बिहार के राजू शाह की कश्मीर में गोली मारकर हत्या, चुनाव से पहले आतंकियों की हिमाकत
Advertisement

बिहार के राजू शाह की कश्मीर में गोली मारकर हत्या, चुनाव से पहले आतंकियों की हिमाकत

Breaking News Live updates 17 April: आज दुनियाभर में रामनवमी (Ram Navami 2024) का पावन त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है. अयोध्या में रामलला के मंदिर (Ram Temple) से लेकर देश के कोने-कोने में विशेष आयोजन हो रहे हैं. Zee News पर इस महापर्व की व्यापक कवरेज के साथ-साथ देश दुनिया की तमाम खबरों को जानने के लिए आप चलते रहिए इस लाइव ब्लॉग के साथ....

 

बिहार के राजू शाह की कश्मीर में गोली मारकर हत्या, चुनाव से पहले आतंकियों की हिमाकत
LIVE Blog

News Brief: भगवान राम के जन्मोत्सव को रामनवमी के रूप में मनाया जाता है. आज के दिन श्रद्धालु अपने घर में हनुमान जी की धर्म ध्वजा और पताका फहराते हैं. राम जी के साथ-साथ उनके भक्त बजरंगबली की भी पूजा-अर्चना करते हैं. मान्यता है कि रामनवमी के दिन हनुमानजी की पूजा करने से भक्तों के सभी संकट दूर हो जाते हैं. अयोध्या में आज माना जा रहा है कि तड़के सुबह साढे तीन बजे से रात्रि में 12 बजने तक करीब 30 लाख लोग प्रभु श्रीराम का दर्शन करेंगे. अयोध्या में सतयुग जैसा माहौल है. चारों ओर खुशियां छाई हैं. रामलला का सूर्य तिलक होगा. वहीं देशभर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. खासकर पश्चिम बंगाल में अलर्ट है. दिल्ली में संवेदनशील इलाकों में खास सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं. 

17 April 2024
23:55 PM

वे खुद नहीं लड़ना चाहते... एसटी हसन पर अखिलेश की ये सफाई कहीं कर न दे पश्चिमी यूपी से सफाया!

- एसटी हसन चुनावी रेस से ही बाहर हो गए. चुनाव से पहले जब भी ऐसी स्थिति बनी है तो उम्मीदवार से ज्यादा नुकसान पार्टी को हुआ है. आज बुधवार की शाम जब अखिलेश यादव से एसटी हसन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने साफ कह दिया कि वे खुद चुनाव नहीं लड़ना चाहते. अखिलेश यादव ने कहा कि एसटी हसन को रामपुर की टिकट दी गई.. मगर वो लड़ना ही नहीं चाहते थे. 

- एसटी हसन की बात करें तो उनकी नाराजगी बिना जाहिर किए ही जाहिर है. उन्हें पूरी उम्मीद थी कि वे इस बार भी मुरादाबाद से ही चुनाव लड़ेंगे. लेकिन यहां आजम खान खेमे की रूचि वीरा को टिकट मिल गया. इसका नतीजा यह है कि एसटी हसन मुरादाबाद के चुनाव प्रचार में कहीं नहीं दिखे.

23:53 PM

तो क्या नप जाएंगे मुइज्जू? विपक्ष लाने वाला है महाभियोग.. खुफिया रिपोर्ट लीक हो गई

- भारत के खिलाफ आग उगलने वाले मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू लगातार अपने घर में घिर रहे हैं. मालदीव में संसदीय चुनाव से ठीक पहले मुइज्जू के 2018 से किए गए कथित भ्रष्टाचार की रिपोर्ट लीक होने के बाद विपक्षी दलों ने मामले की जांच और उन पर महाभियोग की मांग शुरू कर दी है. हालांकि राष्ट्रपति ने आरोप को खारिज कर दिया है. मालदीव में मजलिस संसद के लिए रविवार को चुनाव होने हैं और मुख्य विपक्षी मालदीव डेमोक्रेटिक पार्टी (एमडीपी) और मुइज्जू की पीपुल्स नेशनल कांग्रेस (पीएनसी) के बीच आरोप-प्रत्यारोप तेज हो गया है.

