Live: देशभर में डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, सुप्रीम कोर्ट की अपील पर FAIMA ने लिया फैसला
Advertisement
trendingNow12394254

Live: देशभर में डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, सुप्रीम कोर्ट की अपील पर FAIMA ने लिया फैसला

Today News in Hindi Live: पीएम मोदी ने पोलैंड में भारतीय मूल के लोगों से बात की. भारतीय समय के मुताबिक आज रात 9 बजे करीब मोदी यूक्रेन (Modi in Ukraine) रवाना होंगे. अब देखने वाली बात होगी कि 77 सालों से भारत के मददगार रहे रसिया के राष्ट्रपति पुतिन, मोदी के इस फैसले से कहीं 'रूस' तो नहीं जाएगें.

Live: देशभर में डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, सुप्रीम कोर्ट की अपील पर FAIMA ने लिया फैसला
LIVE Blog

आज की ताजा खबर, 21 अगस्त 2024 Live: पीएम मोदी पोलैंड (PM Modi Poland) में है. भारत-पोलैंड के बीच कई समझौते (India Poland Security Agreement) हुए. आज पूरी दुनिया की नजर पीएम मोदी के यूक्रेन दौरे पर रहेगी. उनके यूक्रेन दौरे से जुड़े हर अपहेट के लिए आप चलते रहिए हमारे इस लाइव ब्लॉग के साथ...

22 August 2024
18:25 PM

आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट

आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल डॉक्टर संदीप घोष और उनके 4 दोस्तों का पॉलीग्राफ टेस्ट होगा. इस संबंध में सीबीआई ने कोर्ट में अर्जी दी थी, जिसे अदालत ने आज मंजूरी दे दी है. 

18:10 PM

देशभर में डॉक्टरों की हड़ताल खत्म

कोलकाता रेप-मर्डर के बाद देशभर में विरोध प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों की हड़ताल खत्म हो गई है. सुप्रीम कोर्ट की अपील के बाद हड़ताली डॉक्टरों की संस्था FAIMA ने यह फैसला लिया है. कोर्ट ने कहा कि देश में डॉक्टरों की सुरक्षा के जरूरी इंतजाम सुनिश्चित किए जाएंगे.

15:20 PM

पोलैंड में बोले पीएम मोदी- मेक इन इंडिया में आपकी कंपनियों का स्वागत है

पोलैंड के पीएम के साथ पीएम मोदी की प्रेस ब्रीफिंग

14:45 PM

Police Bharti news: पुलिस भर्ती

राजीव कृष्णा डीजी पुलिस भर्ती बोर्ड कल 23 अगस्त से पुलिस आरक्षी सीधी भर्ती शुरू होने जा रही है इसमें लगभग 60000 पद है इस पूरी परीक्षा में 48 लाख अभियाथी भाग लेंगे अभियाथियों के लिए निशुल्क बसों का प्रबंध किया गया है और कोई इलेक्ट्रॉनिक इक्यूपमेंट नहीं लेजा सकते है इसलिए कक्ष में वॉल क्लॉक का प्रबंध किया गया है अभियार्थियों के लिए कॉल सेंटर बनाए गए है पूरे परीक्षा के लिए पूरे प्रबंध किए गए है इसमें एआई के माध्यम से 20500 अधीर्थियों की पहचान की गई है 11 टेलीग्राम चैनल जो फर्जी पर्चा लीक की बात कर रहे थे उन के विरुद्ध आज भर्ती बोर्ड द्वारा मुकदमा पंजीकृत कराया गया है सीसीटीवी के माध्यम से मॉनिटरिंग की जा रही है परीक्षा सरकारी और अर्ध सरकारी केंद्रो पर होगी पूरी परीक्षा में सभी अधिकारी 23 मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की गई है.

14:25 PM

Milk product news

दूध और दूध उत्पाद को लेकर फूड रेगुलेटर का एक्शन A1 और A2 के नाम से प्रोटीन कंटेंट को लेकर दावा करने वाले उत्पाद पर सख्ती सभी से ऐसे क्लेम हटाने को कहा ये प्रोटीन के बॉन्डिंग को दर्शाता है न कि मात्रा ऐसे तमाम क्लेम misleading आज ही लागू होगा आदेश, कोई एक्सटेंशन नहीं दिया जाएगा.

