लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार खत्म, PM मोदी ने 172.. राहुल गांधी ने की 107 रैली
Advertisement
trendingNow12269535

लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार खत्म, PM मोदी ने 172.. राहुल गांधी ने की 107 रैली

Breaking news live updates 30 May: देशभर की तमाम खबरों को जानने के लिए आप चलते रहिए हमारे इस लाइव ब्लॉग के साथ...

लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार खत्म, PM मोदी ने 172.. राहुल गांधी ने की 107 रैली
LIVE Blog

News Brief: गर्मी की मार से जूझ रहे लोगों के लिए खुशखबरी है. भारत में मानसून (monsoon latest update) की आमद समय से पहले हो गई है. दिल्ली भीषण गर्मी के साथ भारी जल संकट (Delhi Water Crisis) से जूझ रही है. दिल्ली सरकार ने पानी बर्बाद करने वालों पर 2000 रुपये का जुर्माना लगाया है. इस सिलसिले में सुबह 8 बजे से 200 टीमें राजधानी में पानी का बेजा इस्तेमाल रोक रही हैं. इस गंभीर विषय पर दिल्ली सरकार ने गुरुवार को आपात बैठक बुलाई. जिसके बाद दिल्ली में पीने के पानी की किल्लत का ठीकरा आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता हरियाणा पर फोड़ रहे हैं. दूसरी बड़ी खबर की बात करें तो कई महिलाओं के साथ यौन शोषण के आरोपी JS(S) नेता और हासन से MP प्रज्वल रेवन्ना ने कथित तौर पर 30 मई को म्यूनिख से बेंगलुरु के लिए वापसी की उड़ान का टिकट बुक किया है. उनके 31 मई की सुबह भारत पहुंचने की बात कही जा रही है.

ये भी पढ़ें- Monsoon 2024 Update: आइए आपका इंतजार था... मॉनसून ने मारी एंट्री, चुभती गर्मी में आ गई सुकून भरी खबर

30 May 2024
22:15 PM

लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार खत्म

जबकि चुनाव प्रचार थम गया है. इस लोकसभा चुनाव प्रचार में नेताओं की रैलियों का आंकड़ा जो भी हो, लेकिन यह तय है कि पिछले लोकसभा चुनाव से इस बार का आंकड़ा ज्यादा है, वह भी तब जब अबकी बार डिजिटल प्रचार भी खूब हुआ है. चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए 57 सीट पर प्रचार का शोर गुरुवार शाम थम गया जहां एक जून को मतदान है. जबकि पूरे चुनाव का परिणाम चार जून को आएगा.

पीएम मोदी की रैलियां.. 
प्रचार में पीएम मोदी ने धुंआधार रैलियां की हैं. उन्होंने देश के कोने कोने में जाकर बड़ी-बड़ी सभाएं की हैं. खास बात यह रही कि प्रत्येक रैली के अंत में वे मतदाताओं से यह कहते नजर आए कि घर जाकर वे अपने परिवार के लोगों ने पीएम मोदी का प्रणाम बोलें. इस बात की भी खूब चर्चा रही है. इस पूरे प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने 172 रैलियां की हैं. इनमें रोड शो का बीच आंकड़ा शामिल रहा है. यह आंकड़ा भी सामने आया है कि पीएम मोदी मार्च में चुनाव की घोषणा से पहले ही 15 रैलियां कर चुके थे. जबकि पिछले चुनाव में उनका पूरा आंकड़ा 142 का था. इस बार भी उन्होंने पूरा देश नाप दिया.

राहुल और प्रियंका ने भी जमकर की सभाएं
राहुल गांधी ने तो चुनाव प्रचार से पहले ही भारत जोड़ो न्याय यात्रा के जरिए पूरा देश नाप दिया था. इसके बाद चुनाव प्रचार में उन्होंने कुल 107 रैलियां और रोड शो किए. उनके अलावा प्रियंका ने 140 से अधिक रैलियां और रोड शो किए. 100 बार छोटे बड़े इंटरव्यू दिए. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी 100 के आसपास जनसभाएं की हैं. इसमें रोड शो भी शामिल हैं. 

