Parliament Session Live: 'भारत को भड़काने की कोशिश नहीं, लेकिन जवाब चाहते हैं', विवाद के बीच जस्टिन ट्रूडो बैकफुट पर
Advertisement
trendingNow11877893

Parliament Session Live: 'भारत को भड़काने की कोशिश नहीं, लेकिन जवाब चाहते हैं', विवाद के बीच जस्टिन ट्रूडो बैकफुट पर

Parliament Special Session Live: संसद के विशेष सत्र का पल-पल का अपडेट यहां जानिए. देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों का ताजा अपडेट जानने के लिए हमारे लाइव ब्लॉग से जुड़े रहिए.

Parliament Session Live: 'भारत को भड़काने की कोशिश नहीं, लेकिन जवाब चाहते हैं', विवाद के बीच जस्टिन ट्रूडो बैकफुट पर
LIVE Blog

Parliament Special Session Live Updates: नई संसद (New Parliament) में सदन की कार्यवाही जारी है. आज सुबह संसद के पुराने भवन में सभी सांसद इकट्ठा हुए और फोटो सेशन हुआ. इसके बाद नए संसद में सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले सेंट्रल हॉल में एक समारोह हुआ. सेंट्रल हॉल में कार्यक्रम के समापन के बाद नई संसद में सांसदों ने प्रवेश किया. आज नई संसद में महिला आरक्षण बिल पेश भी हो गया है. पीएम मोदी की कैबिनेट ने महिला आरक्षण बिल को मंजूरी सोमवार को ही दे दी थी. पीएम की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में लोकसभा और विधानसभाओं जैसी निर्वाचित संस्थाओं में महिला आरक्षण को मंजूरी दी गई. हर खबर का लेटेस्ट अपडेट यहां पढ़ें.

19 September 2023
17:54 PM

तनाव के बीच कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रुडो का बयान

भारत और कनाडा के बढ़ते तनाव के बीच कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रुडो का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि भारत को भड़काने की कोशिश नहीं, लेकिन जवाब चाहते हैं. ऐसा लग रहा है कि इस विवाद के बीच जस्टिन ट्रूडो बैकफुट पर हैं.

17:17 PM

कांग्रेस बोली- चुनावी 'जुमला' है महिला आरक्षण विधेयक

- कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने महिला आरक्षण विधेयक को जुमला बताया है. उन्होंने कहा कि यह उन सभी जुमलों में सबसे बड़ा है. करोड़ों भारतीय महिलाओं और लड़कियों की उम्मीदों के साथ बहुत बड़ा धोखा है.

- उन्होंने कहा कि  मोदी सरकार ने अभी तक 2021 की दशकीय जनगणना नहीं की है, जिससे भारत जी20 में एकमात्र देश बन गया है जो जनगणना करने में विफल रहा है.

17:11 PM

अमित शाह ने कहा देशवासियों की तरफ से पीएम मोदी का अभिनंदन

महिला आरक्षण बिल के पेश होने के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की है. उन्होंने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री जी ने आज भारत की सनातन संस्कृति के अनुरूप “यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते, रमन्ते तत्र देवता:” को देश के लोकतंत्र में चरितार्थ करके दिखाया है. आज लोकसभा में पेश हुआ 'नारी शक्ति वंदन अधिनियम' एक ऐसा निर्णय है, जिससे हमारी नारी शक्ति को सही मायने में उनका अधिकार मिलेगा. मोदी जी ने दिखाया है कि ‘Women led Empowerment’ मोदी सरकार के लिए एक नारा नहीं, बल्कि एक संकल्प है.

14:48 PM

अनंतनाग में सेना की बड़ी कार्रवाई, उज़ैर खान समेत 2 आतंकी मारे गए

14:33 PM
14:30 PM

अनंतनाग में उजैर समेत 2 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में कई दिन से जारी अनंतनाग एनकाउंटर पर बड़ा अपडेट आया है. सुरक्षाबलों ने उजैर समेत 2 आतंकियों को ढेर कर दिया है. ADGP विजय कुमार ने कहा कि सर्च ऑपरेशन इलाके में अभी जारी रहेगा.

