Live: ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल गिरफ्तार, नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई का एक्शन
Advertisement
trendingNow12311576

Live: ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल गिरफ्तार, नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई का एक्शन

Lok Sabha Session 2024 Live Updates: संसद सत्र की खबरों के अलावा देश-दुनिया की तमाम खबरों के लिए आप चलते रहिए इस लाइव ब्लॉग के साथ....

Live: ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल गिरफ्तार, नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई का एक्शन
LIVE Blog

Parliament Session 2024 Live News today: दिल्ली-एनसीआर में मूसलाधार बारिश (Rainfall) से जनजीवन प्रभावित हुआ है. एयरपोर्ट पर हादसा हुआ. छत का एक हिस्सा गिरने से एक की मौत हो गई और 6 लोग घायल हो गए. सरकार ने मुआवजे का ऐलान किया है. संसद की कार्रवाई शुरू हो गई. राहुल गांधी ने अभिभाषण पर चर्चा से पहले नीट पेपर लीक पर चर्चा की मांग की है. लोकसभा सोमवार तक के लिए स्थगित हो गई है.

29 June 2024
23:20 PM

दीवार गिरने से 6 बच्चे दबे, 3 की मौत

ग्रेटर नोएडा के थाना सूरजपुर क्षेत्र के खोदना गांव गांव का मामला निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने पर 6 बच्चे दब गए. जिसमें से बाद में 3 बच्चों की मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक खोदना गाँव में सगीर नाम के शख्स का मकान बन रहा है. उसकी दीवार के पास परिवार के कुछ बच्चे खेल रहे थे. अचानक वह दीवार ढह गई, जिसके नीचे आने से 6 बच्चे दब गए. 

20:30 PM

दिल्ली के बरसाती पानी में 2 बच्चे डूबे

नार्थ ईस्ट दिल्ली के न्यू उस्मानपुर इलाके में शुक्रवार को 2 बच्चे बारिश के इकट्ठा हुए पानी में नहाते हुए डूब गए. दोनों बच्चे शाम 5 बजे यमुना खादर में करीब 5 फुट गहरे बरसाती पानी में नहाने गए थे. उसी दौरान वे डूब गए. मृतक बच्चों की उम्र 8 साल और 10 साल है.

19:05 PM

तेलंगाना में फैक्ट्री में धमाका, 6 की मौत

हैदराबाद के सीमावर्ती शादनगर में एक फैक्ट्री में धमाका हुआ है. धमाके में करीब 6 लोगों की मौत की सूचना है. तेलंगाना के रंगारेड्डी जिले के शादनगर इलाके में एक फैक्ट्री में हुए धमाके पर सीएम रेवंथ रेड्डी ने अधिकारियों को बचाव कार्य चलाने के निर्देश दिए हैं. 

18:59 PM

नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई का एक्शन

सीबीआई ने नीट पेपर लीक मामले में हज़ारीबाग़ के ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया है. आरोप है कि उन्होंने परीक्षा माफिया से मिलकर पेपर लीक करने में मदद की. 

14:31 PM

NEET PAPER LEAK ROW: नीट पर सरकार का बयान

शिक्षा मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने कहा, 'नीट पेपर लीक मामले पर सदन में बेवजह हंगामा किया जा रहा है. जांच जारी है. हम सबकुछ जनता के सामने रखना चाहते हैं. राष्ट्रपति अभिभाषण के दौरान स्थगन का कोई प्रस्ताव नही होता है हम सारी बातों पर सदन मे रखना चाहते हैं. सरकार अपना पक्ष रखने के लिये प्रस्तुत है. हम छात्रों से कहना चाहते हैं कि हम पूरी तह तक जाएंगे. CBI कडी से कडी जांच कर रही है. कुछ विषय न्यायालय से संज्ञान मे हैं. मैं छात्रों, उनके परिवारों के साथ हूं. मैं प्रतिपक्ष से कहना चाहता हूं कि वो राजनीति नहीं बल्कि चर्चा करें. सरकार पूरा पक्ष रखने और सुनने के लिये तैयार है. जब राष्ट्रपति ने अपने भाषण मे बोला है तो कोई लीपापोती नहीं होगी. हम सारे विषय देश के सामने रख रहे हैं. देश के छात्रों के मन मे विपक्ष कोई संसय और भ्रम ना पैदा करे. ' उधर टीएमसी ने प्रधान के इस्तीफे की मांग की है. 

