BJP के लिए 2024 के चुनाव में क्या है सबसे बड़ी ताकत? PK ने विपक्ष को बताया टक्कर देने का फॉर्मूला
Advertisement

BJP के लिए 2024 के चुनाव में क्या है सबसे बड़ी ताकत? PK ने विपक्ष को बताया टक्कर देने का फॉर्मूला

Lok Sabha Election 2024: प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने भविष्यवाणी करते हुए ऐसी बात कह दी है, जिससे विपक्षी एकता को झटका लग सकता है. हालांकि, इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी को टक्कर देने के लिए विपक्ष को फॉर्मूला भी बताया है.

BJP के लिए 2024 के चुनाव में क्या है सबसे बड़ी ताकत? PK ने विपक्ष को बताया टक्कर देने का फॉर्मूला

Prashant Kishor advised opposition to defeat BJP: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के लिए सभी पार्टियों ने तैयारियां तेज कर दी हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) लगातार तीसरी बार जीत के लिए हुंकार भर रही है, वहीं विपक्षी दल मिलकर बीजेपी को मात देने का प्लान बना रहे हैं. इस बीच चुनावी रणनीतिकार और जन सुराज के अध्यक्ष प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने भविष्यवाणी करते हुए ऐसी बात कह दी है, जिससे विपक्षी एकता को झटका लग सकता है. हालांकि, इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी को टक्कर देने के लिए विपक्ष को फॉर्मूला भी बताया है.

काम नहीं करेगी विपक्षी एकता: प्रशांत किशोर

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने एक इंटरव्यू में विपक्षी दलों की एकता पर संदेह जताया है और कहा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में  भारतीय जनता पार्टी (BJP) के खिलाफ विपक्षी एकता कभी काम नहीं करेगी, क्योंकि यह अस्थिर है और ये वैचारिक रूप से अलग है. उन्होंने कहा कि वैचारिक गठबंधन नहीं होने तक बीजेपी को हराया नहीं जा सकता है.

BJP के लिए 2024 में क्या है सबसे बड़ी ताकत?

इसके साथ ही प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) की तीन सबसे बड़ी ताकतों का भी जिक्र किया है और कहा है कि इनको भेदे बिना विपक्ष को जीत नहीं मिल सकती है. उन्होंने कहा, 'विपक्षी एकता केवल दिखावा है. सिर्फ नेताओं और पार्टियों को एक साथ लाकर बीजेपी को चुनौती नहीं दे सकते हैं. इसके लिए बीजेपी की ताकत को समझना होगा, जो हिंदुत्व, राष्ट्रवाद और कल्याणवाद (लाभार्थी) हैं. बीजेपी के खिलाफ जीतने के लिए इनमें से कम से कम दो पर काम करना ही होगा और इन्हें भेदना होगा.'

PK ने विपक्ष को बताया BJP को टक्कर देने का फॉर्मूला

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने विपक्ष को फॉर्मूला भी बताया है, जिससे वो बीजेपी (BJP) को टक्कर दे सकते हैं. बीजेपी की विचारधारा से लड़ने के लिए विचारधाराओं का गठबंधन होना चाहिए. इसके लिए गांधीवादी, समाजवादी, आंबेडकरवादी, वामपंथी विचारधारा जरूरी है, लेकिन इस पर आंख मूंदकर भरोसा नहीं किया जा सकता. वैचारिक समानता जब तक नहीं आएगी, तब तक आप बीजेपी को नहीं हरा सकते हैं.'

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news