बीजेपी ने जारी की 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, वाराणसी से लड़ेंगे पीएम मोदी
Advertisement

बीजेपी ने जारी की 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, वाराणसी से लड़ेंगे पीएम मोदी

3 March 2024 Latest News: देश-दुनिया की तमाम छोटी बड़ी खबरों का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहे. हर छोटी-बड़ी खबर यहां जानें.

बीजेपी ने जारी की 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, वाराणसी से लड़ेंगे पीएम मोदी
LIVE Blog
02 March 2024
21:44 PM

आरएलडी के कोटे में जा सकती हैं दो सीटें 

NDA का हिस्सा बनी RLD आरएलडी के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाक़ात की. लोकसभा चुनाव 2024 साथ मिलकर लड़ेगी बीजेपी और आरएलडी. यूपी की 2 लोकसभा सीटें आरएलडी को दे सकती है बीजेपी. बिजनौर और बागपत सीट आरएलडी के कोटे में जा सकती है.

 

21:39 PM

अखिलेश ने कसा तंज

बीजेपी की पहली लिस्ट पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने तंज कसा है. उन्होंने कहा, बीजेपी की लोकसभा उम्मीदवारों की पहली सूची बता रही है कि पहली नजर में जिन सीटों पर भाजपा के जीतने की थोड़ी सी भी संभावना है केवल उन 195 सीटों पर ही ये सूची आई है. इसका मतलब साफ है बाकी पर भाजपा साफ़ है. पहली सूची में ही भाजपा ने अपनी हार मान ली है क्योंकि वो बगावत के डर से उन लोगों को भी दुबारा उम्मीदवार बना रही है जो अपने-अपने संसदीय क्षेत्रों में कोई काम नहीं करवाने की वजह से या फिर भ्रष्टाचार में लिप्तता के कारण ख़ुद ही अपनी टिकट के लिए कोई उम्मीद नहीं कर रहे थे. जो बोरिया-बिस्तर बांध कर निकलना चाहते थे उन्हें दुबारा दबाव बनाकर लड़ने के लिए कहा जा रहा है. ये अनमने लोग क्या विपक्ष का सामना करेंगे. भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच भी इस सूची के आने से गहरी हताशा है क्योंकि वो जनता के बीच अपने अधिकांश सांसदों के ख़िलाफ़ चल रही हवा से वाक़िफ़ हैं. जो युवा भाजपाई टिकट की उम्मीद में भाजपा के हर गलत काम में साथ दे रहे थे, वो भी निराश होकर, निष्क्रिय हो जाएंगे. भाजपा की उम्मीदवारों की सूची, भाजपा की नाउम्मीदगी की घोषणा है.

21:37 PM

 मोदी की गारंटी गारंटी पूरे होने की गारंटी होती है: बांसुरी स्वराज

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए नई दिल्ली से भाजपा की उम्मीदवार बांसुरी स्वराज ने कहा, "हम वोट मांगने जा रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विकास नीतियों पर... मोदी की गारंटी गारंटी पूरे होने की गारंटी होती है..."

21:36 PM

बीजेपी ने 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है

16:23 PM

कट सकता है बृजभूषण शरण सिंह का टिकट

बीजेपी आज 6 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी. लेकिन इससे पहले खबर आ रही है कि बृज भूषण शरण सिंह का टिकट काटा जा सकता है और उनकी जगह बेटे को टिकट मिल सकता है.

16:18 PM

6 बजे बीजेपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस

शाम 6 बजे बीजेपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस है, जिसमें पार्टी अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करेगी. बताया जा रहा है कि बीजेपी की इस लिस्ट में कई मौजूदा सांसदों के टिकट काटे जा सकते हैं.

16:01 PM

प्रियंका को प्रयागराज से चुनाव लड़ाने की मांग

 प्रियंका गांधी वाड्रा को प्रयागराज से लोकसभा चुनाव लड़ाने की मांग स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने की है. आनंद भवन के बाहर कांग्रेस नेताओं ने पोस्टर लगाया है, जिसमें लिखा है- चलो बुलावा आया है, घर वालों ने बुलाया है. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की भी पोस्टर में तस्वीर है.

