LIVE: केजरीवाल के स्कूल मॉडल पर BJP का करारा हमला, संबित पात्रा ने दिल्ली सरकार पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप
Advertisement
trendingNow11287365

LIVE: केजरीवाल के स्कूल मॉडल पर BJP का करारा हमला, संबित पात्रा ने दिल्ली सरकार पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

Live Updates and Breaking News of 4th August 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

LIVE: केजरीवाल के स्कूल मॉडल पर BJP का करारा हमला, संबित पात्रा ने दिल्ली सरकार पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप
LIVE Blog
04 August 2022
20:47 PM

खड़गे से 7:30 घंटे पूछताछ

मल्लिकार्जुन खड़गे हेराल्ड हाउस से निकल गए हैं. उनसे करीब साढ़े 7 घंटे तक पूछताछ की गई.

19:23 PM

दिल्ली सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप

दिल्ली सरकार के स्कूल मॉडल पर भाजपा ने अब हमला बोला है. भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने स्कूल की इमारतों में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. उन्होंने स्कूली सिस्टम के दावों की पोल खोलते हुए स्कूल के कंस्ट्रक्शन में घटिया माल यूज करने की बात कही है.

19:12 PM

जापान पहुंची नैंसी पेलोसी

अमेरिका की संसद की स्पीकर नैंसी पेलोसी पिछले कुछ दिनों से अपनी ताइवान यात्रा के चलते सुर्खियों में हैं. वो अब जापान पहुंच चुकी हैं.

18:00 PM

दिल्ली में मिला लावारिस टिफिन बॉक्स

दिल्ली के रोहिणी इलाके के प्रशांत विहार में एक लावारिस टिफिन बॉक्स मिला है. इसे देखते हुए आस-पास के इलाके को खाली करवाया गया है. पुलिस की टीम मौके पर मौजूद है और नजदीकी इलाके को सील किया गया. स्पॉट पर BDS की टीम पहुंच रही है.

15:33 PM

ताइवान के पास युद्धाभ्यास कर रहा चीन

US संसद की स्पीकर नैंसी पेलोसी के ताइवान दौरे से चीन बौखलाया हुआ है. अब खबर है कि ताइवान की सीमा के पास चीन युद्धाभ्यास कर रहा है. 

14:22 PM

फिर बिगड़ी सपा नेता आजम खान की तबियत

सपा नेता आजम खान की एक बार फिर से तबियत बिगड़ी है. उन्हें इलाज के लिए लखनऊ के मेदांता अस्पताल के ICU में एडमिट कराया गया है. आजम खान को फेफड़ों में निमोनिया और सांस लेने की तकलीफ के चलते क्रिटिकल केयर डिपार्टमेंट में भर्ती किया गया है.

13:04 PM

कोर्ट ने संजय राउत की कस्टडी 8 अगस्त कर बढ़ाई

कोर्ट ने शिवसेना सांसद संजय राउत की कस्टडी 8 अगस्त तक बढ़ा दी है. ईडी ने कोर्ट से राउत की कस्टडी बढ़ाने की मांग की थी. ईडी ने राउत की कस्टडी 10 अगस्त तक बढ़ाने की मांग की.

13:01 PM

मुंबई पुलिस ने पकड़ा 1400 करोड़ रुपये का ड्रग्स

मुंबई पुलिस ने नालासोपारा इलाके में बड़े ऑपेरशन को अंजाम देते हुए 703 किलो एमडी ड्रग्स के कंसाइनमेंट को बरामद किया है. पकड़े गए एमडी ड्रग्स के कंसाइनमेंट की कीमत करीब 1400 करोड़ रुपये बताई जा रही है. इस कार्रवाई में 5 ड्रग्स पेडलरों को एन्टी नॉरकोटिक्स सेल ने गिरफ्तार किया.

12:32 PM

हिमाचल के पूर्व मंत्री प्रवीण शर्मा का दिल की बीमारी से निधन

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मंत्री और भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा का बुधवार को ऊना जिले के चिंतपूर्णी स्थित उनके आवास पर निधन हो गया. उनके परिवार ने यह जानकारी दी. वह हृदय रोग से पीड़ित थे. हिमुडा अध्यक्ष 1998 से 2003 तक आबकारी और कराधान मंत्री थे.

12:21 PM

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, 'आप नेशनल हेराल्ड की बात कर रहे हैं, ये डराने-धमकाने की कोशिश है. उन्हें लगता है कि थोड़े से दबाव से वे हमें चुप करा देंगे. हम डरेंगे नहीं. हम नरेंद्र मोदी से नहीं डरते. वे जो चाहें कर सकते हैं.'

