Live: अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता से मिलीं ममता बनर्जी, मुलाकात पर क्या बोले राघव चड्ढा?
Advertisement
trendingNow12353447

Live: अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता से मिलीं ममता बनर्जी, मुलाकात पर क्या बोले राघव चड्ढा?

Live: देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें Zee News के साथ

Live: अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता से मिलीं ममता बनर्जी, मुलाकात पर क्या बोले राघव चड्ढा?
LIVE Blog

Live: देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें Zee News के साथ....

26 July 2024
19:29 PM

खतरनाक होता जा रहा चांदीपुरा वायरस

हेल्थ एक्सपर्ट ने इससे बचने की सलाह दी है. मानसून के साथ ही देशभर में चांदीपुरा वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. देश में सबसे ज्यादा मामले गुजरात से आ रहे हैं. इस वायरस से कई मरीजों की मौत हो चुकी है. गुजरात में यह बीमारी खतरनाक रूप से सामने आ रही है. पिछले तीन हफ्तों में गुजरात में मरीजों की संख्‍या में इजाफा देखने को मिला है. अब तक इस वायरस से लगभग 44 मरीजों की मौत हो चुकी है. वहीं, इसके 124 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इसके साथ ही विभिन्‍न अस्‍पतालों में कई लोगों का इलाज चल रहा है.

19:22 PM

अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता से मिलीं ममता बनर्जी, मुलाकात पर क्या बोले राघव चड्ढा?

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल और उनके माता-पिता से मिलने उनके आवास पर पहुंचीं. आप सांसद राघव चड्ढा भी मौजूद थे. सांसद राघव चड्ढा ने बताया कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी और माता-पिता से मिलने उनके आवास पर गईं...उन्हें अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य की चिंता थी...उन्होंने संदेश दिया कि संघर्ष की इस घड़ी में... वह आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल के साथ खड़ी हैं.

19:17 PM

MSP को लेकर संसद में घमासान, शिवराज सिंह चौहान ने विपक्ष को दिया जवाब

- न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को लेकर राज्यसभा में शुक्रवार को सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच जोरदार बहस हुई. दरअसल, समाजवादी पार्टी के नेता रामजी लाल सुमन ने सवाल किया था कि सरकार किसानों को एमएसपी कब तक देगी? केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनके इस सवाल का जवाब देते हुए कहा, “किसान हमारे लिए भगवान जैसे हैं. उनकी सेवा करना मतलब भगवान की सेवा करने के बराबर है. यह हमारे लिए पुण्य की बात है. हाल ही में तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया, जिसका उद्देश्य किसानों को एमएसपी उपलब्ध कराने के लिए व्यवस्था को पारदर्शी बनाना है, ताकि हमारे किसान भाइयों को कोई परेशानी ना हो.”

शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा, “अब तक इस संबंध में एक-दो नहीं, बल्कि 22 बैठकें हो चुकी हैं. समिति की ओर से की गई सिफारिशों को आने वाले दिनों में जमीन पर उतारा जाएगा. समिति ने बीते दिनों हमें कृषि मूल्य की अधिक स्वायत्तता प्रदान करने और कृषि वितरण प्रणाली को सुचारू बनाने पर सुझाव दिया था.

17:01 PM

अजमेर में रह रहे तीन सिंधी पाकिस्तानी भाई-बहनों को मिली भारत की नागरिकता

-तीन सिंधी पाकिस्तानी भाई-बहनों को भारत की नागरिकता मिली है. यह परिवार पिछले कई सालों से राजस्थान के अजमेर में रह रहा था. राजस्थान के अजमेर में रहने वाले तीन सिंधी पाकिस्तानी भाई-बहनों को भारत की नागरिकता दी गई है. भारत की नागरिकता मिलने पर परिवार के सदस्य काफी खुश हैं.

- एडीएम सिटी गजेंद्र सिंह राठौड़ ने तीनो भाई-बहनों को नागरिकता प्रमाण पत्र दिया. तीनों भाई बहन महेश सोनी, नील कंवल व दिनेश सोनी प्रमाण पत्र मिलने से काफी खुश हैं और एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दी. करीब 45 साल पहले इनके पिता स्वर्गीय हंसराज ने रामा देवी से शादी की थी. ये परिवार पिछले 15 साल से राजस्थान के अजमेर में रह रहा था. इससे पहले 2019 में बड़े भाई को भारत की नागरिकता मिल चुकी है.

