आसिफ अली जरदारी बने पाकिस्तान के 14वें राष्ट्रपति, इमरान खान के प्रत्याशी को हराया
Advertisement
trendingNow12147541

आसिफ अली जरदारी बने पाकिस्तान के 14वें राष्ट्रपति, इमरान खान के प्रत्याशी को हराया

9 March 2024 Latest News: देश दुनिया की सभी छोटी-बड़ी खबरों के बारे में जानने के लिए इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें. हर ताजा अपडेट यहां जानें.

आसिफ अली जरदारी बने पाकिस्तान के 14वें राष्ट्रपति, इमरान खान के प्रत्याशी को हराया
LIVE Blog
09 March 2024
23:44 PM

लोकसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए जम्मू कश्मीर का दौरा करेगा निर्वाचन आयोग का दल

निर्वाचन आयोग के अधिकारी आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारियों की समीक्षा के लिए अगले सप्ताह जम्मू कश्मीर का दौरा करेंगे. अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार 12 और 13 मार्च को जम्मू कश्मीर का दौरा करेंगे. उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग के अधिकारियों के दौरे के दौरान उनके विभिन्न हितधारकों से मिलने की संभावना है जिनमें राजनीतिक दलों, प्रशासन और पुलिस के प्रतिनिधि शामिल होंगे. मुख्य सचिव अटल डुल्लू ने केंद्र शासित प्रदेश में लोकसभा चुनाव के सुचारू संचालन के लिए किए जाने वाले उपायों के बारे में जागरूक करने के मद्देनजर शनिवार को प्रशासन और पुलिस के साथ बैठक की.

22:08 PM

चुनाव आयुक्त अरुण गोयल ने पद से इस्तीफा दिया

चुनाव आयुक्त अरुण गोयल ने 2024 के लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की संभावित घोषणा से कुछ दिन पहले शनिवार को पद से इस्तीफा दे दिया. गोयल का कार्यकाल दिसंबर 2027 तक था. कानून मंत्रालय की अधिसूचना के अनुसार, गोयल का इस्तीफा शनिवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने स्वीकार कर लिया जो आज से ही प्रभावित हो गया. हालांकि, तत्काल यह पता नहीं चला पाया है कि गोयल ने इस्तीफा क्यों दिया. सेवानिवृत्त नौकरशाह गोयल पंजाब कैडर के 1985-बैच के आईएएस अधिकारी थे. वह नवंबर 2022 में निर्वाचन आयोग में शामिल हुए थे.

21:34 PM

हमने पूर्वोत्तर में पांच साल में जो किया, उसे करने में कांग्रेस को 20 साल लगते: मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को दावा किया कि उनकी सरकार ने पिछले पांच साल में पूर्वोत्तर भारत में जिस तरह का विकास कार्य किया है, उसे करने में कांग्रेस को 20 साल लग जाते. प्रधानमंत्री ने अरुणाचल प्रदेश की राजधानी ईटानगर में एक जनसभा में कहा, ‘‘दक्षिण एशिया और पूर्वी एशिया के साथ भारत के व्यापार, पर्यटन और अन्य संबंधों में पूर्वोत्तर एक मजबूत कड़ी बनेगा. आज यहां 55,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया गया.’’

20:18 PM

नागपुर में भाजपा के एक कार्यक्रम में भगदड़, एक महिला की मौत

महाराष्ट्र के नागपुर शहर में शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भगदड़ मचने से 65 वर्षीय एक महिला की मौत हो गयी और चार अन्य लोग घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. कोतवाली थाने के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना सुबह करीब साढ़े 10 बजे रेश्मिबाग के कविवर्य सुरेश भट्ट सभागार में भाजपा की नागपुर इकाई द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में हुई. उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में महाराष्ट्र भवन एवं अन्य निर्माण श्रमिक कल्याण बोर्ड में पंजीकृत श्रमिकों को बर्तन और अन्य जरूरी वस्तुएं वितरित की जानी थीं.