14:19 PM

Parliament Special Session | लोकसभा और विधानसभाओं में महिलाओं को 33% आरक्षण का प्रस्ताव

कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने नई संसद में नारी शक्ति वंदन अधिनियम बिल पेश किया. कानून मंत्री ने कहा कि लोकसभा और विधानसभाओं में महिलाओं को 33% आरक्षण मिलेगा. महिला आरक्षण की अवधि 15 साल की होगी.

14:14 PM

Special Session Live Update | नारी शक्ति वंदन अधिनियम बिल पेश

नई संसद में नारी शक्ति वंदन अधिनियम बिल पेश हो गया है. कानून मंत्री मेघवाल ने नारी शक्ति वंदन अधिनियम बिल को पेश किया. हालांकि, बिल पेश होते ही जबरदस्त हंगामा हुआ.

14:10 PM

Special Session Live Update | नई संसद में पहले दिन ही हंगामा

नई संसद में पहले दिन ही हंगामा हुआ. विपक्षी सांसदों ने नारेबाजी की. अधीर रंजन चौधरी के संबोधन के दौरान हंगामा हुआ. अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि महिला आरक्षण की बात सबसे पहले राजीव गांधी ने की थी. वहीं, अमित शाह ने अधीर रंजन चौधरी के बयान को गलत बताया.

14:04 PM

Special Session Live Update | पीएम मोदी का बड़ा बयान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अभी चुनाव तो दूर है और जितना समय हमारे पास बचा है मैं पक्का मानता हूं कि यहां जो व्यवहार होगा ये निर्धारित करेगा कि कौन यहां बैठने के लिए व्यवहार करता है और कौन वहां बैठने के लिए व्यवहार करता है.

14:02 PM

Special Session Live Update | पीएम मोदी ने कहा- मिच्छामी दुक्कड़म

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज संवत्सरी भी मनाई जाती है, यह एक अद्भुत परंपरा है. आज वह दिन है जब हम कहते हैं 'मिच्छामी दुक्कड़म', इससे हमें किसी ऐसे व्यक्ति से माफी मांगने का मौका मिलता है जिसे हमने जानबूझकर या अनजाने में ठेस पहुंचाई है. मैं संसद के सभी सदस्यों और देश की जनता से भी 'मिच्छामी दुक्कड़म' कहना चाहता हूं.

14:00 PM

कनाडा की विदेश मंत्री बयान

कनाडा की विदेश मंत्री मेलानी जॉली ने कहा कि हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले और भारत का हाथ होने की संभावना से जुड़ी जांच चल रही है. भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर को इस फैसले के बारे में बता दिया गया है.

14:00 PM

Parliament Special Session | पीएम मोदी ने किया सेंगोल का जिक्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज जब हम नए संसद भवन में प्रवेश कर रहे हैं, जब संसदीय लोकतंत्र का 'गृह प्रवेश' हो रहा है, तब यहां पर आजादी की पहली किरण का साक्षी है और जो आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करेगा. पवित्र सेंगोल- ये वो सेंगोल है जिसको भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित नेहरू ने छुआ है, इसलिए हमें एक बहुत ही महत्वपूर्ण अतीत से जोड़ता है.

13:52 PM

Special Session Live Update | नारी शक्ति वंदन अधिनियम आज संसद में होगा पेश

पीएम मोदी ने कहा कि नारी शक्ति वंदन अधिनियम आज संसद में पेश होगा. महिलाओं की भागीदारी बढ़ाना जरूरी है. इसे कानून बनाने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है. सभी सांसदों से अपील है कि इस बिल को पास करने में अपनी सर्वसम्मति दें.

