Maharashtra political crisis Live: फडणवीस ने कहा- शिवसेना के 39 विधायक राकांपा-कांग्रेस का साथ नहीं चाहते, CM साबित करें बहुमत
Advertisement
trendingNow11236186

Maharashtra political crisis Live: फडणवीस ने कहा- शिवसेना के 39 विधायक राकांपा-कांग्रेस का साथ नहीं चाहते, CM साबित करें बहुमत

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में सियासी घमासान जारी है. एकनाथ शिंदे ने कहा कि उनके साथ मौजूद सभी विधायक अपनी मर्जी से आए हैं. वहीं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने विधायकों को एक पत्र लिखा है. इसमें कहा गया है कि कोई विधायक भ्रम में न रहे. वो सभी अब भी असली शिवसैनिक हैं. जानें महाराष्ट्र की सियासत से जुड़े सभी ताजा अपडेट्स...

Maharashtra political crisis Live: फडणवीस ने कहा- शिवसेना के 39 विधायक राकांपा-कांग्रेस का साथ नहीं चाहते, CM साबित करें बहुमत
LIVE Blog
28 June 2022
22:49 PM

देवेंद्र फडणवीस का चौंकाने वाला दावा

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र सरकार को एक पत्र दिया है और उनसे कहा है कि शिवसेना के 39 विधायक कह रहे हैं कि वे राकांपा, कांग्रेस सरकार के साथ नहीं रहना चाहते हैं. यह दर्शाता है कि एमवीए सरकार बहुमत खो चुकी है. हमने सरकार से अनुरोध किया है कि वह सीएम को तुरंत फ्लोर टेस्ट के जरिए बहुमत साबित करने का निर्देश दें.

22:25 PM

महाराष्ट्र के सियासी घमासान में तेजी

सूत्रों की मानें तो आठ निर्दलीय विधायकों ने महाराष्ट्र के राज्यपाल के पंजीकृत ईमेल पते पर एक ईमेल भेजकर तत्काल शक्ति परीक्षण की मांग की है. राज्यपाल के साथ बैठक में एलओपी देवेंद्र फडणवीस मांग पर आगे कार्रवाई करेंगे.

20:57 PM

दिल्ली में कोरोना का आंकड़ा

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के 874 नए मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे में 4 मरीजों ने दम तोड़ा है.

20:16 PM

पूरे प्रदेश में इंटरनेट बंद

उदयपुर घटना को लेकर सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. पूरे प्रदेश में धारा 144 लगाई जाएगी. साथ ही पूरे प्रदेश में 24 घंटे के लिए इंटरनेट भी बंद रहेगा.

19:52 PM

दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी हो गई

उदयपुर हत्याकांड की वीडियो में दिखा रहे दोनों आरोपी मोहम्मद गौस और रियाज अंसारी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

19:45 PM

पुलिस को बड़ी कामयाबी

उदयपुर हत्याकांड में तुंरत एक्शन लेते हुए राजस्थान पुलिस ने दोनों हत्यारा को गिरफ्तार लिया है. यह दोनों हत्यारे राजसंमद जिले के भीम से गिरफ्तार किए गए हैं.

19:29 PM

उदयपर हिंसा पर AIMIM का क्या स्टैंड?

उदयपर हिंसा को AIMIM चीफ ने निंदनीय करार दिया. ओवैसी ने ट्विटर पर लिखा कि ऐसी हत्या (Udaipur Murder) को कोई डिफेंड नहीं कर सकता. हमारी पार्टी का मुसलसल स्टैंड यही है के किसी को भी कानून को अपने हाथों में लेने का हक नहीं है. हमने हमेशा हिंसा का विरोध किया है. 

19:26 PM

Udaipur Murder Case: एक्शन मोड में पुलिस

उदयपुर में दुकानदार की हत्या के मामले में एडीजी लॉ एंड ऑर्डर हवा सिंह घुमरिया ने कहा- घटना के बाद उदयपुर में तनाव की स्थिति है. जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. ADG जंगी श्रीनिवास राव और दिनेश एमएन उदयपुर के लिए रवाना आरएसी की टुकड़ियों को मौके पर भेजा गया. 600 पुलिसकर्मियों का अतिरिक्त जत्था मौके पर तैनात है. कुछ ही देर में इलाके में कर्फ्यू लगाया जा सकता है. 

18:49 PM

उदयपुर में एक दर्जी का हत्या के बाद शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है.

18:40 PM

पीएम मोदी UAE से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. 

18:20 PM

उदयपुर में दर्जी की हत्या

राजस्थान के उदयपुर में एक दर्जी की हत्या का मामला सामने आया है. बता दें कि शख्स पेशे से दर्जी था और उसका नाम कन्हैया था. 2 हत्यारों ने उसकी दुकान में घुसकर उसका गला काटा है. उसका गुनाह सिर्फ इतना था कि वो नुपूर शर्मा का समर्थक था. इसी बात से नाराज होकर कुछ हत्यारों ने उसका मर्डर कर दिया. इस घटना का वीडियो भी बनाया गया, लेकिन हम उसे नहीं दिखा सकते.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

17:14 PM

PM Modi Reaches UAE: UAE पहुंचे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी पहुंच गए हैं. उनकी अगवानी UAE के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने की. प्रधानमंत्री मोदी अपनी यात्रा के दौरान संयुक्त अरब अमीरात के पूर्व राष्ट्रपति और अबू धाबी शासक शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के निधन पर शोक व्यक्त करेंगे. 

16:37 PM

Nadda Fadnavis Meeting: नड्डा से मिलने पहुंचे फडणवीस

महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा से मिलने पहुंचे हैं. बता दें कि पूर्व सीएम आज दिल्ली में ही हैं.

16:07 PM

Mohammed Zubair Alt News Police Custody: बढ़ाई जाएगी फैक्ट चेकर की रिमांड?

दिल्ली पुलिस ने मोहम्मद जुबैर (Mohammed Zubair Alt News) की 5 दिन की और रिमांड मांगी है. पुलिस का कहना है कि उसके खिलाफ अलग-अलग मामलों में अन्य एफआईआर भी दर्ज हैं.

15:59 PM

BJP बनाएगी सरकार!

सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर है कि अब महाराष्ट्र में BJP सरकार बनाने की तैयारी में है. माना जा रहा है कि अब तक इस मामले में न्यूट्रल रवैया अपना रही भाजपा अब सरकार बनाने को तैयार है.

15:47 PM

बागी विधायकों ने किया खुलासा

गुवाहाटी में ठहरे शिवसेना विधायक सुहास कांडे ने कहा है कि हम अपनी मर्जी से एकनाथ शिंदे के साथ गुवाहाटी आए हैं. वह बालासाहेब ठाकरे की हिंदुत्व विचारधारा को ईमानदारी से आगे बढ़ा रहे हैं. शिवसेना विधायक सुहास कांडे से जब पूछा गया कि क्या वह एकनाथ शिंदे को छोड़कर किसी और के संपर्क में हैं तो उन्होंने कहा कि हम जनता और शिवसैनिकों से अनुरोध करते हैं कि इस तरह की अफवाहों और गलत सूचनाओं को फैलाने में न पड़ें.

15:20 PM

बागियों के नाम उद्धव का संदेश

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बागी विधायकों को संदेश लिखा है. इसमें उन्होंने काफी भावुक शब्दों का इस्तेमाल किया है. संदेश की शुरुआत में वो बागियों को भाईयों-बहनों लिखते हैं. उन्होंने कहा कि आप किसी भ्रम में न रहें, बातचीत से ही हल निकलेगा.  

Trending news