Daily News Brief: बिहार में CBI टीम पर हमला, NEET पेपर लीक से जुड़े चार लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow12304171

Daily News Brief: बिहार में CBI टीम पर हमला, NEET पेपर लीक से जुड़े चार लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Breaking news update: देश दुनिया की तमाम खबरों के लिए चलते रहिए इस लाइव ब्लॉग के साथ....

Daily News Brief: बिहार में CBI टीम पर हमला, NEET पेपर लीक से जुड़े चार लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
LIVE Blog

News Brief: 

23 June 2024
19:40 PM

यूपी समीक्षा अधिकारी पेपर लीक मामले में बड़ा एक्शन, STF ने 6 को किया अरेस्ट

उत्तर प्रदेश समीक्षा अधिकारी की परीक्षा का पेपर लीक मामले में यूपी पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है. यूपी एसटीएफ ने प्रिंटिंग प्रेस से पेपर लीक कराने वाले गैंग का पर्दाफ़ाश किया है. प्रिंटिंग प्रेस कर्मी के साथ गैंग के 6 सदस्य को गिरफ्तार किया गया है.

18:49 PM

Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल ने जमानत पर रोक को लेकर सुप्रीम कोर्ट का रुख किया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कथित आबकारी घोटाले से जुड़े ईडी मामले में उन्हें जमानत देने के निचली अदालत के आदेश पर उच्च न्यायालय की अंतरिम रोक के खिलाफ उच्चतम न्यायालय का रुख किया.

18:17 PM

नवादा में पेपर लीक की जांच करने पहुंची CBI टीम पर हमला, 4 आरोपी गिरफ्तार

17:23 PM

नीट-2024 परीक्षा धांधली में CBI ने दर्ज किया केस

सीबीआई के बयान के मुताबिक सीबीआई ने नीट-2024 परीक्षा में अनियमितताओं के आरोपों से संबंधित मामले में केस दर्ज किया सीबीआई ने शिक्षा मंत्रालय के निदेशक की एक लिखित शिकायत के आधार पर एक आपराधिक मामला दर्ज किया है. एफआईआर में आरोपों में कहा गया है कि एनईईटी (यूजी) 2024 परीक्षा राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) द्वारा 5 मई 2024 को 571 शहरों में 4,750 केंद्रों पर आयोजित की गई जिसमें विदेश के 14 शहर भी शामिल थे. 23 लाख से अधिक उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे शिकायत में आगे आरोप लगाया गया है कि NEET (UG) 2024 परीक्षा के आयोजन के दौरान कुछ राज्यों में कुछ अलग-अलग घटनाएं हुईं.

16:40 PM

Breaking News: छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमला, 2 जवान शहीद..कई घायल

14:30 PM

SBI NEWS: एसबीआई का विस्तार

एसबीआई की चालू वित्त वर्ष में 400 नई शाखाएं खोलने की योजना. नेटवर्क विस्तार योजना के तहत भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) चालू वित्त वर्ष (2024-25) में देशभर में 400 नई शाखाएं खोलने की तैयारी कर रहा है. सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ने पिछले वित्त वर्ष में 137 शाखाएं खोली हैं। इनमें से 59 नई ग्रामीण शाखाएं हैं। एसबीआई के चेयरमैन दिनेश खारा ने पीटीआई-भाषा के साथ साक्षात्कार में कहा, ‘‘किसी ने मुझसे पूछा कि 89 प्रतिशत डिजिटल और 98 प्रतिशत लेनदेन शाखा के बाहर हो रहे हैं, क्या अब शाखा की जरूरत है। मेरा जवाब हां है। यह अब भी जरूरी है क्योंकि नए क्षेत्र उभर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि अधिकांश सलाहकार और संपदा सेवाएं केवल शाखाओं के जरिये दी जा सकती हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हम उन स्थानों की पहचान कर रहे हैं जहां संभावनाएं मौजूद हैं। उन स्थानों पर हमारी चालू वित्त वर्ष में 400 नई शाखाएं खोलने की योजना है।’’ मार्च, 2024 तक एसबीआई की देशभर में 22,542 शाखाएं थीं। अनुषंगी कंपनियों के मौद्रीकरण के बारे में पूछे जाने पर खारा ने कहा कि एसबीआई उन्हें सूचीबद्ध करने से पहले उनके परिचालन को और बढ़ाएगा।

14:20 PM

BSP News: मायावती का बड़ा फैसला

आकाश आनंद के पद को बहाल किया गया. आकाश आनंद को एक बार फिर से नेशनल कोआर्डिनेटर बनाया गया. साथ ही उत्तराधिकारी भी बनाया गया.

