Live Breaking News: गहलोत सरकार के खिलाफ जयपुर में भाजपा का विरोध प्रदर्शन तेज, भारी पुलिसबल तैनात
trendingNow11804674

Live Breaking News: गहलोत सरकार के खिलाफ जयपुर में भाजपा का विरोध प्रदर्शन तेज, भारी पुलिसबल तैनात

Breaking News Latest Update of 1st August: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए हमारे इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें...

Live Breaking News: गहलोत सरकार के खिलाफ जयपुर में भाजपा का विरोध प्रदर्शन तेज, भारी पुलिसबल तैनात
LIVE Blog

01 August 2023
15:11 PM

गहलोत सरकार के खिलाफ भाजपा का विरोध प्रदर्शन तेज

14:35 PM

दिल्ली सेवा बिल पर लोकसभा में हंगामा

दिल्ली सेवा बिल पर लोकसभा में हंगामा जारी है. इस पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कानून का तहत बिल लाया गया है.

13:19 PM

बिहार में जारी रहेगी जातीय जनगणना, पटना हाई कोर्ट ने खारिज की रोक की अर्जी

विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश में लगे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बड़ी राहत मिली है और पटना हाई कोर्ट ने जातीय गनगणना पर रोक की मांग वाली अर्जी खारिज कर दी है.

13:08 PM

ED की Hero Moto Corp के मालिक पवन मुंजाल के घर और ऑफिस पर छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय (ED) Hero Moto Corp के मालिक पवन मुंजाल के घर और ऑफिस पर छापेमारी कर रही है. ये छापेमारी DRI से जुड़े मामले में की जा रही है. मुंजाल के करीबी को DRI ने विदेशी नोटों के साथ पकड़ा था, जिसके बाद ED को जानकारी दी गई.

12:44 PM

PM Modi Pune Visit: 1 दिन के पुणे दौरे पर प्रधानमंत्री, Sharad Pawar देंगे Lokmanya Tilak Award

12:44 PM

Zee News पर नूंह हिंसा की EXCLUSIVE तस्वीरें, देखें CCTV Footage

12:39 PM

अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में 8-10 अगस्त को चर्चा संभव

अविश्वास प्रस्ताव पर इस समय की बड़ी खबर सामने आ रही है और बताया जा रहा है कि लोकसभा में 8-10 अगस्त को अविश्वास प्रस्ताव चर्चा संभव है. इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 अगस्त को इस पर जवाब दे सकते हैं.

12:34 PM

नूंह साइबर थाने में आग लगाने के CCTV वीडियो, Zee News पर पक्के सबूत

12:20 PM

मूसेवाला हत्याकांड से जुड़ी बड़ी खबर, आरोपी सचिन बिश्नोई को अजरबैजान से दिल्ली लेकर आई पुलिस

मूसेवाला हत्या के आरोपी सचिन बिश्नोई को भारत लाया गया है. दिल्ली पुलिस सचिन बिश्नोई को अजरबैजान से दिल्ली लेकर आई है. बताया जा रहा है कि सचिन बिश्नोई लॉरेंस बिश्नोई गैंग का बदमाश है और मूसेवाला हत्याकांड में आरोपी है.

11:38 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुणे के श्रीमंत दगडूशेठ हलवाई मंदिर में पूजा-अर्चना की

11:31 AM

राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित

मणिपुर मामले को लेकर राज्यसभा में विपक्षी दलों के हंगामे के बाद कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

11:26 AM

लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित

मणिपुर मुद्दे पर संसद में विपक्षी सांसदों का जोरदार हंगामा जारी है और भारी विरोध के बाद लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दी गई है. विपक्षी सांसद मणिपुर मुद्दे पर पीएम मोदी के बयान की मांग कर रहे हैं. विपक्षी सांसदों का राज्यसभा में भी हंगामा जारी है.

11:10 AM

मनीष तिवारी का चीन मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने चीन के साथ सीमा स्थिति पर चर्चा की मांग करते हुए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया. कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने कल जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन में हुई गोलीबारी की घटना पर चर्चा करने की मांग करते हुए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया. राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा, संदीप पाठक, इमरान प्रतापगढ़ी, सैयद नसीर हुसैन ने मणिपुर की स्थिति पर चर्चा के लिए राज्यसभा में सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया.

10:59 AM

सुप्रीम कोर्ट ने CBI को कहा है कि मणिपुर वायरल वीडियो मामले में दो पीड़ित महिलाओं के बयान की रिकॉर्डिंग आज दोपहर 2 बजे मुख्य मामले की सुनवाई तक रोक दी जाए. सुप्रीम कोर्ट ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से कहा कि वे CBI को आज की सुनवाई के नतीजे का इंतजार करने के संबंध में सूचित करें.