14:05 PM

कांग्रेस जम्मू कश्मीर चुनाव के लिए चुनाव पूर्व गठबंधन बनाने की इच्छुक : खरगे

कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे ने जम्मू कश्मीर के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अन्य विपक्षी दलों के साथ गठबंधन करने की बृहस्पतिवार को इच्छा जतायी और केंद्र शासित प्रदेश के लोगों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वादों को ‘‘जुमला’’ करार दिया. खरगे ने लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के साथ बृहस्पतिवार को यहां कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं से विधानसभा चुनावों की जमीनी स्तर की तैयारियों के बारे में ‘फीडबैक’ लिया.

खरगे ने यहां संवाददाताओं से कहा, "चुनाव की घोषणा के बाद यह पहली बैठक थी... हम यहां चुनाव और गठबंधन के लिए स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं की राय जानने के लिए आए हैं. राहुल गांधी के नेतृत्व में हमने जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने की पहल की है. हम इस दिशा में काम करने का वादा करते हैं.' उन्होंने कहा कि गांधी की जम्मू कश्मीर में चुनाव पूर्व गठबंधन बनाने में रुचि है. खरगे ने कहा, "राहुल गांधी अन्य पार्टियों के साथ मिलकर चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं. ‘इंडिया’ गठबंधन ने एक तानाशाह को पूर्ण बहुमत के साथ (केंद्र में) सत्ता में आने से रोका."

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने कहा कि भाजपा लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद चिंतित है, क्योंकि वे जिन विधेयकों को पारित कराना चाहते थे, उनमें से कुछ को या तो वापस ले लिया गया है या संयुक्त संसदीय समिति को भेज दिया गया है. खरगे ने दावा किया कि भाजपा अपने बहुमत का फायदा उठाकर कृषि कानून जैसे कानून पारित करती है. जम्मू कश्मीर के बारे में उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले भाजपा द्वारा किया गया एक भी वादा पूरा नहीं किया गया है. खरगे ने कहा, "चुनाव से पहले जम्मू कश्मीर के लोगों से किया गया एक भी वादा पूरा नहीं किया गया है. वे सभी जुमला हैं."

13:25 PM

Vande Bharat News: वंदे भारत ट्रेन

वंदे भारत स्लीपर ट्रेन में 16 नहीं 24 कोच होंगे रेल मंत्रालय के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रेल मंत्रालय ने वंदे भारत स्लीपर ट्रेन बनाने की नई टेंडर में 120 नहीं सिर्फ़ 80 ट्रेन बनाने का ऑर्डर रेल मंत्रालय के तरफ से पहले जारी टेंडर में 120 ट्रेनें चलाने की बात कही थी जिसको अब घटाकर 80 कर दिया गया रेल मंत्रालय ने इसमें कोच की संख्‍या 50% बढ़ा दी है पहले टेंडर में 16 कोच वाली ट्रेन बनानी थी, अब 24 कोच वाली ट्रेन बनाई जाएगी आपको बताते चलें कि ये फैसला रेल मंत्रालय ने पिछले दिनों वंदे भारत ट्रेनों के कोच बनाने को लेकर जारी किए गए 35 हजार करोड़ रुपये के टेंडर कैंसिल करने के बाद लिया है रेल मंत्रालय से टेंडर उठाने वाली कंपनी ने ज्‍यादा पैसे मांगे थे जबक‍ि रेलवे अपनी बात पर टिका रहा और आखिरकार टेंडर को खारिज करना पड़ा अब रेलवे ने दोबारा अपने टेंडर की रूपरेखा तैयार की है इसमें व्‍यापक तौर पर बदलाव किए गए हैं, ताकि इस बार कैंसिल करने की नौबत न आए. अब नए टेंडर में हर ट्रेन सेट के लिए 120 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत रखी गई है नए ऑर्डर में सिर्फ 80 ट्रेनें चलाए जाने की तैयारी है और प्रत्‍येक ट्रेन में 24 कोच लगाए जाएंगे नए टेंडर महाराष्‍ट्र के लातूर में बनी फैक्‍ट्री को टेंडर इस साल नवंबर तक हैंडओवर कर दिया जाएगा इस ट्रेंडर को रेल विकास निगम लिमिटेड और रूस का कंसोर्टियम पूरा करेगा इस ऑर्डर का पहला प्रोटोटाइप सितंबर, 2025 तक पेश कर दिया जाएगा

