भूपेश कैबिनेट का फैसला: छत्तीसगढ़ में महंगी हुई शराब, सरकार पर बीजेपी हमलावर
Advertisement

भूपेश कैबिनेट का फैसला: छत्तीसगढ़ में महंगी हुई शराब, सरकार पर बीजेपी हमलावर

छत्तीसगढ़ में अब शराब महंगी हो जाएगी. क्योंकि राज्य सरकार ने मादक पेय पर अतिरिक्त उत्पाद शुल्क बढ़ाने का फैसला किया है. इससे पहले अतिरिक्त उत्पाद शुल्क पांच रुपये प्रति बोतल था जो अब 10 रुपये होगा.

भूपेश कैबिनेट का फैसला: छत्तीसगढ़ में महंगी हुई शराब, सरकार पर बीजेपी हमलावर

रायपुर: छत्तीसगढ़ में शराब महंगी होने जा रही है. गुरुवार को भूपेश बघेल कैबिनेट की बैठक में ये अहम फैसला लिया गया. गुरुवार को हुई बैठक में कई अहम फैसले में ही शराब के दामों के लिए निर्णय लिया गया. प्रदेश में शराब पर लगने वाला गौठानों विकास अतिरिक्त आबकारी शुल्क को पांच रुपए से बढ़ाकर दस रुपए किया गया है. हालांकि सरकार के इस फैसले के बाद भाजपा हमलावर हो गई है.

मंत्री ने दी मीडिया को जानकारी
मंत्री मोहम्मद अकबर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रदेश में अब शराब महंगी हो जाएगी, क्योंकि राज्य सरकार ने मादक पेय पर अतिरिक्त उत्पाद शुल्क बढ़ाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक के दौरान निर्णय लिया गया है.

ये भी पढ़ें: फरसा लेकर युवक को मारने दौड़ा साधू, आदिवासियों के विरोध पर हुआ गिरफ्तार

सरकार पर बीजेपी का हमला
सरकार के फैसले पर बीजेपी सांसद संतोष पांडेय का कहना है कि सरकार को सबसे पहले तो ये बताना चाहिए कि जो पैसे पहले से वसूले गए हैं वो कहां खर्च किये गए. इसकी कोई जानकारी सरकार नहीं देती. शराबबंदी के वादा था, लेकिन अब अतिरिक्त बोझ लोगों पर डाल रहे हैं. सरकार कर्ज तले अलग डूबी है.

अतिरिक्त उत्पाद शुल्क में हुई वृद्धि
भूपेश कैबिनेट ने 2022-23 के लिए आबकारी राजस्व लक्ष्य को पूरा करने के लिए शराब पर अतिरिक्त उत्पाद शुल्क बढ़ाने का फैसला किया है. इससे पहले प्रदेश में अतिरिक्त उत्पाद शुल्क पांच रुपये प्रति बोतल शराब का था, जो अब 10 रुपये होगा.

LIVE TV

Trending news