15:47 PM

तीसरे टर्म में बिहार के लिए क्या करेंगे, पीएम मोदी ने बताया

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'बिहार का विकास, ये मोदी की गारंटी है. बिहार में शांति और कानून व्यवस्था का राज, ये मोदी की गारंटी है. बिहार में बहन-बेटियों को अधिकार, ये मोदी की गारंटी है. तीसरे टर्म में हमारी सरकार इन्हीं गारंटियों को पूरा करने और विकसित बिहार बनाने के लिए काम करने के लिए संकल्पबद्ध है.'

15:34 PM

'CAA का समर्थन करता हूं'

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, 'मैं CAA का समर्थन करता हूं। लेकिन साथ ही असम में कई लोग इसका विरोध करते हैं। हमें दोनों दृष्टिकोणों को समायोजित करना होगा...जो लोग CAA का विरोध कर रहे हैं उन्हें असम में शांति भंग करने के बजाय सुप्रीम कोर्ट जाना चाहिए.'

15:30 PM

'अब कहीं नहीं जाएंगे'

बिहार के औरंगाबाद रैली में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की एक बात पर पीएम मोदी भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए. नीतीश ने कहा कि पहले जब आप यहां आए थे तो हम इधर-उधर हो गए थे. अब कहीं नहीं जाएंगे, आपके ही साथ रहेंगे.

14:20 PM

गया पहुंचे पीएम मोदी

पीएम मोदी गया पहुंचे नीतीश कुमार ने किया स्वागत थोड़ी देर में औरंगाबाद के लिए निकलेंगे पीएम साथ मे होंगे नीतीश कुमार.

14:00 PM

यूपी- कल हो सकता है योगी कैबिनेट का विस्तार

उत्तर प्रदेश में कल दोपहर बाद हो सकता है विस्तार- सूत्र. इस विस्तार में ओमप्रकाश राजभर, दारा सिंह को मिल जगह सकती है. वहीं
RLD से एक विधायक मंत्री बन सकते हैं.

13:51 PM

हिमाचल प्रदेश सरकार की ताजा खबर

हिमाचल में फिर सामने आई विक्रमादित्य सिंह की नाराज़गी. फेसबुक बायो में कांग्रेस नेता की जगह लिखा सेवक. CM सुक्खू बोले- 5 साल चलेगी सरकार.

13:30 PM

हिमाचल कांग्रेस के बागी विधायक का बयान

हिमाचल कांग्रेस के बागी विधायक का बयान
जल्द गिर जाएगी सुक्खू सरकार- राणा
बागी विधायक राजेन्द्र राणा का बयान
'सुक्खू सरकार से खुश नहीं विक्रमादित्य'
'सुक्खू ने वीरभद्र परिवार को किनारे किया'
 

 

13:20 PM

हिमाचल कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं!

बगावत के बावजूद सरकार बचाने में सफल रहे हिमाचल प्रदेश के सीएम सुक्खू ने दावा किया है कि उनकी सरकार पूरे 5 साल चलेगी. सुक्खू ने ज़ी न्यूज़ से खास बातचीत में कहा कि सरकार और पार्टी के बीच बेहतर तालमेल है. विक्रमादित्य को लेकर सुक्खू ने कहा कि वो मंत्री हैं और कहीं भी जा सकते हैं. बागियों को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी के खिलाफ उन्होंने वोट दिया जोकि गलत था.

 

 

13:00 PM

BJP Meeting: बीजेपी मीटिंग

सीएम मनोहर लाल खट्टर चुनावी तैयारियों में बिजी हैं. ऐसा लगता है कि बीजेपी लोकसभा प्रत्याशियों के चयन में विरोधी दलों से तगड़ी लीड बनाने वाली है. उम्मीदवारों के चयन के लिए लगातार चल रही है बैठकें. सीएम ने विपक्ष पर साधा निशाना. कहा- दूसरी पार्टियों को प्रत्याशी ही नहीं मिल रहे प्रत्याशी. बीजेपी डोर टू डोर कैंपेन, नए वोटर कार्ड बनवाने समेत सारी प्लानिंग फाइनल कर चुकी है. चुनाव से जुड़े अब तमाम कामों को प्रत्याशियों के चुनावी कार्यालय से शुरू किया जाएगा. इस दौरान कार्यकर्ताओं को भी जिम्मेदारी दी जाएगी.

