Raipur City South seat: रायपुर द​क्षिण से अपने गुरु के सामने चुनाव लड़ेंगे बृजमोहन अग्रवाल, दिलचस्प हुआ मुकाबला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1921431

Raipur City South seat: रायपुर द​क्षिण से अपने गुरु के सामने चुनाव लड़ेंगे बृजमोहन अग्रवाल, दिलचस्प हुआ मुकाबला

Raipur city south assembly seat: भाजपा का गढ़ माने जाने वाली इस सीट से कांग्रेस ने महंत राम सुंदर दास को टिकट दिया है, वहीं भाजपा ने दिग्गज नेता और पू्र्व मंत्री ब्रजमोहन अग्रवाल को टिकट दिया है. 

Raipur City South seat: रायपुर द​क्षिण से अपने गुरु के सामने चुनाव लड़ेंगे बृजमोहन अग्रवाल, दिलचस्प हुआ मुकाबला

Raipur city south assembly seat: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट देर शाम जारी कर दी है. इस सूची में हाईप्रोफाइल सीट रायपुर शहर दक्षिण विधानसभा भी शामिल है. भाजपा का गढ़ माने जाने वाली इस सीट से कांग्रेस ने महंत राम सुंदर दास को टिकट दिया है, वहीं भाजपा ने दिग्गज नेता और पू्र्व मंत्री ब्रजमोहन अग्रवाल को टिकट दिया है. 

कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त
महंत रामसुंदर कांग्रेस के विधायक रह चुके हैं, इस समय उन्हें कांग्रेस सरकार ने उन्हें कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त है. महंत रामसुंदर रायपुर शहर के सबसे पुराने दुधाधारी मठ के प्रमुख होने के साथ ही वो राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष हैं.  वहीं बृजमोहन अग्रवाल 3 दशक से रायपुर दक्षिण से विधायक हैं. 

रह चुके हैं 2 बार के विधायक
जानकारी के लिए बता दें कि 2003 में महंत राम सुंदर दास ने पामगढ़ से विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की थी. इसके बाद 2003 विधानसभा चुनाव में जैजैपुर से चुनाव लड़कर जीत गए थे. हालांकि 2013 के चुनाव में कांग्रेस की लहर होने के बाद वो  जैजेपुर में हार गए थे.

CG Congress Candidate List: छत्तीसगढ़ के लिए कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट, इन दिग्गजों को मिला टिकट

दोनों के बीच होगा बड़ा मुकाबला
अब इस बार का चुनाव बड़ा ही दिलचस्प होने वाला है. क्योंकि रायपुर शहर दक्षिण विधानसभा सीट से भाजपा के नेता बृजमोहन अग्रवाल हमेशा ही चुनाव जीतते आ रहे हैं. उनको हराना आसान काम नहीं है. वहीं कांग्रेस ने मंहत रामसुदंर को यहां से टिकट देकर मुकाबला दिलचस्प कर दिया है. महंत भले ही कांग्रेस से जुड़े हो लेकिन संत समाज में उनका काफी सम्मान है. अब सियासी मैदान में उनका उतरना बृजमोहन अग्रवाल के लिए भी चिंता बढ़ने वाला होगा.

कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी 
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 53 नामों के साथ अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. दूसरी सूची में कई दिग्गजों के नाम शामिल हैं. इस लिस्ट में 14 ST वर्ग के उम्मीदवार और 6 SC वर्ग के प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं. इससे पहले 15 अक्टूबर को पार्टी ने पहली सूची जारी की थी, जिसमें 30 उम्मीदवारों के नाम शामिल थे. छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों से में पार्टी ने 83 सीटों के प्रत्याशियों के नाम का खुलासा कर दिया है, जबकि BJP की ओर से 86 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम का एलान किया जा चुका है.

Trending news