13:20 PM

Chhatarpur News: पुलिस पर पत्थर फेंकने वाले की कोठी पर चला बुलडोजर

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले से बड़ी खबर है. यहां 21 अगस्त को पुलिस पर पथराव करने वाले लोगों के घरों पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाया है. इनमें शहजाद हाजी पूर्व सदर की आलीशान कोठी भी शामिल है. इस कार्रवाई के दौरान जिला प्रशासन के अधिकारी और भारी पुलिसबल मौजूद है

13:01 PM

Ayodhya Gang rape case: अयोध्या गैंगरेप केस पर बहुत बड़ी खबर

अयोध्या गैंगरेप केस पर बहुत बड़ी खबर. आरोपी मोईद खान के अवैध कब्जे पर बुलडोज़र एक्शन. भारी पुलिस फोर्स मौजूद. 30 जुलाई को गिरफ्तार हुआ था मोइद खान. 

12:55 PM

बलात्कार के मामलों में 50 दिनों के भीतर सजा दिलाने वाले कानून की जरूरत: अभिषेक बनर्जी
 

TMC के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी ने यौन उत्पीड़न के मामलों में 50 दिनों के भीतर दोषसिद्धि अनिवार्य करने वाले कानून की वकालत करते हुए बृहस्पतिवार को दावा किया कि कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में एक चिकित्सक के साथ बलात्कार और फिर उसकी हत्या की घटना के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान ही देश में ऐसे 900 से अधिक मामले हुए हैं. बनर्जी ने सभी राज्यों से आग्रह किया कि वे केंद्र सरकार पर बलात्कार रोधी समग्र कानून बनाने के लिए दबाव डालें, जिससे इन मामलों में त्वरित सुनवाई हो और आरोपियों को कड़ी सजा मिल सके. बनर्जी ने सोशल मीडिया मंच X' पर एक पोस्ट में कहा, ''कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला प्रशिक्षु के साथ हुए जघन्य अपराध के खिलाफ पिछले 10 दिनों में जब लोग सड़कों पर प्रदर्शन और न्याय की मांग कर रहे हैं, उसी दौरान देश के विभिन्न हिस्सों में बलात्कार की 900 घटनाएं हुई हैं.''

उन्होंने कहा, ''देश में हर दिन बलात्कार की 90 घटनाएं, प्रति घंटे ऐसी चार तथा प्रति 15 मिनट में बलात्कार की एक घटना सामने आती है इसलिए इन मामलों में निर्णायक कार्रवाई की जरुरत है. हमें ऐसे मजबूत कानूनों की जरूरत है जो 50 दिनों के भीतर सुनवाई और दोषसिद्धि कर सकें और उसके बाद कठोर सजा दे सकें, न कि केवल खोखले वादे करें. राज्य सरकारों को कार्रवाई करनी चाहिए और केंद्र सरकार पर बलात्कार रोधी समग्र कानून बनाने के लिए दबाव डालना चाहिए जो त्वरित सुनवाई कर सके और सख्त सजा दे सके. जागो भारत!'' कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में नौ अगस्त को ड्यूटी के दौरान एक स्नातकोत्तर प्रशिक्षु महिला चिकित्सक के साथ बलात्कार किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई. घटना के विरोध में देशभर में प्रदर्शन का सिलसिला जारी है.

12:30 PM

Rajul Gandhi Kashmir visit: कश्मीर में राहुल गांधी, वाजवान-आइसक्रीम का उठाया लुत्फ

राहुल गांधी ने बुधवार को कश्मीर के फेमस रेस्टोरेंट में रात का खाना खाया और फिर आइसक्रम पार्लर में आइसक्रीम खाई.