12:21 PM

अजमेर न्यूज़

अजमेर फर्स्ट ईयर की छात्रा ने घर पर लगाया फांसी का फंदा. क्लॉक टावर थाना पुलिस ने शव को जेएलएन अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. परिजनों ने कहा 1 दिन पहले ही कॉलेज की सहेलियों से हुआ था झगड़ा. पुलिस जुटी पोस्टमार्टम प्रक्रिया में, किया जा रहा है अनुसंधान,

12:10 PM

SUKHVINDER SINGH SUKHU STATEMENT: हिमाचल कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं!

विक्रमादित्य सिंह मेरे मंत्री है वो व्यक्तिगत कार्य से बाहर गए हैं. उन्होंने मुझसे कहां की राजस्थान जा रहा हूं मेरा कुछ व्यक्ति जरूरी काम है. ये विपक्ष का काम है आरोप लगाना लगते रहे दो. 

12:07 PM

TMC मतलब- तू मैं और करप्शन: पीएम मोदी

बंगाल की रैली में पीएम मोदी ने कहा, 'आने वाले समय में बीजेपी सरकार पूरे देश में नौकरी के नए अवसर बनाने वाले है. इस बार बंगाल की 42 की 42 सीटों पर कमल खिलना चाहिए. TMC का मतलब है तू मैं और करप्शन ही करप्शन....'

12:05 PM

pm modi speech today: संदेशखाली पर बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, 'संदेशखाली की बहनें इन्साफ की गुहार लगाती रही लेकिन TMC ने एक ना सुनी. बंगाल में पुलिस नहीं अपराधी तय करते हैं कब उन्हें सरेंडर करना है. TMC नहीं चाहती थी की संदेशखाली का गुनहगार गिरफ्तार हो. लेकिन संदेशखाली की महिलाओं ने दुर्गा का रूप ले लिया. BJP भी संदेशखाली की महिलाओं के साथ थी. इसलिए दबाव में उन्हें संदेशखाली के आरोपी को गिरफ्तार करना पड़ना.'

12:00 PM

बंगाल में गरजे पीएम मोदी

पीएम मोदी ने बंगाल की रैली में संदेशखाली की महिलाओं पर हुए अत्याचार को लेकर टीएमसी सरकार को घेरा. पीएम मोदी ने कहा, 'पूरे देश में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का अभियान चला लेकिन बंगाल में लागू नहीं हुआ. क्योंकि टीएमसी की सरकार हर स्कीम को स्कैम में बदल देती है.

11:41 AM

pm modi west bengal visit: मोदी की रैली

पीएम मोदी ने बंगाल में जनसभा संबोधित करते हुए कहा, 'मोदी ने पश्चिम बंगाल को पहला एम्स देने की गरंटी दी थी और मोदी की गारंटी माने गारंटी की भी गारंटी. लेकिन टीएमसी को AIIM बनाने में दिक्कत है. और वो कहती है कि इसकी परमिशन क्यों नहीं ली? टीएमसी कहती है पहले कमीशन फिर परमिशन. टीएमसी गरीबों की योजना लागू नहीं होने देना चाहती है.'

11:20 AM

मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को झटका

राउज ऐवन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया और संजय सिंह की न्यायिक हिरासत हिरासत 7 मार्च तक बढाई. अगली सुनवाई 7 मार्च को होगी
 

11:00 AM

ED questioned Vinay Shankar Tiwari: 754 करोड़ के घोटाला मामले में पूर्व विधायक विनय शंकर तिवारी से ED की पड़ताल

ईडी ने यूपी के पूर्व विधायक विनय शंकर तिवारी से बैंकों के 754 करोड़ रुपए हड़पने के मामले में आठ घंटे तक मैराथन पूछताछ की है. इससे पहले ईडी की कई टीमों ने लखनऊ में पांच नोएडा में दो तथा गोरखपुर गुरुग्राम व अहमदाबाद के कई ठिकानों में घंटों छानबीन की थी और कई दस्तावेज कब्जे में लिए थे. पूर्व विधायक की कंस्ट्रक्शन कंपनी गंगोत्री इंटरप्राइजेज के नाम वर्ष 2012 से 2016 के बीच सात बैंकों के कंसोर्टियम से 1129.44 करोड़ रुपये की क्रेडिट लिमिट ली गई थी.

