Board Exam Application: छत्तीसगढ़ के छात्रों के लिए बड़ी खबर, CGBSE ने जारी की एप्लीकेशन डेट
Advertisement

Board Exam Application: छत्तीसगढ़ के छात्रों के लिए बड़ी खबर, CGBSE ने जारी की एप्लीकेशन डेट

CG Board Exam 2023 Application: छत्तीसगढ़ में बोर्ड कक्षाओं यानी 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर है. आवेदनों के लिए छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ( CGBSE ) ने डेट रिलीज कर दी है.

Board Exam Application: छत्तीसगढ़ के छात्रों के लिए बड़ी खबर, CGBSE ने जारी की एप्लीकेशन डेट

CG 10th 12th Board Exam Date 2023: रायपुर। छत्तीसगढ़ के 10th-12th के छात्रों के लिए बड़ी खबर है. माध्यमिक शिक्षा मंडल (CGBSE News) ने 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा के आवेदन तिथि की घोषणा कर दी है. इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा मंडल की और से 13 अक्टूबर को आदेश जारी किए गए हैं. छात्रों को परीक्षा फार्म भरने के लिए बोर्ड की ऑफीसियल वेबसाइट www.cgbse.nic.in पर जाकर आवेदन करना होगा.

30 नवंबर से खोला जाएगा पोर्टल
माध्यमिक शिक्षा मंडल छत्तीसगढ़ (Board of Secondary Education Chhattisgarh) की ओर जारी आदेश के अनुसार, प्राइवेट परीक्षार्थी यानी प्राइवेट छात्रों के लिए पोर्टल 30 नवंबर से खोल दिया जाएगा. छात्र 25 दिसंबर तक तक आवेदन कर सकेंगे. इससे पहले रेगुलर छात्रों के लिए परीक्षा आवेदन की तारीख घोषित की गई थी. फार्म भरे जाने के बाद परीक्षा की तारीखों को ऐलान किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, IAS सहित 3 गिरफ्तार, मिली भारी नगदी

माध्यमिक शिक्षा मंडल सचिव ने जारी किया आदेश
माध्यमिक शिक्षा मंडल सचिव ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिया है. इसमें बताया गया कि स्वाध्यायी छात्र 30 नवंबर से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. आवेदन फार्म भरने की अंतिम तिथि 25 दिसंबर है. अगर कोई विद्यार्थी किसी कारणवश तय समय में अपना आवेदन प्रस्तुत नहीं कर पाता है तो ऐसे विद्यार्थियों को विलंब शुल्क के साथ आवेदन करना होगा.

क्या है परीक्षा फार्म भरने की तिथियां
- तय समय में ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की तिथी 30 नवंबर 2022
- विलंब फीस के साथ ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की तिथी 15 दिसंबर 2022
- विशेष विलंब कर साथ फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 25 दिसंबर 2022

सपना चौधरी के हरियाणवी गानों जैसा धमाल, शरारा-शरारा पर लड़की का जोरदार डांस

कहां मिलेगा प्रवेश पत्र
संभावना जताई जा रही है परीक्षाओं का टाइन टेबल जल्द जारी किया जाएगा और ये परीक्षाएं जनवरी आखिरी या फरवरी पहले सप्ताह में शुरू की जा सकती हैं. सीजीबीएसई 10वीं और 12वीं का टाइम टेबल छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट - cgbse.nic.in पर डाउनलोड कर सकेंगे.

Trending news