अन्य नेताओं ने भी जमाया खूब रंग..
एनडीए के अन्य नेताओं में गृहमंत्री अमित शाह ने 115 सभाएं की हैं. उन्होंने 18 छोटे बड़े रोड शो भी किए. जेपी नड्डा ने 87 सभाएं की हैं. खास बात यह रही कि दक्षिण भारत की कई सभाएं जेपी नड्डा ने अंग्रेजी में की हैं. विपक्ष के अन्य नेताओं की बात करें तो अखिलेश यादव ने 70 के आसपास, ममता ने 61 के आसपास, सभाएं की हैं. तेजस्वी पहले ही दोहरा शतक मार चुके थे. 

21:40 PM

प्रधानमंत्री मोदी ने कन्याकुमारी विवेकानंद रॉक मेमोरियल में ध्यान साधना शुरू की

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार की शाम यहां प्रसिद्ध विवेकानंद रॉक मेमोरियल में 45 घंटे तक चलने वाली अपनी ध्यान साधना शुरू की. निकटवर्ती तिरुवनंतपुरम से हेलीकॉप्टर द्वारा यहां पहुंचने के बाद मोदी ने भगवती अम्मन मंदिर में पूजा की और नौका सेवा के जरिये रॉक मेमोरियल पहुंचे तथा ध्यान लगाना शुरू किया. प्रधानमंत्री की ध्यान साधना एक जून तक चलेगी. धोती और सफेद शॉल ओढ़े मोदी ने मंदिर में पूजा-अर्चना की और गर्भगृह की परिक्रमा की. पुजारियों ने एक विशेष आरती की और उन्हें मंदिर का प्रसाद दिया गया जिसमें एक शॉल और मंदिर के देवता की फ्रेमयुक्त तस्वीर शामिल थी.

21:24 PM

चीन ने सुरक्षा परिषद से राफा स्थिति के संबंध में एक प्रस्ताव पारित करने का आह्वान किया बीजिंग

संयुक्त राष्ट्र स्थित चीन के स्थाई प्रतिनिधि फू छोंग ने सुरक्षा परिषद के सभी सदस्यों से राजनीतिक गणनाओं से छुटकारा पाने, जीवन बचाने को पहले रखने और गाजा पट्टी में राफा में स्थिति के संबंध में जल्द से जल्द एक प्रस्ताव पारित करने में सुरक्षा परिषद का समर्थन करने का आह्वान किया.

21:11 PM
मुंबई में छत गिरी.. दो घायल
 
मुंबई के विक्रोली विभाग में एक इमारत का छत गिरा दो व्यक्ति घायल विक्रोली में गुरुकृपा नाम की बिल्डिंग हा बिल्डिंग आधी खाली है आधे में लोग रहते है आज श्याम साढ़े छ बजे इमारत के छत का हिस्सा गिरा इमारत तीन मंजिल की है ज़ख्मी व्यक्ति के नाम शरद महाशेलकर और सुरेश मधलकर है दोनो बुजुर्ग है.
20:16 PM

गलती से बॉर्डर पार कर आए 3 पाकिस्तानी, फिर BSF ने दिखाई मानवता

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने तीन पाकिस्तानी नागरिकों को अंतरराष्ट्रीय सीमा के संरेखण को पार करके अनजाने में भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने के एक दिन बाद पाकिस्तान रेंजर्स को सौंप दिया. मानवीय आधार पर और सद्भावना के तौर पर सभी 3 पाकिस्तानी नागरिकों को सुबह लगभग 11:35 बजे पाकिस्तान रेंजर्स को सौंप दिया गया. पाकिस्तानी नागरिक 29 मई की सुबह सीमा पार कर गए और पंजाब के तरनतारन जिले में सीमा पर पकड़े गए.

