Chhattisgarh News: नक्सलियों पर लगाम लगाने का नया पैंतरा, कवर्धा में पुलिस ने शुरू की ये अनूठी पहल
Advertisement

Chhattisgarh News: नक्सलियों पर लगाम लगाने का नया पैंतरा, कवर्धा में पुलिस ने शुरू की ये अनूठी पहल

Chhattisgarh News: नक्सली हमलों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने नया पैंतरा अपनाया है. बता दें कि कवर्धा पुलिस ने एक अनूठी पहल की शुरुआत की है. जिसमें कहा गया है कि जो भी व्यक्ति नक्सलियों को पकड़वाएगा उसे इनाम के तौर पर पैसा दिया जाएगा. 

Chhattisgarh News: नक्सलियों पर लगाम लगाने का नया पैंतरा, कवर्धा में पुलिस ने शुरू की ये अनूठी पहल

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की गतिविधियां अक्सर देखी जाती है. इस पर लगाम लगाने के लिए शासन और प्रशासन लगातार काम कर रहा है. इसी बीच एक अच्छी खबर सामने आई है. प्रदेश के कबीरधाम पुलिस ने अनूठी पहल शुरू की है, जिसके तहत कहा गया है कि नक्सलियों को पकड़वाने वाले लोगों को सरकार नौकरी के साथ इनामी राशि भी देगी, इस पहल के बाद कहा जा रहा है कि इसके जरिए नक्सली गतिविधियों पर अंकुश लगाया जा सकता है. 

छत्तीसगढ़ की कबीरधाम पुलिस ने अनूठी पहल शुरू की है. इस पहल के तहत अब नक्सलियों को पकड़वाने और पता बताने वालों को पुलिस पांच लाख नगद इनाम और पुलिस विभाग में नौकरी देगी. एसपी अभिषेक पल्लव ने नोटिस जारी कर इसकी जानकारी मीडिया को दी है. इसके अलावा इसे लेकर इलाकों में नक्सलियों की फोटो सहित पोस्टर भी लगवाए गए हैं. 

इस पहल को लेकर कहा गया है कि किसी भी व्यक्ति के द्वारा नक्सलियों को पकड़वाया जाएगा या सूचना देने पर मुठभेड़ में नक्सली को मारा जाएगा तो सूचना देने वाले को कबीरधाम पुलिस 5 लाख रुपये नगद और पुलिस की नौकरी देगी. इसके अलावा कहा गया है कि इनाम के तौर पर दी जाने वाली राशि कम या ज्यादा हो सकती है. 

बता दें कि छत्तीसगढ़ के बस्तर में नक्सलियों के खिलाफ हो रही ताबड़तोड़ कार्रवाई के बाद अब कबीरधाम पुलिस भी अलर्ट मोड पर है. नक्सलियों पर जवान भारी पड़ रहे हैं, ऐसे में नक्सली अपना सुरक्षित ठिकाना ढूंढ रहे हैं. प्रदेश के बॉर्डर के महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के इलाकों में नक्सली पहुंच सकते हैं. इस भनक के बाद कबीरधाम पुलिस भी अब सख्त हो गई है. नक्सलियों की धर पकड़ के लिए SP डॉ अभिषेक पल्लव ने ये बड़ी घोषणा की है. 

दरअसल छत्तीसगढ़ में BJP की सरकार बनने के बाद नक्सलियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई चल रही है. चुनावी सभा में गृहमंत्री ने भी छत्तीसगढ़ से नक्सलियों के सफाए का ऐलान कर दिया है. जिले के नक्सल प्रभावित बॉर्डर के गांवों में 35000 लोगों के मोबाइल पर इसका मैसेज भी पुलिस ने भेजा है. जिसमें ये कहा गया है कि नक्सलियों की सूचना देने, सरेंडर करवाने और एनकांउटर में नक्सली के मारे जाने पर सूचना देने वाले को 5 लाख रुपये का इनाम तुरंत दिया जाएगा. साथ ही पुलिस विभाग में सरकारी नौकरी दी जाएगी. SP के इस ऐलान की चर्चा प्रदेश में जोरों से हो रही है. 

Trending news