14:23 PM

NEET PAPER LEAK CASE: नीट पेपर लीक मामला

राजस्थान के झालावाड़ से बड़ी खबर आ रही है. नीट पेपर लीक मामले के तार झालावाड़ मेडिकल कॉलेज से भी जुड़े हैं. दिल्ली और मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने कुछ दिन पहले झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के 10 छात्रों को गिरफ्तार किया था. जिनमें से 8 स्टूडेंट को  जमानत मिल गई पर 2 छात्र अब भी पुलिस कस्टडी में हैं. छात्रों पर आरोप है कि इन छात्रों पर डमी कैंडिडेट के परीक्षा दी थी. 

14:18 PM

Gomati River Accident: गोमती नदी में डूबने से तीन लड़कों की मौत

सुलतानपुर जिले में गोमती नदी में नहाने गए तीन लड़कों की डूबने से मौत हो गयी. उनके शव शुक्रवार को नदी से बाहर निकाले गये. पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को यहां बताया कि कोतवाली नगर के पांचोपीरन बेचू खां का पुरवा निवासी फरहान (12), आबिद (10) और हसनैन (13) अपने अन्य साथियों के साथ बरुआ के पास गोमती नदी में नहाने गये थे. नहाते समय गहरे पानी में चले जाने से वे डूबने लगे. उन्होंने बताया कि लड़कों की चीख—पुकार सुनकर मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी. डूबे लड़कों को बाहर निकालने के लिये गोताखोरों की मदद ली गयी मगर करीब पांच घंटे की मशक्कत के बावजूद उनका कुछ पता नहीं चला. सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार को अयोध्या से आये राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरए) के एक दल ने तीनों लड़कों के शव नदी से बाहर निकाले. शव पोस्टमार्टम के लिये भेजे गये हैं.

14:00 PM

parliament session live राज्यसभा के सभापति धनखड़ ने कहा नेता प्रतिपक्ष ने तोड़ी परंपरा

राज्यसभा में विपक्षी सदस्यों द्वारा नीट-यूजी परीक्षा के पेपर लीक मामले में सरकार को घेरते हुए हंगामा किए जाने के बीच सभापति जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को कहा कि नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे स्वयं आसन के समक्ष आ गये जो पहले कभी नहीं हुआ. सभापति ने यह टिप्पणी उस समय की जब विपक्ष के सदस्य राष्ट्रपति अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव को लेकर हो रही चर्चा के दौरान लगातार हंगामा कर रहे थे. राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातक (नीट-यूजी) से जुड़ी कथित अनियमितताओं, राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) की ‘नाकामी’ और पेपर लीक से जुड़े मुद्दों पर विपक्षी सदस्य आज सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद से ही चर्चा कराने की मांग पर हंगामा कर रहे थे. हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही आरंभ होने के करीब आधे घंटे के भीतर दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.

इसके बाद बैठक पुन: शुरू होने पर भाजपा के सुधांशु त्रिवेदी ने राष्ट्रपति अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा पर अपनी बात को आगे बढ़ाया. त्रिवेदी के भाषण के बीच ही सदन के नेता जे पी नड्डा ने चर्चा में व्यवधान को लेकर विपक्षी सदस्यों पर निशाना साधा. नड्डा की बात खत्म होते ही सभापति धनखड़ ने कहा, ‘‘आज का दिन भारतीय संसद के इतिहास में इतना दागी हो गया है कि प्रतिपक्ष के नेता स्वयं आसन के समक्ष आए हैं.’’

उन्होंने कहा, ‘ऐसा कभी नहीं हुआ है. मैं पीड़ित हूं. मैं अचंभित हूं. भारतीय संसदीय परंपरा इतनी गिर जाएगी कि प्रतिपक्ष के नेता आसन के समक्ष आएंगे, उप नेता (विपक्ष के) आसन के समक्ष आएंगे.’ इसके बाद उन्होंने सदन की बैठक दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी.