10:49 AM

नूंह हिंसा पर क्या बोले हरियाणा के गृह मंत्री, सुनिए EXCLUSIVE इंटरव्यू

10:48 AM

पीएम मोदी पुणे पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुणे एयरपोर्ट पहुंच गए हैं. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस और अजित पवार ने उनका स्वागत किया. प्रधानमंत्री मोदी को आज लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. वे मेट्रो ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे और विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे.

10:35 AM

दिल्ली अध्यादेश बिल पर मनोज तिवारी का बयान

भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा है कि हम पहले ही कह चुके हैं कि दिल्ली अध्यादेश बिल लोकसभा में पेश किया जाएगा और हम इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं. 

10:20 AM

अर्जुन राम मेघवाल का INDIA गठबंधन पर हमला

केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा है कि UPA के लोग ही I.N.D.I.A में सम्मिलित हुए हैं. UPA के पुराने कारनामे क्या ऐसा नाम रखने से ढक जाएंगे? UPA के शासन के दौरान देश क्यों पीछे गया? इतने घोटाले क्यों हुए? क्योंकि वे वंशवाद को बढ़ावा देते हैं.

10:01 AM

नूंह हिंसा पर अनिल विज का बयान

नूंह घटना पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने कहा, 'नूंह में स्थिति नियंत्रण में है और जिले में कर्फ्यू लगा दिया गया है... दोनों समुदाय लंबे समय से नूंह में शांतिपूर्वक रह रहे हैं. इसके पीछे एक साजिश है। जिस तरह से पत्थर, हथियार, गोलियां मिलीं, उससे लगता है कि इसके पीछे कोई मास्टरमाइंड है. हम विस्तृत जांच करेंगे और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे.'

09:49 AM

देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों के लिए देखें लाइव टीवी

09:41 AM

Nuh Violence: नूंह में हिंसा के बाद प्रशासन सख्त, कल तक इंटरनेट सेवा की गई बंद !

09:31 AM

हरियाणा में हुई हिंसा में अब तक 3 लोगों की मौत, करीब 45 लोग हुए हैं घायल

नूंह से शुरू हुई हिंसा कई जिलों में फैल गई है और अब तक इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें 2 होमगार्ड और 1 सिविलयन शामिल हैं. पूरे हरियाणा में 45 के करीब लोग घायल हुए हैं, जिनमें 7 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. हिंसा को लेकर अब तक 20 एफआईआर दर्ज की गई हैं और कई लोग हिरासत में लिए गए है. हिंसा के दौरान बड़ी संख्या में गाड़ियों को आग के हवाले किया गया है, जिनकी गिनती जारी है. गुरुग्राम के सेक्टर 57 की एक धर्मस्थल को आग के हवाले करने का भी मामला सामने आया है, जिसमें 5 लोग घायल हुए हैं. नूंह और सोहना के अलावा आसपास के जिलों में पुलिसबल की तैनाती की गई हैं. सीआरपीएफ और आरएएफ की 15 कंपनियां तैनात की गई है. वीडियो फुटेज या दूसरे माध्यमों से हिंसा करने वालों की पहचान की जा रही है.

09:24 AM

Nuh violence: हिंसा के बाद नूंह में कर्फ्यू लगाया गया, बुलाई गई अर्धसैनिक बलों की टुकड़ियां

09:09 AM

ठाणे हादसे में अब तक 17 लोगों की मौत

महाराष्ट्र के ठाणे में हुए हादसे में मरने वालों की संख्या 17 हो गई है. ठाणे के शाहपुर में समृद्धि एक्सप्रेस-वे के निर्माण में लगी क्रेन गिरने से बड़ा हादसा हुआ है, जिसमें 17 लोगों की मौत हो चुकी है. मौत का आंकड़ा बढ़ने की संभावना है. एनडीआरएफ की दो टीमें साइट पर राहत और बचाव का काम कर रही है.

08:48 AM

हरियाणा को सुलगाने का किसका प्लान? दंगे के पीछे पहले से थी बड़ी तैयारी ?

08:46 AM

राजस्थान में कम हुई बेरोजगारी दर: गहलोत

राजस्थान CM अशोक गहलोत ने कहा है कि राजस्थान में बेरोजगारी दर 2018 में 5.7% थी, लेकिन अब 4.7% हो गई है. 5 अगस्त से राजस्थान में शहरी और ग्रामीण ओलंपिक शुरू हो रहे हैं और इससे यह संदेश जाएगा कि राजस्थान खेलों के क्षेत्र में आगे बढ़ता जा रहा है. इस बार 58 लाख से ज्यादा लोग इसमें हिस्सा लेंगे.

08:36 AM

केंद्रीय पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री और श्रम एवं रोजगार भूपेन्द्र यादव वन (संरक्षण) अधिनियम, 1980 में संशोधन के लिए वन (संरक्षण) संशोधन विधेयक, 2023 को आज राज्यसभा में पेश किया जाएगा. विधेयक लोकसभा द्वारा पहले ही पारित किया जा चुका है.

