Daily News Brief: कैबिनेट ने पास किया दिल्ली सेवा विधेयक- सूत्र, कल संसद में पेश हो सकता है बिल
Advertisement
trendingNow11794452

Daily News Brief: कैबिनेट ने पास किया दिल्ली सेवा विधेयक- सूत्र, कल संसद में पेश हो सकता है बिल

Breaking News Latest Update of 25th July: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए हमारे इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें...

Daily News Brief: कैबिनेट ने पास किया दिल्ली सेवा विधेयक- सूत्र, कल संसद में पेश हो सकता है बिल
LIVE Blog
25 July 2023
17:40 PM

अंजू धर्म बदलकर बनी फातिमा, नसरुल्लाह से किया निकाह

वैध तरीके से पाकिस्तान आई दो बच्चों की भारतीय मां अंजू ने इस्लाम कबूल करने के बाद मंगलवार को अपने पाकिस्तानी दोस्त से शादी कर ली. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. अंजू (34) अपने पाकिस्तानी दोस्त नसरुल्ला (29) के घर पर रह रही है. वे 2019 में फेसबुक पर दोस्त बने थे. इस जोड़े ने जिला एवं सत्र न्यायाधीश की स्थानीय अदालत में शादी रचाई. अपर दीर जिले के मोहर्रर सिटी थाने के वरिष्ठ अधिकारी मुहम्मद वहाब ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘नसरुल्ला और अंजू की शादी आज संपन्न हुई और उसके इस्लाम अपनाने के बाद विधिवत निकाह हुआ.’’ पुलिस अधिकारी ने कहा कि दोनों नसरुल्ला के परिवार के सदस्यों, पुलिस कर्मियों और वकीलों की मौजूदगी में दीर बाला की जिला अदालत में पेश हुए.

17:40 PM

अंजू धर्म बदलकर बनी फातिमा, नसरुल्लाह से किया निकाह

वैध तरीके से पाकिस्तान आई दो बच्चों की भारतीय मां अंजू ने इस्लाम कबूल करने के बाद मंगलवार को अपने पाकिस्तानी दोस्त से शादी कर ली. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. अंजू (34) अपने पाकिस्तानी दोस्त नसरुल्ला (29) के घर पर रह रही है. वे 2019 में फेसबुक पर दोस्त बने थे. इस जोड़े ने जिला एवं सत्र न्यायाधीश की स्थानीय अदालत में शादी रचाई. अपर दीर जिले के मोहर्रर सिटी थाने के वरिष्ठ अधिकारी मुहम्मद वहाब ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘नसरुल्ला और अंजू की शादी आज संपन्न हुई और उसके इस्लाम अपनाने के बाद विधिवत निकाह हुआ.’’ पुलिस अधिकारी ने कहा कि दोनों नसरुल्ला के परिवार के सदस्यों, पुलिस कर्मियों और वकीलों की मौजूदगी में दीर बाला की जिला अदालत में पेश हुए.

16:11 PM

पाकिस्तान से लौटेगी अंजू, नहीं हुआ निकाह

अपने प्रेमी से मिलने पाकिस्तान पहुंची अंजू अब भारत लौटेगी. नसरुल्लाह से निकाह को लेकर अंजू से बातचीत नहीं हो पाई. दोनों के निकाह की अफवाह जोरों पर है लेकिन हकीकत अभी सामने नहीं आई है. यह भी कहा जा रहा है कि अंजू ने अपना नाम बदलकर फातिमा नहीं रखा है.

14:22 PM

दिल्ली के पंजाबी बाग में दर्दनाक हादसा

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के पंजाबी बाग वेस्ट इलाके में दर्दनाक हादसे में 30 साल की महिला और उसके 4 साल के बेटे की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि पंजाबी बाग में बिल्डिंग का छज्जा गिरने के बाद दबकर महिला और उसके बच्चे की मौत हो गई. हादसे में अन्य लोगों के भी दबे होने आशंका है. मौके पर रेस्क्यू टीम मौजूद है और राहत व बचाव कार्य चलाया जा रहा है.