14:00 PM

Lohia Nagar Murder: लोहिया नगर हत्याकांड

लोहिया नगर के हुमायूं नगर में गोली मारकर हत्या. 25 वर्षीय युवक की तमंचे से गोली मारकर हत्या. युवक की मौके पर मौत. सैलून की दुकान पर आया था युवक. दोस्त बाइक मैकेनिक ने गोली मारकर उतारा मौत के घाट. 

13:45 PM

Ayodhya Station News: अयोध्या धाम में रेलवे स्टेशन की दीवार गिरने का मामला

नॉर्दन रेलवे का बयान, गिरने वाले दीवार का रेलवे से कोई संबंध नहीं है. 1. सूचित किया जाता है कि वीडियो में दिखाई गई दीवार मुख्य स्टेशन भवन का हिस्सा नहीं बल्कि रेलवे और निजी भूमि के बीच है. 2. दूसरे छोर से निजी लोगों द्वारा खुदाई कार्य करने और निजी क्षेत्र में जलभराव के कारण यह ढह गई. 3. रेलवे तुरंत कार्रवाई करेगी.

13:00 PM

Ayodhya News: अयोध्या धाम स्टेशन की दीवार गिरी
-पहली बारिश में ही खुली सिस्टम की पोल. दिसंबर 2023 में हुआ था उद्घाटन. पहली बारिश में ही ढह गई दीवार.

 

10:00 AM

Indore murder: bjym नेता की हत्या

बड़ी खबर आ रही है इंदौर से. इंदौर में बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. भाजपा से जुड़े युवा नेता की गोली मारकर कर हत्या कर दी गई है. मृतक का उनका नाम मोनू कल्याणे था. वो BJYM के उपाध्यक्ष थे.

09:49 AM

Bihar bridge news: पुल गिरने का सिलसिला जारी

बिहार में नहीं थम रहा है पुल के धड़ाम होने का सिललसिला. अररिया, सीवाना के बाद अब मोतिहारी में ध्वस्त हुआ निर्माणाधीन पुल. डेढ़ करोड़ की लागत से हो रहा था तैयार.

09:32 AM

Kannauj Accident : बड़ी खबर आ रही है यूपी के कन्नौज से...

लखनऊ आगरा एक्सप्रेसवे पर भीषण सड़क हादसा हुआ है... जौनपुर से दिल्ली जा रही सवारियों से खचाखच भरी प्राइवेट डबल डेकर बस एक्सप्रेसवे के नीचे गिरी... ड्राइवर को नींद आने से हुआ हादसा, कई पलटीं खाकर बस गहरी खंदक में गिरी। बस हादसे में 24 से ज्यादा यात्री घायल, कुछ की हालत नाजुक। कुछ घायलों का सौरिख सरकारी अस्पताल और 12 घायलों को मेडिकल कालेज तिर्वा उपचार के लिए भेजा गया।

घटना स्थल पर ASP, CO समेत कई थाने की पुलिस मौजूद. कई एंबुलेंस के सहारे पुलिस वा यूपीडा की टीम ने घायलों को अस्पताल भिजवाया।

छिबरामऊ तहसील के सौरिख थाना क्षेत्र के 159 K.M माइल्स पर हुआ हादसा।

09:16 AM

J&K News: आतंकवादी मारा गया

जम्मू-कश्मीर के उरी में मुठभेड़ में एक आतंकी का शव बरामद किया गया है... कल नियंत्रण रेखा के पास 2 आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे... जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई... सेना की गोलीबारी में दोनों आतंकवादी घायल हो गए थे.. उनमें से एक आतंकवादी मारा गया.. जिसका शव बरामद किया गया है...

09:01 AM

UP Police News: यूपी में सीओ को बनाया सिपाही

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में तैनात एक सीओ को डिमोट कर सिपाही बनाया गया है. इंसपेक्टर साहब महिला कॉन्स्टेबल के साथ होटल में पकड़े गए थे. जांच के बाद ये फैसला लिया गया है.