- असल में स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मालदीव में राजनीतिक तूफान सोमवार को सोशल मीडिया पर एक गुमनाम हैंडल 'हसन कुरुसी' द्वारा एक किए गए एक पोस्ट से शुरू हुआ. पोस्ट में मालदीव पुलिस सेवा और मालदीव मौद्रिक प्राधिकरण की वित्तीय खुफिया इकाई द्वारा तैयार किए गए दस्तावेजों सहित खुफिया रिपोर्ट लीक कर दी गई, जो कथित तौर पर राष्ट्रपति मुइज्जू से संबंधित है.

23:09 PM

पहलवानों के हक में आवाज उठाने वाली साक्षी मलिक को टाइम मैगजीन में मिली जगह

- टाइम मैगजीन ने 2024 के लिए दुनिया की टॉप-100 मोस्ट इंफ्लुएंशियल लोगों की लिस्ट जारी कर दी है. इसमें भारत की दिग्गज रेसलर साक्षी मलिक को भी जगह मिली है. साक्षी ने ले साल भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आंदोलन में मुख्य भूमिका निभाई थी. इस कारण बृजभूषण शरण सिंह को अपने पद से हाथ धोना पड़ा था और कुश्ती महासंघ ने फिर से चुनाव हुए थे.

- साक्षी मलिक के बारे टाइम मैगजिन ने लिखा, "वह भारत के सबसे प्रसिद्ध पहलवानों में से एक हैं. वह भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण सिंह की तत्काल गिरफ्तारी और इस्तीफे की मांग के लिए 2023 की शुरुआत में दिल्ली के जंतर मंतर पर आंदोलन में शामिल हुई थीं. बृजभूषण सिंह पर महिला एथलीटों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप है.

22:47 PM

मुर्शिदाबाद में रामनवमी जुलूस पर फिर बरसे पत्थर, BJP बोली- CM ममता के उकसावे पर हुई घटना

-  रामनवमी जुलूसों पर तमाम सुरक्षा के बावजूद इस बार भी पथराव की घटनाएं सामने आईं.  पश्चिम बंगाल में मुर्शिदाबाद जिले के शक्तिपुर में रामनवमी जुलूस के दौरान उपद्रवियों ने लाठी-डंडों से हमला कर दिया. हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. इसमें कई लोग घायल हो गये. एक दुकान में आगजनी भी हुई. पुलिस ने मौके से कई लोगों को गिरफ्तार किया है. 

- मुर्शिदाबाद जिले के शक्तिपुर में रामनवमी शोभायात्रा के दौरान बम भी फेंका गया, जिसमें एक महिला घायल हो गई. घायल महिला को मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ले जाया गया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘विस्फोट आज शाम को हुआ. इसमें एक महिला घायल हो गई. हम घटना की जांच कर रहे हैं.’ हालांकि, अधिकारी ने यह स्पष्ट नहीं किया कि विस्फोट बम से हुआ या किसी अन्य कारण से धमाका हुआ. 

20:19 PM

कश्मीर में आतंकियों ने मजदूर को मारी गीली, अस्पताल में हुई मौत

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को बिहार के एक मजदूर की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने बिजबेहरा इलाके के जबलीपोरा में राजा शाह को नजदीक से गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. अधिकारियों ने बताया कि उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया. यह घटना अनंतनाग लोकसभा क्षेत्र में हुई है जहां सात मई को तीसरे चरण में मतदान होना है.