12:20 PM

Bombay High Court on Badlapur case: बदलापुर केस को लेकर सुनवाई

बॉम्बे हाईकोर्ट में बदलापुर केस को लेकर सुनवाई मुख्य लोक अभियोजक हितेन वेनेगावकर राज्य की ओर से पेश हुए। उन्होंने पीठ को बताया कि इस मामले में महाधिवक्ता भी पेश होंगे। बेंच ने वेनेगावकर से पूछा कि क्या जांच अधिकारी कोर्ट में मौजूद हैं। साथ ही एफआईआर की कॉपी भी मांगी। हालांकि, वेनेगावकर ने कोर्ट से मामले को वापस रखने का आग्रह किया क्योंकि राज्य ने याचिका की कॉपी नहीं देखी है। जस्टिस रेवती मोहिते-डेरे ने अपनी कॉपी सौंपते हुए कहा, "हमने कुछ अखबारों की रिपोर्ट पर भरोसा किया है। हमारे स्वप्रेरणा संज्ञान के आदेश को अपलोड किया जाना चाहिए। एडवोकेट जनरल बीरेंद्र सराफ के कोर्ट में आने तक मामले को वापस रखा गया।.

12:10 PM

Rahul GandhI Jammu Kashmir visit: जम्मू-कश्मीर दौरे पर राहुल गांधी को लेकर बीजेपी नेता तरुण चुग का कटाक्ष

भाजपा के वरिष्ठ नेता तरुण चुग ने कांग्रेस नेता और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के जम्मू-कश्मीर दौरे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आज राहुल गांधी घाटी में आसानी से घूम-फिर पा रहे हैं, यह भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देन है। तरुण चुग ने ज़ी मीडिया से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा कि "आज राहुल गांधी और प्रियंका गांधी कश्मीर में बर्फ के गोले खेलते हुए और लाल चौक पर आइसक्रीम खाते हुए नजर आते हैं। यह सिर्फ और सिर्फ भाजपा की नीतियों की वजह से ही संभव हो पाया है।" कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के संभावित गठबंधन पर भी तरुण चुग ने तीखा हमला करते हुए इसे 'एक्सपायर्ड इंजेक्शन' करार दिया। उन्होंने कहा, "मैं राहुल गांधी और कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि वे धारा 370, 35A और आतंकवाद पर अपना रुख साफ करें। कांग्रेस और उनके प्रधानमंत्री जब यासीन मलिक जैसे अलगाववादी नेताओं के साथ तस्वीरें खिंचवाते थे, जिसने इतने सैनिकों की हत्या की, तो अब वे कश्मीर के बदलते हालातों पर क्या कहेंगे?" इस बयान के बाद राजनीतिक हलकों में तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है

12:05 PM

Rahul Gandhi in Jammu Kashmir: राहुल गांधी का कश्मीर दौरा

राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर दौरे के पहले दि वाजवान-आइसक्रीम का लुत्फ उठाया. फिर मोहब्बत की दुकान खोलते हुए केंद्र और मोदी सरकार पर तीखा हमला किया.

 

11:55 AM

rahul gandhi live: राहुल गांधी का संबोधन

राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर को लेकर अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए चुनाव  पूर्व गठबंधन करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ता मिलकर नफरत को हराएँगे. और चुनाव पूर्व गठबंधन कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के सम्मान को ध्यान में रखते हुए होगा

 

11:35 AM

Kolkata rape case hearing Supreme Court: कोलकाता बलात्कार-हत्या मामले में सुप्रीम सुनवाई 

सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि अगर चिकित्सक काम नहीं करेंगे तो जन स्वास्थ्य ढांचा कैसे चल पाएगा? सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता बलात्कार-हत्या मामले में सीबीआई, पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा दायर स्थिति रिपोर्ट पर गौर किया. सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि सबसे अधिक चौंकाने वाला तथ्य यह है कि मृत पीड़िता के अंतिम संस्कार के बाद रात पौने 12 बजे प्राथमिकी दर्ज की गई. कोलकाता बलात्कार-हत्या मामले को लेकर सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि राज्य पुलिस ने पीड़िता के माता-पिता से पहले कहा कि यह आत्महत्या का मामला है, फिर उसने कहा कि यह हत्या है.