15:10 PM

आजम खान को बड़ा झटका, डूंगरपुर मामले में कोर्ट ने सुनाई 10 साल की सजा

- आजम खान को बड़ा झटका लगा है. रामपुर एमपी-एमएलए ने आजम खान को डूंगरपुर बस्ती में मारपीट, डकैती और आपराधिक षड्यंत्र के मामले में दोषी करार दिया. आजम खान को धारा 392, 504, 506, 452, 120B  में दोषी करार दिया गया था. आज कोर्ट ने उनको 10 साल की सजा सुनाई है. रामपुर की स्पेशल एमपी एम एल ए कोर्ट के सेशन जज डॉ विजय कुमार ने यह फैसला सुनाया है.

14:18 PM

'अग्निबाण' पर पीएम ने बधाई

पीएम मोदी ने अग्निबाण रॉकेट की कामयाबी पर कहा है कि यह एक उल्लेखनीय उपलब्धि है, जिस पर पूरे देश को गर्व होगा. दुनिया के पहले सिंगल-पीस 3डी प्रिंटेड सेमी-क्रायोजेनिक इंजन द्वारा संचालित अग्निबाण रॉकेट का सफल प्रक्षेपण भारत के अंतरिक्ष क्षेत्र के लिए एक बेहद महत्वपूर्ण अवसर है और हमारी युवा शक्ति की उल्लेखनीय प्रतिभा का प्रमाण है. अग्निकुलकॉसमॉस टीम को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए मेरी शुभकामनाएं.

14:14 PM
Arvind Kejriwal Bail Plea: केजरीवाल की बेल पर सुनवाई

ED की ओर से पेश एस वी राजू ने कहा - वैसे केजरीवाल जगह जगह घूम कर प्रचार कर रहे हैं. पर उन्हें स्वास्थ्य आधार पर अंतरिम ज़मानत चाहिए. कोर्ट ने केजरीवाल की अर्जी पर ED को नोटिस जारी किया. दोनों अर्जियो पर ED को नोटिस जारी किया. 1 जून को कोर्ट आगे सुनवाई करेगा. केजरीवाल ने नियमित ज़मानत ( regular bail) के साथ अलग से स्वास्थ्य आधार पर अंतरिम ज़मानत देने के लिए अर्जी दाखिल की है.

 

14:00 PM

Delhi Water Crisis live: दिल्ली में जल संकट

पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में पानी का संकट है. कई इलाकों में पानी की सप्लाई नहीं है. हरियाणा से दिल्ली में यमुना का पानी न छोड़ना एक बड़ी वजह है. दिल्ली यमुना पानी पर निर्भर है और इससे वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट चलते हैं. यमुना से वज़ीराबाद, चंद्रावाल और ओखला प्लांट को पानी दिया जाता है. आज यमुना का स्तर 670.3 फ़ीट है. दिल्ली सरकार इस मसले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में केस फ़ाइल कर रही है. SC में अर्जी लगा रहे हैं कि हरियाणा दिल्ली को हक़ का पानी दे. दिल्ली जल बोर्ड में एक वॉर रूम बनाया जा रहा है. दिल्ली सरकार ने कंस्ट्रक्शन साइट पर दिल्ली जल बोर्ड के पानी के इस्तेमाल पर लगाया प्रतिबन्ध - कार वाशिंग सेंटर पर भी पीने के पानी पर लगाया गया प्रतिबन्ध - कंस्ट्रक्शन साइट पर पीने के पानी वाले वॉटर टैंकर या बोरबेल से पानी का इस्तेमाल करने पर लगाया गया बैन - इस्तेमाल करने पर साइट को सील करने के निर्देश दिए गए हैं.