14:25 PM

Jaipur News: जयपुर की बड़ी खबर

जयपुर में मेडिकल कॉलेजों से जुड़े अस्पतालों में मरीजों को हुई असुविधा की घटनाओं पर राज्य सरकार गंभीर मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्यों एवं अधीक्षकों को स्टैण्डर्ड प्रोटोकॉल की पालना कराने के निर्देश दिए गए हैं. अब लापरवाही की घटनाओं की पुनरावृत्ति पर सख्त कार्रवाई होगी. लापरवाही के कारण भविष्य में कोई घटना सामने आती है तो इसकी जिम्मेदारी संबंधित अधीक्षक की होगी दोषी लोकसेवक के विरूद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी

14:01 PM

Beawar Tanker Fire: टैंकर में आग

राजस्थान के ब्यावर में NH 8 पर चलते टैंकर में लगी आग. टैंकर चालक ने कूद कर बचाई अपनी जान. शहर के अजमेर रोड बाईपास पुलिया के समीप की है घटना. चलते टैंकर में आग लगने के कारणों का नहीं फिलहाल खुलासा. घटना की सूचना की बाद दमकल पहुंची मौके पर. दमकल कर्मियों द्वारा टैंकर में लगी आग पर काबू पाने का किया जा रहा प्रयास. घटना की जानकारी के बाद सदर थाना पुलिस भी पहुंची मौके पर पहुंची है.

13:40 PM

Ayodhya Ram Mandia: रामनवमी पर आस्था का जनसैलाब

देशभर में आज रामनवमी का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. सुबह से ही देश के अलग-अलग मंदिरों में दर्शन के लिए भक्तों की लंबी कतारें लगी हुईं हैं. वहीं राम नवमी के अवसर पर अयोध्या के राम मंदिर में आस्था का जनसैलाब उमड़ रखा है. आज सुबह से ही रामलला के दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ देखी जा रही है. आज राम मंदिर के कपाट भक्तों के लिए सुबह तड़के 3.30 बजे खोल दिए गए हैं और रात 11 बजे तक प्रभु श्री राम के दर्शन होंगे.

13:02 PM

Delhi double Murder: दिल्ली में डबल मर्डर

दिल्ली के शकरपुर इलाके में डबल मर्डर से सनसनी फैल गई. आज सुबह पुलिस को घर में झगड़े की कॉल मिली थी. घटना स्थल पर जैसे ही पुलिस पहुंची घर के अंदर दो लाश पड़ी थी. एक लाश एक महिला की थी और दूसरी लाश एक 18 साल के लड़के की थी. इस मामले में पुलिस ने हत्या के आरोपी पति श्रीयांश को गिरफ्तार कर लिया है. इस हत्या में इस्तेमाल की गया हथियार एक स्क्रू-ड्राइवर यानी पेंचकस भी बरामद कर लिया है. 

12:29 PM

pm modi on ram lalla surya tilak: रामलला का सूर्य तिलक

पीएम मोदी रामनवमी पर रामलला का सूर्य तिलक देखकर भावुक हो गए. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा- 'अपनी नलबाड़ी रैली के बाद, मैंने राम लला पर सूर्य तिलक देखा. करोड़ों भारतीयों की तरह मेरे लिए भी ये बेहद भावुक पल है. अयोध्या में भव्य रामनवमी ऐतिहासिक है. यह सूर्य तिलक हमारे जीवन में ऊर्जा लाए और हमारे राष्ट्र को गौरव की नई ऊंचाइयों को छूने के लिए प्रेरित करे.'

