LIVE: बाड़मेर में सेना का मिग लड़ाकू विमान क्रैश, दोनों पायलट शहीद
Advertisement
trendingNow11277170

LIVE: बाड़मेर में सेना का मिग लड़ाकू विमान क्रैश, दोनों पायलट शहीद

Live Updates and Breaking News of 28th July 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

LIVE: बाड़मेर में सेना का मिग लड़ाकू विमान क्रैश, दोनों पायलट शहीद
LIVE Blog
28 July 2022
22:10 PM

दोनों पायलट शहीद

बाड़मेर में हुए क्रैश हुए लड़ाकू विमान मिग में दोनों पायलट शहीद हो गए हैं.

21:40 PM

बाड़मेर में विमान क्रैश

बाड़मेर में वायु सेना का लड़ाकू विमान मिग क्रैश हो गया है. मिग क्रैश होने के बाद मलबे में आग लगने की खबर है. मौके पर प्रशासन की टीमें रवाना कर दी गई हैं. मिग क्रैश के बाद 1 किलोमीटर के दायरे में मलबा बिखरा हुआ है. यह विमान क्रैश बायतू थाना क्षेत्र के भीमड़ा गांव में हुआ है.

20:00 PM

चेस चैंपियन ने सौंपी मशाल

पांच बार के विश्व शतरंज चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने पीएम नरेंद्र मोदी और तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन को Chess Olympiad मशाल सौंपी. इसके बाद मशाल को चेन्नई के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में युवा ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंद और अन्य को सौंपा गया.

 

18:37 PM

Chess ओलंपियाड में शामिल होंगे पीएम मोदी

चेन्‍नई में चेस ओलंपियाड का आगाज अब से थोड़ी देर में होना है. इस समारोह में प्रधानमंत्री मोदी भी शामिल होंगे. अब से थोड़ी देर बाद वो इस कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे.

18:16 PM

पार्टी के पदों से भी पार्थ की छुट्टी

पश्चिम बंगाल में TMC ने बड़ा फैसला लिया है और SSC घोटाले में लिप्त आरोपी पार्थ चटर्जी को पार्टी के सभी पदों से भी हटा दिया गया है.

16:53 PM

शतरंज ओलंपियाड: भारत पहुंचकर PAK टीम ने खेलने से किया इनकार

भारत में शतरंज ओलंपियाड से पाकिस्तान के हटने पर विदेश मंत्रालय ने हैरानी जताते हुए पाकिस्‍तान पर शतरंज ओलंपियाड के राजनीतिकरण का आरोप लगाया है. भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि हैरानी की बात है कि पाकिस्तान ने अचानक शतरंज ओलंपियाड में भाग नहीं लेने का फैसला किया, खासकर जब उसकी टीम भारत पहुंच गई थी. यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि पाकिस्तान ने प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय आयोजन का राजनीतिकरण किया.

विस्‍तृत जानकारी के लिए यहां पढ़ें

 

16:02 PM

कैबिनेट से पार्थ चटर्जी की छुट्टी

पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी इन दिनों ED की कस्टडी में हैं. उन पर घोटाले के आरोप लगे हैं और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों से करोड़ों रुपये मिले हैं. इस पर एक्शन लेते हुए ममता बनर्जी ने उन्हें कैबिनट पद से हटा दिया है.

14:13 PM

पीएम मोदी ने किया साबर डेयरी की कई परियोजनाओं का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुजरात के साबरकांठा में साबर डेयरी की कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि गुजरात में बीते 2 दशक में जो व्यवस्थाएं तैयार हुई, आज उसके बेहतर परिणाम मिल रहे हैं. गुजरात में सहकारिता की एक समृद्ध परंपरा रही है, और संस्कार भी है. तभी तो सहकार है और सहकार है, तभी तो समृद्धि है. दूध से जुड़े सहकारी आंदोलन को जो सफलता मिली है, इसका विस्तार अब हम खेती से जुड़े बाकी क्षेत्रों में भी कर रहे हैं. आज गुजरात का डेयरी मार्किट 1 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच चुका है.

13:03 PM

लोकसभा में सोनिया-स्मृति के बीच तीखी बहस

लोकसभा में 12 बजे सदन के स्थगित होने के बाद बीजेपी के सांसद सोनिया गांधी माफी मांगो, का नारा लगा रहे थे. ये नारा 12 बजे सदन की कार्रवाई शुरू होते ही लग रहे थे. जब सदन स्थगित हो गया तो सोनिया गांधी सदन से बाहर जा रही थी. लेकिन नारेबाजी के बीच सोनिया गांधी वापस लौट कर रमा देवी के पास गई और कहा कि अधीर रंजन चौधरी ने माफी मांग ली है. इसी बीच  रमा देवी के पास खड़ी स्मृति ईरानी ने सोनिया गांधी से कुछ कहा. इसपर सोनिया ने जोर से कहा don't talk to me. इसके बाद स्मृति और सोनिया गांधी के बीच तीखी बहस हुई. ये बहस 2 से 3 मिनट चली.