13:28 PM

chota rajan life imprisonment jaya shetty murder case गैंगस्टर छोटा राजन को उम्रकैद की सजा 

डॉन छोटा राजन को सजा मुंबई के जया शेट्टी हत्याकांड में सुनाई गई है. दरअसल, छोटा राजन ने जया शेट्टी से फिरौती की मांग की थी, लेकिन जया ने नहीं दी. इसके बाद छोटा राजन ने जया शेट्टी पर फायरिंग करवाई. मुंबई की स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने डॉन छोटा राजन को उम्रकैद की सजा सुनाई है.

13:01 PM

bus accident in Jammu Poonch highway

भोले बाबा के दर्शन करने के लिए श्रद्धालु शिवखोड़ी की ओर जा रहे थे. अचानक कुंजी मोड में बस गहरी खाई में जा गिरी. जिसके कारण यह बड़ा हादसा हो गया.

12:41 PM

CRPF को सौंपी जा सकती है NSG के पास मौजूद VVIP लोगों की सुरक्षा की ज़िम्मेदारी

NSG के पास मौजूद VVIP लोगों की सुरक्षा की ज़िम्मेदारी अब CRPF को सौंपी जा सकती है. गृह मंत्रालय जल्द ले सकता है फैसला. आम चुनाव समाप्त होने के बाद लिया जा सकता है फैसला. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक फिलहाल VIP सुरक्षा में तैनात NSG की VIP सिक्योरिटी यूनिट से ये ज़िम्मेदारी पूरी तरह से वापस लेकर इसे CRPF की VIP सिक्योरिटी यूनिट को सौंपने की तैयारी चल रही है पार्लियामेंट की सिक्योरिटी ड्यूटी से मुक्त होने के बाद CRPF के पार्लियामेंट ड्यूटी ग्रुप (PDG) को अब VIP सुरक्षा में तैनात किया जा सकता है इसे लेकर गृह मंत्रालय में कई राउंड बैठके हो चुकी हैं, और जल्द ही इस पर फैसला भी लिया जा सकता है NSG इस वक्त 9 VIP को सुरक्षा दे रही है सूत्रों के मुताबिक NSG की वीआईपी सिक्योरिटी यूनिट, स्पेशल रेंजर ग्रुप (SRG) की ड्यूटी, पूरी तरह से सीआरपीएफ की वीआईपी सिक्योरिटी इकाई को सौंप देने का प्लान है. NSG को उसके मूल काम यानी आतंकवाद विरोधी और अपहरण रोधी अभियानों का विशिष्ट दायित्व सौंपा जाएगा, जिसका काम NSG बखूबी कर रही है.

12:10 PM

Arvind Kejriwal bail plea: केजरीवाल की जमानत याचिका

अरविन्द केजरीवाल ने ज़मानत के लिए राऊज एवेन्यु कोर्ट में अर्जी दाखिल की. कोर्ट आज दो बजे सुनवाई करेगा. 

11:40 AM

DELHI WATER CRISIS

दिल्ली में जलसंकट को लेकर आपात बैठक बुलाई गई. इस दौरान मंत्री आतिशी ने कहा, 'यमुना में हरियाणा से छोड़ा हुआ पानी आता है अभी पानी का स्तर सामान्य से साढे तीन फुट कम है. हमने हरियाणा सरकार को पत्र लिखा है केंद्र सरकार से भी बात करेंगे कि दिल्ली को उसके हक का पानी मिले. हरियाणा अगर पानी नही छोड़ रही है, तो पानी का प्रोडक्शन कैसे होगा? हरियाणा की मनमानी की वजह से दिल्ली प्यासी है. उसे पानी नहीं मिल रहा.'

11:19 AM

Pune Hit and Run Case: पुणे पोर्स हादसा 

पुणे कार एक्सीडेंट मामले में चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है. सूत्रों ने जानकारी दी है कि ब्लड रिपोर्ट बदलने के लिए एक महिला और 2 वयस्कों के ब्लड सैंपल लिए गए. आरोपियों को बचाने के लिए डॉ. जांच कमेटी की रिपोर्ट है कि .श्रीहरि हरनोल ने यह कारनामा किया. श्रीहरि हरनोल ने 19 मई को एमएलसी जांच और ब्लड सैंपल लेते समय नियमों का पालन नहीं किया. तो वह महिला और वयस्क कौन थी...? बदला हुआ खून किसका था...? इसकी जांच की जा रही है.

