LIVE: हम अदालत को राजनीतिक युद्धक्षेत्र...तिरुपति लड्डू विवाद में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, SIT के गठन का दिया आदेश
Advertisement
trendingNow12458449

LIVE: हम अदालत को राजनीतिक युद्धक्षेत्र...तिरुपति लड्डू विवाद में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, SIT के गठन का दिया आदेश

4 October 2024 LIVE Update: इजरायल-हिजबुल्ला के बीच जारी जंग के बीच ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला खामेनेई आज (4 अक्टूबर 2024) तेहरान में एक उपदेश कार्यक्रम का नेतृत्व करेंगे. यह पांच साल बाद पहली बार होगा. सार्वजनिक प्रार्थना के बाद, सुबह 10:30 बजे हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह को समर्पित एक स्मृति समारोह भी होगा. दूसरी तरफ इजरायल ने हिजबुल्ला की कमर तोड़ दी है. देश-दुनिया की तमाम ताजा खबरों के जिए जुड़े रहिए हमारे जी न्यूज के लाइव ब्लॉग के साथ. 

LIVE: हम अदालत को राजनीतिक युद्धक्षेत्र...तिरुपति लड्डू विवाद में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, SIT के गठन का दिया आदेश
LIVE Blog

Israel Hezbollah War Live Updates: ईरान की 180 मिसाइलों के हमले के जवाब में इजरायल ने हिजबुल्लाह और हमास पर हमले शुरू कर दिए हैं. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के एक रिपोर्टर के हवाले से बताया कि इजरायल के हमले में वरिष्ठ हिजबुल्लाह अधिकारी हाशेम सफीद्दीन को निशाना बनाया गया. इस बीच हिजबुल्लाह ने भी इजरायली सेना के 17 अधिकारियों और सैनिकों को मार गिराने का दावा किया है.

PM Kisan: देश के करोड़ों किसानों के लिए खुशखबरी है. यह खुशखबरी उन 9 करोड़ से अधिक किसानों के लिए है, जो प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (पीएम किसान) के लाभार्थी हैं. सरकार उनके खाते में प्रत्येक चार महीने पर 2000 रुपए डालती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9.4 करोड़ किसानों के खातों में पीएम किसान 18वीं किस्त का पैसा डालने वाले हैं. खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र के वाशिम में होने वाले एक कार्यक्रम में पीएम किसान का पैसा जारी करेंगे. 5 अक्टूबर दिन शनिवार को 9.4 करोड़ से भी अधिक पीएम किसान योजना के लाभार्थी किसानों को 20,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि डीबीटी (प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण) के जरिये ट्रांसफर कर दी जाएगी.

Ayatollah Khamenei to lead Friday prayers: ईरान द्वारा इजरायल पर मिसाइल हमला करके दुनिया को चौंका देने के तीन दिन बाद, अब ईरान के चीफ नेता अयातुल्ला सैय्यद अली खामेनेई ने घोषणा की है कि वह इस शुक्रवार को तेहरान में व्यक्तिगत रूप से साप्ताहिक सामूहिक प्रार्थना का नेतृत्व करेंगे. अयातुल्ला केवल असाधारण परिस्थितियों में ही शुक्रवार की नमाज का नेतृत्व करते हैं, पिछली बार 2020 में जनरल कासिम सुलेमानी की अमेरिकी हत्या के बाद ऐसा हुआ था. आज शुक्रवार की नमाज के ईरान का भविष्य तय करने वाली है. शुक्रवार की नमाज में मौत के डर से छिपे इस्लामी क्रांति के नेता अयातुल्ला सैय्यद अली खामेनेई ईरानी राजधानी के उत्तर में इमाम खुमैनी ग्रैंड मस्जिद (मोसाला) में नमाज अदा करने वाले हैं. ऐसे में तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं. आज के दिन शुक्रवार को नसरल्लाह का अंतिम संस्कार, से लेकर इजरायल के एक्‍शन पर सभी की नजरें हैं. 

देश-दुनिया की तमाम ताजा खबरों के जिए जुड़े रहिए हमारे जी न्यूज के लाइव ब्लॉग के साथ. 

04 October 2024
11:30 AM

Tirupati Laddu Controversy: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, SIT के गठन का दिया आदेश 
आंध्र प्रदेश के श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर (तिरुपति मंदिर) के प्रसादम (लड्डुओं) में जानवरों की चर्बी मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम अदालत को राजनीतिक युद्धक्षेत्र के रूप में इस्तेमाल नहीं होने देंगे. उच्चतम न्यायालय ने मामले की जांच के लिए स्वतंत्र एसआईटी का गठन किया है. जिसमें  सीबीआई के दो अधिकारी शामिल हैं.

11:00 AM

लखनऊ जुमे की नमाज को लेकर जारी किया गया अलर्ट
इजराइल और ईरान को लेकर पूरे लखनऊ में विशेष सतर्कता बरती जा रही है. लखनऊ में त्योहारों को लेकर जारी किया गया अलर्ट. सोशल मीडिया फ़ेसबुक इंस्टाग्राम पर भी रखी जा रही है नज़र. माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई. इसके निगरानी के लिए पांच जोन के DCP दो जेसीपी पुलिस कमिशनर कार्यालय सहित टीमों को लगाया गया है. 

10:00 AM

4 October News Live Update: जानें कैसा रहेगा दिल्ली का आज का मौसम
राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक है. मौसम विभाग ने दिन में आसमान साफ ​​रहने का अनुमान जताया है. भारत मौसम विभाग के अनुसार सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता 64 प्रतिशत दर्ज की गई. अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news