बीजेपी उम्मीदवार की जगह आप पार्टी के कुलदीप कुमार बने चंडीगढ़ के मेयर, साबित करना होगा बहुमत?
Advertisement

बीजेपी उम्मीदवार की जगह आप पार्टी के कुलदीप कुमार बने चंडीगढ़ के मेयर, साबित करना होगा बहुमत?

Kisan Andolan Live: किसानों ने MSP पर केंद्र सरकार के प्रस्ताव को नामंजूर कर दिया है. किसान नेताओं ने कहा कि ये प्रस्ताव उनके पक्ष में नहीं है. पीएम नरेंद्र मोदी आज जम्मू-कश्मीर में 32 हजार करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया है. इसके साथ ही आज अखिलेश यादव और राहुल गांधी की आज मुलाकात हो सकती है. देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

बीजेपी उम्मीदवार की जगह आप पार्टी के कुलदीप कुमार बने चंडीगढ़ के मेयर, साबित करना होगा बहुमत?
LIVE Blog

Kisan Andolan Live: किसान नेताओं ने केंद्र सरकार के MSP वाले प्रस्ताव को खारिज कर दिया है. किसान नेताओं ने 23 फसलों पर MSP की गारंटी देने की मांग की है. रविवार को चंडीगढ़ में करीब 5 घंटे तक चली बैठक में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, अर्जुन मुंडा और नित्यानंद राय ने अरहर, मसूर, उड़द, मक्का और कपास की फसल पर MSP का प्रस्ताव दिया था. इसके साथ ही किसानों ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगें जल्द नहीं मानी गईं तो वो 21 फरवरी को दिल्ली कूच करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू-कश्मीर को बड़ी सौगात दी है. प्रधानमंत्री ने 32 हजार करोड़ रुपये की, रेलवे, विमान और सड़क क्षेत्रों सहित कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया है. प्रधानमंत्री मोदी ने एम्स जम्मू का उद्घाटन किया. इसके साथ ही उन्होंने जम्मू कश्मीर को दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेसवे की सौगात भी दी. पीएम मोदी 15,863 करोड़ रुपये की लागत से तैयार होने वाली 48 किलोमीटर के बीच नई रेल लाइन की आधारशिला भी रखी. इसके अलावा इलेक्ट्रिक ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाई. कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने 1,500 नए भर्ती हुए सरकारी कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र भी बांटे.

विपक्षी गठबंधन के सामने सीट शेयरिंग को लेकर सवाल बरकरार है. इस बीच समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को राज्य की 80 लोकसभा सीटों में से 17 सीट देने की पेशकश की है. समाजवादी पार्टी की ओर से मल्लिकार्जुन खरगे को लेटर लिखकर 17 सीटें देने की बात कही गई है. हालांकि, अभी तक इस पर कांग्रेस का जवाब नहीं आया है. इससे पहले एसपी ने कांग्रेस को 11 सीटें ऑफर की थी. सीट बंटवारे की इस खींचतान के बीच अखिलेश यादव और राहुल गांधी की आज मुलाकात हो सकती है, जिसमें दोनों पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग का फॉर्मूला सुलझने की उम्मीद है.

देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

20 February 2024
21:00 PM

विराट अनुष्का दूसरी बार बने पेरेंट्स, बेबी बॉय का जन्म

क्रिकेटर विराट कोहली और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा दूसरी बार बने पेरेंट्स बने हैं. अनुष्का ने बेटे को जन्म दिया है. इस खुशखबरी के बारे में अनुष्का और विराट ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी है.

19:40 PM

अमेठी पर जयराम रमेश के बयान पर क्या बोलीं स्मृति ईरानी

- कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश के बयान पर केंद्रीय मंत्री और अमेठी से लोकसभा सांसद स्मृति ईरानी का कहना है कि मुझे खुशी है कि जयराम रमेश ने मेरी चुनौती स्वीकार कर ली है. इसमें राहुल गांधी बिना अखिलेश यादव और मायावती के चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं.

-उन्होंने कहा कि अमेठी से...बीजेपी का एक सामान्य कार्यकर्ता होने के नाते मैं इस चुनौती का स्वागत करती हूं. आज हम सभी, अमेठी के कार्यकर्ता इंतजार कर रहे हैं कि राहुल गांधी भी इसकी घोषणा करेंगे. 

- बता दें कि जयराम रमेश ने घोषणा की है कि राहुल गांधी बिना वायनाड जाए अमेठी से चुनाव लड़ेंगे. 

19:20 PM

रकुल प्रीत और जैकी भगनानी की शादी कल

रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) और जैकी भगनानी (Jackky Bhagnani) की शादी के फंक्शन की हर फोटो वरुण धवन सोशल मीडिया पर शेयर रहे हैं. वरुण ने वेलकम ड्रिंक के बाद अब इंस्टा स्टोरी पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में वरुण धवन प्रेग्नेंट वाइफ के साथ स्पेशल लंच थाली एन्जॉय करते नजर आ रहे हैं. इस थाली का क्लोजअप वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने शादी में मेहमानों को परोसे जाने वाले फूड को दिखाया है. वरुण धवन का अब ये पोस्ट लोगों का ध्यान खींच रहा है.