10:55 AM

Delhi Water Crisis: दिल्ली में जलसंकट

दिल्ली सरकार ने जलसंकट को लेकर आपात मीटिंग बुलाई है. इसमें दिल्ली सरकार के दो मंत्री शामिल होंगे.

10:46 AM

Chattisgarh heatwave weather update:

गर्मी बढ़ने से छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में पानी की भारी किल्ल्त. मनेंद्रगढ़ में गंदा पानी पीने को मजबूर हैं लोग. कई किलोमीटर दूर जाकर नदी से पानी लाती हैं महिलाएं.

10:40 AM

Goa News: गोवा के मनोहर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 22 मई को शाम करीब सवा 5 बजे बिजली गिरने से रनवे के किनारे की लाइटें क्षतिग्रस्त हो गईं. हालातों के चलते 6 उड़ानों को डायवर्ट किया गया. क्षतिग्रस्त लाइटों को ठीक करने के बाद दो घंटे में एयरपोर्ट का संचालन सामान्य कर दिया गया.

10:20 AM

Noida Fire: नोएडा में आग

नोएडा की लोटस ब्लूबर्ड सोसाइटी में आग की खबर है. नोएडा के सेक्टर 100 में अफरातफरी का माहौल देखने को मिला.

09:55 AM

Uttarakhand Forest fire: उत्तरकाशी के जंगलों में आग

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में वरुणावत पर्वत के जंगलों  में भीषण आग लग गई है. ये आग इतनी विकराल हो गई कि इसने रिहायसी इलाकों का रुख कर लिया. वन विभाग, फायर सर्विस, NDRF, SDRF आग बुझाने में जुटी है. लेकिन अब तक इस आग पर काबू नहीं पाया जा सका है. उत्तरकाशी जनपद की तो गंगा घाटी औए यमुना घाटी के जंगलों में भीषण आग लगी है. 

09:25 AM

Shimla Forest Fire: शिमला में आग

शिमला के तारा देवी जंगलों में बीती रात भयंकर आग लग गई.. ये आग धीरे-धीरे रियायशी इलाके तक पहुंच गई. वन विभाग की टीम आग को काबू करने की कोशिश में है. शिमला के आसपास करीब 14 जगहों पर आग लगी हुई है. वन विभाग के मुताबिक शहर के जंगलों में लगी आग से सबसे ज्यादा प्रभाव वन्य जीवों पर पड़ा है. शहर के पास लगी जंगल की आग में कई जानवरों की जान गई है. इसका कोई आंकड़ा नहीं है.

 

08:59 AM

Asasm flood update: असम में बाढ़ अपडेट 

असम के 8 जिलों में बाढ़ से हालात बेहद खराब हो गए है. कई नदियां ऊफान पर चल रही है. प्रदेश में 41 हजार से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित हैं. कई इलाकों का संपर्क टूट गया है. करीमगंज जिले में 66 गांव बाढ़ प्रभावित है. वहीं रेस्क्यू ऑपरेशन में एसडीआरफ टीम को लगाया गया है.