13:51 PM
पीयूष गोयल ने बीजेपी सांसदों को लगाई फटकार
 
राज्यसभा में सदन के नेता पीयूष गोयल ने बीजेपी के राज्यसभा सांसदों को फटकार लगाई है. पीयूष गोयल ने बीजेपी के राज्यसभा सासंदों को सदन में मौजूद रहने की हिदायत दी. पीयूष गोयल ने कहा कि जिन सासंदों को खाना खाने जाना है, वो ब्रेक में जाए ना कि सदन चलने के दौरान. गोयल ने कहा कि गैरहाजिर रहने वाले सासंदो के लिए कोई बहाना नहीं चलेगा. इस सत्र में अब तक करीब 23 सांसद सदन से अलग अलग मौकों पर गैरहाजिर पाए गए हैं.
13:05 PM

विपक्ष के हंगामे पर बोले पीयूष गोयल, कहा- राजस्थान, छत्तीसगढ़ और बंगाल पर भी हो संसद में चर्चा

मणिपुर पर संसद में जारी गतिरोध के बीच केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने राज्यसभा में विपक्ष को करारा जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ पर भी बात हो. पश्चिम बंगाल पर भी संसद में चर्चा हो. देश को सच जानने का हक है. इनके कारनामे भी बाहर आने चाहिए.

12:44 PM

मणिपुर मुद्दे पर विपक्ष का राज्यसभा में हंगामा

मणिपुर मुद्दे पर विपक्ष का राज्यसभा में जोरदार हंगामा जारी है. इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मणिपुर में पिछले 83 दिनों से हिंसा जारी है और मणिपुर जल रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस पर जवाब दें. उन्होंने कहा कि पीएम ईस्ट इंडिया की बात कर रहे हैं और हम मणिपुर की बात कर रहे हैं.

12:22 PM

Jammu kashmir: बारामूला-आतंकियों के 2 सहयोगी गिरफ्तार

12:19 PM

विपक्ष पर पीएम मोदी का बड़ा प्रहार-विपक्ष हताश निराश

12:07 PM

BJP संसदीय दल की बैठक में PM मोदी का INDIA गठबंधन पर करारा प्रहार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में इंडिया गठबंधन (INDIA Alliance) पर हमला बोला है और कहा है कि सिर्फ इंडिया नाम रख लेने कुछ नहीं होता है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने इंडिया गठबंधन की तुलना इंडियन मुजाहिदीन, ईस्ट इंडिया और पीएफआई से की.

11:46 AM

Rajasthan के Alwar से Pakistan गई हिंदुस्तानी महिला की जल्द भारत वापसी

11:42 AM

Gyanvapi Masjid के ASI Survey पर अदालत में जंग, Vishnu Jain बोले, 'अगले एक हफ्ते तक कोई खुदाई नहीं'

11:40 AM

Imran Khan पर फिर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, EC ने जारी किया गैर ज़मानती Warrant

11:06 AM

लोकसभा दोपहर 2 बजे तक स्थगित

मणिपुर हिंसा को लेकर संसद में गतिरोध जारी है और विपक्ष लगातार दूसरे दिन हंगामा कर रहा है, जिसे देखते हुए लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दी गई है.

10:55 AM

गीतिका शर्मा सुसाइड केस में बड़ा फैसला

एयर होस्टेस गीतिका शर्मा की सुसाइड केस में दिल्ली की राऊंज एवेन्यू कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है और मुख्य आरोपी गोपाल कांडा को बरी कर दिया है. इसके साथ ही कोर्ट ने मैनेजर अरुणा चड्ढा को बरी कर दिया है. बता दें कि गीतिका शर्मा ने साल 2012 में उत्तरी पश्चिमी दिल्ली के अपने घर में पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली थी.

10:45 AM

संसद में मणिपर पर चर्चा होती है तो गृह मंत्री अमित शाह देंगे जवाब

मणिपुर को लेकर संसद में जारी गतिरोध के बीच मणिपुर हिंसा को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है और सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि अगर संसद में इस पर चर्चा होती है तो केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जवाब देंगे. अमित शाह का जवाब सिर्फ मणिपुर पर केंद्रीत हगा और वो अन्य राज्यों को लेकर जवाब नहीं देंगे.