19:00 PM

बदायूं से धर्मेंद नहीं शिवपाल लड़ेंगे चुनाव, सपा की तीसरी लिस्ट जारी

- लोकसभा चुनाव 2024 के लिए समाजवादी पार्टी ने अपनी तीसरी सूची जारी कर दी है. इस सूची में पांच उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. पार्टी ने बदायूं, कैराना और बरेली जैसी महत्वपूर्ण सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है.

- बदायूं सीट पर पार्टी ने बड़ा बदलाव किया है. पहले धर्मेंद्र यादव को इस सीट से उम्मीदवार बनाया गया था, लेकिन अब शिवपाल यादव को टिकट दिया गया है. फिलहाल इस लिस्ट में कैराना से इकरा हसन, बदायूं से शिवपाल सिंह यादव, बरेली सीट से प्रवीण सिंह ऐरन, हमीरपुर से अजेंद्र सिंह राजपूत और वाराणसी से सुरेन्द्र सिंह पटेल को टिकट दिया है. 

16:20 PM

चंडीगढ़ मेयर चुनाव का नतीजा हुआ रद्द, निर्वाचन अधिकारी धांधली के दोषी

चंडीगढ़ मेयर चुनाव में हुई कथित गड़बड़ी के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सख्त फैसला सुनाया है. मेयर चुनाव का नतीजा रद्द कर दिया गया है. मामले में निर्वाचन अधिकारी धांधली के दोषी पाए गए हैं. मंगलवार को सख्त निर्देश देते हुए दोबारा काउंटिंग कराने के निर्देश दिए हैं. इतना ही नहीं चीफ जस्टिस ने यह भी कहा है कि जिन 8 वोटों को अमान्य घोषित किया गया था. अब गिनती के दौरान उन्हें मान्य किया जाएगा. इसका मतलब हुआ कि आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार विजयी माने जाएंगे.

14:50 PM

'प्रदर्शन में ट्रैक्टर और ट्राली का काफिला लेकर जाने की क्या जरूरत?' किसान आंदोलन पर हाई कोर्ट

किसान आंदोलन पर पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट में सुनवाई चल रही है. किसान आंदोलन को लेकर दाखिल दोनों याचिकाओं पर हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है. पंजाब, हरियाणा और केंद्र ने स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की. हालांकि, किसानों को तरफ से आज भी कोई वकील हाई कोर्ट में नहीं पेश हुई. हाई कोर्ट ने कहा की शांतिपूर्वक प्रदर्शन का सभी को अधिकार है, लेकिन इससे किसी को परेशानी नहीं होनी चाहिए. प्रदर्शन नियमों के तहत किया जाए. हाई कोर्ट ने कहा की अगर दिल्ली ही जाना है तो बस पर चले जाओ, ट्रैक्टर और ट्रॉली का काफिला लेकर क्यों?'

14:28 PM

'मोदी जी को नेहरू जी से सीखना चाहिए', किसान आंदोलन पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, 'मोदी जी को नेहरू जी से सीखना चाहिए. कैसे नेहरू जी ने किसानों की सुनी थी. ये एक नंबर के झूठे प्रधानमंत्री हैं. किसानों को खालिस्तानी बताकर बदनाम किया जा रहा है. हम विपक्षी पार्टी होने के नाते खामोश नहीं बैठ सकते हैं. न कांग्रेस खामोश बैठेगी, न ही मीडिया खामोश बैठेगा. राहुल जी और खरगे जी ने MSP की गारंटी दी है. मोदी जी किसी न किसी लॉबी के दबाव में हैं, इसीलिए वो किसानों की बात नहीं मान रहे हैं. कांग्रेस का दरवाजा किसानों के लिए हमेशा से खुला रहा है.'

14:03 PM

मराठा आरक्षण विधेयक विधानसभा में पास

मराठा आरक्षण विधेयक महाराष्ट्र विधानसभा में पास हो गया है. विधेयक ध्वनिमत से पारित हुआ. थोड़ी देर में विधेयक को विधानपरिषद में पेश किया जाएगा. बता दें कि बिल में मराठा समाज को शिक्षा और नौकरी में 10 फीसदी आरक्षण देने का प्रावधान किया गया है. विधेयक पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि चाहे ओबीसी भाई हों, या कोई अन्य समुदाय, हमने किसी के आरक्षण से छेड़छाड़ किए बिना मराठा समुदाय के लिए शैक्षिक और नौकरी आरक्षण प्रदान करने का निर्णय लिया है.

