विदाई से पहले फिर एक्टिव झमाझम, 3 दिनों तक तेज बारिश की संभावना, इंदौर समेत 8 जिलों में अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2443939

विदाई से पहले फिर एक्टिव झमाझम, 3 दिनों तक तेज बारिश की संभावना, इंदौर समेत 8 जिलों में अलर्ट

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में विदाई से पहले मानसून एक बार फिर से प्रदेश के तरबतर करके जाएगा. आज इंदौर, धार समेत 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. हालांकि, ग्वालियर, मुरैना, शिवपुर, भिंड, दतिया में धूप निकलेगी.

विदाई से पहले फिर एक्टिव झमाझम, 3 दिनों तक तेज बारिश की संभावना, इंदौर समेत 8 जिलों में अलर्ट

MP News: मध्य प्रदेश में विदाई से पहले मानसून एक बार फिर कई जिलों को तरबतर करके जाएगा. राज्य के कुछ हिस्सों में मानसून विदाई से पहले फिर से सक्रिय हो गया है. सितंबर महीने में में चौथी बार स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव हुआ है. मौसम विभाग के मानें तो प्रदेश में आने वाले 3 दिन तक तेज बारिश की संभावना बनी हुई है. 

इंदौर, धार समेत 8 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. ग्वालियर, मुरैना, शिवपुर, भिंड, दतिया, निमाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, सतना, रीवा, गुना, नीमच और मंदसौर में धूप खिली रहेगी. भोपाल उज्जैन जबलपुर समेत बाकी जिलों में हल्की बारिश की संभावना बनी रहेगी.

गुजरात-राजस्थान में सिस्टम एक्टिव
मानसून सीजन के खत्म होने के बाद भी मध्य प्रदेश में 24 सितंबर से बारिश का दौर जारी रहने की उम्मीद है. एक नए सिस्टम के सक्रिय होने से अक्टूबर में राज्य में मानसून की विदाई होने की उम्मीद है. मौसम विभाग के अनुसार, गुजरात और राजस्थान में मौजूदा मौसमी सिस्टम सक्रिय है. इसका मध्य प्रदेश पर ज्यादा असर नहीं होगा, हालांकि, कुछ इलाकों में हल्की बारिश और आंधी-तूफान देखने को मिल सकता है.

ये भी पढ़ें- CM मोहन यादव ने बुलाई कैबिनेट बैठक, कई अहम फैसलों पर लग सकती है मुहर

मध्य प्रदेश 200 डैम हुए लबालब
मध्य प्रदेश के 250 से अधिक छोटे बड़े डैमों में से अब तक कुल 200 डैम फुल हो चुके हैं. मानसून के दौरान के कई डैमों के गेट ओवरफ्लो की वजह से 8 से 10 बार खोले जा चुके हैं. कोलार, केरवा, अटल सागर, बरगी जैसे बांध ओवरफ्लो हो चुके हैं. ऐसी आशंका है कि बांध फिर से ओवरफ्लो हो सकते हैं, क्योंकि भविष्य में राज्य में भारी बारिश हो सकती है.

ये भी पढ़ें- दमोह में बनेगा इतिहास, पहली बार सिंग्रामपुर में होगी MP की कैबिनेट बैठक, तैयारियां शुरू

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news