Chhattisgarh News: जय श्रीराम के नारों से गूंजा स्टेशन, दुर्ग से अयोध्या के लिए रवाना हुई आस्था स्पेशल ट्रेन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2098846

Chhattisgarh News: जय श्रीराम के नारों से गूंजा स्टेशन, दुर्ग से अयोध्या के लिए रवाना हुई आस्था स्पेशल ट्रेन

Shri Ramlala Darshan Yojana: श्री रामलला दर्शन योजना के तहत पहली ट्रेन आज दुर्ग से रवाना हो गई है. यह ट्रेन राम भक्तों को छत्तीसगढ़ से अयोध्या तक पहुंचाएगी.

 

Chhattisgarh News: जय श्रीराम के नारों से गूंजा स्टेशन, दुर्ग से अयोध्या के लिए रवाना हुई आस्था स्पेशल ट्रेन

हितेश शर्मा/दुर्ग: छत्तीसगढ़ में रामलला दर्शन के लिए पहली आस्था स्पेशल ट्रेन आज (बुधवार) को दोपहर 12:20 बजे दुर्ग से अयोध्या के लिए रवाना हुई. उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा, मंत्री दयालदास बघेल और दर्शन समिति के संयोजक धरमलाल कौशिक ने आस्था स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

8 फरवरी को राम भक्त अयोध्या पहुंचेंगे
सभी राम भक्त 8 फरवरी को अयोध्या पहुंचेंगे और 9 फरवरी को वापसी के लिए रवाना होंगे. इस ट्रेन में कुल 20 बोगियां हैं. इन 20 बोगियों में भगवान श्रीराम के भक्त सवार हैं. आपको बता दें कि दुर्ग संभाग में कुल 20 विधानसभा सीटें और सात जिले हैं. इन सातों जिलों की सभी 20 विधानसभा सीटों से राम भक्तों का जत्था अयोध्या के लिए रवाना हो रहा है. इस ट्रेन का नाम आस्था रेल रखा गया है.

सीएम विष्णुदेव साय ने किया ट्वीट
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'मोदी की गारंटी का एक और वादा आज पूरा होने जा रहा है. श्रीरामलला दर्शन योजना आज फलीभूत होने वाली है.छत्तीसगढ़ के हज़ारों श्रद्धालु हम सभी के आराध्य प्रभु श्रीराम के दर्शन के लिए अयोध्या धाम जाने वाले हैं. इसके लिए पहली ट्रेन आज दुर्ग स्टेशन से रवाना होगी. मैं सभी श्रद्धालुओं के मंगलमय यात्रा की कामना करता हूँ'.

 

जय श्रीराम के नारों से गूंजा स्टेशन
स्टेशन का पूरा माहौल रामनाम की गूंज और जयकारों से गूंज उठा. राम भक्तों की टोली में बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक शामिल हैं. ट्रेन रवाना होने से पहले पूरा दुर्ग रेलवे स्टेशन जय श्री राम के नारों से गूंज उठा. इस दौरान ट्रेन के अंदर बैठे कई लोग हनुमान चालीसा का पाठ करते नजर आए.

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ की वो जगह, जहां सबसे पहले पड़े श्री राम के चरण, आज भी मौजूद है माता सीता की रसोई

 

राम मंदिर के निर्माण में भिलाई का अहम योगदान
आपको बता दें कि भगवान श्रीराम की माता कौशल्या छत्तीसगढ़ की थीं. अयोध्या मंदिर निर्माण के लिए छत्तीसगढ़ से हजारों टन लोहे की आपूर्ति की गई थी. भिलाई के लिए यह अत्यंत गौरव की बात है कि अयोध्या में भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए छत्तीसगढ़ की धरती से लोहा वहां भेजा गया. इस प्लांट का स्टील अपनी खासियत और गुणवत्ता के लिए दुनिया भर में मशहूर है.

Trending news