13:42 PM

Parliament Session Live | PM मोदी की सांसदों को नसीहत

पीएम मोदी ने कहा कि सभी सांसद नई संसद में अनुशासन का पालन जरूर करें क्योंकि देशवासी हमें देखते हैं. विपक्षी सांसदों का नाम लिए बिना पीएम मोदी ने कहा कि इस सदन में जैसा आपका व्यवहार होगा वह तय करेगा कि आपको इधर बैठना है या उधर बैठना है. जनता सबको देख रही है.

13:35 PM

Special Session Live Update | पीएम मोदी ने किया सांसदों को स्वागत

नए संसद भवन के लोकसभा में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं इस नए संसद भवन में आप सभी का हार्दिक स्वागत करता हूं. यह अवसर कई मायनों में अभूतपूर्व है. यह आजादी के अमृतकाल की सुबह है.

13:33 PM

संसद की कार्यवाही LIVE

13:31 PM

नई संसद में पीएम मोदी का संबोधन

नई संसद में पीएम मोदी ने कहा कि नए भवन में नए भविष्य का संकल्प लेकर आए हैं. समृद्ध भारत की प्रेरणा के साथ आगे बढ़ रहे हैं. हमें अतीत की हर कड़वाहट को भुलाकर आगे बढ़ना है. नई संसद का पहला सत्र ऐतिहासिक है. चंद्रयान-3 की सफलता पर हमें गर्व है. जी-20 की सफलता पर भी देशवासियों को बधाई.

13:28 PM

अनंतनाग में उजैर समेत 2 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में कई दिन से जारी अनंतनाग एनकाउंटर पर बड़ा अपडेट आया है. सुरक्षाबलों ने उजैर समेत 2 आतंकियों को ढेर कर दिया है. ADGP विजय कुमार ने कहा कि सर्च ऑपरेशन इलाके में अभी जारी रहेगा.

13:25 PM

Sansad Session Live | स्पीकर ओम बिरला का बयान

नए संसद भवन में लोकसभा की कार्यवाही से पहले स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि आज हमारे लोकतांत्रिक इतिहास का बहुत महत्वपूर्ण दिन है जब हम नए संसद भवन में लोकसभा की कार्यवाही शुरू कर रहे हैं. हमें इस ऐतिहासिक दिन का साक्षी बनने का अवसर मिला है, मैं आप सभी को बधाई देता हूं.

13:22 PM

Parliament Special Session LIVE: नई संसद में लोकसभा की कार्यवाही शुरू

नई संसद में लोकसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है. स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि ये नया भवन स्वस्थ चर्चा केंद्र बने. सभी गरिमा बनाए रखें.

13:09 PM

New Parliament: पुरानी सेंट्रल हॉल में बोले Piyush Goyal- भारत एक विश्‍व शक्ति बन रहा है

13:06 PM

सासंदों ने नई संसद में ली एंट्री

प्रधानमंत्री मोदी सांसदों संग नई संसद पहुंच गए हैं. पीएम मोदी ने पुरानी पार्लियामेंट से नए भवन तक पैदल मार्च किया. उनके पीछे-पीछे सभी सांसद चलते नजर आए.

13:01 PM

जस्टिन ट्रूडो का बड़ा बयान

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने संसद में बयान दिया कि निज्जर की हत्या का भारत सरकार से संभावित लिंक के विश्वसनीय आरोपों की जांच चल रही है.

12:55 PM

Sansad Session Live: नई संसद तक पैदल गए PM मोदी

सेंट्रल हॉल में कार्यक्रम के बाद सांसदों ने पुरानी संसद को अलविदा कहा. नए भवन के लिए सांसदों संग PM मोदी पैदल निकले.

12:50 PM
12:45 PM

विदाई पर खरगे बोले- नई सोच के साथ आगे बढ़ना है, सांसदों पर बड़ी जिम्‍मेदारी है

12:40 PM

Sonia Gandhi को पीएम मोदी का सीधा संदेश?

