Lok Sabha Chunav: कमरा और खुमरी पहन बैलगाड़ी की सवारी, वोटरों को जागरूक करने उतरे कलेक्टर-SP
Advertisement

Lok Sabha Chunav: कमरा और खुमरी पहन बैलगाड़ी की सवारी, वोटरों को जागरूक करने उतरे कलेक्टर-SP

Lok Sabha Chunav 2024: बालोद जिले में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए कलेक्टर और जिला पंचायत CEO जैसे अधिकारियों का अलग अंदाज देखने को मिला. जानिए कैसे अधिकारियों ने नागरिकों को मतदान के लिए उत्साहित किया.

Lok Sabha Chunav: कमरा और खुमरी पहन बैलगाड़ी की सवारी, वोटरों को जागरूक करने उतरे कलेक्टर-SP

Chhattisgarh News: कांकेर लोकसभा क्षेत्र के बालोद जिले में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए सरकारी अधिकारियों का अलग अंदाज देखने को मिला. चुनाव में जनता की भागीदारी बढ़ाने के लिए कलेक्टर और सीईओ ने छत्तीसगढ़ की पारंपरिक पोशाक कमरा और खुमरी पहन लोगों के बीच पहुंचे. इस दौरान अधिकारियों ने 'छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया' का नारा भी लगाया.

बालोद जिले के बोहारा गांव में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी इंद्रजीत सिंह चंद्रवाल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. संजय कन्नौजे ने पारंपरिक पोशाक कमरा और खुमरी पहनी. पोशाक पहनकर अधिकारियों ने बैलगाड़ी की सवारी की और मतदाता जागरूकता पर आधारित नाच-गाना-संगीत और नुक्कड़ नाटकों की प्रस्तुति दी गई. 

कलेक्टर ने की ये अपील
कलेक्टर ने बताया कि छत्तीसगढ़ की संस्कृति और यहां का खान-पान, रहन-सहन अपने आप में हटकर है. लोकतंत्र के महापर्व में जिले के मतदाताओं की सौ परसेंट भागीदारी लगातार मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम किया जा रहा है. उन्होंने जिले के सभी मतदाताओं को 26 अप्रैल को वोट डालने की अपील की और शपथ दिलाई.  इसके अलावा उन्होंने गांव वालों को पानी के महत्व की जानकारी देते हुए पानी को बचाने के लिए अपील की. इसके लिए उन्होंने सोख्ता गड्ढा आदि का निर्माण कर इस महत्वपूर्ण कार्य में अपनी अमूल्य भागीदारी निभाने को कहा.

ये भी पढ़ें- किले से गिरकर लॉ स्टूडेंट की मौत, दोस्त पर अटकी शक की सुई, क्या है सस्पेंस

अलग-अलग थीम पर चल रहा अभियान
जिला पंचायत CEO ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से आगामी लोकसभा चुनाव में जिले में सौ प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने जिले के अलग-अलग स्थानों में अलग-अलग थीम पर मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन किया जा रहा है. इससे आम नागरिक मताधिकार के महत्व को समझ सके. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में प्रत्येक मत का विशेष महत्व है. इसलिए सभी लोकसभा चुनावों की वोटिंग में भाग लें.

कलाकारों को किया सम्मानित
इस अवसर पर अधिकारियों ने बुजुर्गों और नए मतदाताओं को पौधा देकर सम्मानित किया. कार्यक्रम स्थल में स्थापित सेल्फी पॉइंट में पहुंचकर अधिकारियों ने सेल्फी भी ली. कार्यक्रम में नन्हे-मुन्ने स्कूली बच्चों और महिला कलाकारों के गीत-संगीत की प्रस्तुति भी हुई. इस दौरान कलाकारों को सम्मानित भी किया गया. इस अवसर पर अतिथियों ने आसमान में स्वीप गुब्बारा छोड़कर आम जनता को मतदाता जागरूकता का संदेश दिया.

रिपोर्ट: दानवीर साहू

Trending news