MP News: हंगामेदार हो सकता है एमपी और छत्तीसगढ़ का बजट सत्र, जानिए आज की प्रमुख खबरें
Advertisement

MP News: हंगामेदार हो सकता है एमपी और छत्तीसगढ़ का बजट सत्र, जानिए आज की प्रमुख खबरें

MP News Today 13 March 2023: आज छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश दोनों राज्य की विधानसभाओं में बजट सत्र का कार्यवाही होगी. इसे लेकर के कहा जा रहा है कि ये हंगामेदार हो सकता है. इसके अलावा दोनों राज्यों में और भी बहुत कुछ बड़ा होने वाला है.

MP News: हंगामेदार हो सकता है एमपी और छत्तीसगढ़ का बजट सत्र, जानिए आज की प्रमुख खबरें

MP News Today: इसी साल मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh)में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections)होना है. जिसे लेकर राज्यों में पक्ष विपक्ष दोनों की सक्रियता बढ़ गई है. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज बजट सत्र (budget session)का आयोजन होगा. बजट सत्र में हंगामा होने का पूरा आसार व्यक्त किया जा रहा है. दोनों राज्यों में और क्या बड़ा होगा जानें.

मध्य प्रदेश की खबरें
आज मध्य प्रदेश विधानसभा में बजट सत्र का आयोजन होगा. जिसको लेकर कहा जा रहा है कि इस सत्र में हंगामा भी हो सकता है. विधानसभा में खाद कंपनियों द्वारा किसानों को खाद के अलावा अन्य सामग्री खरीदने को मजबूर किए जाने का मुद्दा भी उठाए जाने के कायास लगाए जा रहे हैं.

शिवराज का दौरा 
आज सीएम शिवराज सिंह चौहान सीहोर के शाहगंज के दौरे पर रहेंगे. यहां पर वो 38 करोड़ 81 लाख रूपए के निर्माण कार्यों का शिलान्यास करेंगे. इसमें  9 करोड़ 90 लाख रुपए की लागत से मुख्य मार्गों पर डिवाइडर निर्माण, तीन करोड़ 99 लाख रूपए की लागत से उत्कृष्ट हाट बाजार और तीन करोड़ 25 लाख रुपए की लागत से नवीन बस स्टैंड निर्माण कार्य कार्य का शिलान्यास करेंगे.इसके अलावा दो करोड़ 10 लाख रुपए की लागत से वार्ड क्रमांक-8 में नवीन सामुदायिक भवन का निर्माण सहित कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

इसका करेंगे लोकार्पण
सीएम शिवराज 55 लाख 61 हजार रूपए की लागत से अटल विहारी बाजपेयी की मूर्ति स्थापना का लोकार्पण करेंगे. इसके अलावा 91 लाख 51 हजार रूपए की लागत से चौराहे के समीप तथा पशु चिकित्सालय के समीप बनी 38 दुकानों का लोकार्पण करेंगे. साथ ही साथ 16 लाख 98 हजार रूपए की लागत से 40 मीटर ऊंचाई का ध्वज स्थापना कार्य एवं परिसर का लोकार्पण करेंगे. इसके अलावा भी कई परियोजनाओं का लोकार्पण सीएम करेंगे.

कांग्रेस का हल्ला बोल
मध्य प्रदेश कांग्रेस आज उद्योगपति गौतम अडानी, बढ़ती हुई महंगाई, प्रदेश में व्याप्त बेरोजगारी, तनावग्रस्त किसान, अनुसूचित जाति-जनजाति, पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक वर्ग और महिला अपराध और ध्वस्त कानून व्यवस्था, लूट, डकैती के मुद्दों को लेकर राजभवन का घेराव करेगी. इसमें पीसीसी चीफ कमलनाथ सहित कई नेता शामिल होंगे.

छत्तीसढ़ की खबरें
छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज 6 दिनों बाद आज फिर से बजट सत्र की शुरूआत की जाएगी. 6 दिनों के अवकाश के बाद फिर से आज विधानसभा की कार्रवाई होगी. इस दौरान कहा जा रहा है कि पूर्व सांसद सोहन पोटाई के निधन का भी उल्लेख किया जाएगा.

बीजेपी का घेराव
प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर छत्तीसगढ़ बीजेपी का 15 मार्च को विधानसभा का घेराव करेगी. इसको लेकर के बीजेपी के दिग्गज नेता तैयारियों में जुटे हुए हैं. इसको लेकर भाजपा प्रदेश सह प्रभारी नितिन नबीन अलग-अलग मोर्चा प्रकोष्ठों की बैठक करेंगे.

कांग्रेस का प्रदर्शन
छत्तीसगढ़ कांग्रेस केंद्र सरकार के खिलाफ आज राजभवन मार्च करेगी. सुबह 11 बजे से अंबेडकर चौक में कांग्रेस नेताओं का जमावड़ा लगेगा. कहा जा रहा है कि इसमें सत्ता और संगठन के सभी नेता राजभवन मार्च में होंगे शामिल. यह मार्च छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मोहन मरकाम के अगुवाई में होगा. इसके जरिए प्रदेश भर में कांग्रेस नेता मोदी सरकार की नीतियों का विरोध प्रदर्शन करेंगे.

ये भी पढ़ेंः Bageshwar Dham: इस चैलेंज पर बोले पंडित धीरेंद्र शास्त्री- मैं कोई फरमाइशी गीत नहीं, हिंदू राष्ट्र को लेकर कही ये बात!

Trending news