UP Election Result 2022: गोरखपुर शहर से CM योगी जीते, नोएडा में पंकज सिंह ने रचा इतिहास
Advertisement

UP Election Result 2022: गोरखपुर शहर से CM योगी जीते, नोएडा में पंकज सिंह ने रचा इतिहास

UP Election Result: उत्तरप्रदेश समेत 5 राज्यों में हुए विधान सभा चुनाव का परिणाम आज आएगा और सभी 403 सीटों पर वोटों की गिनती जारी है. यूपी विधान सभा चुनाव के ताजा अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

UP Election Result 2022: गोरखपुर शहर से CM योगी जीते, नोएडा में पंकज सिंह ने रचा इतिहास
LIVE Blog
10 March 2022
17:45 PM

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ में भाजपा कार्यालय पहुंचे; पार्टी कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ ने स्वागत किया.

15:50 PM

नोएडा से पंकज सिंह की प्रचंड जीत, बना दिया रिकॉर्ड

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जनपद की नोएडा विधान सभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार पंकज सिंह ने करीब 1 लाख 80 हजार से रिकॉर्ड अंतर से जीत दर्ज की है. विधान सभा चुनाव में किसी भी उम्मीदवार की जीत का यह अबतक का सबसे बड़ा अंतर है.

15:30 PM

गोरखपुर शहर सीट से सीएम योगी जीते

गोरखपुर शहर सीट से यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जीत चुके हैं. यहां से सीएम योगी के खिलाफ सपा से पूर्व भाजपा नेता उपेंद्र दत्त शुक्ला की पत्नी शुभावती शुक्ला, बसपा के टिकट पर ख्वाजा शम्सुद्दीन, आजाद समाज पार्टी से चंद्रशेखर रावण और कांग्रेस से चेतना पांडे ने चुनाव में किस्मत आजमाई थी. यहां से 2017 के चुनाव में भाजपा के राधामोहन दास अग्रवाल चुनाव जीते थे.

15:15 PM

कानपुरः कन्नौज सदर सीट से आगे चल रहे पूर्व IPS असीम अरुण

आईपीएस की नौकरी छोड़कर राजनीति में आए पूर्व पुलिस आयुक्त एवं भाजपा उम्मीदवार असीम अरूण कन्नौज सदर सीट पर आगे चल रहे हैं. यहां से समाजवादी पार्टी के मौजूदा विधायक अनिल दोहरे दूसरे स्थान पर हैं. असीम कानपुर के पुलिस आयुक्त थे और चुनाव की घोषणा के कुछ दिन पहले ही त्यागपत्र देकर राजनीति में आए थे.

14:51 PM

फाजिलनगर सीट से स्वामी प्रसाद मौर्य चुनाव हारे

कुशीनगर की फाजिलनगर विधान सभा सीट सपा प्रत्याशी और पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य हार गए हैं. स्वामी प्रसाद मौर्य चुनाव से कुछ समय पहले बीजेपी छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे.

14:38 PM

उप मुख्यमंत्री मौर्य और राज्य कांग्रेस अध्यक्ष लल्लू पीछे

उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव के लिए जारी मतगणना के शुरुआती रुझानों में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सिराथू सीट से करीब 1500 मतों से पीछे चल रहे हैं. दूसरी ओर, कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू तमकुही राज निर्वाचन क्षेत्र से पीछे चल रहे हैं.

13:36 PM

गोवर्धन सीट से बीजेपी की जीत

मथुरा गोवर्धन विधान सभा सीट से भाजपा प्रत्याशी मेघश्याम सिंह जीते. मेघश्याम सिंह ने करीब 40 हजार मतों से जीत हासिल की.

13:05 PM

बुलडोजर के आगे कुछ नहीं आ सकता: हेमा मालिनी

उत्तर प्रदेश के मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने कहा, 'हमें पहले से ही पता था कि हमारी सरकार बनेगी. हमने विकास के हर पहलू के लिए काम किया है, यही वजह है कि जनता हम पर भरोसा करती है. बुलडोजर के सामने कुछ भी नहीं आ सकता, क्योंकि यह एक मिनट में सब कुछ खत्म कर सकता है, चाहे साइकिल हो या कुछ और.' उन्होंने आगे कहा, 'महंगाई आगे पीछे होती रहती है कोई भी सरकार आती है तो, मुद्दा ये है कि महिलाओं को सुरक्षा दे रहें हैं या नहीं, महिलाएं पिछली सरकार में काफी परेशान थी. अब महिलाएं हर क्षेत्र में सुरक्षित हैं.'