13:05 PM

पीएम मोदी ने AIIMS समेत 30 हजार करोड़ रुपये की दी सौगात

पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर दौरे के दौरान AIIMS का उद्घाटन किया है और इसके साथ ही करीब 30 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी. राज्य में कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लिए एक उल्लेखनीय दिन है. जम्मू कश्मीर में परियोजनाएं क्षेत्र के समग्र विकास को बढ़ावा देंगी.

12:50 PM

स्वामी प्रसाद मौर्य ने सपा से दिया इस्तीफा

समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने पार्टी की सदस्यता और एमएलसी पद से इस्तीफा दे दिया है. स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव को भेज दिया है.

11:25 AM

राहुल गांधी को जमानत

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सुलतानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. कोर्ट ने राहुल गांधी को 6 साल पुराने मानहानि केस में जमानत दे दी है. कोर्ट ने 16 दिसंबर 2023 को इस मामले में राहुल को वारंट जारी किया था.

11:15 AM

पेशी के लिए सुलतानपुर पहुंचे राहुल गांधी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ टिप्पणी करने पर दायर मानहानि मामले में पेश होने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सुलतानपुर की सांसद-विधायक अदालत में पहुंचे हैं.

09:26 AM

'पंजाब सरकार MSP गारंटी का प्रस्ताव विधानसभा में क्यों नहीं पारित करती?' किसान आंदोलन पर मनीष तिवारी

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा, 'पंजाब विधानसभा एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी मांगने वाला प्रस्ताव क्यों पारित नहीं करती? यह इस मुद्दे पर राज्य के सामूहिक संकल्प को दिखाएगा. मैंने इसे लोकसभा में उठाया था.'

08:04 AM

सुल्तानपुर कोर्ट में राहुल गांधी की पेशी

गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के मामले में राहुल गांधी आज सुल्तानपुर कोर्ट में पेश होंगे. राहुल गांधी 2018 के मामले में MP/MLA कोर्ट में पेश होंगे. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी 'भारत जोड़ों न्याय यात्रा' लेकर अमेठी पहुंचे हैं. इस यात्रा को मंगलवार को रोककर सुल्तानपुर की MP/MLA कोर्ट में पेश होंगे. उनके अधिवक्ता काशी प्रसाद शुक्ला ने इसकी संभावना बताई है. कोर्ट ने 16 दिसंबर 2023 को इस मामले में राहुल को वारंट जारी किया था.

07:53 AM

अखिलेश यादव-राहुल गांधी की मुलाकात संभव

सीट बंटवारे की इस खींचतान के बीच अखिलेश यादव और राहुल गांधी की आज मुलाकात हो सकती है. सूत्रों के मुताबित, अखिलेश और राहुल की मुलाकात के दौरान दोनों पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग का फॉर्मूला सुलझने की उम्मीद है. 

07:47 AM

सपा ने कांग्रेस को दिया नया ऑफर

विपक्षी गठबंधन के सामने सीट शेयरिंग को लेकर सवाल बरकरार है. इस बीच समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को राज्य की 80 लोकसभा सीटों में से 17 सीट देने की पेशकश की है. समाजवादी पार्टी की ओर से मल्लिकार्जुन खरगे को लेटर लिखकर 17 सीटें देने की बात कही गई है. हालांकि, अभी तक इस पर कांग्रेस का जवाब नहीं आया है. इससे पहले एसपी ने कांग्रेस को 11 सीटें ऑफर की थी.

07:40 AM

मोदी जम्मू-कश्मीर को देंगे बड़ी सौगात 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू-कश्मीर को बड़ी सौगात देंगे. प्रधानमंत्री 30,500 करोड़ रुपये की , रेलवे, विमान और सड़क क्षेत्रों सहित कई विकास परियोजनाओं का भी शुभारंभ करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी एम्स जम्मू का उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही जम्मू कश्मीर को दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेसवे की सौगात भी मिलेगी. पीएम मोदी 15,863 करोड़ रुपये की लागत से तैयार होने वाली 48 किलोमीटर के बीच नई रेल लाइन की आधारशिला भी रखेंगे. इसके अलावा इलेक्ट्रिक ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री 1,500 नए भर्ती हुए सरकारी कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र भी बांटेंगे.

07:29 AM

किसान नेताओं ने खारिज किया सरकार का प्रस्ताव

किसान नेताओं ने केंद्र सरकार के MSP वाले प्रस्ताव को खारिज कर दिया है. किसान नेताओं ने 23 फसलों पर MSP की गारंटी देने की मांग की है. रविवार को चंडीगढ़ में करीब 5 घंटे तक चली बैठक में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, अर्जुन मुंडा और नित्यानंद राय ने अरहर, मसूर, उड़द, मक्का और कपास की फसल पर MSP का प्रस्ताव दिया था. इसके साथ ही किसानों ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगें जल्द नहीं मानी गईं तो वो 21 फरवरी को दिल्ली कूच करेंगे.

Trending news