12:28 PM

Special Session Live Update | 'पुरानी संसद को संविधान भवन के रूप में जाना जाए'

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज दुनिया में हर कोई भारत को मित्र बनाना चाहता है. हम विश्वमित्र की तरह आगे बढ़ रहे हैं. छोटे कैनवास पर बड़ा चित्र संभव नहीं है. भव्य भारत के लिए सोच का दायरा बढ़ाना होगा. नए भारत का निर्माण समय की मांग है. पुरानी संसद को सिर्फ पुरानी संसद ना कहा जाए. मेरा आह्वान है कि पुरानी संसद को संविधान भवन के रूप में जाना जाए.

12:16 PM

Sansad Session Live | हिंदुस्तानी जहां गए वहां अपनी छाप छोड़ी

सेंट्रल हॉल के कार्यक्रम में PM मोदी ने कहा कि हिंदुस्तानी जहां भी गए वहां अपनी छाप छोड़ी. आज भारत पांचवीं अर्थव्यवस्था पर पहुंचा है लेकिन पहले 3 के संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है. मैं जिस स्थान पर हूं उस जानकारी के आधार और विश्व के गणमान्य लोगों से बातचीत करता हूं उस आधार पर कह रहा हूं कि दुनिया आश्वस्त है कि भारत टॉप 3 में पहुंचकर रहेगा.

12:10 PM

Central Hall में साथ बैठे दिखे Jyotiraditya Scindia और सोनिया गांधी

12:05 PM
12:05 PM

Sansad Session Live | संसद में पास हुए 4000 कानून

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आजादी के बाद अनेक अवसर आए जब दोनों सदनों के मिलकर भारत के भाग्य को गढ़ने के लिए सहमति बनाई. हमारे राष्ट्रपति महोदयों द्वारा 86 बार संबोधित किया गया. दोनों सदनों ने मिलकर करीब 4000 कानून पास किए हैं.

12:03 PM

Parliament Session Live | सत्ता हस्तांतरण का गवाह बनी संसद

पीएम मोदी ने कहा कि यह भवन और उसमें भी यह सेंट्रल हॉल, एक प्रकार से हमारी भवानाओं से भरा हुआ है. हमें भावुक भी करता है और हमें कर्तव्य के लिए प्रेरित भी करता है. आजादी के पूर्व यह खंड एक तरह से लाइब्रेरी के रूप में इस्तेमाल होता था. आजादी के बाद में संविधान सभा की बैठकें यहां हुईं और संविधान सभा की बैठकों के द्वारा गहन चर्चा के बाद हमारे संविधान ने यहां आकार लिया. यहीं पर 1947 में अंग्रेजी हुकूमत ने सत्ता हस्तांतरण किया. उस प्रक्रिया का साक्षी यह सेंट्रल हॉल है. इसी सेंट्रल हॉल में हमारे तिरंगे, राष्ट्रगान को अपनाया गया.

11:54 AM

Parliament Special Session | संसद में पीएम मोदी का बयान

पुरानी संसद के सेंट्रल हॉल के कार्यक्रम में PM मोदी ने कहा कि नई संसद में आज नए भविष्य का श्रीगणेश हो रहा है. संसद का सेंट्रल हॉल भावनाओं से भरा है. संविधान ने इसी हॉल में आकार लिया. अभी तक संसद ने 4 हजार कानून पास किए. तीन तलाक के खिलाफ कानून भी यहीं बना. 1950 के बाद यहां 41 राष्ट्राध्यक्षों ने संबोधित किया.

11:49 AM

Special Session Live Updateस्पीकर ओम बिरला का बड़ा बयान

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि भारत आज हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है. भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाना है. वैश्विक मुद्दों को सुलझाने में भारत अहम भूमिका निभा रहा है.