 

10:50 AM

ब्रेकिंग न्यूज़ इटावा

यूपी के इटावा में सिपाही की हत्या से इलाके में फैली सनसनी. मथुरा में तैनात था सिपाही अनिल कुमार. गोवेपुर गांव में अपने घर छुट्टी पर आया था. फावड़े से काटकर निर्मम हत्या. पुलिस मौके पर पहुंच जांच में जुटी. थाना सैफ़ई इलाके के गोवेपुर गांव की घटना.

10:35 AM

Bhagalpur Railway Station: भागलपुर न्यूज़

भागलपुर स्टेशन के आरपीएफ को रेलवे बोर्ड की ओर से पहला बम बास्केट मिला है. बता दें ईस्टर्न रेलवे का पहला बम बास्केट भागलपुर को दिया गया है. जानकारी के मुताबिक 300 किलोग्राम वजन के इस बास्केट की कीमत लगभग 5 लाख रुपये है. इसमें दो किलोग्राम तक के बम रखकर विस्फोट या डिफ्यूज किया जा सकेगा. 

10:00 AM

GIRIRAJ SINGH NEWS: बिहार लोकसभा चुनाव

बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने कहा, 'महागठबंधन ताश के महल की तरह गिर गया है. तेजस्वी यादव जन विश्वास यात्रा निकाल रहे हैं, जहां-जहां वे गए वहां आतंक का माहौल बना हुआ है. जिन शहरों में उनकी यात्रा गई वहां भय का वातावरण बना. ये उनकी गिरती साख और PM मोदी के प्रति लोगों का आकर्षण है. राहुल आप चिंता न करें देश की जनता ने मोदी को 400 पार का मन बना लिया है.

09:20 AM

Bihar Murder: मोतिहारी में हत्या

मोतिहारी ब्रेकिंग धारदार हथियार से काटकर युवक की हुई हत्या. मृतक मोतिहारी बीएमपी में कार्यरत सुरेश सिंह का पुत्र दीपक कुमार सिंह बताया जाता है. मौके पर पुलिस पहुंच मामले की छानबीन कर रही है. फेनहारा थाना क्षेत्र के वीरता गांव है घटना.

09:00 AM

Bengaluru Blast news: बेंगलुरू ब्लास्ट अपडेट

बेंगलुरु के द रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट के मामले में पुलिस ने IPC की धारा 307, 471 और UAPA की धारा 16, 18 और 38 के तहत FIR दर्ज की है, FIR में विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा 3 और 4 भी जोड़ी गई हैं.

08:21 AM

Lok Sabha Chunav UP BJP 2024: बीजेपी की तैयारियां

बीजेपी ब्राह्मण चेहरे को रायबरेली से लोक सभा चुनाव में कैंडिडेट बना सकती है. प्रत्याशी कवि कुमार विश्वास, बीजेपी की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा, सपा विधायक मनोज पांडे का नाम चर्चा में है. रायबरेली से कांग्रेस की नेता प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की चर्चा है. ऐसे में बीजेपी वहां से बड़ा चेहरा उतारने की रणनीति बना रही है. महिलाओं के साथ राष्ट्रवाद का संदेश देने के लिए नूपुर शर्मा को भी मैदान में उतार सकती है बीजेपी. वहीं गांधी परिवार के किसी सदस्य द्वारा चुनाव नहीं लड़ने पर मनोज पांडे को मौका मिल सकता है.

08:00 AM

श्रीराम की शरण में गुजरात सरकार

गुजरात कैबिनेट आज अयोध्या के दौरे पर. राम लला का करेगी दर्शन पूजन. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में 25 सदस्यीय डेलिगेशन पहुंचेगा अयोध्या. 11:00 बजे महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पर विशेष विमान से पहुंचेगा गुजरात डेलिगेशन. एयरपोर्ट पर सरकार की तरफ से कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही व संगठन की तरफ से शैलेंद्र कोरी करेंगे स्वागत.

