MP Weather News: मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश पर लगा ब्रेक, छत्तीसगढ़ में सुहाना रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1763522

MP Weather News: मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश पर लगा ब्रेक, छत्तीसगढ़ में सुहाना रहेगा मौसम

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में बीते कई दिनों से हो रही झमाझम बारिश पर ब्रेक लग गया है. मौमस विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में प्रदेश के किसी भी जिले में तेज बारिश नहीं होगी. छत्तीसगढ़ में भी तेज बारिश के आसार नहीं हैं. 

MP Weather News: मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश पर लगा ब्रेक, छत्तीसगढ़ में सुहाना रहेगा मौसम

भोपाल/आकाश द्विवेदी: मध्य प्रदेश के कई जिलों में लगातार हो रही झमाझम बारिश से आज लोगों को राहत मिलेगी. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान किसी भी जिले में तेज बारिश का अलर्ट जारी नहीं किया है. हालांकि, कुछ जिलों मे हल्की और छुटपुट बारिश होगी. साथ ही मौसम भी सुहाना रहेगा. ऐसे में किसानों को नई फसल की बोवनी के लिए मौका मिल जाएगा.  इसके अलावा छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो छत्तीसगढ़ में तेज बारिश के आसार नहीं है. जानिए आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम- 

MP में यहां हल्की बारिश के आसार
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए मध्य प्रदेश के किसी भी जिले में  तेज बारिश का अलर्ट नहीं जारी किया है. मौसम विज्ञानियों के मुताबिक दो दिनों तक मौसम खुला रहेगा. इसके अलावा आज सागर, नर्मदापुरम, शहडोल, रीवा, भोपाल, उज्जैन, इंदौर, जबलपुर के साथ-साथ ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है. तेज बारिश में ब्रेक लगने से किसानों को बोवनी का मौका मिलेगा. प्रदेश में अभी बड़े पैमाने पर बोवनी  बाकी है. 

ये भी पढ़ें-  गुरु पूर्णिमा आज: अपने गुरु को भेजें खास शुभकामना संदेश, भर-भरकर आशीर्वाद देंगे गुरुजन

इन जिलों में हुई सबसे ज्यादा बारिश
अब तक सबसे ज्यादा बारिश वाले जिलों की बात करें तो प्रदेश के 29 जिलों में अब तक इस साल सामान्य से ज्यादा पानी बरस चुका है. इनमें नरसिंहपुर, निवाड़ी, मुरैना, भिंड, जबलपुर, सागर, सिवनी, उमरिया, गुना, ग्वालियर, इंदौर, नीमच, विदिशा, शहडोल आदि शामिल हैं, जबकि बालाघाट, रीवा, सिंगरौली, टीकमगढ़, आगर-मालवा, अशोकनगर, बैतूल, धार, खंडवा, खरगोन, मंदसौर, नर्मदापुरम, बड़वानी, उज्जैन समेत 23 जिलों में सामान्य से कम बारिश हुई है. 

छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम
छत्तीसगढ़ में झमाझम बारिश के साथ प्री-मॉनसून की एंट्री हुई, लेकिन उसके बाद ब्रेक लग गया. हालांकि, कई जिलों में गरज-चमक के साथ मध्यम बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक आज प्रदेश के लगभग सभी जिलों में मौसम सुहाना रहेगा. साथ ही हल्की बारिश होने की संभावना है. 4–5 जुलाई को प्रदेश के तापमान में वृद्धि हो सकती है. इसके बाद बारिश से लोगों को राहत मिलेगी. 

 

Trending news