11:00 AM

SC NEWS: न्यायालय ने प्रदर्शनकारी चिकित्सकों से काम पर लौटने को कहा

सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक परास्नातक महिला प्रशिक्षु चिकित्सक से बलात्कार और उसकी हत्या की घटना के विरोध में प्रदर्शन कर रहे चिकित्सकों से बृहस्पतिवार को काम पर लौटने को कहा और उन्हें आश्वासन दिया कि उनके काम पर लौटने के बाद उनके खिलाफ कोई प्रतिकूल कार्रवाई नहीं की जाएगी. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) नागपुर के रेजिडेंट चिकित्सकों के वकील ने प्रधान न्यायाधीश डी.वाई. चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति जे.बी. पारदीवाला और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा की पीठ से कहा कि चिकित्सक से बलात्कार एवं उसकी हत्या की घटना के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए चिकित्सकों को प्रताड़ित किया जा रहा है. पीठ ने कहा, ‘‘उनके काम पर वापस आ जाने के बाद हम प्रतिकूल कार्रवाई न करने के लिए अधिकारियों पर दबाव डालेंगे. अगर चिकित्सक काम नहीं करेंगे तो जन स्वास्थ्य ढांचा कैसे चल पाएगा.’ उसने कहा कि अगर इसके बाद भी कोई कठिनाई हो तो न्यायालय के पास आएं, लेकिन पहले काम पर लौटें. सरकारी अस्पताल के सम्मेलन कक्ष में चिकित्सक से कथित बलात्कार और उसकी हत्या की घटना के खिलाफ देश भर में प्रदर्शन हो रहे हैं.

10:30 AM

Congress protest to remove sebi chief: कांग्रेस का प्रदर्शन

 सेबी चेयरमैन को हटाने की मांग को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन तेज हुआ. देशभर में हो रहे 22 अगस्त 2024 को धरना प्रदर्शन

10:14 AM

Delhi Protest: कांग्रेस का प्रदर्शन

दिल्ली के जंतर मंतर पर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन जंतर मंतर पर कांग्रेस कार्यकर्ता और नेताओं का पहुंचना शुरू देशभर में आज कांग्रेस अलग-अलग जगह विरोध प्रदर्शन कर रही है.

10:00 AM

RG KAR Hosiptal update: आरजी कर अस्पताल में एक्शन जारी

प्रिंसिपल के साथ चेस्ट विभाग के HOD को भी हटाया गया...सुपरिटेंडेंट पर भी गिरी गाज...ममता बनर्जी सरकार ने की कार्रवाई.

09:50 AM

RGK के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पर पूर्व डिप्टी MS के संगीन इल्जाम

बायोमेडिकल वेस्ट, लावारिस शवों के अवैध व्यापार का लगाया आरोप... अस्पताल के हर काम में कमीशन लेने का भी आरोप लगा है.

09:45 AM

UP Board News: यूपी बोर्ड परीक्षा

यूपी बोर्ड के परीक्षा फॉर्म ऑनलाइन भरे जाने और शुल्क जमा करने की तारीखें बढ़ी. लेट फीस 100 रुपये के साथ परीक्षा का शुल्क अब 16 अगस्त तक जमा किया जा सकेगा. वहीं लेट फीस के साथ जमा परीक्षा शुल्क की सूचना और परीक्षार्थियों का विवरण वेबसाइट पर 5 सितंबर तक अपलोड किया जा सकेगा. छात्रों के ब्योरे में त्रुटियों को दूर करने के लिए 6 सितम्बर से 10 सितंबर तक वेबसाइट खुली रहेगी. ऐसे में ऑनलाइन अपलोड किया गए डाटा में अगर जांच के बाद ब्योरे में कोई खामी है तो प्रिंसिपल 11 से 20 सितम्बर तक उसे दुरुस्त कर सकेंगे. स्कूल के प्रधानाध्यापक द्वारा रजिस्टर्ड अभ्यर्थियों की फोटोयुक्त नामावली और कोष पत्र की एक प्रति परिषद के क्षेत्रीय कार्यालय भेजने के लिए DIOS कार्यालय में जमा करने की आखिरी तारीख अब 30 सितंबर होगी.

