मुंबई वालों को करनी होगी और ज्यादा जेब ढीली, बढ़ने जा रहा ऑटो-रिक्शा का किराया
Advertisement

मुंबई वालों को करनी होगी और ज्यादा जेब ढीली, बढ़ने जा रहा ऑटो-रिक्शा का किराया

Breaking News Latest Update of 27th September 2022: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

मुंबई वालों को करनी होगी और ज्यादा जेब ढीली, बढ़ने जा रहा ऑटो-रिक्शा का किराया
LIVE Blog
27 September 2022
23:15 PM

बढ़ने वाला है मुंबईकरों की जेब का बोझ

मुंबई में रहने वाले लोगों पर अब महंगाई की मार बढ़ने वाली है. 1 अक्टूबर से ऑटो रिक्शा और टैक्सी के किराए में बढ़े हुए दर लागू होंगे. बता दें कि ऑटो का मिनिमम किराया दो रुपये से बढ़कर 23 रुपये कर दिया गया है. साथ ही टैक्सी के न्यूनतम किराए में भी 3 रुपये का इजाफा किया गया है. इसके अलावा एयर कंडीशन टैक्सी के मिनिमम किराए में 7 रुपये की बढ़ोतरी की गई है.

17:22 PM

DRDO ने लॉन्च कीं 2 परीक्षण उड़ानें

DRDO ने 27 सितंबर 2022 को ओडिशा के तट से दूर एकीकृत परीक्षण रेंज, चांदीपुर से जमीन पर आधारित पोर्टेबल लॉन्चर से वेरी शॉर्ट रेंज एयर डिफेंस सिस्टम (VSHORADS) मिसाइल की दो सफल परीक्षण उड़ानें कीं. 

17:18 PM

गुजरात चुनावों को लेकर समीक्षा बैठक

गांधीनगर में मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार और चुनाव आयोग अनूप चंद्र पांडे ने गुजरात में आगामी विधानसभा चुनावों के प्रलोभन मुक्त और सुचारू संचालन के लिए चुनाव तैयारियों की समीक्षा के लिए आज प्रवर्तन एजेंसियों के साथ बैठक की.

 

16:40 PM

शिंजो आबे की पत्नी से पीएम मोदी ने की मुलाकात

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने जानकारी दी कि राजकीय अंतिम संस्कार के बाद, पीएम मोदी ने अकासा पैलेस में श्रीमती अकी आबे के साथ एक निजी बैठक की. प्रधानमंत्री ने अबे सैन के साथ अपनी प्यारी यादों को याद किया और नुकसान पर अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की. 

15:44 PM

दिल्ली पहुंचे सचिन पायलट

राजस्थान में चल रहे सियासी उठापठक के बीच सचिन पायलट दिल्ली पहुंच गए हैं. माना जा रहा है कि वो सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं.

14:09 PM

कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ में दो नए नाम जुड़े

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ में दो नए नाम जुड़ गए हैं. पवन बंसल और अंबिका सोनी अभी 10 जनपथ पर मौजूद हैं और सोनिया गांधी से उनकी बातचीत चल रही है.

13:34 PM

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ने बनाई थी खुफिया विंग

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) ने निगरानी के लिए खुफिया विंग बना रखी थी. पीएफआई की खुफिया विंग बीजेपी और आरएसएस के नेताओं पर नजर रखती थी.

13:10 PM

आशा पारेख को मिलेगा दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड

दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड का ऐलान कर दिया गया है. अभिनेत्री आशा पारेख को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड मिलेगा.

12:17 PM

महाराष्ट्र: हिरासत में लिए गए PFI से जुड़े 40 सदस्य

महाराष्ट्र पुलिस के मुताबिक, पीएफआई से जुड़े करीब 40 लोगों को अब तक औरंगाबाद, सोलापुर, अमरावती, पुणे, ठाणे और मुंबई से हिरासत में लिया गया है. इस पूरे ऑपरेशन को राज्य की स्थानीय पुलिस ने एक केंद्रीय एजेंसी के इनपुट के साथ अंजाम दिया है. सभी से पूछताछ जारी है.

11:14 AM

पीएफआई पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी

पीएफआई पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी है. इसी हफ्ते प्रतिबंध लग सकता है. सुरक्षा एजेसिंयों की सलाह पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है. पीएफआई पर आतंकी वारदातों में शामिल होने के आरोप हैं.

