CM Baghel On Sanatan: क्या है सनातन और हिंदुत्व..? सीएम बघेल की बताई परिभाषा जीत लेगी दिल
Advertisement

CM Baghel On Sanatan: क्या है सनातन और हिंदुत्व..? सीएम बघेल की बताई परिभाषा जीत लेगी दिल

CM Bhupesh Baghel On Sanatan Dharma: Zee MPCG के बिल्डिंग न्यू छत्तीगढ़ के मंच पर सीएम भूपेश बघेल पहुंचे और उन्होंने सनातन और हिंदुत्व के विवाद के साथ I.N.D.I.A. गठबंधन पर उठ रहे सवालों का जवाब दिया.

CM Baghel On Sanatan: क्या है सनातन और हिंदुत्व..? सीएम बघेल की बताई परिभाषा जीत लेगी दिल

CM Bhupesh On Sanatan: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मंच पर पहुंचे और उन्होंने इंडिया गठबंधन (INDIA Alliance) पर बीजेपी की ओर से उठाए जा रहे सवालों पर प्रहार किया. इसी के साथ ही उन्होंने सनातन और हिंदुत्व के विवाद पर परिभाषा भी दी और इनके महत्व को बताया. सीएम ने बीजेपी पर प्रहार करते हुए कहा की भाजपा सनातन की ठेकेदार नहीं है. वो सनातन नहीं केवल हिंदुत्व की बात करती है.

सनातन धर्म पर सीएम से सवाल
बिल्डिंग न्यू छत्तीसगढ़ कार्यक्रम में Zee MPCG के एडीटर ने मुख्यमंत्री से सवाल किया कि बीजेपी सनातन धर्म को लेकर इंडिया गठबंधन (INDIA Alliance) और कांग्रेस को टारगेट करती रहती है. भाजपा का कहना है कि इंडिया गठबंधन और कांग्रेस सनातन को खत्म कर देगी. इसी आधार पर वो राज्यों में भी जनता का वोट मांगते हैं.

सत्य, प्राचीन और अक्षुण है सनातन
मुख्यमंत्री ने सनातन और बीजेपी पर किए गए सवाल पर कहा कि सबसे पहले हमें सनातन को समझना होगा की सनातन है क्या ? सनातन सत्य, प्राचीन और अक्षुण है. मतलब सनातन पहले से है. मुख्यमंत्री भगवान बुद्ध को कोड करते हुए कहा कि बैर को बैर से समाप्त नहीं किया जा सकता. क्रोध को क्रोध से समाप्त नहीं किया जा सकता. यहीं सनातन है. वो लोग बैर की बात करते है. वो बैर को बैर से समाप्त करने की बात करते हैं. मैं इस तरह की चीजों से सहमत नहीं हूं.

बीजेपी घबरा गई है
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आप अपनी लकीर खींचना चाहते हैं तो खींचिए. दिखिए किसी की निंदा और आलोचना करते आगे नहीं बढ़ सकते हैं और ये किसी तरह से उचित भी नहीं है. सीएम बघेल ने कहा कि बीजेपी इंडिया गठबंधन से डर गई है. इसी कारण वो कभी वो इसे घमंडिया और कभी कुछ कहते हैं. बीजेपी को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि भजपा कोई सनातन की ठेकेदार नहीं है. जो सत्य और अक्षुत है वही सनातन है.

Baaj Aur Saap: बाज का शिकार बना हरा सांप..! शिकारी के स्टाइल ने लोगों को चौंकाया

Trending news