09:20 AM

Jaipur Doctors Job Interview: जयपुर में एक तरफ अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी है. वहीं दूसरी तरफ नौकरी के लिए लगी रही डॉक्टरों की लाइन. SMS मेडिकल कॉलेज में आज दिखा ऐसा ही मामला. मेडिकल कॉलेज की ओर से 120 पदों पर होनी है भर्ती संविदा भर्ती के लिए 600 डॉक्टर पहुंचे मेडिकल कॉलेज. ऐसे में डॉक्टरों की नौकरी के लिए लगी लाइन चर्चा का विषय बन गई है.

09:00 AM

Kolkata doctor rape murder case: कोलकाता डॉक्टर रेप मर्डर केस

कोलकाता में डॉक्टर की हत्या और रेप का मामला. CBI और बंगाल पुलिस ने सीलबंद कवर में रिपोर्ट SC में दाखिल की. कोर्ट के निर्देश के मुताबिक सीबीआई को मामले में अब तक की जांच की प्रगति के बारे में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करनी थी. वहीं पश्चिम बंगाल सरकार को अस्पताल पर हुए भीड़ के हमले को लेकर जांच रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल करनी थी. आज SC में सुनवाई होनी है.

08:28 AM

Jharkhand ATC Ranchi News: रांची न्यूज़

झारखंड एटीएस की बड़ी कार्रवाई रांची लोहरदगा सहित हजारीबाग सहित एटीएस की टीम ने 14 जगहों पर की छापेमारी अलकायदा इंडियन सबकॉन्टिनेंट (एक्यूआईएस) से जुड़े मामले पर की करवाई कई लोगो से हिरासत में लेकर पूछताछ जारी आधा दर्जन से अधिक लोग लोगो से पूछताछ जारी एटीएस की टीम ने लोहरदगा के कैरो, हजारीबाग के पेलावल समेत अन्य कई जिलों में 14 जगहों पर छापेमारी

08:00 AM

Air India: बम की धमकी के बाद तिरुवनंतपुरम में उतरा एयर इंडिया का विमान

त्रिवेंद्रम हवाई अड्डे पर एयर इंडिया फ्लाइट की लैंडिंग के बाद फुल इमरजेंसी घोषित बम होने की खबर वाली कॉल के बाद एक्शन में सुरक्षा एजेंसियां. मुंबई से त्रिवेंद्रम की फ्लाइट 657 की लैंडिंग लैंडिंग के बाद विमान को आइसोलेशन बे में लाया गया. फिलहाल सभी यात्री सुरक्षित, जल्द विमान से उतारा जाएगा.

07:50 AM

Badlapur Abuse Case: 'बच्चियों को ले गया हैवान'

महज चार साल की बच्चियों के साथ हैवानियत करने के आरोपी अक्षय शिंदे के घर को लोगों ने ढहा दिया है. ऐसा उत्पीड़न करने वालों को फौरन मृत्युडंड देने की मांग हो रही है.  मुंबई के नजदीक ठाणे के बदलापुर के नामी सरकारी स्कूल में महज चार साल की दो बच्चियों के यौन शोषण मामले में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. इस घटना को लेकर मंगलवार से ही मुंबई में बवाल मचा हुआ है. भारी विरोध प्रदर्शन के कारण मंगलवार को मुंबई की लाइफ लाइन मुंबई लोकल की सेवाएं करीब 10 घंटे तक ठप्प रहीं. ये प्रदर्शन बुधवार को भी जारी रहे आक्रोशित लोगों ने बुधवार को बच्चियों से दुष्कर्म के आरोपी अक्षय शिंदे का घर स्थानीय लोगों ने तोड़ दिया. 