16:53 PM

यूपी सरकार का ऐलान, अग्निवीरों को यूपी पुलिस और पीएसी में देंगे वेटेज

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि देश की सेवा करके लौटने वाले अग्निवीरों को यूपी पुलिस और पीएएसी बल में वेटेज दिया जाएगा.

- उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सेना में रिफॉर्म के इस अभियान को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए सर्वोपरि मानते हुए हमें आगे बढ़ाना चाहिए. अग्निवीरों के रूप में देश को ट्रेंड और अनुशासित युवा सैनिक मिलेंगे. आज अग्निवीर में युवा उत्साह के साथ भर्ती हो रहे हैं. इसके बाद उन्हें पैरा मिलिट्री और सिविल पुलिस में समायोजित करने की व्यवस्था की जा रही है.

16:07 PM

यूजीसी नेट परीक्षा में धांधली केस, एसटीएफ ने सुभारती यूनिवर्सिटी से सॉल्वर को पकड़ा

-सीएसआईआर नेट ऑनलाइन परीक्षा में सॉल्वर गैंग का खुलासा हुआ है. यूपी एसटीएफ ने मेरठ के सुभारती विश्वविद्यालय में शुक्रवार को ताबड़तोड़ छापेमारी की. एसटीएफ की इस कार्रवाई में एक पेपर सॉल्वर की गिरफ्तारी की गई है. इसके अलावा एक कंप्यूटर, दो लैपटॉप और एक मोबाइल भी बरामद किए गए हैं.

- यूपी एसटीएफ प्रमुख अमिताभ यश ने बताया कि सॉल्वर गैंग को पकड़ने के लिए एक सर्च अभियान चलाया गया था. गोपनीय सूचना के आधार पर मेरठ में परीक्षा केंद्र सुभारती विश्वविद्यालय में छापेमारी की गई.

- इस कार्रवाई के दौरान परीक्षा केंद्र के सर्वर रूम से लोकल एरिया नेटवर्क (लैन) के जरिए अतिरिक्त कंप्यूटर बरामद किए गए. सर्वर रूम से दो लैपटॉप भी मिले, जिनमें एनीडेस्क रिमोर्ट टूल इंस्टॉल किए गए थे.

15:35 PM

यूपी में सीएम बदलने की चर्चा गलत, पार्टी में अनुशासन हमारी प्राथमिकता : भूपेंद्र चौधरी

जयपुर पहुंचे यूपी भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने मीडिया से बातचीत के दौरान बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री बदलने की कोई चर्चा नहीं है. उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री बदलने की चर्चा को लेकर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बदलने को लेकर अभी ऐसा कुछ नहीं है. सीएम बदलने की चर्चा गलत है. भारतीय जनता पार्टी एक लोकतांत्रिक दल है और उत्तर प्रदेश एक बहुत बड़ा राज्य है. इस स्थिति में हम लोग अनुशासन के साथ आगे बढ़ेंगे.

- यूपी लोकसभा चुनाव के परिणामों को लेकर उन्होंने कहा कि जिस तरह के चुनावी नतीजों की हम उम्मीद कर रहे थे, वैसे अपेक्षित परिणाम नहीं आए. लेकिन मैं जनता-जनार्दन का अभिनंदन करना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार भाजपा की सरकार बनी है. हमने जो संकल्प लिया था उसे हम सब मिलकर पूरा करेंगे. हम लोग आपस में बात कर आगे बढ़ेंगे और जो कमियां रह गईं, उसको पूरा करने का काम किया जा रहा है.

- उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि संगठन मजबूत स्थिति में है और हम लोग उपचुनाव के लिए तैयार हैं. हमें पूरा विश्वास है कि उत्तर प्रदेश की जनता का भाजपा को आशीर्वाद मिलेगा. हम उपचुनाव के लिए पूरी तैयारी के साथ मैदान में उतरेंगे.

