Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1762475
photoDetails1mpcg

Chunavi Chatbox: जीतू पटवारी को सजा के एलान पर सोशल मीडिया में हो गया बवाल, रिएक्शन देख हैरान रह जाएंगे

Jitu Patwari: कांग्रेस के युवा नेता और इंदौर जिले की राऊ विधानसभा से विधायक जीतू पटवारी इस समय सुर्खियों में हैं. चर्चाओं में छाए रहने के अलावा वे सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं. दरअसल, शनिवार को MP MLA कोर्ट ने उन्हें 2009  में  शासकीय कार्य में बाधा डालने के मामले में 1 साल की सजा सुनाई है. साथ ही 10 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है. विधानसभा चुनाव से पहले पटवारी को लेकर सुनाए गए इस फैसले को लेकर सोशल मीडिया भड़क गए हैं. देखिए रिएक्शन- 

1/9

भड़के MP PCC चीफ कमलनाथ- विधायक जीतू पटवारी को सजा सुनाए जाने के बाद MP PCC चीफ कमलनाथ ने भड़कते हुए ट्वीट किया: भोपाल की एमपी एमएलए कोर्ट ने पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी को किसान और बिजली बिल के खिलाफ आंदोलन के एक पुराने मुकदमे में सजा सुनाई है. हम अदालत के फैसले का सम्मान करते हैं, लेकिन इससे असहमत हैं. हम ऊंची अदालत में इस फैसले को चुनौती देंगे.मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता जनता की लड़ाई लड़ने से कभी पीछे नहीं हटेंगे, चाहे उनके खिलाफ किसी तरह की कार्यवाही की जाए. समाज को हक दिलाने के लिए आंदोलन करना नेता का पहला कर्तव्य है, यह संविधान की मूल भावना के अनुरूप है. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी से कांग्रेस के हर कार्यकर्ताओं ने यही सीखा है. पूरी कांग्रेस पार्टी जीतू पटवारी के साथ है. हम सब मिलकर लोकतांत्रिक  संवैधानिक और अदालती तरीके से अन्यायी सरकार का मुकाबला करेंगे. 

2/9

राज्यसभा सांसद ने दिया रिएक्शन- पूर्व CM और वर्तमान राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया: किसानों के लिए व बिजली उपभोक्ताओं के लिए आंदोलन करना यदि अपराध है तो हम बार-बार करेंगे. उनके लिए संघर्ष में हम सब साथ हैं. जीतू लगे रहो!हम अदालत के फैसले का सम्मान करते हैं, लेकिन इससे असहमत हैं, जीतू पटवारी के समर्थन में उतरे कमलनाथ. 

3/9

नेता प्रतिपक्ष ने उठाई आवाज- विधायक जीतू पटवारी को सजा सुनाई जाने के बाद नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने आवाज उठाते हुए ट्वीट किया: पूर्व मंत्री व कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी को किसान हित के लिए सरकार के खिलाफ किए गए आंदोलन के एक मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट द्वारा सजा सुनाई गई है, हम अदालत के फैसले का सम्मान करते हैं, लेकिन इससे असहमत हैं.

4/9

MP कांग्रेस का ट्वीट आया सामने- विधायक जीतू पटवारी पर MP MLA कोर्ट का फैसला आने के बाद MP कांग्रेस ने ट्वीट किया: भोपाल की एमपी एमएलए कोर्ट ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री जीतू पटवारी को किसान और बिजली बिल के खिलाफ आंदोलन के एक मुकदमे में सजा सुनाई है. कोई भी अदालत कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और नेताओं को जनता की लड़ाई लड़ने से नहीं रोक पायेगी। हम कभी पीछे नहीं हटेंगे, हम जनता की लड़ाई सड़क से लेकर संसद तक लड़ेंगे. 'जय कांग्रेस, जय मध्य प्रदेश'

5/9

एक सोशल मीडिया यूजर ने कमेंट किया- जीतू जी यू आर ए फाइटर. कुछ आप को रोक नहीं सकता. 

6/9

एक यूजर ने प्रदेश की शिवराज सरकार पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया- बतौर मुख्यमंत्री यह शिवराज सिंह जी का आखिरी सत्र है. जैसे नरेंद्र मोदी सरकार हमारी नेता आदरणीय राहुल गांधी जी से डरती है. उसी प्रकार कंस मामा की सरकार आप से डरती है जीतू भैया.इसी कारण आप को निलंबित किया गया है. 

7/9

अन्य यूजर ने कमेंट किया- MP MLA कोर्ट में बीजेपी के मंत्री विधायकों पर बी केस चल रहे. उन पर निर्णय न लेकर कांग्रेस के नेताओं को फंसा रही है बीजेपी. दम है तो 1 भी बीजेपी के नेता पर निर्णय देकर दिखाए. 

 

8/9

एक ट्विटर यूजर ने ट्वीट किया- किसानों की आवाज को कोई नहीं दबा सकता. आप संघर्ष करो शवराज अब पूर्ण हुआ. महाकाल लोक के आशीर्वाद से अब आपकी सरकार को मौका मिलेगा. अब एसी कोई घोषणा नहीं है, जो आपसे अलग कर सके दिन और रात पूरे हुए ईमानदार सरकार के अब की बार एमपी में जोरदार मार हम तो चले कमलनाथ सरकार. 

9/9

अन्य यूजर ने कमेंट किया- अपने कद से बहुत ज्यादा उछाल मार रहे थे. तुम्हारा कैरियर तुम्हारे ही पार्टी के बुजुर्गों नें खराब कर दिया. सारे पुराने बुड्ढे गांधी परिवार के गुलाम तुम को आगे नहीं आनें देंगे. बहुत सारे उदाहरण हैं.