टीएस सिंहदेव ने इस वजह से छोड़ा पंचायत विभाग, सीएम बघेल को लिखा पत्र
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1260615

टीएस सिंहदेव ने इस वजह से छोड़ा पंचायत विभाग, सीएम बघेल को लिखा पत्र

छत्तीसगढ़ की बघेल सरकार में मंत्री टीएस सिंहदेव ने एक विभाग की जिम्मेदारी छोड़ दी है. उन्होंने इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी बता दी है. उन्होंने सीएम बघेल को पत्र लिखकर विभाग छोड़ने की वजह बताई है. 

टीएस सिंहदेव ने इस वजह से छोड़ा पंचायत विभाग, सीएम बघेल को लिखा पत्र

रुपेश गुप्ता/रायपुर। छत्तीसगढ़ की सियासत से जुड़ी एक बड़ी खबर आई है. बघेल सरकार में सबसे कद्दावर मंत्री टीएस सिंहदेव ने एक विभाग छोड़ दिया है. उन्होंने पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की जिम्मेदारी छोड़ दी है, अब वह केवल स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी संभालेंगे. खास बात यह है कि टीएस सिंहदेव ने एक पद छोड़ने की वजह भी साफ कर दी है. 

fallback

इस वजह से छोड़ा पंचायत विभाग
टीएस सिंह देव की चिट्ठी सामने आ गई है, यह चिट्ठी उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लिखी है, चार पन्ने की इस चिट्ठी में उन्होंने विभाग छोड़ने की वजह बताई है. ''जिसमें उनकी विभाग के कामकाज को लेकर के जमकर नाराजगी है,  सिंहदेव ने अपनी चिट्ठी में बार-बार इस बात का जिक्र किया कि उनके विभाग के मातहत घोषणापत्र के वादों को पूरा नहीं किया जा रहा है, जिसमें पीएम आवास का ना बनाए जाना भी एक बड़ी वजह है. उन्होंने चिट्ठी में लिखा कि इससे 8 लाख गरीब लोगों के मकान नहीं बन पाए, जबकि इस बारे में कई बार चर्चा हुई.''

fallback

टीएस सिंहदेव ने आरोप लगाया की कार्यो की मंजूरी के लिए मंत्री के अनुमोदन के बाद भी मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली समिति की अनुमति लेने की बाध्यता थी, सिंहदेव ने इसे प्रोटोकॉल के विरुद्ध बताया. उन्होंने आरोप लगाया कि इसकी वजह से जनता के 500 करोड़ के काम नहीं हो पाए. पेसा कानून बनाने में उन्हें विश्वास में नहीं लेने से भी उन्होंने नाराजगी बताई है. चिट्ठी में उन्होंने लिखा है कि मनरेगा कर्मियों के वेतनवृद्धि का प्रस्ताव कई बार चर्चा के बाद भी नहीं माना गया. उन्होंने आरोप लगाया है कि साजिश के तहत रोजगार सहायकों से हड़ताल कराई गई, मनरेगा में संविदा में जो अधिकार थे उन्हें फिर से बहाल किए जाने पर गहरी नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि ये बिना उनके अनुमोदन के किया गया जो उन्हें स्वीकार नहीं है.''

fallback

अब टीएस सिंहदेव के पास केवल स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी है. बता दें कि सरकार गठन के बाद उन्हें स्वास्थ्य के अलावा पंचायत और ग्रामीण विकास विभाग की जिम्मेदारी भी दी गई थी. लेकिन अब उन्होंने पंचायत विभाग की जिम्मेदारी छोड़ दी है, जिसकी जानकारी उन्होंने सूबे के मुखिया भूपेश बघेल को भी दे दी है. 

fallback

ये भी पढ़ेंः डॉक्टर की बात सुनते ही न्यायाधीश ने छोड़ दिया लंच, पहले दर्ज कराए बयान, जानिए यह अनोखा मामला

WATCH LIVE TV

Trending news