12:01 PM

Ram Navami 2024 Live Telecast: रामनवमी पर रामलला का सूर्य तिलक

आज 17 अप्रैल को दोपहर 12 बजकर सूर्यवंशी रामलला के माथे पर सूर्य की किरणों ने सूर्य तिलक किया. 4 मिनट तक सूर्य रश्मियां रामलला के मस्‍तक पर चमकीं और कलियुग में त्रेतायुग सा नजारा दिखा

12:00 PM

Dausa Ram Navmi Shobha Yatra 2024: रामनवमी शोभा यात्रा

दौसा जिले में हर्षोल्लास से मनाया जा रहा रामनवमी का पर्व. मेहंदीपुर बालाजी में भी किया जा रहा भव्य आयोजन. नवरात्र समापन पर कन्या पूजन का आयोजन हुआ. वहीं राम दरबार मंदिर में महंत डा नरेश पुरी महाराज ने भगवान की आरती उतारी. प्रभु को छप्पन भोग लगाया गया. मंदिर परिसर में भव्य झांकी सजाई गई. मंदिर परिसर की साज सज्जा देखते बन रही है. बड़ी तादाद में बालाजी के भक्त देश के कोने कोने से मेहंदीपुर बालाजी के धाम पहुंचे हैं. महाआरती के बाद होगा प्रसादी वितरण.

11:35 AM

Kishanganj Ramnavami Shobha Yatra 2024: किशनगंज में रामनवमी पर शोभायात्रा निकाली गई

किशनगंज : रामनवमी के मौके पर शहर में निकाली गयी शोभायात्रा. सभी धर्मों के लोग हुए शामिल. जिला प्रशासन ने किया सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम.

11:05 AM

Ramnavmi julus Howrah: रामनवमी पर जुलूस

आज रामनवमी के अवसर पर मध्य हावड़ा से ऐतिहासिक रामराजतला राम मंदिर तक रामभक्तों ने जुलूस निकाला. इस जुलूस में बीजेपी (BJP) के उम्मीदवार रथो चक्रबर्ती भी शामिल हुए. जुलूस में शामिल कई बीजेपी समर्थक हाथ में तलवार लेकर शामिल हो हुए थे. रथिन चक्रवर्ती ने कहा कि देवी दुर्गा की पूजा हथियारों से की जाती है. यह किसी पर शासन करने और डराने-धमकाने के लिए नहीं है. यह जुलूस हावड़ा राम सेना की ओर से निकाला गया था.

10:32 AM

Jharkhand Land Scam case: जमीन घोटाला मामला

झारखंड में जमीन घोटाले मामले को लेकर एजेंसियों की जांच का दायरा बढ़ गया है. अब इस मामले में झारखंड मुक्ति मोर्चा नेता अंतू तिर्की समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. ईडी की टीम पीएमएलए कोर्ट में पेश करने के लिए सभी को लेकर ED दफ्तर से निकली है. सीआईएसएफ की सुरक्षा के बीच सभी को रांची कोर्ट ले जाया गया है. 

10:00 AM

Sanjay Singh on BJP: बीजेपी पर हमलावर हुए संजय सिंह

संजय सिंह ने कहा, 'अरविंद केजरीवाल जी के नेतृत्व में पिछले 10 साल में हमने वह मुकाम हासिल किया है जिसे देख कर बीजेपी को डर लगता है. न केवल दिल्ली में 9 साल से हमारी सरकार चल रही है. बल्कि पंजाब में भी अब आम आदमी पार्टी की सरकार चल रही है. हमने पिछले 9 साल में ऐसे काम करके दिखाएं जिसका उदाहरण आज पूरे देश में ही नहीं पूरे विश्व में है. इसलिए वो हमें तानाशाही से बाहर करना चाहते हैं.'

09:30 AM

रामनवमी पर अयोध्या से 'भव्य' कवरेज 

अयोध्या में रौनक छाई है. सुबह से श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है. लगातार नए-नए अपडेट आ रहे हैं. रामलला के मंदिर से सीधा प्रसारण आप Zee News पर देख सकते हैं.

