Chhattisgarh Election: CM बघेल का किला भेदने के लिए BJP ने रचा चक्रव्यूह, दुर्ग में तैनात की ये बड़ी फौज
Advertisement

Chhattisgarh Election: CM बघेल का किला भेदने के लिए BJP ने रचा चक्रव्यूह, दुर्ग में तैनात की ये बड़ी फौज

Chhattisgarh Vidhasabha Chunav 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 में जीत के लिए भारतीय जनता पार्टी पूरी कोशिश कर रही है. इसी क्रम में सीएम बघेल के गृह जिले दुर्ग में करीब 15 हजार कार्यकर्ताओं का डिजिटल फोर्स तैयार किया गया है.

Chhattisgarh Assembly Election 2023

Chhattisgarh Assembly Election 2023: प्रदेश में 2023 के लगते ही विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Vidhasabha Chunav 2023) की आहट सुनाई देने लगी है. कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने छत्तीसगढ़ फतह करने के लिए कमर कस ली है, जहां एक और कांग्रेस को सीएम भूपेश बघेल के चेहरे पर भरोसा है. वहीं बीजेपी पूरी तरह से नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार की योजनाओं पर निर्भर है. वहीं बीजेपी ने सीएम बघेल के मजबूत किले को भेदने के लिए दुर्ग जिले के सभी 785 बूथ में लगभग 15,000 कार्यकर्ताओं की डिजिटल फोर्स तैयार की है तो चलिए विस्तार से जानते हैं बीजेपी के मास्टर प्लान के बारे में...

दुर्ग बीजेपी के लिए एक बड़ी चुनौती 
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) के गृह जिले दुर्ग में बीजेपी को कांग्रेस से निपटना एक बड़ी चुनौती है. दुर्ग जिले की 6 विधानसभा सीटों में से 5 पर कांग्रेस का कब्जा है. जिसमें से पाटन से स्वयं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल विधायक हैं तो वहीं दुर्ग ग्रामीण से गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और अहिवारा से पीएचई मंत्री रूद्र गुरु यहीं से चुनकर विधानसभा भेजे गए थे. दुर्ग जिले की एकमात्र सीट वैशाली नगर पर बीजेपी का कब्जा है. 2018  के चुनाव में 5 सीटों पर कांग्रेस ने अपना परचम लहराया था.

तैयार हुआ मास्टर प्लान
इसी के चलते बीजेपी ने छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार से निपटने की तैयारी शुरू कर दी है. अब बीजेपी ने दुर्ग जिले के सभी 785 बूथ में लगभग 15,000 कार्यकर्ताओं की डिजिटल फोर्स तैयार की है.ये सभी सोशल मीडिया ई वारियर भूपेश बघेल की सरकार की नाकामियों को गांव-गली मोहल्लों के साथ-साथ आम जनता तक पहुंचाएंगे और सोशल मीडिया के माध्यम से केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार तमाम योजनाओं का प्रचार भी करेंगे. 

आपको बता दें कि केंद्रीय प्रदेश कार्यालय से जुड़ने के लिए बीजेपी एक खास रणनीति तैयार कर रही है.इस रणनीति के तहत बदक ट्रेनिंग क्लासेस ली जा रही हैं.हर कार्यकर्ता को समय के हिसाब से डेढ़ से 2 घंटे की ट्रेनिंग दी जा रही है.इस ट्रेनिंग में उन्हें बीजेपी की रीती-नीतियों के साथ-साथ पूरे छत्तीसगढ़ के साथ साथ भारत के बीजेपी के कार्यकर्ताओं के पास चुटकियों में सभी संबंधित कार्यकर्ताओं की जानकारी भी पहुंच जाएंगी.समस्त सूचनाओं का आदान-प्रदान सोशल मीडिया के माध्यम से किया जाएगा.आपको बता दें कि इसके लिए बकायदा ट्रेनर नियुक्त किए गए हैं. जो समय-समय पर बीजेपी कार्यकर्ताओं की ट्रेनिंग लेकर उन्हें भारतीय जनता पार्टी की रीति नीति से अवगत कराएंगे और आम जनता को भूपेश सरकार की नाकामियों को बताएंगे.

रिपोर्ट : हितेश शर्मा (दुर्ग)

Trending news