टीएस सिंहदेव के इस्‍तीफे पर राजनीत‍ि गरम, व‍िपक्ष ने कांग्रेस सरकार को व‍िधानसभा में घेरा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1266187

टीएस सिंहदेव के इस्‍तीफे पर राजनीत‍ि गरम, व‍िपक्ष ने कांग्रेस सरकार को व‍िधानसभा में घेरा

छत्‍तीसगढ़ व‍िधानसभा के मानसून सत्र में शून्यकाल में बीजेपी विधायक अजय चंद्राकर ने मंत्री टीएस सिंहदेव के पंचायत मंत्री पद से इस्तीफे का मसला उठाया.  कांग्रेस विधायक अमितेष शुक्ला ने कहा क‍ि उन्होंने बोला है वो सच है, ये आप कैसे मान रहे हैं?

टीएस स‍िंहदेव.

सत्‍य प्रकाश/रायपुर: छत्‍तीसगढ़ के मानसून सत्र में शून्यकाल में बीजेपी विधायक अजय चंद्राकर ने मंत्री टीएस सिंहदेव के पंचायत मंत्री पद से इस्तीफे का मसला उठाया. बीजेपी विधायकों ने संवैधानिक संकट की बात कही. बीजेपी विधायकों ने की सरकार से स्थिति स्पष्ट करने की मांग की. सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित हो गई. 

प्रोटोकॉल में विधायक भी सीएस से बड़ा है
बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा क‍ि मंत्रियों से क्या मुख्य सचिव बड़े हो गए? मंत्री टीएस सिंहदेव के लिए गए निर्णय का अनुमोदन मुख्य सचिव की समिति कैसे करेगी. प्रोटोकॉल में विधायक भी सीएस से बड़ा है. टीएस सिंहदेव के आरोप और इस्तीफे के मसले पर मुख्यमंत्री को स्थिति स्पष्ट करना चाहिए और मंत्री में दम है तो यहां आकर इस्तीफा दें. अंग्रेज जैसे काम करते थे, वैसा इस सरकार में दिख रहा है.

मंत्री ने सदन में कोई स्टेटमेंट नहीं दिया है
कांग्रेस विधायक अमितेष शुक्ला ने कहा क‍ि उन्होंने बोला है वो सच है, ये आप कैसे मान रहे हैं? मंत्री ने सदन में कोई स्टेटमेंट नहीं दिया है. उन्होंने जो कहा है वो सच है ये कैसे विश्वास किया जाएगा.

संवैधानिक संकट खड़ा हुआ है
बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा क‍ि मंत्री ने आरोप लगाया है. संवैधानिक संकट खड़ा हुआ है. स्थिति स्पष्ट होना चाहिए. मुख्यमंत्री और मंत्री दोनों का वक्तव्य आना चाहिए.

इस्तीफा स्वीकार करने की अभी तक कोई सूचना भी नहीं
आसंदी से विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने कहा क‍ि कोई संवैधानिक संकट नहीं है. किसी मंत्री का पत्र लिखना संवैधानिक संकट नहीं. इस्तीफा स्वीकार करने की अभी तक कोई सूचना भी नहीं मिली है. इसलिए इसपर बहस नहीं हो सकती.

जेसीसीजे विधायक धरमजीत सिंह ने कहा क‍ि 4 दिन से ये मामला चल रहा है. गांव-गांव में चर्चा का विषय है. स्थिति स्पष्ट होनी चाहिए. बीजेपी विधायक शिवरतन शर्मा ने कहा- 61 विधायकों के साइन की बात सामने आई है. बृजमोहन अग्रवाल ने कहा क‍ि अगर विधायकों से साइन कराए गए तो ये जानकारी बाहर कैसे आई?

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कही ये बात 
नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कह क‍ि मंत्री अगर आज सदन में होते तो हम उनसे जवाब मांगते. पता नहीं वो कौन सा फोन है जिससे मुख्यमंत्री और मंत्री टीएस सिंहदेव की बात नहीं हो पा रही है. मैं दो फोन लाया हूं और मुख्यमंत्री और मंत्री को देना चाहता हूं.

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा क‍ि बरसात के कारण सिग्नल खराब हो जाता है. मंत्री टीएस सिंहदेव ने 20 और 21 जुलाई तक के लिए सदन से अनुपस्थिति की सूचना दी है.

मिशन 2023 : छत्तीसगढ़ में संघ ने शुरू की तैयारी, बीजेपी के लिए कुछ ऐसे तैयार होगी जमीन

Trending news