LIVE

09:15 AM

Lakhimpur Kheri news: लखीमपुर खीरी ब्रेकिंग न्यूज़

इंडो नेपाल बॉर्डर के एस एस बी की डांगा चौकी में तैनात जवान में खुद को गोली मारकर की आत्महत्या। घरेलू कलह,ज्यादा शराब पीने का आदी बताया जा रहा सक्स। तिकुनिया कोतवाली इलाके का मामला।

09:00 AM

salman khan house firing case: सलमान खान के घर फायरिंग की जांच जारी

सलमान के घर पर हुई फायरिंग का ये नया CCTV फुटेज है. इसमें हमलावर फायरिंग देखे जा सकते हैं. हमलावरों ने 4 गोलियां चलाई और फरार हो गए. हालांकि दोनों शूटर्स अब गिरफ्तार हो चुके हैं. तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि कैसे दोनों शूटर्स आते हैं. और एक के बाद एक 4 फाय़र करते हैं और फिर वहां से फरार हो जाते हैं. गिरफ्तार किए शूटर्स ने पूरी प्लानिंग के तहत सलमान खान के घर पर फायरिंग की थी. अब दोनों से पूछताछ हो रही है.

08:50 AM

Jitan Ram Manjhi jitanrmanjhi post: 'राम नाम मनीदीप धरु, जीह देहरीं द्वार। तुलसी भीतर बाहेरहुँ, जौं चाहसि उजियार.' देशवासियों को रामनवमी की हार्दिक शुभकामनाएं। सियावर रामचंद्र की जय।

08:25 AM

Navratri Pujan Mahanavmi: आज महानवमी

आज नवरात्र का अंतिम दिन है. मां दुर्गा की पूजा अर्चना हो रही है. आज रामनवमी का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है. छोटी काशी के सभी मंदिरों में भक्तों का सैलाब उमड़ा है. शहर भर के मंदिरों में राम नाम का जप हो रहा है. आज माता सिद्धिदात्री देवी की पूजा हो रही है. रामचंद्र जी मंदिर चांदपोल में भगवान राम का अभिषेक हुआ. आज सुबह 9.35 से विशेष आरती होगी. पंचामृत अभिषेक 11 बजे से होगा. श्री राम लाल जन्मोत्सव और बधाई गान 2.30 बजे से होगा. शाम 4 बजे सूरजपोल अनाज मंडी से निकलेगी भव्य शोभायात्रा. गलता पीठ में भगवान राम का राज्य अभिषेक होगा.

08:00 AM

PM Modi Happy Ram Navami Wishes 2024: रामनवमी की शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को रामनवमी की शुभकामनाएं दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा- 'देशभर के मेरे परिवारजनों को भगवान श्रीराम के जन्मोत्सव रामनवमी की अनंत शुभकामनाएं! इस पावन अवसर पर मेरा मन भावविभोर और कृतार्थ है। ये श्रीराम की परम कृपा है कि इसी वर्ष अपने कोटि-कोटि देशवासियों के साथ मैं अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा का साक्षी बना। अवधपुरी के उस क्षण की स्मृतियां अब भी उसी ऊर्जा से मेरे मन में स्पंदित होती हैं। यह पहली रामनवमी है, जब अयोध्या के भव्य और दिव्य राम मंदिर में हमारे राम लला विराजमान हो चुके हैं। रामनवमी के इस उत्सव में आज अयोध्या एक अप्रतिम आनंद में है। 5 शताब्दियों की प्रतीक्षा के बाद आज हमें ये रामनवमी अयोध्या में इस तरह मनाने का सौभाग्य मिला है। यह देशवासियों की इतने वर्षों की कठिन तपस्या, त्याग और बलिदान का सुफल है.'

