रायपुर में सचिन तेंदुलकर अस्पताल पहुंचकर किए गुरु के दर्शन, बच्चों के साथ मंच पर घुमाया बल्ला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1370734

रायपुर में सचिन तेंदुलकर अस्पताल पहुंचकर किए गुरु के दर्शन, बच्चों के साथ मंच पर घुमाया बल्ला

रोड सेफ्टी क्रिकेट सीरीज के लिए रायपुर आए सचिन तेंदुलकर प्रैक्टिस मैच के बाद सत्य साई हॉस्पिटल पहुंचे. यहां उन्होंने सत्य साई के मंदिर में दर्शन कर यहां भर्ती कई बच्चों से मिले और क्रिकेट भी खेला.

रायपुर में सचिन तेंदुलकर अस्पताल पहुंचकर किए गुरु के दर्शन, बच्चों के साथ मंच पर घुमाया बल्ला

सत्य प्रकाश/रायपुर: छत्तीसगढ़ के रायपुर में रोड सेफ्टी क्रिकेट सीरीज के मैच शुरू हो गए हैं. इसके लिए सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह सहित अन्य टीमों के खिलाड़ी रायपुर पहुंच चुके हैं. मंगलवार को क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का उदार चेहरा दिखा. तेंदूलकर प्रैक्टिस मैच के बाद सत्य साई मंदिर हॉस्पिटल पहुंचे. यहां उन्होंने सत्य साई के मंदिर में दर्शन कर यहां भर्ती कई बच्चों से मिले और क्रिकेट भी खेला.

सत्यासांई के दर्शन कर बच्चों के साथ खेला क्रिकेट
सचिन तेंदुलकर ने सबसे पहले सत्य साईं के दर्शन किये और पूरा हॉस्पिटल विजिट किया. उसके बाद उन्होंने बच्चों से मुलाकात की और उन्हें गिफ्ट्स भी दिया. इस दौरान कई माता-पिता के चेहरे में मुस्कुराहट तो कई माता-पिता भावुक भी हुए. छोटे बच्चों के साथ सचिन ने मंच में ही क्रिकेट भी खेला. बच्चों के साथ उन्होंने बैटिंग और बॉलिंग दोनो की.

सचिन ने कहा कि यहां उन्हें कई अलग-अलग तरह के अनुभव मिले. जिसे मैंने दिल से फील किया. यहां माता-पिता चिंता के आंसू लिए पहुंचते हैं और बाबा सत्य साईं की कृपा से खुशी के आंसू लिए वापस लौटते हैं.

सत्यसाईं को पूजते हैं क्रिकेट के भगवान
बता दें सचिन तेंदुलकर सत्यसाईं को काफी मानते हैं. वो सत्यसांई के बड़े भक्तों में शामिल हैं और उनकी पूजा करते हैं. इस कारण उन्होंने मंदिर में माथा टेक कर अपने गुरू को नमन किया. सचिन की माताजी भी बाबा की भक्त हैं और इसी कारण साईं के लिए उनके दिल में गहरा लगाव है. सत्यासांई के संसार में रहते हुए सचिन को जब भी कोई परेशानी होती थी तो वो बाबा से मिलने पुट्टापर्थी पहुंच जाते थे.

रायपुर में होने हैं 4 मैच
मंगलवार को रायपुर में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दो मैच हुए. इसमें पहली पाली में श्रीलंका और बंगलादेश की भिड़ंत हुई. इसमें श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ा. दूसरी पाली में इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच मैच खेला जा रहा है. खबर लिखे जाने कर इसके रिजल्ट नहीं आए. अब इसके बाद 28 और 29 सितंबर को एक-एक मैच होंगे. वहीं 1 अक्टूबर को फाइनल भी रायपुर में ही खेला जाएगा.

मैदान में बरती गई सुरक्षा किसी को नहीं लगा टिकट
27 सितंबर को हुए मैच देखने के लिए क्रिकेट फैंन्स को काभी सहूलियत दी गई. मैच के लिए किसी तरह का टिकट किसी को नहीं लगा. हालांकि हमेशा की तरह सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस-प्रशासन ने दर्शकों के लिए स्टेडियम में ब्लेड, बॉटल, बैग और वीडियो सहित अन्य कई वस्तुएं ले जाने की अनुमति नहीं दी है.

Trending news