15:02 PM

अखिलेश यादव ने केशव प्रसाद को बताया 'मोहरा', डिप्टी सीएम ने दिया जवाब

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को “मोहरा” बताया है. उन्होंने कहा कि वह दिल्ली के वाई-फाई के पासवर्ड हैं. अखिलेश के इस तंज पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने पलटवार किया है.

-उन्होंने अखिलेश को नसीहत देते हुए कहा कि आप खुद कांग्रेस का मोहरा बन चुके हैं और भाजपा को लेकर किसी भी तरह की गलतफहमी न पालें. उन्होंने कहा कि अति पिछड़ों को निशाना बनाने, अपमान करने की जगह आप समाजवादी पार्टी को समाप्त होने से बचाने के लिए काम करें, उस पर ज्यादा ध्यान दें. केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 2027 में 2017 दोहारायेगी. कमल खिला है, खिलेगा और खिलता ही रहेगा.

14:44 PM

West Bengal Job Scam: बंगाल नौकरी घोटाला मामला

पश्चिम बंगाल नगरपालिका नौकरी घोटाला मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने पश्चिम बंगाल की 15 विभिन्न नगर पालिकाओं में 1,814 अवैध भर्तियों की पहचान की है. ये सभी भर्तियां 2014 से आउटसोर्स की गई एजेंसी एबीएस इन्फोजोन प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से की गई थीं, जिसका स्वामित्व निजी प्रमोटर अयान सिल के पास है. वह स्कूल की नौकरी के लिए करोड़ों रुपये की नकदी मामले में पहले से ही न्यायिक हिरासत में है.सूत्रों ने बताया कि राज्य में कुल 17 नगर पालिकाएं सीबीआई जांच के दायरे में हैं और केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने 15 शहरी नगर निकायों में अवैध भर्तियों की पहचान की है.उत्तर 24 परगना जिले में पानीहाटी और टाकी नगरपालिकाओं में CBI अवैध भर्ती के एक भी मामले का पता नहीं लगा पाई है.सूत्रों ने बताया कि CBI ने हाल ही में कोलकाता की एक विशेष अदालत में इस संबंध में ब्यौरा प्रस्तुत किया है.कि 15 नगर पालिकाओं में से अनियमित भर्तियों की संख्या दक्षिण दमदम नगर पालिका में सबसे अधिक रही. यहां से 329 भर्तियां की गईं.

14:25 PM

Keshav Prasad Maurya Vs Akhilesh Yadav

कांग्रेस का मोहरा बन चुके सपा बहादुर अखिलेश यादव जी भाजपा को लेकर ग़लतफ़हमी पालने, अति पिछड़ों को निशाना बनाने,अपमान करने की जगह सपा को समाप्त होने से बचाने पर ध्यान दें. भाजपा 2027 में 2017 दोहरायेगी, कमल खिला है खिलेगा,खिलता रहेगा.

14:00 PM

कांवड़ खंडित होने से भड़के कांवड़िए, मचा बवाल

बड़ी खबर आ रही है यूपी के मेरठ से.... जहां पर कांवड़ियों ने एक कार पर हमला कर दिया... और कार सवार एक युवक को बुरी तरह से पीट दिया... जानकारी के मुताबिक... ये कार गलत दिशा से आ रही थी... और कार ड्राइवर की गलती से एक कांवड़ खंडित हो गया... जिसके बाद कांवड़ियों ने कार को घेर लिया... कार में 4 युवक सवार थे. कांवड़ियों ने जैसे ही डंडे बरसाने शुरू किए, 3 युवक उतरकर भाग निकले. लेकिन एक युवक की खूब पिटाई की..

 

13:25 PM

Haryana News: हरियाणा न्यूज़

करनाल में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण में सीएम फ्लाइंग की रेड । मुख्यमंत्री उड़न दस्ते के अधिकारियो ने कार्यालय का रिकार्ड खंगालना शुरू किया. टीम हाजरी रजिस्टर कब्जे में लेकर गैर हाजिर कर्मचारियों के बारे में जवाब मांगा. पिछले कई दिनों से सी एम फ्लाइंग को ऐसी शिकयत मिल रही थी कि कई कर्मचारी अपनी सीट पर नहीं बैठते और लोग जो अपने कामों को लेकर आते हैं वह परेशान रहते हैं इसी को लेकर आज रेड की गई है और जो कर्मचारी ड्यूटी पर नहीं है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

13:00 PM

Akhilesh Yadav Live: अखिलेश यादव का योगी सरकार पर निशाना

अखिलेश यादव ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, 'पुलिस लोगों के बिना वजह पकड़ रही है. बीजेपी के लोग माहौल खराब कर रहे हैं. यूपी में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति बिगड़ चुकी है. 

