CG Assembly Election: एक ही महीने में दूसरी बार छत्तीसगढ़ आएंगे अमित शाह, बघेल को टक्कर देने बनाएंगे प्लान
Advertisement

CG Assembly Election: एक ही महीने में दूसरी बार छत्तीसगढ़ आएंगे अमित शाह, बघेल को टक्कर देने बनाएंगे प्लान

CG Politics: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे विधायकों की सर्वे रिपोर्ट पर चर्चा करेंगे. शाह के इस दौरे को काफी अहम माना जा रहा है. 

 

CG Assembly Election: एक ही महीने में दूसरी बार छत्तीसगढ़ आएंगे अमित शाह, बघेल को टक्कर देने बनाएंगे प्लान

Amit Shah Chhattisgarh Visit: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में सत्ताधीन बघेल सरकार को टक्कर देने के लिए प्रदेश नहीं बल्कि केंद्रीय के हाथों में बागडोर थम गई है. यही कारण है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक ही महीने यानी जुलाई में दूसरी बार छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं. शुक्रवार यानी 14 जुलाई को शाह छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे BJP नेताओं को दिए गए टास्क की जानकारी लेंगे. साथ ही विधायकों की सर्वे रिपोर्ट पर चर्चा करेंगे. माना जा रहा है कि शुक्रवार को कई वरिष्ठ नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. 

वरिष्ठ नेताओं को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी
14 जुलाई को होने वाली बैठक में शाह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकते हैं क्योंकि हाल ही में बुधवार को कांग्रेस ने भी अपना प्रदेश अध्यक्ष बदला है. ऐसे में सर्वे रिपोर्ट पेश होने के बाद आगामी चुनाव को लेकर नई रणनीति और नेताओं को नई जिम्मेदारी मिलनी तय हो सकती है. दरअसल, BJP छत्तीसगढ़ में एक बार फिर सत्ता वापसी के लिए बेताब है. ऐसे में नई-नई रणनीतियों पर विचार-विमर्श किया जा रहा है ताकि सत्ताधीश कांग्रेस सरकार के खिलाफ बड़े मुद्दे सामने लाए जा सकें.

शाह का दूसरा दौरा
14 जुलाई को शाह इसी महीने में दूसरी बार छत्तीसगढ़ आ रहे हैं. इससे पहले वे 5 जुलाई को PM मोदी के दौरे से पहले भी छत्तीसगढ़ आए थे. इस दौरान उन्होंने सभी विधानसभा की रिपोर्ट मांगी थी. साथ ही ये भी पूछा था कि कहां बीजेपी बेहतर है और कहां कमजोर. संभवत: शुक्रवार को होने वाली मीटिंग में ये रिपोर्ट पेश की जाए. 

कई दिग्गज होंगे बैठक में शामिल
शुक्रवार को होने वाली मीटिंग में अमित शाह के अलावा कई दिग्गज शामिल होंगे. इनमें गिरिराज सिंह, मनसुख मंडाविया,अर्जुन मुंडा, फग्गनसिंह कुलस्ते समेत केंद्र सरकार के कई मंत्रियों का नाम शामिल है, जो पिछले एक महीने में छत्तीसगढ़ का दौरा कर चुके हैं. मीडिया रिपोर्टस् के मुताबिक अभी 24 से ज्यादा केंद्रीय मंत्री छत्तीसगढ़ का दौरा करने वाले हैं. 

Trending news