10:39 AM

IRCTC पर टिकट की बुकिंग हुई बंद, तकनीकी खराबी की वजह से रेलवे टिकट नहीं हो रहे बुक

10:23 AM

IRCTC से टिकटों की बुकिंग बंद, तकनीकी खराबी की वजह से साइट हुई डाउन

टिकट बुकिंग और पेमेंट में कुछ तकनीकी दिक्कत आने के बाद आईआरसीटीसी ने टिकट की बुकिंग बंद कर दी है. आईआरसीटीसी ने यात्रियों से पेमेंट के लिए वॉलेट इस्तेमाल करने की सलाह दी है. इसके अलावा बुकिंग के लिए Ask Disha ऑप्शन चुनने को कहा है. आईआरसीटीसी की बेवसाइट और ऐप दोनों में दिक्कतें आ रही हैं.

10:11 AM

Seema Haider का फ़र्ज़ी Aadhar Card बनवाने के मामले में जन सेवा केंद्र संचालक समिति के लोग हिरासत में

10:07 AM

Manipur Viral video: मणिपुर केस में कार्रवाई,14 और आरोपियों की पहचान की

10:06 AM

Manipur Violence: एक बार फिर भड़की हिंसा, भीड़ ने मंत्री RK Ranjan Singh के घर पर हमला

09:31 AM

यमुना का जलस्तर स्थिर

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीते 4 घंटे से यमुना का जलस्तर स्थिर बना हुआ है. सुबह 8 बजे भी यमुना का जलस्तर 205.45 मीटर दर्ज हुआ.

09:21 AM
बीजेपी संसदीय दल की बैठक के लिए पहुंचे पीएम मोदी
 
बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पार्टी सांसद पहुंचने लगे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी भी संसदीय दल की बैठक में भाग लेने के लिए पहुंच गए हैं. पीएम मोदी संसदीय दल को संबोधित करेंगे और सांसदों संसद में सक्रिय भाग लेने का निर्देश दे सकते हैं. सत्र में कई महत्वपूर्ण बिल पास होने हैं, ऐसे में पीएम मोदी संसदीय दल को संबोधित करते हुए बिल के समय सभी सांसदों को मौजूद रहने की हिदायत देंगे.
09:00 AM

मणिपुर हिंसा के खिलाफ आम आदमी पार्टी देशभर में करेगी विरोध प्रदर्शन

मणिपुर में जारी हिंसा को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) आज (25 जुलाई) देशभर में विरोध प्रदर्शन करेगी. इस मुद्दे पर आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से तत्काल दखल देने की मांग की है.

08:31 AM

भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग की चेतावनी

मौसम विभाग (IMD) ने आज पश्चिमी तट और उससे आगे भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. आईएमडी ने दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में बारिश को लेकर नया अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में 28 जुलाई तक बारिश हो सकती है.

07:59 AM

इंफाल में केंद्रीय मंत्री आरके सिंह के घर पर हमला

मणिपुर में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही और अब इंफाल में केंद्रीय मंत्री आरके रंजन सिंह के आवास हमला किया गया है. महिला रैली के दौरान प्रदर्शनकारियों ने केंद्रीय मंत्री के आवास पर पथराव किया. प्रदर्शनकारियों की मांग है कि आरके रंजन सिंह जातीय हिंसा से प्रभावित राज्य की स्थिति के बारे में संसद में बोलें. दो महीने में यह दूसरा मौका है, जब उनके घर पर हमला हुआ है.

07:43 AM

चंद्रयान-3 के लिए आज का दिन अहम

चंद्रयान-3 के लिए आज का दिन बेहद ही अहम है और आज चंद्रयान दोपहर 2 से 3 बजे के बीच धरती के पांचवे ऑर्बिट में प्रवेश करेगा. बता दें कि चंद्रयान-3 को 14 जुलाई को श्रीहरिकोटा से लॉन्च किया गया था और यह 24 अगस्त चांद की सतह पर लैंड कर सकता है.