12:45 PM

Nameplate row: नेम प्लेट विवाद

Supreme Court ने साफ किया कि नाम लिखने पर रोक लगाने वाला अंतरिम आदेश जारी रहेगा. सुप्रीम कोर्ट ने नाम लिखवाने के समर्थन में याचिका दाख़िल करने वालो को पक्षकार बनाने से इंकार किया. नाम लिख जानेके समर्थन में याचिका दाखिल करने वाले वकील ने भी कहा कि ये शिवभक्तों की आस्था का मामला है.

12:16 PM

samvidhan hatya divas: संविधान हत्या दिवस

दिल्ली उच्च न्यायालय ने 25 जून को ‘संविधान हत्या दिवस’ घोषित करने के केंद्र के फैसले को चुनौती देने वाली जनहित याचिका खारिज की।

12:06 PM

Lok Sabha adjourned: लोकसभा स्थगित

लोकसभा में शुक्रवार को विभिन्न मुद्दों पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के सदस्यों के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही 12 बजकर करीब 5 मिनट पर दोपहर 12.30 बजे तक के लिए स्थगित।

11:40 AM

UP Govt Nameplate Supreme Court: कांवड़ यात्रा को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल करके नेमप्लेट पर जारी निर्देश की वजहें बताई है. यूपी सरकार ने अपने जवाब में अपनी दलीलों के समर्थन में कावंड़ यात्रा रूट के खाने पीने की दुकानों के फोटोग्राफ भी संलग्न किये है. जिसमें ये बताया गया है कि  ''राजा राम भोज फैमिली टूरिस्ट ढाबा'' के नाम से ढाबा चलाने वाले दुकानदार का नाम वसीम है. ''राजस्थानी खालसा ढाबे'' के मालिक फुरकान है. ''पंडित जी वैष्णो ढाबे'' के मालिक सनव्वर राठौड़ है. यूपी सरकार ने सुप्रीमकोर्ट को बताया कि कांवरिया मार्ग पर भोजनालयों के मालिकों के नाम प्रदर्शित करने का निर्देश यह सुनिश्चित करने के लिए जारी किया गया था कि गलती से भी कांवरियों की धार्मिक भावनाएं आहत न हों और शांति सुनिश्चित की जा सके... यूपी सरकार के मुताबिक  कांवड़ियों को परोसे जाने वाले भोजन के संबंध में छोटे-छोटे भ्रम भी उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत कर सकते हैं और भड़का सकते हैं, खासकर मुजफ्फरनगर जैसे सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील क्षेत्र में पिछली घटनाओं से पता चला है कि बेचे जाने वाले भोजन के प्रकार के बारे में गलतफहमियों के कारण तनाव और गड़बड़ी हुई है... ऐसी स्थितियों से बचने के लिए निर्देश एक सक्रिय उपाय है.

11:30 AM

लोकसभा ने करगिल विजय दिवस के मौके पर शुक्रवार को शहीदों को श्रद्धांजलि दी और उनके सर्वोच्च बलिदान को याद किया। सदन की कार्यवाही आरंभ होने पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने करगिल युद्ध में शहीद होने वाले सैन्यकर्मियों और जवानों के पराक्रम का उल्लेख किया। उन्होंने कहा, ‘आज हमारा देश राष्ट्रीय एकता, संप्रभुता और अखंडता की रक्षा के लिए समर्पित भारतीय सेना के अद्भुत पराक्रम और बलिदान की याद में करगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ मना रहा है। करगिल युद्ध के दौरान हमारे वीर सैनिकों ने कठिन भौगोलिक बाधाओं, प्रतिकूल मौसम के बावजूद अदम्य साहस और असाधारण वीरता का परिचय देते हुए विजय प्राप्त की.’

