Loudspeaker Controversy: मंदिर, मस्जिदों के साथ 900 धार्मिक स्थलों को पुलिस का नोटिस
Advertisement
trendingNow11159129

Loudspeaker Controversy: मंदिर, मस्जिदों के साथ 900 धार्मिक स्थलों को पुलिस का नोटिस

Gautam Buddh Nagar Police on Loudspeaker Controversy: गौतम बौद्ध नगर में पुलिस ने मंदिरों और मस्जिदों सहित लगभग 900 धार्मिक स्थलों को लाउडस्पीकर को लेकर नोटिस जारी किया है. 

फाइल फोटो

Gautam Buddh Nagar Police on Loudspeaker Controversy: पूरे देश में इन दिनों लाउडस्पीकर को लेकर विवाद चल रहा है. ऐसे में गौतम बौद्ध नगर में पुलिस ने मंगलवार को मंदिरों और मस्जिदों सहित लगभग 900 धार्मिक स्थलों को इस संबंध में एक नोटिस जारी किया है. इस बात की जानकारी खुद पुलिस विभाग के अधिकारिेयों ने दी है.

पुलिस आयुक्त ने किया धर्म स्थलों का दौरा

गौतम बुद्ध नगर पुलिस आयुक्तालय ने मंगलवार को धार्मिक स्थलों/विवाह भवनों आदि स्थानों पर बजने वाले लाउडस्पीकर/डीजे के सम्बन्ध में नोटिस देकर यह सुनिश्चित करने को कहा है कि उच्च न्यायालय द्वारा जारी किए गए निर्देशों का अक्षरशः पालन हो. उन्होंने बताया कि पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के निर्देश पर लाउडस्पीकरों के प्रयोग को लेकर पुलिस अधिकारियों ने मंदिरों, मस्जिदों सहित अन्य पूजा स्थलों के साथ मैरिज गार्डन और डीजे संचालकों का भी दौरा किया.

न्यायालय के आदेश का अनुपालन 

संयुक्त पुलिस आयुक्त लव कुमार ने बताया कि उत्तर प्रदेश शासन द्वारा दिये गये निर्देशों के अनुपालन में पुलिस आयुक्तालय गौतम बुद्ध नगर द्वारा धार्मिक स्थल/विवाह भवन/डीजे संचालकों आदि को नोटिस देकर माननीय उच्च न्यायालय द्वारा दिये गये निर्देशों का अनुपालन करने के लिए कहा गया है.

602 मंदिरों और 265 मस्जिदों को नोटिस 

उन्होंने बताया कि मंगलवार को आयुक्तालय के अधिकारियों ने 621 मंदिरों में से 602 मंदिरों, 268 मस्जिदों में से 265 मस्जिदों, 16 अन्य धार्मिक स्थलों को नोटिस देने के साथ साथ 217 बारात घरों, 182 डीजे संचालकों में से 175 डीजे संचालकों को नोटिस दिया. उन्होंने कहा कि यदि कोई भी धार्मिक स्थल/डीजे संचालक उच्च न्यायालय द्वारा ध्वनि सम्बन्धी दिये गये निर्देशों का पालन नहीं करता है, तो उनके विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी.

इसे भी पढ़ें: Minor girl sexually assaulted: 13 साल की मासूम का 80 लोगों ने किया यौन उत्पीड़न

ना हो दूसरों को असुविधा

कुछ राज्यों में त्योहारों के दौरान हिंसा की घटनाओं के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि बिना अनुमति के कोई भी धार्मिक जुलूस नहीं निकाला जाना चाहिए और लाउडस्पीकर के इस्तेमाल से दूसरों को असुविधा नहीं होनी चाहिए.

LIVE TV

Trending news