12:47 PM

देश में कोरोना के 20,557 नए मामले

भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 20,557 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,39,59,321 हो गई. वहीं, एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 1,46,323 हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में संक्रमण से 44 और लोगों की मौत होने के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 5,26,211 हो गई. पिछले 24 घंटे में उपचाराधीन मरीजों की संख्या में 1,297 की बढ़ोतरी हुई है. मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 98.47 प्रतिशत है.

11:16 AM

हंगामे के बीच राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के बयान पर राज्यसभा में बीजेपी ने हंगामा किया. इसके बाद सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी. बता दें कि अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति को लेकर अशोभनीय टिप्पणी की थी. इसके बाद बीजेपी ने इस मामले को आड़े हाथ लिया.

10:27 AM

कल हो सकता है यूपी बीजेपी अध्यक्ष के नाम का ऐलान

बुधवार को स्वतंत्र देव सिंह ने यूपी बीजेपी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. इस बीच खबर है कि कल यानी 29 जुलाई को नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम का ऐलान हो सकता है. सरकार और संगठन के बीच कल देर रात तक मंथन बैठक हुई. मंथन में नाम लगभग तय हो चुका है. सरकार और संगठन के बीच हुई चर्चा के बाद कई नामों की लिस्ट केंद्रीय नेतृत्व को भेजी गई है. केंद्रीय नेतृत्व आज उन नामों पर चर्चा करेगा. 

10:06 AM

TMC नेता कुणाल घोष का बयान

पश्चिम बंगाल में TMC नेता कुणाल घोष ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने मंत्री पार्थ चटर्जी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि पार्थ को मंत्री पद से हटा देना चाहिए. इसके सथ ही उन्होंने कहा कि पार्थ को पद के साथ-साथ पार्टी से भी निकाला जाना चाहिए.

09:41 AM

बिहार के कई जिलों में NIA की छापेमारी

बिहार के कई जिलों में NIA की छापेमारी चल रही है. फुलवारी शरीफ PFI मामले में NIA की टीम दरभंगा के शंकरपुर गांव जांच के लिए पहुंची.इसके अलावा पटना और मोतिहारी में छापेमारी जारी है. दरभंगा में भी NIA छापे मार रही है.

 

09:15 AM

पार्था चटर्जी के फार्महाउस में चोरी की कोशिश

पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना के बारुईपुर इलाके में पार्थ चटर्जी के फार्महाउस में बुधवार की रात चोरी की वारदात सामने आई है. बताया जा रहा है कि रात करीब 1 बजे 4 चोर उनके घर का ताला तोड़ अंदर घुसे और कुछ सामान तितर-बितर कर दिया. इसके बाद वो एक गाड़ी से निकल कर भाग जाते हैं. जब आसपास के लोगो ने हल्ला किया तो उन्हें वहा से उन्हें निकल जाने की धमकी दी. लेकिन सवाल ये है की वो चोर उस मकान में क्या ढूंढ़ने आए थे और क्या लेने आए थे?

08:13 AM

बीजेपी आज करेगी मैगा रेली

पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग को लेकर बीजेपी की आज दोपहर 1 बजे मेगा रैली करेगी. इस रैली में ममता सरकार और मंत्री पार्थ चटर्जी के खिलाफ प्रदर्शन किए जाएंगे.

07:45 AM

CM ममता बनर्जी ने बुलाई कैबिनेट बैठक

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज दोपहर 3 बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है. इस बैठक में बड़ा फैसला हो सकता है.

07:01 AM

हजारीबाग में हाई वोल्टेज तार चुराने में तीन बिरहोर की जलने से मौत

झारखंड के हजारीबाग जिले में विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र में बिजली का तार काट कर चुराने की कोशिश में बुधवार को आदिम बिरहोर जनजाति के तीन लोगों की मौत हो गई. पुलिस सूत्रों ने बताया कि हजारीबाग के विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र में हाई वोल्टेज केबल काटने के लिए बिरहोर आदिम जनजाति के तीन युवक लगभग सौ फीट उंचे पोल पर चढ़ गये लेकिन जैसे ही उन्होंने हाई वोल्टेज तार काटने के लिए हाथ आगे बढ़ाया तीनों जल गये और मौके पर ही उनकी मौत हो गई.

06:03 AM

अर्पिता मुखर्जी के दूसरे घर मिले 20 करोड़ रुपये कैश

पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के एक अन्य फ्लैट पर ईडी की टीम ने छापा मारा. यहां से ईडी को 20 करोड़ रुपये कैश और 3 किलोग्राम सोना बरामद हुआ है. इससे पहले भी अर्पिता के घर से ईडी ने 21 करोड़ कैश और अन्य कीमती सामान बरामद किया था.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news