इससे पहले सदन के नेता नड्डा ने राष्ट्रपति अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव को लेकर हो रही चर्चा में विपक्ष द्वारा उत्पन्न किए जा रहे व्यवधान की ओर संकेत करते हुए कहा कि गुरुवार को सदन की कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में ये तय हुआ था कि राष्ट्रपति अभिभाषण के धन्यवाद ज्ञापन पर चर्चा के लिए 21 घंटे आवंटित किए जाएं. उन्होंने बताया कि इस बैठक में कांग्रेस के उप नेता और तृणमूल कांग्रेस के नेता शामिल थे.

उन्होंने कहा कि यह अपने आप में रिकार्ड है क्योंकि इससे पहले इस चर्चा के लिए कभी 21 घंटे आवंटित नहीं किए गए. उन्होंने कहा कि बैठक में सहमति होने के बावजूद आज सबेरे कार्यस्थगन का प्रस्ताव लाया गया. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष ने कहा कि ऐसा नहीं है कि पहले नीट का मुद्दा नहीं था. उन्होंने कहा कि नीट का मुद्दा कार्य मंत्रणा समिति में उठाया जा सकता था किंतु उनकी (विपक्षी नेताओं की) मंशा नहीं थी, उनकी मंशा सदन को बाधित करने की थी.

नड्डा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस इस बात को लेकर प्रतिबद्ध थी कि उसे चर्चा में भाग नहीं लेना है. उन्होंने कहा, ‘वे पहले ही तय कर चुके थे, वे पहले से ही कृत संकल्पित थे इसलिए (चर्चा में भाग लेने वाले) वक्ताओं की सूची में किसी कांग्रेस नेता का नाम नहीं है. यह दर्शाता है कि वे चर्चा को लेकर गंभीर नहीं हैं.’ उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव को लेकर होने वाली 21 घंटे की चर्चा के दौरान विपक्ष के पास इस बात का पूरा अवसर है कि वे नीट के मुद्दे को उठाकर अपनी पूरी बात रखें. उन्होंने कहा कि सरकार उनका जवाब देने के लिए प्रतिबद्ध है और जवाब दिया भी जाएगा.

13:31 PM

Asuddin Owaisi Live: ओवैसी लाइव

असदुद्दीन औवेसी ने कहा, 'आज लोग रैडिक्लाईज हो गये हैं. मोदी ने इनको रैडिक्लाईज कर दिया है. ये मोदी जी को एक्पोज कर रहे हैं जो कल अमेरिका की रिपोर्ट आई है सरकार रिजेक्ट कर रही है. मगर यही सब तो हो रहा है दिल्ली पुलिस सब जानती है.' आप ही कातिल आप ही जज' तो इंसाफ क्या मिलेगा? मैने सदन के अंदर जो बोला है बोला है अगर किसी को पंसद नही है तो नही है कोई गोली मारना चाहता है तो मार दे.'

13:01 PM

Parliament Session 2024 Live: संसद में संग्राम

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा में कांग्रेस पर बीजेपी का निशाना... सुधांशु त्रिवेदी बोले- विपक्ष सवाल-जवाब नहीं, बवाल चाहता है.

 

12:22 PM

Parliament session live Updates: संसद में अभी तक क्या हुआ?

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातक (नीट-यूजी) से जुड़ी कथित अनियमितताओं, राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) की ‘नाकामी’ और पेपर लीक से जुड़े मुद्दों पर तत्काल चर्चा कराने की मांग को खारिज किए जाने के बाद विपक्षी सदस्यों ने शुक्रवार को राज्यसभा में हंगामा किया. हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही आरंभ होने के करीब आधे घंटे के भीतर दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. उच्च सदन की कार्यवाही आरंभ होते ही सभापति जगदीप धनखड़ ने समाजवादी पार्टी के रामगोपाल यादव और उपसभापति हरवंश को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं. फिर राज्यसभा के दिवंगत पूर्व सदस्यों को श्रद्धांजलि दी गई. इसके बाद धनखड़ ने बताया कि उन्हें नीट से जुड़ी अनियमितताओं के मुद्दे पर नियम 267 के तहत कुल 22 नोटिस मिले हैं.