19:26 PM

पंजाब मंत्रिमंडल ने नई आबकारी नीति को मंजूरी दी, 10,000 करोड़ रुपये से अधिक जुटाने का लक्ष्य

पंजाब मंत्रिमंडल ने शनिवार को वित्त वर्ष 2024-25 के लिए नई आबकारी नीति को मंजूरी दे दी. इसका मकसद शराब की बिक्री से 10,000 करोड़ रुपये से अधिक का राजस्व जुटाना है. इस संबंध में यहां मुख्यमंत्री भगवंत मान की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में फैसला किया गया. राज्य के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने बैठक के बाद पत्रकारों से कहा कि मंत्रिमंडल ने नई आबकारी नीति को मंजूरी दे दी है. उन्होंने कहा, ''पहली बार इससे 10,000 करोड़ रुपये से अधिक की आय होगी.'' चीमा ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान शराब की बिक्री से राजस्व महज 6,151 करोड़ रुपये था. मंत्री ने कहा कि नई आबकारी नीति में ड्रा के जरिए शराब की दुकानों के आवंटन की बात कही गई है.

18:41 PM

राजस्थान में रविवार से पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल

राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने सहित अन्य मांगों को लेकर रविवार सुबह छह बजे से हड़ताल पर जाने की घोषणा की है. एसोसिएशन के एक बयान के अनुसार यह हड़ताल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी के बाद भी राजस्थान सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर वैट कम नहीं करने, तेल कंपनियों द्वारा पिछले सात साल से डीलर कमीशन नहीं बढ़ाने और ल्यूब आयल एवं प्रीमियम उत्पादों की जबरन आपूर्ति करने जैसे मुद्दों को लेकर की जा रही है. एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह भाटी ने कहा कि उनके संगठन की बैठक शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हुई. इसमें पेट्रोलियम डीलरों की उक्त मांगों को लेकर राज्यव्यापी हड़ताल करने का निर्णय किया गया.

17:10 PM

जयशंकर की जापान यात्रा ने द्विपक्षीय संबंधों को आगे बढ़ाने का अवसर प्रदान किया: विदेश मंत्रालय

विदेश मंत्री एस जयशंकर की जापान यात्रा के जरिये द्विपक्षीय सहयोग की समीक्षा करने और विशेष रणनीतिक साझेदारी को और आगे बढ़ाने के तरीकों का पता लगाने का मौका प्रदान किया. एक आधिकारिक बयान में शनिवार को यह जानकारी दी गई. जयशंकर तीन दिवसीय यात्रा पर जापान में थे. यात्रा के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा से मुलाकात की और उन्हें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से शुभकामनाएं दीं. उन्होंने किशिदा को भारत-जापान विशेष रणनीतिक और वैश्विक साझेदारी में हाल के घटनाक्रम के बारे में भी जानकारी दी तथा रिश्ते को और मजबूत करने के लिए उनका मार्गदर्शन मांगा.

16:46 PM

ममता के गढ़ में पीएम मोदी का टीएमसी पर बड़ा हमला

पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में लोगों को संबोधित करते हुए टीएमसी और कांग्रेस पर कई वार किए. उन्होंने कहा कि टीएमसी वालों को भतीजे की चिंता है. कांग्रेस वालों को अपने शाही परिवार के बेटे-बेटी को आगे बढ़ाना है. लेफ्ट वालों को इन दोनों के साथ तालमेल बनाए रखना है, ताकि उनकी भी गाड़ी चलती रहे. इन लोगों को आपके बच्चों की परिवाह नहीं है, आपके बच्चों के भविष्य की चिंता करने वाला अगर कोई है तो... वो मोदी है, बीजेपी है, एनडीए का गठबंधन है. यही कारण है कि आज देश का जन-जन कह रहा है- मैं हूं मोदी का परिवार. उन्होंने कहा कि भ्रष्ट टीएमसी सरकार... दलित, आदिवासी, ओबीसी और महिला विरोधी है. टीएमसी सरकार ने आपके राशन के योजना में ही घोटाला कर दिया. इनके नेता, मंत्री राशन घोटाले के मामले में जेल में हैं. टीएमसी सरकार आपको कदम-कदम पर लूट रही है. संदेशखाली में गरीब, दलित और आदिवासी बहनों के साथ टीएमसी के नेताओं ने क्या-क्या किया है, इसकी चर्चा आज पूरे देश में हो रही है. महिलाओं पर अत्याचार और गरीब की कमाई को लूटना... यही टीएमसी के तोलाबाजों का काम रहा है.