लोकसभा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘यह सभा वीर शहीदों को नमन करती है और अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले सैनिकों के प्रति अपनी कृतज्ञता प्रकट करती है.’ इसके बाद सदस्यों ने कुछ क्षण मौन रखकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. भारतीय सेना ने लद्दाख में स्थित करगिल की बर्फीली चोटियों पर लगभग तीन महीने तक चले युद्ध में जीत हासिल करते हुए 26 जुलाई 1999 को 'ऑपरेशन विजय' की सफल समाप्ति का ऐलान किया था. पाकिस्तान पर भारत की जीत के उपलक्ष्य में इस दिन को 'करगिल विजय दिवस' के रूप में मनाया जाता है.

11:15 AM

सदन की कार्यवाही जारी

संसद में बजट चर्चा होनी है. वहीं विपक्ष के विरोध की संभावना बनी हुई है. आज प्राइवेट मेंबर बिल पेश किए जाने की संभावना है.

11:00 AM

संसद की कार्रवाई शुरू

सुबह 11 बजे संसद का कामकाज शुरू होते ही कारगिल के शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई. इस दौरान भारतीय सेना की गौरव गाथा को याद किया गया.

10:03 AM

CM Yogi Delhi Visit: दिल्ली दौरे पर योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दोपहर बाद दिल्ली आएंगे । सीएम योगी 3 दिन के दिल्ली दौरे पर रहेंगे । वह कल नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेंगे । दिल्ली में नीति आयोग गवर्निंग काउंसिल की बैठक होगी जिसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे । इस बैठक में दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक को भी शामिल होना है। 
लेकिन वह अलग से जाएंगे। लोकसभा चुनाव के बाद जिस तरह से बीजेपी के अंदर हार की समीक्षा हो रही है उसको देखते हुए ये कहा जा सकता है कि पार्टी आलाकमान जल्द ही कोई बड़ा फैसला यूपी को लेकर कर सकता है ।  

09:53 AM

Mamata Banerjee Delhi Visit: ममता का दिल्ली दौरा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नीति आयोग की बैठक में शामिल होने के लिए आज दिल्ली पहुंचेंगी। बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।  27 जुलाई को नीति आयोग की ‘गवर्निंग काउंसिल’ की नौवीं बैठक है। वह नीति आयोग की बैठक में भाग लेंगी और विपक्षी नेताओं से भी मिल सकती हैं ।  वहीं ममता तृणमूल कांग्रेस के सांसदों से बंग भवन में मुलाकात करेंगी और आने वाले दिनों के लिए संसद में पार्टी की रणनीति को अंतिम रूप दे सकती हैं।

09:43 AM

Manipur News: मणिपुर न्यूज़

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह नीति आयोग की बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली पहुंचे हैं । बीरेन सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं। 3 मई, 2023 को मणिपुर में जातीय हिंसा भड़कने के बाद दोनों नेताओं के बीच यह पहली मुलाकात होगी। दिल्ली का दौरा नीति आयोग की बैठक के लिए है। एन. बीरेन सिंह ने कहा है कि वे हिंसा की स्थिति से पीएम मोदी को अवगत कराएंगे। उनका कहना है कि जल्द ही राज्य को हिंसा से मुक्ति मिलेगी । 

09:33 AM

BJP News: बीजेपी में होगा बदलाव

बीजेपी ने शुरू की विधानसभा चुनाव की तैयारी..  6 राज्यों में बनाए नए प्रभारी.. दिलीप जायसवाल को बनाया बिहार प्रदेश का अध्यक्ष.. मदन राठौड़ को दी गई राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष की जिम्मेदारी.

 

09:20 AM

Nameplate row Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट-नेम प्लेट विवाद

कांवड़ रूट पर नेमप्लेट को लेकर यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल किया है. योगी सरकार ने अपने फैसले का बचाव किया है. यूपी सरकार ने कहा है कि कांवड़ यात्रा के दौरान खाने की गलतफहमी को लेकर पहले भी तनाव और झगड़े होते रहे हैं. इस आदेश का मकसद था कि कांवड़ियों को पता रहे कि वो क्या ले रहे हैं. ताकि कांवड़ियों की धार्मिक भावनाएं आहत ना हों और शांति से कांवड़ यात्रा पूरी हो जाए. और ये आदेश किसी धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं करता. दुकानों पर नाम लगाने का आदेश सभी धर्मों के लिए था. किसी खास मजहब के लिए नहीं था.