10:30 AM

हिरासत में लिए गए PFI से जुड़े 170 से ज्यादा लोग

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के खिलाफ एक हफ्ते में दूसरा बड़ा एक्शन लिया गया है. कई राज्यों में छापेमारी जारी है. अब तक 30 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और 170 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया है.

10:22 AM

दिल्ली में PFI से जुडे़ 30 लोग गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस का कहना है कि पीएफआई से जुड़े 30 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. निजामुद्दीन, शाहीन बाग इलाके सहित राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों में पीएफआई से जुड़े स्थानों पर एक केंद्रीय एजेंसी और दिल्ली पुलिस की संयुक्त छापेमारी चल रही है.

09:41 AM

दिल्ली: PFI मामले में शाहीन बाग में छापेमारी

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली में निजामुद्दीन और शाहीन बाग सहित कई जगहों पर पीएफआई के ठिकानों पर एक केंद्रीय एजेंसी और दिल्ली पुलिस की संयुक्त छापेमारी चल रही है. 4 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया.

09:29 AM

कोरोना के पिछले 24 घंटे में मिले 3,230 नए मामले

भारत में पिछले 24 घंटों में 3,230 नए मामले सामने आए और 4,255 मरीज ठीक हुए. देश में इस वक्त कोरोना वायरस के एक्टिव मामले 42,358 हैं और डेली पॉजिटीविटी रेट 1.18 फीसदी है.

09:06 AM

अयोध्या-काशी में दंगे कराने की थी साजिश

पीएफआई के ठिकानों पर देश के कई राज्यों में रेड जारी है. अब तक 150 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है. पीएफआई पर कार्रवाई के बाद बड़ा खुलासा हुआ है. अयोध्या और वाराणसी में दंगे कराने की साजिश रची गई थी. एसडीपीआई चीफ फैजी पर साजिश रचने का शक है.

08:46 AM

शिंजो आबे को पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज टोक्‍यो में जापानी प्रधानमंत्री किशिदा से मुलाकात की. इस दौरान पीएम मोदी ने जापान के दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को श्रद्धांजलि दी.

08:33 AM

जापान के प्रधानमंत्री से पीएम मोदी की मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (मंगलवार को) जापान के दौरे पर पहुंचे हैं. पीएम मोदी ने वहां जापान के प्रधानमंत्री किशिदा से मुलाकात की.

07:42 AM

8 राज्यों में PFI के ठिकानों पर रेड

पीएफआई के खिलाफ आज (मंगलवार को) बड़ा एक्शन लिया गया है. दिल्ली, यूपी और असम समेत 8 राज्यों में पीएफआई के ठिकानों छापेमारी जारी है.

07:03 AM

मोहाली एमएमएस कांड के आरोपी ने कही ये बात

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी एमएमएस कांड में गिरफ्तार हुए चौथे आरोपी संजीव कुमार जो कि पूर्व फौजी हैं, ने कोर्ट में कहा कि आरोपी रंकज वर्मा को छोड़ दो उसका इस केस से कुछ लेना देना नहीं है.

06:35 AM

किसकी होगी शिवसेना?

शिवसेना पर अधिकार के लिए एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे गुट के बीच चल रहे विवाद से जुड़ी याचिकाओं पर संविधान पीठ आज (मंगलवार को) सुनवाई करेगी. सुप्रीम कोर्ट तय करेगा कि पार्टी के चुनाव चिन्ह तय करने को लेकर चुनाव आयोग की कार्रवाई पर उसकी ओर से लगाई रोक जारी रहेगी या नहीं. शिंदे ग्रुप ने इसे हटाने की मांग की है. इसके साथ ही संविधान पीठ मामले से जुड़ी विभिन्न याचिकाओं पर सुनवाई की रूपरेखा भी तय कर देगी.

06:02 AM

दाऊद इब्राहिम का गुर्गा रियाज भाटी गिरफ्तार

मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने फरार आरोपी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथी रियाज भाटी को मुंबई के अंधेरी इलाके से गिरफ्तार कर लिया है. उसके खिलाफ रंगदारी और जान से मारने की धमकी का मामला दर्ज है. मुंबई क्राइम ब्रांच के मुताबिक, रियाज भाटी को आज (मंगलवार को) अदालत में पेश किया जाएगा.

05:58 AM

दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री आबे की अंतिम यात्रा में शामिल होंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (मंगलवार को) जापान पहुंच गए हैं. पीएम मोदी वहां दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होंगे.

Trending news