15:31 PM

लालू प्रसाद यादव पर अमित शाह का हमला

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज बिहार में पिछड़ा-अति पिछड़ा महासम्मेलन को संबोधित करते हुए लालू प्रसाद यादव पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद ने सिर्फ पिछड़ा, अति-पिछड़ा और गरीबों की जमीन हथियाने का काम किया. शाह ने कहा कि इतने सालों से कांग्रेस पार्टी और लालू प्रसाद यादव सत्ता में रहे, लेकिन कर्पूरी ठाकुर जी का सम्मान करने का काम नहीं किया. बिहार के पिछड़े वर्ग के हितैषी और बिहार के जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का काम प्रधानमंत्री मोदी जी ने किया.

14:40 PM

UP News: योगी आदित्यनाथ का तंज

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले जय श्रीराम कहने पर लाठी पड़ती थी, लेकिन अब दुनिया अयोध्या आ रही है. अब तुष्टिकरण नहीं होता है. सभी लोगों को योजनाओं का लाभ मिलता है. किसी के साथ सरकार भेदभाव नहीं करती है.

14:00 PM

Bhopal Fire: कांग्रेस नेता धरने पर बैठे

भोपाल के वल्लभ भवन में लगी आग पर सियासत शुरू हो गई है. कांग्रेस नेता धरने पर बैठ गए हैं. पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने कहा कि कांग्रेसी नेताओं को वल्लभ भवन में एंट्री न दिए जाने से नाराज कांगेसी धरने पर बैठे हैं. जीतू पटवारी ने इसे भ्रष्टाचार की आग बताया. वहीं, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कहा कि एमपी में आग से निपटने के लिए संसाधन नहीं हैं. सतपुड़ा से सीख नहीं ली गई. हमे मंत्रालय में जाने से रोका जा रहा है.

13:20 PM

Delhi Vidhan Sabha: अरविंद केजरीवाल का केंद्र सरकार पर तंज

दिल्ली विधान सभा में सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने बजट में हर किसी का ध्यान रखा है. चाहे वो अमीर हो या गरीब हो. जनता का दिल जीतने का काम किया. विकास का काम किया. जनता कह रही है सातों सीट हमारी आएंगी. बीजेपी का एक मॉडल रहा है कि विपक्ष को खत्म कर दो. MLA तोड़ दो. सरकार गिरा दो. कोई देश हित में काम कर रहा है तो उसको बीजेपी रोकती है. अगर काम अच्छा करते तो इनको ईडी और सीबीआई की जरूरत नहीं पड़ती.

12:35 PM

Asaduddin Owaisi: ओवैसी ने उठाया नमाजियों से बदसलूकी का मामला

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने नमाजियों से बदसलूकी का मामला उठाया है. ओवैसी ने कहा कि नफरत खुलकर सामने आ रही है. वीडियो में साफ दिख रहा है कि उस पुलिसकर्मी को मुस्लिमों से कितनी नफरत थी. उसके जहन में क्या था.

11:51 AM

Araria Accident: अररिया हादसे में 3 की मौत

बिहार के अररिया में दो अलग-अलग सड़क दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गई है. चकरदाहा के पास पिकअप वैन की टक्कर लगने से बाइक सवार पति-पत्नी की मौत हो गई है. गोढ़ी चौक के पास ट्रक ने रिक्शा में टक्कर मार दी और एक महिला की मौत हो गई.

11:18 AM

Bhopal Fire: मंत्रालय भवन में भीषण आग

मध्य प्रदेश में भोपाल के मंत्रालय भवन में भीषण आग लग गई है. यहां दमकल की कई गाड़ियां मौजूद हैं. फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने की कोशिश कर रही है. वल्लभ भवन में लगी आग से हड़कंप मच गया है. अफरा-तफरी मची हुई है.

10:57 AM

MP Politics: BJP में जाने के बाद सुरेश पचौरी का बयान

बीजेपी में शामिल होने के बाद सुरेश पचौरी ने कहा कि मैं कहना चाहता हूं कि राख के ढेर पर ना शोले हैं ना अंगारे हैं, कुछ तो बात होगी कि हम बेवफा हुए. मुझे अपने जीवन में कभी पद और कद की लालसा नहीं रही, मैं सार्वजनिक तौर पर कह रहा हूं कि अभी मैं बगैर शर्त के यहां आया हूं.