09:00 AM

Nameplate row Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट-नेम प्लेट विवाद

कांवड़ रूट पर नेमप्लेट को लेकर यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल किया है. योगी सरकार ने अपने फैसले का बचाव किया है. यूपी सरकार ने कहा है कि कांवड़ यात्रा के दौरान खाने की गलतफहमी को लेकर पहले भी तनाव और झगड़े होते रहे हैं. इस आदेश का मकसद था कि कांवड़ियों को पता रहे कि वो क्या ले रहे हैं. ताकि कांवड़ियों की धार्मिक भावनाएं आहत ना हों और शांति से कांवड़ यात्रा पूरी हो जाए. और ये आदेश किसी धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं करता. दुकानों पर नाम लगाने का आदेश सभी धर्मों के लिए था. किसी खास मजहब के लिए नहीं था.

08:40 AM

Delhi NCR Rain: दिल्ली-एनसीआर में बारिश

राजधानी दिल्ली में सुबह सुबह हुई झमाझम बारिश से कई इलाकों में पानी भर गया. जोरदार बारिश से कई इलाकों में जाम के हालात नजर आए.. सड़कों पर बस पानी ही पानी नजर आ रहा था. इस दौरान घरों से बाहर निकले लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा.दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बारिश और जलजमाव के मद्देनजर कई इलाकों में ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है.चाहे वो तालकटोरा रोड हो या मोतीबाग क्षेत्र, जनपथ रोड, सरदार पटेल मार्ग अशोका मार्ग, या फिर कनॉट प्लेस हर जगह सड़कों पर पानी ही पानी नजर आया.. कुछ ही घंटों की बारिश में कई इलाके डूब गए.

08:20 AM

Niti Ayog Meet: नीति आयोग की बैठक

नीति आयोग की बैठक के लिए दिल्ली पहुंचे मणिपुर के सीएम N. बिरेन सिंह... पीएम मोदी से भी कर सकते हैं मुलाकात...मणिपुर में हिंसा के बाद पीएम के साथ पहली मुलाकात होगी..

08:00 AM

prabhat jha passed away : प्रभात झा का निधन

गुरूग्राम - भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रभात झा का निधन गुरूग्राम के मेदांता अस्पताल में चल रहा था इलाज आज सुबह 4 बजे इलाज के दौरान हुआ निधन न्यूरोलोजीस्ट डॉक्टर अरुण गर्ग कि देखरेख में चल रहा था इलाज मेदांता अस्पताल के फर्स्ट फ्लोर पर आईसीयू में थे भर्ती मध्यप्रदेश से राज्यसभा सांसद रह चुके है प्रभात झा.

07:20 AM

Akhilesh Yadav Live: अखिलेश यादव की ताजा खबर

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस आज दोपहर 12:30 बजे सपा मुख्यालय पर करेंगे प्रेस वार्ता.

07:00 AM

Rahul Gandhi News: राहुल गांधी की बढ़ेंगी मुश्किलें? सुल्तानपुर कोर्ट में आज पेशी

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी एक अदालती मामले में शामिल होने के लिए यूपी रवाना हुए हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमित शाह पर बयान के एक मामले में कोर्ट की कार्यवाही का सामना कर रहे हैं. बीजेपी नेता विजय मिश्रा ने 2018 में कांग्रेस नेता के खिलाफ बेंगलुरु में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमित शाह के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए मानहानि का मामला दायर किया था.

06:24 AM

Parliament Session Kargil Vijay Diwas Hindi News: कारगिल विजय दिवस

सपा नेता और लोसकसभा सांसद अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव ने पीएम मोदी के आतंक के खिलाफ कार्रवाई के भाषणों पर नाराजगी जताते हुए बड़ा गंभीर आरोप लगाया है. शिवपाल ने कहा - घुसपैठियों को तो मार नहीं पाए, अपनों को परेशान करते हैं. उनके इस बयान की सोशल मीडिया से लेकर सियासी गलियों तक अलग-अलग प्रतिक्रिया आ रही है. चूंकि आज कारगिल विजय दिवस है. पीएम मोदी कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. ऐसे में इस खास मौके पर बयान की आलोचना हो रही है.

Trending news