Chhattisgarh News: रायपुर से आज रामलला के दरबार रवाना होगी स्पेशल ट्रेन, सीएम साय दिखाएंगे हरी झंडी
Advertisement

Chhattisgarh News: रायपुर से आज रामलला के दरबार रवाना होगी स्पेशल ट्रेन, सीएम साय दिखाएंगे हरी झंडी

Shri Ramlala Darshan Yojana: श्री रामलला दर्शन योजना के तहत आज छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से राम मंदिर अयोध्या का दर्शन कराने के लिए श्रद्धालुओं को लेकर स्पेशल ट्रेन अयोध्या जाएगी. इसे सीएम विष्णु देव साय (CM Vishnu Deo Sai) हरी झंडी दिखाएंगे. 

Chhattisgarh News: रायपुर से आज रामलला के दरबार रवाना होगी स्पेशल ट्रेन, सीएम साय दिखाएंगे हरी झंडी

Raipur to Ayodhya Train: राम मंदिर बनने के बाद देश भर से श्रद्धालु रामलला का दर्शन करने अयोध्या जा रहे हैं. डेली काफी संख्या में भगवान राम का दर्शन करने लोग पहुंच रहे हैं. इसी से जुड़ी हुई खबर छत्तीसगढ़ के रायपुर से सामने आई है. बता दें कि आज राजधानी रायपुर से 850 श्रद्धालुओं को लेकर एक स्पेशल ट्रेन अयोध्या जाएगी. इसे प्रदेश के सीएम विष्णु देव साय हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. 

सीएम विष्णु देव साय दिखाएंगे हरी झंडी
रामलला का दर्शन कराने के लिए जाने वाली ट्रेन को प्रदेश के मुखिया विष्णु देव साय हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. ये ट्रेन 12 कोच वाली होगी. इस ट्रेन से रायपुर संभाग के 5 जिलों के 850 श्रद्धालुओं को दर्शन करने के भेजा जाएगा. श्रद्धालुओं की सूची तैयार की गई है. इसमें प्रत्येक जिले से 40 यात्रियों पर टूर एस्कॉर्ट भेजा जाएगा. 

श्री रामलला दर्शन योजना के तहत जाएंगे श्रद्धालु
श्रद्धालुओं को रायपुर से अयोध्या का दर्शन करने के लिए श्री रामलला दर्शन योजना के तहत भेजा जाएगा. इसे लेकर पर्यटन और संस्कृति मंत्री ने कहा है कि दर्शन योजना के तहत श्रद्धालुओं को छत्तीसगढ़ से अयोध्या जाने, वहां ठहरने, मंदिर का दर्शन करने और वहां खाने- पीने की सारी व्यवस्था रहेगी.  साथ ही साथ ट्रेन में टूर एस्कॉर्ट सुरक्षा कर्मी और डॅाक्टर भी मौजूद रहेंगे.

बताया जा रहा है कि आने वाले समय में अयोध्या के साथ- साथ इस ट्रेन के जरिए बाबा विश्वनाथ दर्शन, प्रयागराज तीर्थ भ्रमण की भी व्यवस्था की जाएगी. 

हर साल जाएंगे 20 हजार श्रद्धालु
राम लला का दर्शन कराने के लिए श्रद्धालुओं को लेकर हर सप्ताह एक ट्रेन अयोध्या जाएगी. बता दें कि बीते फरवरी में छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल और आइआरसीटीसी (इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन) के मध्य एमओयू (समझौता ज्ञापन) किया गया था. ये एमओयू तीन साल के लिए हुआ था. इस ट्रेन के जरिए हर सप्ताह 850 श्रद्धालु अयोध्या जाएंगे. जबकि हर साल 20 हजार श्रद्धालुओं को अयोध्या भेजा जाएगा. 

Trending news