Chhattisgarh News: CM बघेल ने किया कई योजनाओं का विस्तार, अब मिलेंगी ये सुविधाएं
Advertisement

Chhattisgarh News: CM बघेल ने किया कई योजनाओं का विस्तार, अब मिलेंगी ये सुविधाएं

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लगातार जन सुविधा और गरीब कल्याण की योजनाओं का विस्तार कर रहे हैं. इसीक्रम में मुख्यमंत्री ने कई योजनाओं का विस्तार किया, जिससे अब इससे कई लोग लाभ ले सकेंगे.

Chhattisgarh News: CM बघेल ने किया कई योजनाओं का विस्तार, अब मिलेंगी ये सुविधाएं

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार लगातार गरीब, ग्रामीण और मजदूर वर्ग के लोगों के लिए काम कर रही है. इसी क्रम में लगातार योजनाओं का विस्तार किया जा रहा है. आज भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सीएम हाउसे में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित कार्यक्रम में शहरी योजनाओं के विस्तार का शुभारंभ किया. इससे योजनाओं का लाभ लेने वालों की संख्या बढ़ जाएगी.

- मुख्यमंत्री मितान योजना योजना का सभी नगर पालिकाओं में शुभारंभ हुआ. इसके जरिए मितान योजना में श्रमिक कार्ड सहित 25 सेवाओं की घर बैठे डिलीवरी होगी.
- प्रदेश के नगरीय क्षेत्रों में अर्बन इंडस्ट्रियल पार्क का शुभारंभ भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया
- मुख्यमंत्री ने स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत 38 मेडिकल मोबाइल यूनिट को बही हरी झंडी दिखाकर रवाना किया
- सीएम भूपेश बघेल ने जांजगीर में नवनिर्मित खोखसा रेलवे ओवरब्रिज का लोकार्पण भी किया. इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि इस निर्माण के पूरा हो जाने से हर रोज 10 हजार से ज्यादा लोगों को लाभ होगा. आवागमन में आसानी होगी और समय की भी बहुत बचत होगी.

कार्यक्रम को सीएम ने किया संबोधित
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अपनी सुंदर संस्कृति और कृषि आधारित मजबूत अर्थव्यवस्था के कारण हमारा छत्तीसगढ़ पूरे देश में विख्यात है. पिछले साढ़े चार सालों के दौरान हमारी कोशिश रही है कि ग्रामीण अर्थव्यवस्था के साथ-साथ राज्य की शहरी अर्थव्यवस्था को भी मजबूत किया जाए. इसी दिशा में कदम बढ़ाते हुए हमने शहरी अधोसंरचना के विकास के लिए अतिरिक्त वित्तीय संसाधन जुटाने और ऐसी योजनाएं संचालित की जिनसे समाज के अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचाया जा सके.

सीएम ने कहा प्रदेश वासियों को कई योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है. सर्विस डिलेवरी को मजबूत करने, नागरिकों को घर बैठे प्रमाण-पत्र उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री मितान योजना की शुरूआत की गई. छत्तीसगढ़ के नगर निगम क्षेत्रों में नागरिकों को घर बैठे विभिन्न शासकीय दस्तावेज मितान के माध्यम से उपलब्ध हो रहे हैं. सीएम ने कहा कि मुझे आशा है कि इस अभिनव प्रयास से हमारे शहरों में रोजगार के नये अवसर सृजित होंगे, साथ ही शहरी अर्थव्यवस्था को नई गति प्राप्त होगी.

Little Girl Video: Tamil गाने पर बच्ची ने दिखाया कमाल का डांस, देखें Tum Tum Song पर वायरल वीडियो

Trending news