12:12 PM

रवि किशन ने बांटी मिठाई

गोरखपुर के सांसद और भाजपा नेता रवि किशन ने उत्तर प्रदेश में भाजपा की जीत पर मिठाई बांटी. उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा, 'मोदी जी ने पार्टी कार्यकर्ताओं और मंत्रियों को हमेशा जमीन पर काम करने की सीख दी है और यह जीत उसी का नतीजा है. यह राम राज्य की शुरुआत है.'

12:05 PM

बीजेपी 267 सीटों पर आगे

उत्तर प्रदेश में 403 में से 402 सीटों के रुझान सामने आ गए हैं और भारतीय जनता पार्टी ने 267 सीटों पर बढ़त बना ली है. वहीं समाजवादी पार्टी 124, बसपा 5 और कांग्रेस 3 सीटों पर आगे चल रही है.

12:03 PM

आजम खान आगे, स्वामी प्रसाद मौर्य पीछे

रामपुर सीट से समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान आगे चल रहे हैं, जबकि फाजिलनगर से स्वामी प्रसाद मौर्य पीछे चल रहे हैं.

11:28 AM

जहूराबाद विधान सभा सीट से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेता ओपी राजभर आगे चल रहे हैं.

10:41 AM

मतगणना केंद्र पर धरने पर सपा प्रत्याशी

सीतापुर के हरगांव विधान सभा में सपा प्रत्याशी रामहेत भारती मतगणना केंद्र से बाहर धरने पर बैठ गए हैं और ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. हरगांव विधान सभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी सुरेश राही आगे चल रहे हैं.

10:36 AM

अखिलेश यादव सपा ऑफिस पहुंचे

उत्तर प्रदेश में जारी मतगणना के बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव लखनऊ में पार्टी दफ्तर पहुंच गए हैं. बता दें कि 403 में से 389 सीटों से रुझान आ गए हैं और भाजपा 275 सीटों पर बढ़त बना ली है, जबकि सपा 103 आगे चल रही है.

10:33 AM

सीएम योगी 8363 वोटों से आगे

गोरखपुर सदर विधान सभा सीट पर दो चरण की मतगणना के बाद भाजपा प्रत्याशी योगी आदित्यनाथ आगे चल रहे हैं और उन्हें 10888 वोट मिले हैं, वहीं सपा प्रत्याशी सुभावती शुक्ला को 2525 मत मिले हैं, सीएम योगी 8363 वोटों से आगे चल रहे हैं.

10:23 AM

गोरखपुर के सभी नौ विधान सभा सीट पर बीजेपी आगे चल रही है.

10:14 AM

स्वामी प्रसाद मौर्य और दारा सिंह पीछे

कुशीनगर की फाजिलनगर विधान सभा सीट पर तीसरे राउंड की काउंटिंग के बाद भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र कुशवाहा 4500 मतों से आगे चल रहे हैं, जबकि सपा प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य पीछे चल रहे हैं. वहीं गोरखपुर ग्रामीण सीट पर पहले राउंड की काउंटिंग के बाद भाजपा के विपिन सिंह को 5653 मत मिले हैं, जबकि समाजवादी पार्टी के विजय बहादुर यादव को 1913 वो
 और बसपा के दारा सिंह निषाद को 224 मिले हैं.

10:05 AM

यूपी में बीजेपी 235 सीटों पर आगे

उत्तर प्रदेश में 403 में से 344 सीटों से रुझान सामने आ गए हैं और भारतीय जनता पार्टी (BJP) 235 सीटों पर बढ़त हासिल कर ली है. समाजवादी पार्टी को 100 सीटों पर, बसपा 5 सीटों पर और कांग्रेस 4 सीटों पर आगे चल रही है.

10:01 AM

जसवंतनगर सीट से शिवपाल यादव पीछे

जसवंतनगर विधान सभा सीट से समाजवादी पार्टी (SP) के उम्मीदवार शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) चुनाव आयोग के रुझानों के अनुसार पीछे चल रहे हैं.

09:51 AM

यूपी बीजेपी कार्यालय में जश्न

उत्तर प्रदेश में रुझानों में बीजेपी को बहुमत हासिल होने के बाद पार्टी कार्यालय में जश्न शुरू हो गया है. बता दें कि बीजेपी 230 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि सपा 100 सीटों पर आगे है.

09:48 AM

करहल सीट से अखिलेश यादव आगे

करहल विधान सभा सीट पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आगे आगे चल रहे हैं. चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार करहल सीट से भाजपा दूसरे और बसपा तीसरे स्थान पर चल रही है. 