11:42 AM

Special Session Live Update: अधीर रंजन चौधरी का बयान

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि बेरोजगारी का हाई रेट इस बड़ी जनसंख्या का लाभ उठाने में एक बाधा उत्पन्न कर रहा है. भारत की युवा आबादी को देश की आर्थिक वृद्धि में महत्वपूर्ण योगदान देने में सक्षम बनाना जरूरी है. भारत के दुनिया की सबसे ऊंची अर्थव्यवस्था होने के बावजूद, हमारी प्रति व्यक्ति जीडीपी विकसित देशों की तुलना में बहुत पीछे है. इस आर्थिक विकास चुनौती से निपटने के लिए विकास समर्थक सरकारी नीतियों, ब्याज दरों को कम करने और बेरोजगारी को कम करने की जरूरत है.

11:35 AM

Parliament Session Live: मेनका गांधी ने क्या कहा?

सेंट्रल हॉल के कार्यक्रम में मेनका गांधी ने कहा कि आज यह एक ऐतिहासिक दिन है और मुझे इस ऐतिहासिक क्षण का हिस्सा बनने पर गर्व है. हम एक नई इमारत में जा रहे हैं और उम्मीद है कि यह भव्य इमारत नए भारत की आकांक्षाओं को प्रतिबिंबित करेगी. आज, मुझे लोकसभा में सबसे वरिष्ठ सांसद के रूप में इस सम्मानित सभा को संबोधित करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. मैंने अपना अधिकांश जीवन इस संस्थान में बिताया है और मैंने 7 प्रधानमंत्रियों और भव्य इतिहास को आकार लेते हुए देखा है. एक स्वतंत्र सदस्य के रूप में मेरे पास कई कार्यकाल थे और अंततः अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में भाजपा में शामिल हुई.

11:35 AM

पुरानी संसद से विदाई से पहले होगा सांसदों का फोटो सेशन, देखिए EXCLUSIVE रिपोर्ट

11:33 AM

2047 तक भारत होगा विकसित राष्ट्र: प्रह्लाद जोशी

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने सेंट्रल हॉल के कार्यक्रम में कहा कि आज से हमारी संसद के दोनों सदनों की बैठकें नए संसद भवन में होंगी. हम सभी जानते हैं कि यह सेंट्रल हॉल ब्रिटेन से भारत में सत्ता हस्तांतरण का गवाह रहा है. मैं नए भवन से संसद के दोनों सदनों के कामकाज को लेकर बहुत खुश और उत्साहित हूं, जो नए और उभरते भारत का प्रतीक है, जो 2047 तक प्रधानमंत्री की परिकल्पना के अनुसार एक विकसित राष्ट्र का मार्ग प्रशस्त करेगा.

11:30 AM

संसद में मोदी संग ग्रुप फोटो...सोनिया-राहुल हुए साइड !

11:21 AM

Special Session Live Update | भारत को विकसित बनाना है: मेनका गांधी

विदाई से पहले पुरानी संसद के सेंट्रल हॉल में विशेष समारोह हो रहा है. वरिष्ठ सांसद मेनका गांधी ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है. भारत को विकसित बनाना है. इसी भवन में कई अहम फैसले हुए. भवन की तस्वीर बदली है.

11:10 AM

लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर में सांसदों का ग्रुप फोटो सेशन

11:07 AM

पुरानी संसद के सेंट्रल हॉल में विशेष समारोह

पुरानी संसद के सेंट्रल हॉल में विशेष समारोह समारोह जारी है. PM मोदी ने तमाम सांसदों से मुलाकात की. आज पुरानी संसद से विदाई हो जाएगी.

11:00 AM

ऑपरेशन कोकेरनाग सातवें दिन भी जारी रहेगा, सर्च अभियान के दौरान दो शव मिले

10:50 AM

कनाडा के राजनयिक को देश छोड़ने का आदेश

कनाडा मामले पर भारत सरकार सख्त है. भारत ने कनाडा के राजनयिक को अगले 5 दिन में देश छोड़ने का आदेश दिया है. कनाडा पहले ही भारत के राजनयिक को अपने देश से निष्कासित कर चुका है.

