Advertisement
photoDetails1mpcg

Chhattisgarh CM Oath Ceremony Photos: तस्वीरों में देखें छत्तीसगढ़ की नई सरकार

Chhattisgarh CM: छत्तीसगढ़ में नए मुख्यमंत्री  विष्णु देव साय ने अपने पद की शपथ ली. उनके साथ राज्य के दो डिप्टी CM अरुण साव और विजय शर्मा ने भी शपथ ली. शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री मोदी समेत कई नेता मौजूद रहे. आइए एक नजर डालते हैं छत्तीसगढ़ की नई सरकार की तस्वीरों पर...

 

1/7

छत्तीसगढ़ में आज से 'विष्णु सरकार' कार्यभार संभालेगी. सत्ता में जोरदार वापसी करने वाली बीजेपी के विष्णुदेव साय ने राज्य के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली हैं.

 

2/7

राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान पीएम मोदी की मौजूदगी में तीनों नेताओं ने पद और गोपनीयता की शपथ लेते हुए अपनी नई जिम्मेदारी संभाली. 

 

3/7

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के तौर पर सबसे पहले विष्णुदेव साय ने पद और गोपनीयता की शपथ ली. उन्हें राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने पद शपथ दिलाई.

 

4/7

इसके बाद डिप्टी सीएम के तौर पर अरुण साव और विजय शर्मा ने मंत्री पद की शपथ ली. इस दौरान मंच पर पीएम मोदी भी मंच पर मौजूद रहे. 

 

5/7

छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय जशपुर जिले से आते हैं, उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत संघ से ही की थी. 

 

6/7

वह 1989 में पहली बार ग्राम पंचायत बगिया के सरपंच चुने गए थे. 1990 में पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ा और जीता. लगातार चार बार लोकसभा का चुनाव जीते. 

 

7/7

 2014 में मोदी सरकार में राज्यमंत्री रहे. दो बार छत्तीसगढ़ में प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी संभाली. 2023 में फिर से विधानसभा चुनाव लड़े और जीतकर अब राज्य के नए मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभालेंगे.