MP Weather Today: एमपी और छत्तीसगढ़ में गरज-चमक के साथ तेज बारिश का अलर्ट, घर से निकलने से पहले सावधान
Advertisement

MP Weather Today: एमपी और छत्तीसगढ़ में गरज-चमक के साथ तेज बारिश का अलर्ट, घर से निकलने से पहले सावधान

MP Weather News: आज रविवार को मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा.  मौसम विभाग ने दोनों राज्यों में गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है.

 

MP Weather Today: एमपी और छत्तीसगढ़ में गरज-चमक के साथ तेज बारिश का अलर्ट, घर से निकलने से पहले सावधान

MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में झमाझम बारिश का दौर जारी है. कई जिलों में लगातार हो रही बारिश के कारण नदियां उफान पर आ गई हैं. मध्य प्रदेश के बरगी डैम के 11 गेट तो तना जिले में बकिया बैराज के 13 गेट खोल दिए गए हैं. नर्मदापुरम में भी नदियों का जलस्तर बढ़ा हुआ है. इस बीच आज रविवार के लिए भी मौसम विभाग ने तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. छत्तीसगढ़ में भी गरज-चमक के साथ कई जिलों में तेज बारिश होने के आसार हैं.

आज रविवार को रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली और पन्ना जिले में मध्यम से हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा ग्वालियर, भिंड, मुरैना, श्योपुर, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है.

इन जिलों में भी बरसेंगे बादल
मौसम विभाग के मुताबिक आज भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर-मालवा, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, दमोह और सागर जिलों में भी हल्की बारिश होने के आसार हैं.

ये भी पढ़ें-  इन 6 राशि के जातक होते हैं सच्चे और ईमानदार दोस्त 

छत्तीसगढ़ में बारिश 
छत्तीसगढ़ में भी बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने रविवार को रायपुर में बौछारें पड़ने की संभावना जताई है. इसके अलावा प्रदेश के कई हिस्सों में भी बारिश हो सकती है. 

जानें क्या होता है यलो अलर्ट
मौसम विभाग की ओर से जब किसी राज्य में मौसम में बदलाव होता है और बारिश की संभावना होती है तो यलो अलर्ट जारी किया जाता है. इस अलर्ट का मतलब कोई खतरा नहीं होता है, लेकिन लोगों को अपेडट रहना चाहिए क्योंकि कभी भी मौसम खतरनाक हो सकता है. 

जानें क्या होता है ऑरेंज अलर्ट
जब कहीं पर तेज हवाओं के साथ बहुत तेज बारिश होने की संभावना होती है, तब मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया जाता है. लोगों को घरों से बाहर न निकलने के लिए कहा जाता है.

Trending news