07:41 AM

Ram Navmi Shobha Yatra 2024: देशभर में रामनवमी पर शोभायात्रा

लोहरदगा में रामनवमी को लेकर सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम, चौक चौराहों और संवेदनशील स्थानों पर पुलिस जवान तैनात. मधुबनी रामनवमी और चैती दुर्गापूजा को लेकर जिले में 301 स्थानों पर मजिस्ट्रेट पुलिस की तैनाती है. जालौर (Jalore) में भी रामनवमी का पर्व आज धूमधाम से मनाया ज रहा है. शहर में निकाली जाएगी शोभायात्रा. सुबह 8 बजे भारत माता चौक से शुरू होगी शोभायात्रा. शहर के विभिन्न मार्गों से निकलेगी शोभायात्रा. जगह-जगह शोभायात्रा का किया जाएगा भव्य स्वागत. आयोजन समिति ने अलग-अलग 15 समितियां बनाकर सौंपी जिम्मेदारी. सनातन महोत्सव समिति की ओर से शोभायात्रा का हो रहा है आयोजन. शोभायात्रा को पुलिस प्रशासन मुस्तैद @Dmjalore @jalorepolice @dungarsingh82

07:20 AM

Israel Hamas War: इजरायल का हमला

दक्षिणी लेबनान में इज़रायल ने की स्ट्राइक. हमले में हिज़बुल्लाह के कमांडर को ढेर करने का किया दावा. ग़ाज़ा के भी कई इलाकों पर मिसाइलें दागी गई हैं. इस तरह फिलहाल इजरायल तीन-तीन मोर्चों पर लड़ रहा है.

07:04 AM

Ram Navmi julus Update: रामनवमी पर बंगाल में अलर्ट

अयोध्या में रामनवमी को लेकर भक्त उत्साहित हैं और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के एक बयान पर बवाल मचा है. ममता बनर्जी ने रामनवमी के दिन दंगे होने की बात कही है और राम भक्तों को लेकर सवाल उठाए हैं. ममता बनर्जी के इसी बयान को लेकर सियासत गर्म है और बीजेपी ने तीखा हमला बोला है. रामनवमी को लेकर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था- '17 तारीख को उनके दंगा करने का दिन है. मेरे विचार से वो इंसान के सम्मान का दिन है, अगर गाली भी दे कोई तो भी आप अपना दिमाग ठंडा रखकर अल्लाह का नाम लेना.' राम भक्तों और श्रीराम का नाम सुनते ही आपा खोने वाली दीदी का ये नजरिया नया तो नहीं है लेकिन जिस अंदाज में उन्होंन दंगों की बात कही है उसे लेकर जरूर सवाल उठ रहे हैं. ममता बनर्जी के रवैये और उनके रुख को लेकर कई सवाल हैं. बंगाल में बीते कुछ सालों में राम नवमी पर हिंसा होती रही है. पिछले साल भी 
हावड़ा, हुगली, शिबपुर और दिनाजपुर में दो समुदायों के बीच पत्थरबाजी और आगजनी की वारदातें हुईं थीं. जिसे लेकर ममता सरकार निशाने पर रही. बंगाल में हालात कैसे हैं इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि राम नवमी पर जुसूल की इजाजत के लिए लोगों को हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा. ऐसे में ममता के बयान से किसी को हैरानी तो नहीं हुई.मगर आज बंगाल पर पूरे देश की निगाहें जरूर रहेंगी क्योंकि राम भक्त जुलूस निकालेंगे.

06:39 AM

 Ramnavami 2024 Ayodhya Ram Lalla Mandir Live: रामनवमी पर जश्न 

आज देश भर में रामनवमी का पावन त्योहार मनाया जा रहा है. अयोध्या में रामलला के सूर्य तिलक की विशेष तैयारी है. चार दिन राम मंदिर के वीआईपी पास कैंसिल किए गए हैं. आज 19 घंटे से ज्यादा चलेंगे रामलला के दर्शन. आज तड़के सुबह 3.30 बजे मंदिर के कपाट खुल गए और श्रद्धालुओं का तांता लगा है. रामनवमी पर दोपहर 12 बजे होगा रामलला का सूर्य तिलक (Surya Tilak) करीब 4 मिनट तक श्रीराम के मस्तक पर पड़ेंगी सूर्य किरणें. 

Trending news