07:31 AM

Badalapur Incident in High court: बदलापुर में बच्चियों से हैवानियत का मामला

बदलापुर नाबालिग बच्चियों पर अत्याचार मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान. हाई कोर्ट में इस मामले में आज अर्जेंट सुनवाई की जानी है. इस मामले में जस्टिस भारती डांगरे और जस्टिस मंजूषा देशपांडे की बेंच के सामने सुनवाई होगी.

07:01 AM

PM Modi Poland Visit 2nd day: पीएम मोदी के पोलैंड दौरे का दूसरा दिन

पीएम मोदी बुधवार को पोलैंड की दो दिवसीय यात्रा पर वारसॉ पहुंचे और पिछले 45 वर्षों में यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली पोलैंड यात्रा है. पोलैंड में पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय को संबोधित किया. आज का भारत सबसे जुड़ना चाहता है, आज का भारत सबके विकास की बात करता है. आज का भारत सबके साथ है, सबके हित की सोचता है. हमें गर्व है कि आज दुनिया भारत को विश्व बंधु के रूप में सम्मान दे रही है...जिनको कहीं जगह नहीं मिली उनको भारत ने अपने दिल और अपनी ज़मीन दोनों जगह स्थान दिया है.

06:49 AM

PM Modi Poland Visit Live Updates: पीएम मोदी का पोलैंड दौरा

पीएम मोदी के पोलैंड दौरे का आज दूसरा दिन (PM Modi Poland visit second day 22 August) है. कार्यक्रम जो परिवर्तन के अधीन है. स्थितियों के हिसाब से कार्यक्रम में बदलाव संभव है.)

10.00-10.15 - चांसलरी में औपचारिक स्वागत (1:30 अपराह्न IST)
10.15-10.45 - महामहिम के साथ प्रतिबंधित बैठक डोनाल्ड टस्क, पोलैंड के प्रधानमंत्री (1:45 अपराह्न IST)
10.45-11.25 - प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता (2:15 अपराह्न IST)
11.35-12.00 - प्रेस वक्तव्य (3:05 अपराह्न IST)
12.00-13.20 - पोलैंड के प्रधान मंत्री द्वारा दोपहर के भोजन का आयोजन (3:30 अपराह्न IST)
13.30-13.50 - अज्ञात सैनिक की कब्र पर पुष्पांजलि अर्पित (5:00 अपराह्न IST)
14.00-15.00 - महामहिम के साथ द्विपक्षीय बैठक आंद्रेज डूडा, पोलैंड के राष्ट्रपति (5:30 PM IST)
15.50-16.25 - बिजनेस लीडर्स के साथ बातचीत (शाम 7:20 बजे IST)
16.30-17.10 - पोलिश प्रभावशाली लोगों के साथ बातचीत (8:00 अपराह्न IST)
1730 - वारसॉ हवाई अड्डे के लिए प्रस्थान (भारतीय समयानुसार रात 9:00 बजे) - प्रधानमंत्री मोदी कीव, यूक्रेन के लिए प्रस्थान करेंगे.

06:00 AM

Today breaking news: आज 22 अगस्त रो वक्फ संशोधनविधेयक पर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की पहली बैठक सुबह 11 बजे संसदीय सौध में होगी. 
- Rahul Gandhi Kashmir visit: लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी 22 अगस्त को श्रीनगर में रहेंगे.
- SEBI चेयरमैन को हटाने की मांग को लेकर कांग्रेस 22 अगस्त 2024 को देशभर में ईडी के सामने प्रदर्शन करेगी.
- Supreme Court (सुप्रीम कोर्ट) कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर से रेप और हत्या के मामले की सुनवाई करेगा.
-कोलकाता: आरजी कर के विरोध में बीजेपी बंगाल ने कल स्वास्थ्य भवन घेराव का ऐलान किया है. BJP नेता श्यामबाजार में लगातार 5 दिवसीय धरना (दोपहर 12 बजे से रात 9 बजे तक) देंगे.
- पोर्श दुर्घटना: पुणे अदालत 22 अगस्त को पोर्श दुर्घटना मामले में रक्त के नमूनों में हेरफेर करने के आरोपी छह लोगों द्वारा दायर जमानत पर फैसला सुना सकती है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news