सभापति ने कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने संसद के संयुक्त सत्र की बैठक को संबोधित करते हुए बृहस्पतिवार को कहा है कि सरकार पेपर लीक की हालिया घटनाओं की निष्पक्ष जांच कराने और दोषियों को सजा दिलाने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ने यह भी कहा है कि सरकार परीक्षाओं से जुड़ी संस्थाओं, उनके कामकाज के तरीके में व्यापक सुधार की दिशा में काम कर रही है. धनखड़ ने कहा कि चूंकि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा आज ही आरंभ होनी है, लिहाजा सदस्य इस मौके का लाभ उठाकर नीट से जुड़ी चिंताओं पर अपनी बात रख सकते हैं.

सभापति ने यह कहते हुए सभी नोटिस अस्वीकार कर दिए. विपक्षी सदस्यों ने इसका विरोध किया और नियम 267 की उपयोगिता पर सवाल उठाए.

राज्यसभा में कांग्रेस के उप नेता प्रमोद तिवारी ने व्यवस्था का प्रश्न उठाते हुए कहा कि नियम 267 के तहत सभी सूचिबद्ध कार्य निलंबित कर सदस्यों के मुद्दों पर चर्चा कराए जाने का प्रावधान है. इस पर सभापति ने उदाहरण देते हुए कहा कि यदि आपको विमान से यात्रा करनी है और आपका टिकट भी बुक है तो फिर किसी दूसरे विमान से यात्रा की बात करना ठीक नहीं है. इसके बाद नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि स्पेशल विमान का भी इन दिनों प्रावधान है और उससे जब चाहे तब जाया जा सकता है. खरगे ने कहा कि नियम 267 के तहत सभापति को मनवा कर चर्चा की जाती है. उन्होंने कहा, ‘‘इसीलिए तो नियम 267 है. नहीं तो इसका क्या मतलब है.’’

उन्होंने कहा कि आज छात्र परेशान हैं और सात साल में 70 बार पेपर लीक की घटनाएं हो चुकी हैं. सभापति ने खरगे को रोका और फिर आवश्यक दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाए. इसी बीच, कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों के सदस्यों ने नारेबाजी शुरु कर दी.

सभापति ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा शुरु करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के सुधांशु त्रिवेदी का नाम पुकारा.

त्रिवेदी ने अपनी बात शुरु ही की थी कि विपक्षी सदस्यों का हंगामा तेज हो गया. कई सदस्य आसन के निकट आकर नारेबाजी और शोरगुल करने लगे. कुछ सदस्यों को ‘शिक्षा मंत्री इस्तीफा दो’ के नारे लगाते भी सुना गया. सभापति ने हंगामा कर रहे सदस्यों को चेतावनी भी दी. उन्होंने तृणमूल कांग्रेस की सागरिका घोष से कहा कि क्या वह इसी उद्देश्य से सदन में आई हैं. उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के साकेत गोखले के व्यवहार पर आपत्ति जताई और इसी पार्टी के सदन के नेता डेरेक ओ’ब्रायन से कहा कि ‘आप निर्देशक बन रहे हैं’.

इसके बाद भी जब विपक्षी सदस्यों का हंगामा जारी रहा तो सभापति ने 11 बजकर 27 मिनट पर सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी. खरगे और तिवारी के अलावा कांग्रेस के सैयद नासिर हुसैन और रंजीत रंजन सहित कई विपक्षी सदस्यों ने नीट के मुद्दे पर चर्चा कराने की मांग करते हुए नोटिस दिए थे.

12:21 PM
12:10 PM

NEET ROW : नीट पेपर लीक पर संसद में हंगामा

विपक्ष अभिभाषण पर चर्चा से पहले नीट पेपर लीक पर चर्चा की मांग पर अडा है. लगातार हंगामे के बाद लोकसभा सोमवार तक स्थगित कर दी गई. वहीं राज्यसभा में सुधांशु त्रिवेदी ने सरकार की ओर से चर्चा की शुरुआत की. राज्यसभा की कार्रवाई जारी है.   