10:30 AM

Canada News: कनाडा का बड़ा आरोप- भारत ने सिख नेता की हत्या कराई

10:12 AM

Sansad Session Live | BJP सांसद नरहरि अमीन हुए बेहोश

दिल्ली में सांसदों के ग्रुप फोटो सेशन के दौरान बीजेपी सांसद नरहरि अमीन बेहोश हो गए. हालांकि, वह अब ठीक हैं और फोटो सेशन का हिस्सा हैं.

10:00 AM

Special Session Live Update | सांसदों का ग्रुप फोटो सेशन

पुरानी संसद से विदाई के पहले और नई संसद में प्रवेश से पहले आज पार्लियामेंट में सांसदों का ग्रुप फोटो सेशन हुआ. इसमें PM मोदी समेत तमाम सांसद मौजूद रहे.

09:30 AM

Parliament Special Session: सोनिया गांधी का बड़ा बयान

कांग्रेस सांसद सोनिया गांधी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि आज संसद में महिला आरक्षण बिल पेश किया जाएगा. जान लें कि विशेष सत्र में इस बिल को पेश करने की मांग विपक्ष पहले से ही कर रहा है.

09:11 AM

Parliament Session Live: थोड़ी देर में होगा सांसदों को फोटो सेशन

पुरानी संसद से विदाई से पहले सांसदों को फोटो सेशन होगा. थोड़ी देर में सांसदों की तस्वीरें खींची जाएंगी. इसके बाद सेंट्रल हॉल में सुबह 11 बजे कार्यक्रम होगा.

09:00 AM

खालिस्तानी आतंकी के लिए भारत से पंगा ! ट्रूडो का वार...अब मोदी करेंगे पलटवार?

08:31 AM

देश भर में गणेश उत्सव की शुरुआत

आज से देश भर में गणेश उत्सव की शुरुआत हो गई है. घर-घर में गणपति विराजमान हुए. अलग-अलग शहरों में भव्य और अनोखे पंडाल दिखे. अगले दस दिनों तक घर-घर बप्पा का जयकारा गूंजेगा.

08:03 AM

देश में भारी बारिश की चेतावनी..इन राज्यों में आएगी आसमानी आफत

07:30 AM

महिला आरक्षण बिल होगा पेश

नई संसद में आज महिला आरक्षण बिल पेश किया जा सकता है. पीएम मोदी की कैबिनेट ने महिला आरक्षण बिल को मंजूरी दे दी है. सूत्रों के अनुसार, पीएम की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में लोकसभा और विधानसभाओं जैसी निर्वाचित संस्थाओं में 33 फीसदी महिला आरक्षण को मंजूरी दी गई है.

07:01 AM

खालिस्तानियों का खात्मा ! भारत के साथ Canada ने किया धोखा..गुस्से में PM Modi?

06:30 AM

कनाडा की विदेश मंत्री का बड़ा बयान

हरदीप सिंह निज्जर जोकि एक खालिस्तानी आतंकी था, उसकी हत्या की जांच को लेकर कनाडा की विदेश मंत्री मेलानी जॉली ने कहा कि वो इस मामले की तह तक जाने के लिए भारत से पूर्ण सहयोग की उम्मीद कर रही हैं और इस मामले में उन्होंने एक वरिष्ठ भारतीय राजनयिक को कनाडा से निकाल दिया है.

06:05 AM

Sansad Session Liveनए संसद भवन में चलेगी संसद की कार्यवाही

आज से नए संसद भवन में संसद की कार्यवाही चलेगी. सुबह साढ़े 9 बजे पुराने संसद भवन में फोटो सेशन होगा. फिर सेंट्रल हॉल में विशेष कार्यक्रम होगा.

06:04 AM

LIVE TV

06:03 AM

भारत-कनाडा के बीच बढ़ी तनातनी

भारत-कनाडा के बीच तनातनी बढ़ गई है. कनाडा ने भारतीय राजनयिक को निकाल दिया है. संसद में कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो ने कहा कि खालिस्तान आतंकी हरदीप निज्जर की हत्या में भारत का हाथ हो सकता है.

Trending news