07:45 AM

Bihar Congress row  MLA Neetu Singh news: बिहार में कांग्रेस को झटका 

देर रात बिहार में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका हिसुआ से कांग्रेस की विधायक नीतू सिंह ने पार्टी छोड़ दी देर रात नीतू सिंह ने की डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा से मुलाकात.

07:30 AM

लखनऊ यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा में पेपर लीक मामला

STF ने प्रवीण उर्फ मिंटू बालियान को किया अरेस्ट. मुजफ्फरनगर के थाना साहपुर से हुई गिरफ्तारी. CAPF दिल्ली की परीक्षा की धांधली में था शामिल. मिंटू के पास से CAPF परीक्षा के 9 एडमिट कार्ड बरामद. यूपी पुलिस भर्ती का प्रश्नपत्र भी बरामद हुआ.

07:10 AM

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव बीजेपी की तैयारी

लखनऊ से खबर है, जहां 2024 लोकसभा चुनाव से पहले आज से बीजेपी का अभियान शुरू हो रहा है. बीजेपी अपने संकल्पपत्र को लेकर अभियान चलाने जा रही है. इसके तहत जन आकांक्षा पेटी के माध्यम से बीजेपी कार्यकर्ता हर घर जाकर सुझाव लेंगे. जनसुझाव के आधार पर तैयार होगा संकल्पपत्र. बीजेपी के इस अभियान पर विपक्ष की नजर है. वहीं सूत्रों के हवाले से खबर है कि यूपी में बीजेपी के सहयोगी दलों की संभावित सीटें ये हो सकती हैं. निषाद पार्टी- संत कबीर नगर, अपना दल- मिर्जापुर और राबर्ट्सगंज, आरएलडी- बिजनौर और बागपत और सुभासपा- घोसी.

 

06:50 AM

पीएम मोदी 2 मार्च को बिहार को देंगे कई उपहार, बरौनी में एचयूआरएल उर्वरक संयंत्र का करेंगे उद्घाटन

पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को बिहार के एक दिवसीय दौरे पर औरंगाबाद (2:30 PM), और बेगूसराय (5:15 PM) आयेंगे. बिहार में होली के पहले ही प्रदेश के लोगों को कई सौगात देंगे. प्रधानमंत्री सबसे पहले औरंगाबाद पहुंचेंगे जहां वे 21,400 करोड़ रुपए से अधिक की अनेक विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. प्रधानमंत्री गंगा नदी पर छह लेन वाले पुल की आधारशिला भी रखेंगे, जिसे पटना रिंग रोड के एक हिस्से के रूप में विकसित किया जाएगा. यह पुल देश के सबसे लंबे नदी पुलों में से एक होगा. प्रधानमंत्री बिहार में नमामि गंगे के तहत लगभग 2,190 करोड़ रुपए की लागत से विकसित की गई बारह परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे.  प्रधानमंत्री पटना में यूनिटी मॉल का भी शिलान्यास करेंगे. 200 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से निर्मित होने वाली इस परियोजना की परिकल्पना एक अत्याधुनिक सुविधा के रूप में की गई है, जिसमें अंतरराष्ट्रीय डिजाइन व्यवहारों, प्रौद्योगिकी, सुविधा और सौंदर्यीकरण शामिल हैं. यह मॉल राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों और जिलों को एक समर्पित स्थान प्रदान करेगा, जिससे वे अपने विशिष्ट उत्पादों और शिल्प कौशल का प्रदर्शन कर सकेंगे. राज्यों, केंद्रशासित प्रदेशों के लिए 36 बड़े स्टॉल और बिहार के प्रत्येक जिले के लिए 38 छोटे स्टॉल होंगे. पीएम मोदी बिहार में तीन रेलवे परियोजनाएं भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे. प्रधानमंत्री बेगूसराय में भी कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इस दिन प्रधानमंत्री लगभग 1.48 लाख करोड़ रुपए की अनेक तेल और गैस परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. बिहार में लगभग 14,000 करोड़ रुपये की तेल एवं गैस क्षेत्र की परियोजनाएं शुरू की जाएंगी. प्रधानमंत्री बरौनी में हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (HURL) उर्वरक संयंत्र का उद्घाटन करेंगे. 9500 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकसित यह संयंत्र किसानों को किफायती दर पर यूरिया उपलब्ध कराएगा और उनकी उत्पादकता तथा वित्तीय स्थिरता में वृद्धि करेगा. यह देश में फिर से चालू होने वाला चौथा उर्वरक संयंत्र होगा.