09:41 AM

रायबरेली से अदिति सिंह आगे

चुनाव आयोग के अनुसार, उत्तर प्रदेश की रायबरेली विधान सभा सीट में भारतीय जनता पार्टी की अदिति सिंह (Aditi Singh) आगे चल रही हैं.

09:36 AM

बीजेपी 230, सपा 100 सीटों पर आगे

उत्तर प्रदेश में 403 में अब 339 सीटों के रुझान सामने आ गए हैं और भारतीय जनता पार्टी 230 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं रुझानों में समाजवादी पार्टी 100 सीटों पर बढ़त मिली है, जबकि बसपा 6 और कांग्रेस 4 सीटों पर आगे चल रही है.

09:30 AM

गोरखपुर सदर सीट से सीएम योगी आगे

गोरखपुर सदर सीट से यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आगे चल रहे हैं. पहले राउंड में गोरखपुर सदर से योगी आदित्यनाथ को 5540, बसपा के ख्वाजा समसुद्दीन 343, सपा के सुभावती शुक्ला को 1076, कांग्रेस के चेतना पांडेय को 60, आप के विजय श्रीवास्तव को 27 और भीम आर्मी के चंद्र शेखर पांडेय 123 वोट मिले हैं.

09:23 AM

रुझानों में बीजेपी को बहुत

उत्तर प्रदेश में 403 सीटों में से 311 सीटों के रुझान सामने आ गए हैं और भारतीय जनता पार्टी ने रुझानों में बहुमत हासिल कर ली है. बीजेपी 205 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि समाजवादी पार्टी 100 सीटों के अंदर सिकुड़ गई है और वह 95 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं बसपा 7 और कांग्रेस 4 सीटों पर आगे है.

09:20 AM

यूपी में BJP 175 सीटों पर आगे

उत्तर प्रदेश में 403 में से 281 सीटों के रुझान सामने आ गए हैं और बीजेपी ने 175 सीटों पर बढ़त बना ली है. वहीं समाजवादी पार्टी 95 सीटों पर आगे है. वहीं बसपा 7 और कांग्रेस 4 सीटों पर आगे चल रही है.

09:13 AM

गाजियाबाद विधान सभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी सुनील शर्मा आगे चल रहे हैं.

08:58 AM

देवरिया सदर विधान सभा सीट से बीजेपी के सलभ मणि त्रिपाठी आगे चल रहे हैं.

08:50 AM

उत्तर प्रदेश में भाजपा 125, सपा 75 सीटों पर आगे

08:47 AM

मतगणना के बीच अखिलेश यादव का ट्वीट

मतगणना के बीच अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, 'इम्तिहान बाकी है अभी हौसलों का वक्त आ गया है अब 'फैसलों' का. मतगणना केंद्रों पर दिन-रात सतर्क और सचेत रूप से सक्रिय रहने के लिए सपा-गठबंधन के हर एक कार्यकर्ता, समर्थक, नेतागण, पदाधिकारी और शुभचितंक को हृदय से धन्यवाद! ‘लोकतंत्र के सिपाही’ जीत का प्रमाणपत्र  लेकर ही लौटें!'

08:41 AM

उत्तर प्रदेश के 200 सीटों के रुझान आए

उत्तर प्रदेश में 403 में से 203 सीटों के रुझान सामने आ गए हैं और बीजेपी ने 125 सीटों पर बढ़त बना ली है. वहीं सपा 75 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि बसपा 2 और कांग्रेस 1 सीट पर आगे चल रही है.

08:40 AM

कानपुर देहात के सिकंदरा विधान सभा से बीएसपी प्रत्याशी लाल जी शुक्ला आगे चल रहे है और दूसरे नंबर पर बीजेपी के अजीत पाल हैं. जालौन में बैलेट पेपर की गिनती में तीनों सीटों पर सपा आगे, माधौगढ़ कालपी उरई में भी सपा आगे चल रही है. कानपुर में बैलट पेपर की गिनती में बिठूर से बीजेपी के अभिजीत सिंह सांगा आगे चल रहे हैं. गाजियाबाद में पोस्टल बैलट की गिनती में शहर विधान सभा और साहिबाबाद विधान सभा सीट से बीजेपी आगे चल रही है.

08:31 AM

गोरखपुर सदर से योगी आदित्यनाथ आगे

गोरखपुर सदर सीट से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आगे चल रहे हैं.

08:21 AM

बीजेपी 100 सीटों पर आगे, सपा को 58 सीटों पर बढ़त

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने 100 सीटों पर बढ़त हासिल कर ली है, जबकि समाजवादी पार्टी भी 58 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं बसपा 2 और कांग्रेस 1 सीट पर आगे चल रही है.

