IND vs SA Schedule: साल के अंत में अफ्रीका जाएगी टीम इंडिया, इसलिए काफी अहम होगा ये दौरा
Advertisement

IND vs SA Schedule: साल के अंत में अफ्रीका जाएगी टीम इंडिया, इसलिए काफी अहम होगा ये दौरा

Cricket News: टीम इंडिया इस साल के आखिरी में अफ्रीका दौरे पर जाएगी. जिसके लिए बीसीसीआई (BCCI News) ने शेड्यूल जारी कर दिया है. 

IND vs SA Schedule: साल के अंत में अफ्रीका जाएगी टीम इंडिया, इसलिए काफी अहम होगा ये दौरा

IND vs SA Schedule: भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज (Ind vs WI) के दौरे पर है. यहां पर टेस्ट वनडे और टी 20 मैच खेलेगी. इसी बीच भारत का अफ्रीका (IND vs SA Schedule) दौरे का शेड्यूल जारी हो गया. बता दें कि जारी हुए शेड्यूल में टीम इस साल के अंत में अफ्रीका दौरे पर जाएगी. यहां पर टीम टी 20 से साथ दौरे की शुरुआत करेगी और टेस्ट के साथ दौरा खत्म होगा. 2024 में टी 20 विश्वकप है इस लिहाज से ये दौरा कई खिलाड़ियों के लिए काफी अहम साबित हो सकता है. क्या है मैच का पूरा शेड्यूल जानते हैं.

साल के अंत में दौरा 
भारतीय क्रिकेट टीम इस साल के अंत में साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाएगी.  इस दौरे की शुरूआत टी 20 मैच के साथ होगी. यहां पर पहला टी 20 मैच 10 दिसंबर को डर्बन में खेला जाएगा. जबकि दूसरा मैच 12 दिसंबर को खेला जाएगा. इसके अलावा इस सीरीज का अंतिम 20 मैच 14 दिसंबर को जोहांसिबर्ग में में खेला जाएगा.

इसके अलावा पहला वनडे मैच 17 दिसंबर को होगा. जबकि दूसरा वनडे मुकाबला 19 दिसंबर को खेला जाएगा और तीसरा मुकाबला 21 दिसबंर को पर्ल ग्राउंड पर खेला जाएगा. साथ ही साथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट मैच भी होगा. जिसमें पहला मुकाबला 26 अक्टूबर को खेला जाएगा और दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी 2024 को खेला जाएगा .

ये भी पढ़ें: Sawan ke Upay: सावन के दूसरे सोमवार का उपाय! इन चीजों से करें भोलेनाथ का अभिषेक, दूर हो जाएंगी मुश्किलें

 

इन खिलाड़ियों के लिए अहम होगा दौरा 
अभी अफ्रीका दौरे जाने में लगभग 5 महीने का वक्त बाकी है इससे पहले वनडे विश्वकप खेला जाएगा और इसके अलावा एशिया कप भी होगा. इसके बाद इंडिया अफ्रीका दौरे पर जाएगी. अगर हम इस दौरे की बात करें तो ये दौरा इसलिए भी काफी अहम होगा क्योंकि 2024 में टी 20 विश्वकप होगा जिसकी वजह से कई खिलाड़ियों को यहां पर अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिल सकता है. वो 2024 विश्वकप की टीम में शामिल हो सकते हैं.

 

 

Trending news