08:44 AM

MP RAPE CASE: रेप केस में फंसाने की धमकी

महासमुंद में बेटे को रेप केस फंसाने की धमकी देकर 22 लाख 50 हजार रुपये की ठगी का मामला सामने आया है. पीड़ित प्रार्थी के मुताबिक अज्ञात व्यक्ति ने फोन पर उसके बेटे को पकड़कर रखने की बात कहते हुए रूपए की मांग की है और रुपये नही देने पर रेप केस में फंसा देने की धमकी दी. पुलिस मामले में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है. मामला सरायपाली थाना क्षेत्र का।

08:33 AM

Delhi fire : दिल्ली में आग

दिल्ली अग्निशमन विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि गुरुवार को भीषण गर्मी के कारण दिल्ली में दमकल विभाग को एक दिन में आग लगने की 220 कॉलें आईं. दिवाली के दिन को छोड़कर यह अब तक की सबसे अधिक कॉल है: 

08:15 AM

Noida Weather Update: नोएडा में समय बदला

नोएडा प्राधिकरण में आज से प्रथम पाली के कर्मचारी सुबह छह बजे से काम शुरू करेंगे. भीषण गर्मी के बीच नोएडा प्राधिकरण ने बुधवार को कहा कि विभिन्न विभागों में कार्यालय से बाहर का काम करने वाले सैकड़ों कर्मचारियों की प्रथम पाली अब सुबह छह बजे शुरू होगी. प्राधिकरण ने गर्मी के मौसम में निजी स्थलों पर निर्माण कार्यों में लगे श्रमिकों और मजदूरों के लिए काम के समय में बदलाव का भी सुझाव दिया है. नोएडा प्राधिकरण ने एक बयान में कहा कि तापमान में वृद्धि को देखते हुए सिविल, जल, उद्यान और बिजली विभागों में विकास और रखरखाव का काम करने वाले कर्मचारी सुबह छह बजे से 10 बजे तक और शाम चार बजे से आठ बजे के बीच ड्यूटी करेंगे.इसमें कहा गया, ‘जन स्वास्थ्य विभाग के सफाई कर्मचारी सुबह छह बजे से दोपहर 12 बजे के बीच काम करेंगे.

07:50 AM

Hemant Soren Bail Pea: झारखंड हाईकोर्ट में हेमंत सोरेन की जमानत पर सुनवाई

पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की जमानत अर्जी मामला 10 जून को होगी मामले की सुनवाई. झारखंड हाइकोर्ट में दाखिल की गई है जमानत अर्जी. बरियातू के बड़गाई की 8.86 एकड़ जमीन से जुड़ा है मामला. दाखिल जमानत अर्जी में कहा गया कि जमीन कब्जे का जो आरोप लगा है वह बे बुनियाद है. बड़गाई की 8.86 एकड़ जमीन भूइहरि जमीन है जो ट्रांसफर नहीं किया जा सकता. इडी ने मामले पर जवाब दाखिल करने के लिए अदालत से मांगा है वक्त.

07:40 AM

Bihar Weather update Heatwave: बिहार में अगले सप्ताह से गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत, अधिकतम तापमान पहुंचा 48 के पार

बिहार के अधिकांश जिलों में इन दिनों प्रचंड गर्मी पड़ रही है, बिहार में अधिकतम तापमान बुधवार को 48.2 डिग्री सेल्सियस औरंगाबाद में दर्ज किया गया. राजधानी पटना का तापमान भी 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच चुका है. भीषण गर्मी और हीट वेव से लोग लगातार परेशान हो रहे हैं. अगले दो दिनों के दौरान राज्य के अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है उसके बाद अगले तीन दिनों के दौरान राज्य के अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस कमी होने का पूर्वानुमान जारी किया गया है. आज राज्य के दक्षिण पश्चिम एवं दक्षिण मध्य बिहार के एक या दो स्थान पर भीषण उष्ण लहर की संभावना है. राज्य के उत्तर पश्चिम एवं दक्षिण पूर्व भाग भी उसमें उष्ण लहर की संभावना है पटना जिला के एक या दो स्थान पर वर्म नाइट की संभावना है. राज्य के 16 ज़िले हीट वेव के चपेट में है जिसमें 11 ज़िलों के लिए ऑरेंज अलर्ट तो पाँच ज़िलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

07:37 AM

Neem Karoli Baba Ashram Kainchi Dham news: कैंची धाम में श्रद्धालुओं का जमावड़ा

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आज अपनी पत्नी के साथ कैंची धाम आ रहे हैं. उनका हेलीकॉप्टर आज सुबह 8:55 बजे आर्मी ग्राउंड में उतरेगा। यहां से वह सड़क मार्ग से कैंची धाम के लिए रवाना होंगे.