11:44 AM

झारखंड माइनिंग लीज मामले में 12 अगस्त तक टली सुनवाई 

माइनिंग लीज मामले में झारखंड के CM हेमंत सोरेन के खिलाफ हाईकोर्ट में चल रही सुनवाई के खिलाफ राज्य सरकार की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 12 अगस्त के लिए टाली गई है. सीएम हेमंत सोरेन और उनके करीबियों को मिले माइनिंग पट्टे की जांच की मांग वाली याचिका को हाई कोर्ट ने सुनवाई के लिए मंजूर कर लिया था. इसके खिलाफ सीएम हेमंत सोरेन और झारखंड सरकार दोनों ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है.

11:01 AM

कल महाराष्ट्र में हो सकता है मंत्रिमंडल विस्तार

सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आ रही है. कल महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है. सूत्रों की जानकारी के मुताबिक, बीजेपी के 8 और एकनाथ शिंदे के 7 विधायक शपथ लेंगे. कुल 15 विधायकों का होगा शपथ ग्रहण होगा. शिंदे गुट के मंत्रीपद छोड़ने वाले विधायकों को मौका मिलेगा. साथ ही नए चेहरों को भी मंत्रीपद दिया जाएगा. बता दें कि शिंदे सरकार का गठन 30 जून को हुआ था. सरकार बनने के 35 दिन बाद मंत्रिमंडल का विस्तार होने जा रहा है.

09:47 AM

कोर्ट क्यों नहीं गई कांग्रेस- बीजेपी

नेशनल हेराल्ड मामले में बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कांग्रेस पार्टी ड्रामा कर रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी आतंकवादियों को बचाने के लिए रात को 12 बजे कोर्ट चली गई, लेकिन नेशनल हेराल्ड मामले में पार्टी कोर्ट नहीं गई.

09:11 AM

शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्‍स 58,500 के पार

प्री ओपन सेशन में आज 30 अंक वाला सेंसेक्‍स 320.56 अंक यानी 0.55% की तेजी के साथ 58,671.09  अंक पर खुला, जबकि 50 अंक वाला न‍िफ्टी 90.05 अंक यानी 0.52% की तेजी के साथ 17,478.20 के स्‍तर पर खुला.

 

07:42 AM

शिवसेना ने 'सामना' के जरिए साधा बीजेपी पर निशाना

शिवसेना ने अपने मुख पत्र सामना में संपादकीय लेख के माध्यम से भाजपा पर जमकर निशाना साधा. हाल ही में पार्टी प्रेसिडेंट जेपी नड्डा द्वारा दिए बयान का जिक्र करते हुए लेख में उन पर हमला बोला गया और कहा गया की पार्टी में वे एक अच्छे व्यक्ति थे लेकिन अब नहीं रहे. जेपी नड्डा के बयान का विरोध करते हुए कहा गया की शिवसेना को खत्म करना आसान नहीं. संपादकीय में याद दिलाया गया की एक समय था जब भाजपा शिवसेना एक साथ हुआ करती थी और बाला साहब ठाकरे के बदौलत ही उन्हें राज्य में प्रवेश मिला. भाजपा को याद दिलाते हुए कहा गया की जब गुजरात दंगों के लिए सभी नरेंद्र मोदी का विरोध कर रहे थे अकेले बाला साहब ठाकरे ने उनका साथ दिया और आज वही लोग शिवसेना को ED द्वारा परेशान कर रहे हैं धमका रहे हैं.

06:51 AM

कांग्रेस को खत्म करने की मंशा कभी पूरी नहीं होगी

नेशनल हेराल्ड मामले में यंग इंडियन कंपनी का दफ्तर ईडी ने सील कर दिया. कांग्रेस नेत्री सोनिया गांधी और राहुल गांधी के घर के बाहर भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया है. ईडी के इस कदम के बाद कांग्रेस ने सरकार को घेरते हुए कहा है कि कांग्रेस को खत्म करने की मंशा कभी पूरी नहीं होगी.

06:14 AM

दिल्ली में बनाया जाएगा दुनिया का सबसे बड़ा तिरंगा

राजधानी दिल्ली में 4 अगस्त यानी आज आजादी के 75वीं सालगिरह के उपलक्ष्य में दिल्ली सरकार की तरफ से एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. इस कार्यक्रम में दिल्ली के तमाम स्कूलों के हजारों बच्चे मिलकर विश्व का सबसे बड़ा तिरंगा बनाएंगे. इसके साथ ही छात्र देश को विश्व का सर्वश्रेष्ठ राष्ट्र बनाने का संकल्प लेंगे. हजारों छात्रों के सहयोग से बनाया जाने वाला ये तिरंगा एक नया रिकॉर्ड बना सकता है. इस कार्यक्रम में 50 हजार छात्रों और टीचर्स के शामिल होने की संभावना है. कार्यक्रम दिल्ली के बुराड़ी ग्राउंड में रखा जाएगा. तिरंगा बनाने के साथ परेड और प्रदर्शनी कार्यक्रम भी रखा जाएगा.

Trending news