10:16 AM

MP Politics: पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी BJP में शामिल

मध्य प्रदेश में कांग्रेस को झटका लगा है. पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है. सुरेश पचौरी की बीजेपी में ज्वाइनिंग के वक्त सीएम मोहन यादव, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और एमपी बीजेपी चीफ वीडी शर्मा मौजूद रहे.

09:37 AM

Food Poisoning Case: हॉस्टल का खाना खाकर 76 बच्चे बीमार

ग्रेटर नोएडा में खराब खाने की वजह से करीब 76 छात्र बीमार हो गए हैं. हॉस्टल का खाना खाकर छात्रों को उल्टी हुई. उनके पेट में दर्द हुआ. सभी को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. शिकायत के आधार पर पुलिस और फूड विभाग की टीम जांच में जुटी है. ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क थाना क्षेत्र में ये हॉस्टल है.

09:08 AM

ED Raid: लालू यादव के करीबी के घर रेड

लालू यादव के करीबी बालू माफिया सुभाष यादव के घर बिहार के दानापुर में ED की कार्रवाई हुई है. कई ठिकानों पर ED छापेमारी कर रही है. इससे पहले भी ED रेड कर चुकी है. सुभाष यादव बालू से जुड़ी ब्रॉडसन कंपनी के लंबे समय तक एमडी थे.

08:35 AM

UP MLC Election: चौथा प्रत्याशी नहीं उतारेगी सपा

यूपी के एमएलसी चुनाव में सपा अतिरिक्त प्रत्याशी के रूप में अपना चौथा कैंडिडेट नहीं उतारेगी. राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग होने के बाद सपा ने अपने तीन प्रत्याशी जिताने के लिए ये फैसला लिया है. सपा को जीत के लिए 87 वोट चाहिए.

07:55 AM

PM Modi Kajiranga Visit: पीएम मोदी की हाथी की सवारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के असम दौरे का आज दूसरा दिन है. पीएम मोदी ने आज सुबह-सुबह काजीरंगा नेशनल पार्क में हाथी की सवारी की और जंगल सफारी का लुत्फ लिया. असम सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने दावा किया है कि पीएम नरेंद्र मोदी पहले ऐसे प्रधानमंत्री होंगे जिन्होंने काजीरंगा नेशनल पार्क में नाइट स्टे किया.

07:08 AM

Rameshwaram Cafe: धमाके के 8 दिन बाद फिर खुला रामेश्वरम कैफे

बेंगलुरु का रामेश्वरम कैफे धमाके के 8 दिन बाद एक बार फिर से खुल गया है. कैफे के को-फाउंडर राघवेंद्र राव ने कहा कि भविष्य में ऐसा ना हो इसके लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं. हमने अपनी सिक्योरिटी टीम को मजबूत किया है. सिक्योरिटी गार्ड्स को ट्रेन करने के लिए हम पूर्व सैनिकों का एक पैनल भी रखेंगे.

06:41 AM

PM Modi Assam Visit: नॉर्थ ईस्ट को आज 55,600 करोड़ की सौगात

पीएम नरेंद्र मोदी आज असम में काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान का दौरा भी करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी यहां से अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर के लिए रवाना होंगे. वहां प्रधानमंत्री ‘विकसित भारत, विकसित उत्तर पूर्व’ कार्यक्रम में रहेंगे. यहां पीएम मोदी सेला सुरंग राष्ट्र को समर्पित करेंगे. इसके अलावा 10,000 करोड़ रुपये की उन्नति योजना भी लॉन्च करेंगे. अलग-अलग कार्यक्रमों में प्रधानमंत्री मोदी नॉर्थ-ईस्ट के लिए करीब 55,600 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

06:13 AM

Narendra Modi Arunachal Pradesh Visit: पीएम मोदी आज अरुणाचल प्रदेश को देंगे सौगात

अरुणाचल प्रदेश में इंतजार खत्म हुआ. आज पीएम मोदी सेला टनल का उद्घाटन करेंगे. टनल बनने के बाद चीन की विस्तारवादी टेढ़ी नजर पर जरूर लगाम लगेगी. प्रधानमंत्री मोदी अरुणाचल प्रदेश को आज बड़ा तोहफा देंगे. यह जनता के साथ ही सामरिक दृष्टि से भी अहम है. पीएम मोदी अरुणाचल प्रदेश में कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

Trending news