08:32 AM

केंद्रीय पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री और श्रम एवं रोजगार भूपेन्द्र यादव जैविक विविधता अधिनियम, 2002 में संशोधन के लिए आज राज्यसभा में जैविक विविधता (संशोधन) विधेयक, 2023 को पेश करेंगे. विधेयक लोकसभा द्वारा पहले ही पारित किया जा चुका है.

08:21 AM

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर आज राज्यसभा में प्रेस और पत्रिकाओं के पंजीकरण के लिए प्रेस और पंजीकरण विधेयक, 2023 पेश करेंगे.

08:10 AM

Markets Today: आज क्‍या रहेगा शेयर बाजार का रुख?

08:04 AM

महाराष्ट्र के ठाणे में हुए हादसे में मरने वालों का आंकड़ा 16 पहुंचा

महाराष्ट्र के ठाणे में हुए हादसे में मरने वालों का आंकड़ा 16 तक पहुंच गया है. ठाणे के शाहपुर में सड़क निर्माण में लगी क्रेन गिरने से बड़ा हादसा हुआ है. समृद्धि एक्सप्रेस-वे के निर्माण में मशीन लगी थी, जिसके गिरने से 16 लोगों की मौत हो  चुकी है और 6 लोग अभी भी फंसे हैं, जिन्हें निकालने के लिए एनडीआरएफ की दो टीमें साइट पर काम कर रही हैं.

07:45 AM

ठाणे हादसे में 15 हुई मरने वालों की संख्या

ठाणे जिले के शाहपुर हादसे में मौत का आंकड़ा 15 पहुंच गया है. ठाणे जिले के शाहपुर तहसील में निर्माणाधीन समृद्धि एक्सप्रेसवे पर एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी, जिसमें एक क्रेन पुल के स्लैब पर गिर गई. एनडीआरएफ की दो टीमें साइट पर काम कर रही हैं. अब तक 15 शव निकाले जा चुके हैं और 3 घायल हुए हैं. अन्य छह लोगों के ढहे ढांचे के अंदर फंसे होने की आशंका है. 

07:44 AM

China Floods 2023: कुदरत की मार...चारों ओर हाहाकार! Doksuri Typhoon ने मचाई भारी तबाही

07:31 AM

मणिपुर से जुड़ी याचिकाओं पर SC में जारी रहेगी सुनवाई

मणिपुर से जुड़ी याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में आज भी सुनवाई जारी रहेगी. सोमवार को कोर्ट ने हाई पावर कमेटी बनाने के संकेत दिए थे. अटॉर्नी जनरल आर वेंकटरमनी आज तथ्यों के साथ जानकारी देंगे.

07:12 AM

हिमाचल में मानसून फिर दिखा सकता है तेजी

हिमाचल में मानसून फिर तेजी दिखा सकता है. प्रदेश में 3 अगस्त से फिर भारी बरसात का अलर्ट जारी किया गया है. उत्तराखंड में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.

06:48 AM

महाराष्ट्र के ठाणे में बड़ा हादसा, 14 की मौत

महाराष्ट्र के ठाणे में बड़ा हादसा हुआ है और सड़क निर्माण में लगी मशीन गिरने से 14 लोगों की मौत हो चुकी है. समृद्धि एक्सप्रेस वे के निर्माण में लगी थी.  बताया जा रहा है कि ठाणे के शाहपुर में हुए इस हादसे में 3 लोग गंभीर रूप से जख्मी भी हुए हैं. 

06:34 AM

जातिगत जनगणना पर पटना हाईकोर्ट का फैसला आज

जातिगत जनगणना पर पटना हाईकोर्ट का फैसला आज आएगा. हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस फैसला सुनाएंगे. 8 याचिकाकर्ताओं के पक्ष रखने के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा था.

06:17 AM

लोकसभा में पेश होगा दिल्ली सरकार विधेयक

आज सदन में फिर विपक्ष की ताकत का टेस्ट होगा. लोकसभा में आज दिल्ली सरकार विधेयक 2023 पेश होगा. इसे देखते हुए I.N.D.I.A. के सांसदों को सदन में पेश होने के लिए व्हिप जारी किया गया है.

06:01 AM

नूंह हिंसा में 2 की मौत, 7 घायल

नूंह में शोभायात्रा के दौरान पत्थरबाजी के बाद भड़की हिंसा में 2 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 7 लोग घायल हैं. उपद्रवियों ने कई गाड़ियों को आग लगा दी है. प्रशासन ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है.

05:58 AM

नूंह में प्रशासन सख्त, धारा 144 लागू

नूंह में शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा के बाद प्रशासन सख्त हो गया है और जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है. इसके साथ ही इंटरनेट भी बंद है. पैरामिलिट्री फोर्स भी तैनात कर दी गई है. नूंह के अलावा फरीदाबाद में भी सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे.

Trending news