 

06:36 AM

प्रधानमंत्री फोरलेन सड़क परियोजना का भी उद्घाटन करेंगे

NH-12 (100 किमी) के फरक्का-रायगंज खंड की बात करेंगे. लगभग 1986 करोड़ रुपये की लागत से विकसित यह परियोजना यातायात की भीड़ को कम करेगी, कनेक्टिविटी में सुधार करेगी और योगदान देगी. उत्तर बंगाल और पूर्वोत्तर क्षेत्र के सामाजिक आर्थिक विकास के लिए. प्रधानमंत्री पश्चिम बंगाल में 940 करोड़ रुपये से अधिक की चार रेल परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित करेंगे. दामोदर-मोहिशिला रेल लाइन के दोहरीकरण की परियोजना सहित; रामपुरहाट और मुरारई के बीच तीसरी लाइन; बाजारसौ-अजीमगंज रेल लाइन का दोहरीकरण; और नई लाइन जुड़ रही है. अजीमगंज-मुर्शिदाबाद. ये परियोजनाएं रेल कनेक्टिविटी में सुधार करेंगी. माल ढुलाई की सुविधा प्रदान करेंगी.  क्षेत्र में आर्थिक और औद्योगिक विकास में योगदान देंगी.

06:30 AM

पश्चिम बंगाल को मोदी की सौगात

पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर में प्रधानमंत्री कृष्णानगर में, प्रधानमंत्री कई विकास कार्यों का उद्घाटन करेंगे. इन परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे और कुछ की आधारशिला रखेंगे. बिजली, रेल और सड़क जैसे क्षेत्रों से संबंधित परियोजनाएं. देश में बिजली क्षेत्र को मजबूती देते हुए आज प्रधानमंत्री रघुनाथपुर थर्मल का शिलान्यास करेंगे. पावर स्टेशन चरण II (2x660 मेगावाट) पुरुलिया जिले के रघुनाथपुर में स्थित है. दामोदर घाटी निगम की यह कोयला आधारित ताप विद्युत परियोजना कार्यरत है. अत्यधिक कुशल सुपर क्रिटिकल तकनीक. नया प्लांट देश की ऊर्जा सुरक्षा को मजबूत करने की दिशा में एक कदम होगा. मेजिया थर्मल पावर स्टेशन की यूनिट 7 और 8 की गैस डिसल्फराइजेशन (एफजीडी) प्रणाली. करीब 650 करोड़ रुपये की लागत से विकसित एफजीडी प्रणाली सल्फर डाइऑक्साइड को हटा देगी. ग्रिप गैसों से स्वच्छ ग्रिप गैस और जिप्सम का उत्पादन किया जाता है, जिसका उपयोग सीमेंट उद्योग में किया जा सकता है. 

06:28 AM

PM MODI IN BENGAL, BIHAR: बंगाल, बिहार में पीएम मोदी

आज शनिवार सुबह 10:30 बजे प्रधानमंत्री पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के कृष्णानगर पहुंचेंगे. जहां वह कई परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. 15000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाएं. दोपहर 2:30 बजे प्रधानमंत्री बिहार के औरंगाबाद में 21,400 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. शाम 5:15 बजे प्रधानमंत्री बिहार के बेगुसराय पहुंचेंगे जहां वह एक सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. देशभर में लगभग 1.48 लाख करोड़ रुपये की कई तेल और गैस क्षेत्र की परियोजनाएं, और बिहार में 13,400 रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत और लोकार्पण होगा.  

 

06:18 AM

Lucknow Airport Accident: लखनऊ एयरपोर्ट पर निर्माणाधीन गेट गिरा

यूपी में लखनऊ एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा हो गया है. यहां एयरपोर्ट की सुरक्षा में लगी सीआईएसएफ के लिए गेट बन रहा था. गेट गिरने से 28 साल रवि दुबे की मौत हो गई है. वह एयरपोर्ट सिक्योरिटी में तैनात था. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया है.

Trending news