 

08:35 AM

West Bengal Terror Module: आतंकी 'शहादत' से सावधान

India Bangladesh News: पश्चिम बंगाल में आतंकियों एक ऐसे मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है. जिसके तार पड़ोसी देश से जुड़ रहे हैं. लेकिन ये पड़ोसी देश पाकिस्तान नहीं है. पश्चिम बंगाल में घुसपैठ और आतंकी साज़िश का लगातार भंडाफोड़ हो रहा है. इसी कड़ी में बंगाल STF ने शनिवार को एक आतंकी मॉड्यूल का पता लगाया है. पश्चिम बंगाल की स्पेशल टास्क फोर्स  ने एक नए आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है. जांच में पता चला है कि मॉड्यूल का नाम 'शहादत' है. STF ने इस संगठन से जुड़े एक शख्स मोहम्मद हबीबुल्लाह को गिरफ्तार किया है. बर्धमान में उसके घर से STF ने गिरफ्तार किया. ये मॉड्यूल "अंसार अल इस्लाम" के लोगों से जुड़ा हुआ है. "अंसार अल इस्लाम" बांग्लादेश का प्रतिबंधित संगठन है. "अंसार अल इस्लाम" का कनेक्शन अल कायदा से भी है. आसनसोल दुर्गापुर पुलिस आयुक्तालय के तहत कांकसा में IPC और UAPA की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. अब पुलिस आरोपी आमिर से पूछताछ कर उसके अन्य साथियों के बारे में भी पता लगाने की कोशिश कर रही है. माना जा रहा है. कि संगठन का मकसद भारत-बांग्लादेश के रिश्तों में दरार लाना है.

08:00 AM

LDA DEMOATION DRIVE UP NEWS: उत्तरप्रदेश में बुलडोजर एक्शन पर बड़ी खबर

लखनऊ के अबरार नगर में तोड़े जाएंगे 500 घर. LDA ने की नदी किनारे 500 घर तोडने की तैयारी. 2 मस्जिद और 1 मदरसा भी है इसमें शामिल.

07:37 AM

देश के विदेशी मुद्रा भंडार में गिरावट देखने को मिली है.... भारतीय रिजर्व बैंक ने विदेशी मुद्रा भंडार का डेटा जारी किया है...आंकड़ों के मुताबिक, ये 2.92 अरब डॉलर घटकर 652.89 अरब डॉलर रह गया है... जो कि इसके पहले हफ्ते में 655.817 बिलियन डॉलर रहा था... हाल ही में RBI गवर्नर ने कहा था कि भारत अपने रिजर्व को और बढ़ाता रहेगा....  जिससे भविष्य में किसी प्रकार के उतार-चढ़ाव के दौरान इसका इस्तेमाल किया जा सके....

07:21 AM

UP BJP NEWS: यूपी- बीजेपी संगठन में बड़ा बदलाव
15 जुलाई के बाद हो सकता है बदलाव
25 जून तक सभी रिपोर्ट आने की उम्मीद
आंकलन करने के बाद ही बदलाव के आसार
सबसे ज्यादा गाज जिला अध्यक्षकों पर गिर सकती है

07:00 AM

Delhi water crisis: दिल्ली जल संकट

दिल्ली में पानी की समस्या को लेकर आज AAP के नेता LG से मिलेंगे. मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि कुछ दिन पहले, मंत्री आतिशी और मैंने दिल्ली के LG से मुलाकात की और हरियाणा से पानी की आपूर्ति में गिरावट के बारे में चिंता जताई थी. पूरी बैठक को दिल्ली के एलजी ने तीन कैमरों के जरिए रिकॉर्ड किया. 

06:40 AM

NEET EXAM LATEST NEWS Bihar Police

सूत्रों के हवाले से खबर है कि बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई ने पिछले महीने यहां एक फ्लैट से तलाशी अभियान के दौरान बरामद किए गए दस्तावेजों के साथ तुलना करने के लिए एनईईटी संदर्भ प्रश्न पत्र प्राप्त किए हैं और मामले में आरोपियों के "नार्को विश्लेषण और ब्रेन मैपिंग परीक्षण आयोजित करने की संभावना" भी तलाश रही है. 
इसके साथ ही ये संकेत मिल रहे हैं कि प्रवर्तन निदेशालय मई में राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा आयोजित मेडिकल प्रवेश परीक्षा - राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (स्नातक) या एनईईटी में कथित अनियमितताओं के मनी लॉन्ड्रिंग पहलू की जांच कर सकता है. EOU की FIR के आधार पर, ED धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) की कई धाराओं के तहत मामले की जांच कर सकता है. केंद्रीय एजेंसी से अपराध की आय की पहचान करने और आरोपियों या संदिग्धों से संबंधित संपत्तियों को संलग्न करने की कार्यवाही शुरू करने की उम्मीद है. 

06:34 AM

NEET पेपर लीक का मामला अब CBI करेगी
शिक्षा मंत्रालय ने ये बड़ा फैसला लिया है कि NEET पेपर लीक का मामला अब CBI करेगी. साथ ही NTA DG सुबोध सिँह को हटा दिया गया है.
प्रदीप सिंह खरोला को NTA की कमान सौंपी गई है.

Trending news