 

07:35 AM

Puja Pal News:  पूजा पाल के खिलाफ एफआईआर

प्रयागराज सपा की बागी विधायक पूजा पाल समेत 9 के खिलाफ एफआईआर दर्ज.जमीन कब्जाने के आरोप में विधायक पूजा पाल समेत 9 के खिलाफ एफआईआर दर्ज. शाहा उर्फ पीपलगांव स्थित जमीन कब्जाने का है आरोप. कोर्ट के आदेश के बाद वादी उमेश सिंह की तहरीर पर मामले में एफआईआर दर्ज हुई. एयरपोर्ट थाने की पुलिस एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल में जुटी.

07:30 AM

firecracker explosion in Puri: चंदन जात्रा उत्सव के दौरान पटाखों के ढेर में धमाका

ओडिशा के पुरी में बुधवार रात भगवान जगन्नाथ के चंदन यात्रा उत्सव के दौरान पटाखों के ढेर में विस्फोट होने से पंद्रह लोग झुलस गए. पुलिस ने बताया कि दुर्घटना के समय सैकड़ों लोग अनुष्ठान देखने के लिए नरेन्द्र पुष्करिणी सरोवर के तट पर एकत्र हुए थे. पुलिस के मुताबिक श्रद्धालुओं का एक समूह इस अवसर पर आतिशबाजी कर रहा रहा था तभी एक चिंगारी पटाखों के ढेर पर गिरी और उसमें धमाका हो गया. पुलिस ने बताया कि जलते हुए पटाखे मौके पर एकत्रित लोगों पर गिरे और उनमें से कुछ लोग खुद को बचाने के लिए जलाशय में कूद गए. एक चिकित्सक ने बताया कि घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनमें से चार की हालत गंभीर है. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने घटना पर दुख व्यक्त किया और संबंधित अधिकारियों को घायलों का उचित उपचार सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि इलाज का खर्च मुख्यमंत्री राहत कोष से वहन किया जाएगा.

07:10 AM

Jaipur heatwave update: जयपुर में लू का अलर्ट

हीटवेव को देखते हुए सभी चिकित्सा कार्मिकों के अवकाश निरस्त, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग से जुड़े सभी अधिकारियों के अवकाश निरस्त, चिकित्सा विभाग ने जारी किए निर्देश विशेष परिस्थितियों में सक्षम स्तर से स्वीकृति के बाद ही कार्मिक अवकाश पर जा सकेंगे, अवकाश स्वीकृति की सूचना निदेशालय को आवश्यक रूप से देनी होगी.

07:02 AM

Ranchi weather update: रांची का मौसम

गर्मी की तपिश में झुलस रहा है पूरा झारखंड. बीते 5 सालों में सबसे अधिक तापमान बुधवार को पाया गया. राजस्थानी रांची में तापमान 42.5 डिग्री पहुंच गया. अगले कुछ दिनों तक मौसम गर्म रहेगा. हीट वेव का खतरा मंडराएगा. झारखंड के 24 में से 23 जिलों में पारा गया 40 डिग्री के पार.

06:49 AM

Rain, landslides, flood hits Assam: असम में बाढ़

आधे से ज्यादा देश भीषण गर्मी की चपेट में है. वहीं नॉर्थ ईस्ट के असम में बाढ़ के हालात है. लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के बाद कई जगहों पर भूस्खलन हुआ है. वहीं कुछ इलाकों का संपर्क प्रदेश के दूसरे हिस्सों से कट गया है. भारी बारिश के बाद बोरपानी नदी में पानी बढ़ने से कई गांवों की हालत खराब है.

Trending news