोकल और एक मालगाड़ी एक ही ट्रैक पर दौड़ने लगी. वो तो गनीमत रही कि कोई मालगाड़ी चालक ने इसे कंट्रोल कर लिया, वरना बड़ा हादासा हो सकता था.

CG Crime News: बुजुर्ग से मजाक करना युवक को पड़ा बहुत महंगा! 60 वर्षीय ने ले ली जान,जानें पूरा मामला

पायलट ने दिखाई सूझबूझ
बता दें कि मालगाड़ी के लोको पायलट ने बड़ी ही समझदारी और सूझबूझ दिखाते हुए ट्रेन की स्पीड को कम दिया था. वरना वो ट्रेन से भी टकरा सकती थी. 

सिग्नल और तकनीकी गलती
इस घटना के पीछे की बड़ी वजह सामने आई है. रेलवे अधिकारी ने बताया कि जांच में पता चला कि सिग्नल में आई टेक्निकल प्रॉब्लम की वजह से ट्रैक पर एक ही समय में दो रेलगाड़ियां आ गई. हालांकि इसके जांच के आदेश दे दिए गए है, ताकि आगे कोई ऐसी घटना सामने न आए. वहीं इस घटना का कुछ फोटो भी पैसेंजर ने ले लिए जिसमें देखा जा सकता है कि दोनों एक दूसरे के बेहद नजदीक है.

खबर अपडेट की जा रही है...

Trending news