08:20 AM

करहल से अखिलेश यादव आगे

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव करहल विधान सभा सीट से आगे चल रहे हैं.

08:18 AM

यूपी के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह पीछे

नोएडा से बीजेपी उम्मीदवार पंकज सिंह आगे चल रहे हैं. यूपी सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह इलाहाबाद सीट से पीछे चल रहे हैं.

08:10 AM

बीजेपी को 50 सीटों पर बढ़त

उत्तर प्रदेश विधान सभा के लिए सभी 403 सीटों पर काउंटिंग जारी है और शुरुआती रुझानों में बीजेपी ने 50 सीटों पर बढ़त बना ली है. वहीं समाजवादी पार्टी भी टक्कर दे रही है और 32 सीटों पर आगे चल रही है.

08:06 AM

सपा ने काउंटिंग सेंटर पर वकील तैनात किए

समाजवादी पार्टी ने काउंटिंग सेंटर पर वकीलों को तैनात किया है और हर विधान सभा सीट के लिए 2 वकीलों को लगाया गया है. सपा ने मतगणना के दौरान कानूनी परामर्श लेने के लिए वकील लगाए हैं.

08:00 AM

बीजेपी के पक्ष में पहला रुझान

उत्तर प्रदेश में वोटो की गिनती शुरू होने के साथ ही रुझान आने शुरू हो गए हैं और पहला रुझान बीजेपी के पक्ष में आया है.

07:59 AM

403 सीटों पर वोटों की गिनती शुरू

उत्तर प्रदेश में सभी 403 विधान सभा सीटों के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है और सबसे पहले बैलेट पेपर की काउंटिंग की जाएगी. सुबह 8 से 8:30 तक सिर्फ पोस्टल बैलेट के वोट गिने जाएंगे और 8:30 बजे से पोस्टल बैलेट के साथ ईवीएम के वोटों की भी गिनती शुरू होगी.

07:28 AM

300 के पास सीटें ला रहे हैं: मोहसिन रजा

उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री मोहसिन रजा ने कहा, 'उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा राज्य में किए गए कार्य अभूतपूर्व है जिसका परिणाम है कि जनता ने हमें आशीर्वाद दिया है. परिणाम जब आएंगे तो साफ हो जाएगा कि हम 300 के पार सीटें ला रहे है.'

07:10 AM

पहले की जाएगी पोस्टल बैलेट की गिनती

UP Election Result 2022 Live Updates: यूपी में सभी 403 विधान सभा सीटों के लिए सुबह 8 बजे वोटों की गिनती शुरू होगी और सबसे पहले बैलेट पेपर की काउंटिंग की जाएगी. सुबह 8 से 8:30 तक सिर्फ पोस्टल बैलेट के वोट गिने जाएंगे और 8:30 बजे से पोस्टल बैलेट के साथ ईवीएम के वोटों की भी गिनती शुरू होगी. बता दें कि यूपी में सभी 403 सीटों के लिए लगभग 3 लाख 70 हजार पोस्टल बैलेट वोट पड़े हैं.

07:09 AM

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के नतीजों की घोषणा से पहले उत्तर प्रदेश के मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने प्रयागराज के हनुमान मंदिर में दर्शन किए.

06:57 AM

मतगणना से पहले BJP का जीत का दावा

उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री बृजेश पाठक ने मतगणना से पहले कहा, 'हम पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि भाजपा प्रचंड बहुमत से दोबारा सत्ता में आ रही है. प्रदेश के लोगों ने प्रधानमंत्री की गरीब कल्याण की योजनाओं पर मुहर लगा दी है. हम भारी बहुमत से चुनाव जीतने वाले हैं.'

06:42 AM
06:34 AM

यूपी में 7 चरणों में हुई थी वोटिंग

UP Election Result 2022 Live Updates: उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव के लिए वोटिंग सात चरणों में हुई थी. 10 फरवरी को पहले चरण में 11 जिलों की 58 सीटों पर वोट डाले गए थे. इसके बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण के लिए 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 59 सीटों, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 61 सीटों पर, 3 मार्च को 57 सीटों और 7 मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान हुआ था.

06:31 AM

यूपी की 403 सीटों पर वोटों की गिनती आज

UP Assembly Election Result 2022 Live Updates: उत्तर प्रदेश की सभी 403 सीटों पर वोटों की गिनती आज होगी और मतगणना सुबह 8 बजे शुरू होगी. आज फैसला होगा कि उत्तर प्रदेश में एक बार फिर योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बनेंगे या सत्ता में अखिलेश यादव की वापसी होगी.

Trending news