MP Election 2023: जेपी नड्डा आज जारी करेंगे BJP का संकल्प पत्र, मेनिफेस्टो में हो सकते हैं कई बड़े ऐलान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1954097

MP Election 2023: जेपी नड्डा आज जारी करेंगे BJP का संकल्प पत्र, मेनिफेस्टो में हो सकते हैं कई बड़े ऐलान

BJP Manifesto: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को BJP का घोषणा पत्र जारी होगा. BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा संकल्प पत्र जारी करेंगे. इसमें जनता के लिए कई बड़े ऐलान हो सकते हैं.

MP Election 2023: जेपी नड्डा आज जारी करेंगे BJP का संकल्प पत्र, मेनिफेस्टो में हो सकते हैं कई बड़े ऐलान

Madhya Pradesh BJP Manifesto: BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार को मध्य प्रदेश के लिए BJP के संकल्प पत्र का विमोचन करेंगे. भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में कार्यक्रम होगा. इस घोषणा पत्र में BJP की ओर से प्रदेश के युवाओं, किसानों और महिलाओं के लिए बड़े ऐलान हो सकते हैं.

BJP का घोषणा पत्र
मध्य प्रदेश के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का संकल्प पत्र शनिवार को जारी होगा. दोपहर 12:30 बजे कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में संकल्प पत्र का विमोचन कार्यक्रम होगा. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा संकल्प पत्र का करेंगे विमोचन. इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, घोषणा पत्र समिति के प्रमुख जयंत मलैया, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद रहेंगे. कांग्रेस पहले ही वचन पत्र के नाम से अपना घोषणा पत्र जारी कर चुकी है.

हो सकते हैं बड़े ऐलान 
माना जा रहा है कि इस संकल्प पत्र में पार्टी की ओर से महिला, युवा, किसान, शिक्षा, रोजगार से लेकर सभी वर्गों का ध्यान रखते हुए ऐलान किया जा सकता है. 

कांग्रेस का घोषणा पत्र
मध्य प्रदेश के लिए कांग्रेस पहले ही अपना घोषणा पत्र जारी कर चुकी है. पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में 59 विषय, 225 मुख्य बिंदू और 1290 वचन शामिल किए हैं, जबकि इस पत्र को अलग-अलग 7 वर्गों के लिए बनाया गया है.  कांग्रेस ने अपने इस घोषणा पत्र को वचन पत्र का नाम दिया है. पार्टी के अनुसार, इसे 1 साल में तैयार किया गया है. घोषणा पत्र को 7 वर्गों के लिए बनाया गया है. इसमें किसानों को गेहूं का 2600 रुपए प्रति क्विंटल और धान का 2500 रुपए प्रति क्विंटल MSP देने का ऐलान किया है.5 हार्सपॉवर निशुल्क बिजली, सरकारी भर्ती का कानून बनाने, प्रतियोगी परीक्षा शुल्क में 100 प्रतिशत छूट देने, स्वास्थ्य का अधिकार कानून बनाने आदि एलान किया है.

MP विधानसभा चुनाव
एमपी में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होगी. राज्य की सभी 230 सीटों पर एक साथ चुनाव होगा, जिसका नतीजा 3 दिसंबर को जारी होगा. आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सिर्फ कुछ ही दिन बचे हैं. सभी राजनीतिक पार्टियां जोरो-शोरों से अपने प्रचार में जुटी हुई हैं.

Trending news