12:05 PM

 Shimla Landslide: शिमला में लैंडस्लाइड, 3 गाड़ियां दबीं

हिमाचल प्रदेश में मानसून (Monsoon in Himachal Pradesh) की बारिश ने तबाही मचाई है. पहली ही बारिश से शिमला (Shimla) और आस-पास भारी नुकसान हुआ है. भारी बारिश से बड़ी मात्रा में मलबा सड़क पर आ गया. भूस्खलन(Landslide)से नुकसान हुआ है. सड़क किनारे खड़ी कई गाड़ियां मलबे में दब गईं. राहकत और बचाव का काम जारी है.

11:40 AM

Hemant Soren Bail Case: हेमंत सोरेन को जमानत

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और झामुमो नेता हेमंत सोरेन को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है. हेमंत सोरेन रांची जमीन घोटाला मामले में आरोपी हैं. हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने 13 जून को फैसला सुरक्षित रख लिया था. 

11:15 AM

लोकसभा स्थगित

लोकसभा का सत्र शुरू होते ही विपक्ष ने हंगामा किया. नीट पेपर लीक पर चर्चा की मांग करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा से पहले छात्रों के हितों पर चर्चा होनी चाहिए. आज दोपहर 12 बजे तक सत्र स्थगित किया गया है.

10:31 AM

Neet Paper Live: नीट परीक्षा को खत्म करने की मांग

 

10:02 AM

NEET PAPER LEAK ROW

 

09:50 AM

Jammu Kashmir News: पाकिस्तान के हाइब्रिड OGW आतंकी कौन हैं?

- पाकिस्तान के हाइब्रिड OGW आतंकी जम्मू कश्मीर में रहकर आतंकियों का सपोर्ट कर रहे हैं. 
- आपको बता दें कि हाइब्रिड OGW का मतलब होता है ओवर ग्राउंड वर्कर. 
- कश्मीर घाटी में मौजूद ये पाकिस्तानपरस्त ओवर ग्राउंड वर्कर आतंकियों को मदद पहुंचाते हैं. 
- ये आतंकियों के रहने और उनके खाने-पीने का इंतजाम करते हैं.
- यही नहीं, ये ओवरग्राउंड वर्कर सेना और पुलिस के मूवमेंट से जुड़ी जानकारियां आतंकियों तक पहुंचाने के साथ लॉजिस्टिक सपोर्ट भी करते हैं.
- बड़ी बात ये है कि OGW का पुलिस के पास कोई रिकॉर्ड नहीं होता, जिससे उनका पता लगा पाना काफी मुश्किल हो जाता है. 
- ये ओवर ग्राउंड वर्कर आम लोगों के बीच रहकर आतंकियों की मदद करते हैं.

09:30 AM

Roof collapses at Delhi airport Terminal 1: एयरपोर्ट हादसे में मुआवजे का ऐलान

भारी बारिश से दिल्ली एयरपोर्ट पर हुए हादसे पर उड्डयन मंत्री का बयान आया है. आज सुबह उन्होंने कहा- 'प्रधानमंत्री ने इसका उद्घाटन नहीं किया था, 2009 में इसका उद्घाटन हुआ था. हादसे की जांच हो रही है. मृतक के परिजन को 20 लाख और घायलों को तीन-तीन लाख मुआवजा देने का ऐलान हुआ है.'

09:10 AM

BJP Councillor Ravinder Singh Negi rows an inflatable boat : दिल्ली में पार्षद ने सड़क पर चलाई नाव

09:00 AM

Delhi Rain update: दिल्ली-NCR में भारी बारिश 

बारिश के बाद कई इलाकों में जाम
कई इलाके में भारी ट्रैफिक जाम लगा
लाजपत नगर फ्लाईओवर पर जाम
ISBT कश्मीरी गेट पर जाम लगा
ISBT कश्मीरी गेट पर जाम लगा
मोतीबाग इलाके में रिंग रोड पर जाम
AIIMS फ्लाईओवर पर जाम लगा

