छत्तीसगढ़ में आज होगी Bharat Jodo Nyay Yatra की एंट्री, भव्य स्वागत की तैयारी पूरी, देखें यात्रा का मैप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2099736

छत्तीसगढ़ में आज होगी Bharat Jodo Nyay Yatra की एंट्री, भव्य स्वागत की तैयारी पूरी, देखें यात्रा का मैप

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज छत्तीसगढ़ में प्रवेश करेगी. ये यात्रा ओडिशा से दोपहर 12 बजे रायगढ़ के रेंगारपाली पहुंचेगी. राहुल गांधी और प्रदेश में यात्रा के स्वागत के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

छत्तीसगढ़ में आज होगी Bharat Jodo Nyay Yatra की एंट्री, भव्य स्वागत की तैयारी पूरी, देखें यात्रा का मैप

Bharat Jodo Nyay Yatra in Chhattisgarh: भारत जोड़ो न्याय यात्रा 8 फरवरी को ओडिशा होते हुए छत्तीसगढ़ में प्रवेश करने जा रही है. राहुल गांधी के नेतृत्व में जारी इस यात्रा के भव्य स्वागत के लिए प्रदेश में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पूरी तैयारी कर ली है. दोपहर 12 बजे यात्रा  रायगढ़ के रेंगारपाली पहुंचेगी और यहीं से प्रदेश में प्रवेश करेगी. छत्तीसगढ़ में यात्रा 536 किलोमीटर की होगी, जो 7 जिलों को कवर करेगी. 

आमसभा का होगा आयोजन
रेंगारपाली में यात्रा के पहुंचने के बाद झंडा आदान-प्रदान कर आमसभा का आयोजन होगा. आज प्रवेश के बाद दो दिनों तक यात्रा को आराम दिया जाएगा. इसके बाद 11 फरवरी को भारत जोड़ो न्याय यात्रा सक्ति के लिए रवाना होगी. इस यात्रा में PCC चीफ दीपक बैज समेत पूर्व सीएम भूपेश बघेल और कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे.

7 जिलों को कवर करेगी यात्राछत्तीसगढ़ में भारत जोड़ो न्याय यात्रा 536 किलोमीटर की होगी, जो 7 जिलों की कवर करेगी. इनमें  रायगढ़, अंबिकापुर, सक्ति, जांजगीर चांपा, कोरबा, सूरजपुर और बलरामपुर जिले शामिल हैं. वहीं, ये यात्रा छत्तीसगढ़ की 11 में से 4 लोकसभा सीट रायगढ़, कोरबा, जांजगीर और सरगुजा से गुजरेगी को कवर करेगी.

प्रदेश की 11 लोकसभा सीट में से वर्तमान में कांग्रेस के पास सिर्फ 2 सीट ही हैं, जबकि बाकी की 9 सीटों पर BJP का कब्जा है. ऐसे में कांग्रेस सभी सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए पूरी तैयारी में जुटी हुई है. 

14 फरवरी को झारखंड होगी रवाना
14 फरवरी को बलरामपुर से भारत जोड़ो न्याय यात्रा अपना सफर तय कर बलरामपुर से झारखंड रवाना होगी. 

ये भी पढ़ें-  Chhattisgarh News: पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 20 मिनट तक होती रही फायरिंग, 2 नक्सली घायल

लोकसभा की तैयारी
14 जनवरी को मणिपुर से शुरू हुई भारत जोड़ो न्याय यात्रा आगामी लोकसभा चुनाव के लिहाज से काफी अहम मानी जा रही है. इस यात्रा के जरिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी देशभर में जाकर जनता को साधने में जुटे हुए हैं. बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली गई भारत जोड़ो यात्रा के दौरान यात्रा मध्य प्रदेश तो पहुंची थी, लेकिन छत्तीसगढ़ नहीं आई थी. विधानसभा चुनाव में करारी का हार का सामना करने के बाद अब कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए पूरी रणनीति के साथ आगे बढ़ रही है.

Trending news