07:21 AM

ज्ञानवापी पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज अहम सुनवाई

ज्ञानवापी परिसर में ASI का सर्वे होगा या नहीं? इसको लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज अहम सुनवाई होगी. सुप्रीम कोर्ट ने 26 जुलाई शाम पांच बजे तक सर्वे पर रोक लगा दी थी. सर्वे पर रोक के बाद अब सभी की नजरें हाईकोर्ट पर टिक गई हैं. सुप्रीम कोर्ट ने इंतजामिया कमेटी से सोमवार को ही हाईकोर्ट जाने को कहा. दोनों पक्ष अब हाईकोर्ट में अपनी दलील देंगे. इसके बाद कोर्ट के रुख पर आगे की कार्रवाई तय होगी. सुप्रीम कोर्ट का आदेश आने के बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट में मस्जिद कमेटी के वकील अर्जी तैयार करने में जुट गए हैं. मुस्लिम पक्ष इंतजामिया कमेटी मंगलवार को हाईकोर्ट मेंअपनी याचिका दाखिल कर सकती है.

06:59 AM

गहलोत के बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने खोला डायरी का 'राज'

अशोक गहलोत के बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने डायरी के जरिए कई राज खोले हैं और कांग्रेस विधायकों पर मारपीट का आरोप लगाया है. विधानसभा के बाहर मीडिया से बात करते हुए राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने कहा कि लाल डायरी अशोक गहलोत को जेल पहुंचाएगी. लाल डायरी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को बेनकाब कर देगी. मुझे लाल डायरी पेश करने से रोका गया. मेरे साथ मारपीट की गई. कांग्रेस विधायकों और मंत्रियों ने मेरे साथ मारपीट की. मुझसे माफी मांगने को कहा गया. लेकिन, मैं माफी नहीं मांगूंगा. मुझे माफी क्यों मांगनी चाहिए? मैंने राज्य में महिला अत्याचारों पर बस सच बोला था. जब उनसे पूछा गया कि उनकी डायरी में क्या लिखा है तो उन्होंने कहा कि लाल डायरी में उन सभी खातों का विवरण है, जहां मुख्यमंत्री द्वारा काला धन बांटा जा रहा है.

06:47 AM

मेघालय में मुख्यमंत्री के दफ्तर पर भीड़ ने किया हमला

मेघालय में मुख्यमंत्री कोनराड संगमा के दफ्तर पर भीड़ ने हमला कर दिया, जिसमें 5 सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं. बता दें कि मेघालय में तुरा को शीतकालीन राजधानी बनाने की मांग को लेकर हिंसक प्रदर्शन चल रहा है और इसको लेकर बवाल बढ़ता जा रहा है. इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने CM ऑफिस पर हमला कर दिया. भारी संख्या में लोगों ने सीएम दफ्तर को घेर लिया और पथराव कर दिया.

06:23 AM

मणिपुर वायरल वीडियो मामले में 14 लोगों की हुई पहचान

मणिपुर वायरल वीडियो मामले में 14 लोगों की पहचान हुई है, जिसमें से अब तक 7 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं. 19 जुलाई को 26 सेकंड का वीडियो सामने आया था. एक ओर सदन में विपक्ष और केंद्र मणिपुर को लेकर आर पार के मूड में हैं. दूसरी तरफ मणिपुर में महिलाओं के साथ हुई हैवानियत के मामले में पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. पुलिस चार मई को कांगपोकपी जिले में हुई इस घटना के वायरल हुए वीडियो के संबंध में छह लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. 

06:01 AM

बीजेपी संसदीय दल की बैठक

संसद में जारी गतिरोध के बीच आज संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले सुबह 9:30 बजे बीजेपी संसदीय दल की बैठक बुलाई गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बैठक में सत्र के बचे हुए दिनों के लिए रणनीति और सत्र के बाद जनता से संवाद को लेकर पार्टी सांसदों को अहम दिशा-निर्देश दे सकते हैं.

05:45 AM

मणिपुर हिंसा को लेकर संसद में गतिरोध बरकरार

मणिपुर हिंसा को लेकर संसद में गतिरोध बरकरार है और आज भी हंगामे के आसार नजर आ रहे हैं. इससे पहले सोमवार को भी संसद में जबरदस्त हंगामा हुआ था.

Trending news