07:55 AM

Hezbollah attack on Israel: हिज्बुल्लाह ने इजरायल पर बड़ा मिसाइल अटैक

हिज्बुल्लाह ने इजरायल पर बड़ा मिसाइल अटैक किया है. लेबनान से सटे सफाद शहर पर हिज्बुल्लाह के कई रॉकेट गिरे. बताया जा रहा है कि हिज्बुल्लाह ने करीब 40 रॉकेट दागे हैं.. कुछ रॉकेट्स को आयरन डोम ने इंटरसेप्ट कर लिया.. लेकिन कई रॉकेट्स रिहायशी इलाकों में गिरे हैं.. ऐसी कई तस्वीरें सामने आई हैं जहां लोग गाड़ियों के पीछे शेल्टर लेते दिखाई दे रहे हैं.. इस हमले में कितना नुकसान हुआ है इसका अंदाजा लगाया जा रहा है

07:45 AM

Air India on x #TravelAdvisory : एयर इंडिया का अलर्ट

एयर इंडिया ने अपने एक्स अकाउंट से लिखा है कि दिल्ली में भारी बारिश के कारण आज #दिल्लीहवाईअड्डे से आने-जाने वाली उड़ानों में देरी हो सकती है. हमारे मुसाफिरों और मेहमानों को सलाह दी जाती है कि वे हवाई अड्डे पर जाने से पहले अपनी उड़ानों की स्थिति जांच लें और सड़कों पर भारी ट्रैफिक को देखते हुए पर्याप्त समय लेकर निकलें.

07:30 AM

Neet Paper leak: नीट पेपर लीक जांच

महाराष्ट्र के लातूर NEET पेपर लीक मामले को लेकर राज्य सरकार ने अहम फैसला लिया है. इस मामले की जांच भी CBI को ट्रांसफर कर दी गई है. वहीं CBI को पेपरलीक होने के पक्के सबूत मिले हैं. जांच एजेंसी ने हजारीबाग के ओएसिस स्कूल की भूमिका को संदिग्ध बताया है. ब्लू डार्ट कुरियर सर्विस को पेपर लाने और ले जाने की जिम्मेदारी दी गई थी. सूत्रों के मुताबिक जांच में पाया गया कि हजारीबाग के ओएसिस स्कूल में ही पेपर लीक हुआ है.

07:20 AM

Delhi rainfall water logging: दिल्ली में जलजमाव

दिल्ली-NCR में तेज बारिश
भारी बारिश से कई जगहों पर जलभराव
कई जगहों पर पानी में गाड़ियां डूबीं
दिल्ली में जगह-जगह लगा जाम

07:10 AM

Delhi Police Traffic alert: दिल्ली पुलिस का निर्देश

दिल्ली- ट्रैफिक पुलिस का निर्देश
धौला कुआं-नारायणा रूट के लिए निर्देश
ज़रूरी काम हो तो ही घर से निकलें- पुलिस

07:00 AM

Parliamentary proceedings LIVE TODAY: संसद में आज
 
संसद के दोनों सदनों में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा शुरू होगी. बीजेपी की ओर से लोकसभा में अनुराग ठाकुर और राज्यसभा में सुधांशु त्रिवेदी चर्चा की शुरुआत करेंगे. पीएम मोदी 2 जुलाई को लोकसभा में और 3 जुलाई को राज्यसभा में जवाब देंगे. राहुल गांधी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में चर्चा शुरू करेंगे. नेता प्रतिपक्ष के रूप में यह उनका पहला भाषण होगा. विपक्ष उठाएगा नीट पेपर लीक का मुद्दा. राहुल गांधी सुबह 10.45 बजे संसद भवन के बाहर विजय चौक पर मीडिया को संबोधित करेंगे.

06:35 AM

Roof collapses at Terminal 1 of Delhi Airport: दिल्ली एयरपोर्ट की छत गिरी

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर टर्मिनल-1 पर छत गिर गया. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि सुबह करीब साढ़े पांच बजे हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 पर छत गिरने की सूचना मिली. दमकल की तीन गाड़ियों को मौके पर रवाना किया गया. दमकल विभाग के स्टाफ के मुताबिक इस दुर्घटना में चार लोग घायल हुए हैं. छत गिरने से कुछ गाड़ियां  दब गईं. उनको नुकसान पहुंचा. जो वीडियो सामने आया है उसे देखकर ऐसा लगता है कि कारें छत गिरने से पिचक गई हैं.

Trending news